ekterya.com

बादाम के दूध का उपयोग कैसे करें

बादाम का दूध बनाने के लिए, आपको पानी के साथ जमीन के बादाम को मिलाकर रखना चाहिए और उसके बाद उस मिश्रण पर दबाव डालना होगा। परिणाम बहुत प्यारा दूधिया तरल है। मध्य युग के बाद से बादाम के दूध का उपयोग किया जाता है, जब इसे गाय के दूध के बजाय पेय के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, जो जल्दी से खराब हो सकता था। आज, बादाम का दूध वैगनों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है, क्योंकि यह दूध के लिए एक विकल्प है जिसमें किसी भी जानवरों के उत्पाद शामिल नहीं हैं। लैक्टोज असहिष्णु के लिए यह एक अच्छा विकल्प भी है। बादाम का दूध व्यावसायिक रूप से प्राकृतिक, वेनिला और चॉकलेट सहित विभिन्न प्रकारों में आता है। यह आमतौर पर अतिरिक्त विटामिन के साथ दृढ़ है बादाम का दूध कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। उनमें से कुछ को जानने के लिए वर्तमान लेख पढ़ें

चरणों

विधि 1

बादाम के दूध के साथ पेय
एक टूटी हुई एड़ी से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
इसे पी लो दूध के रूप में वैसे ही बादाम का दूध नशे में किया जा सकता है आप आमतौर पर इसे 3 स्वादों में पा सकते हैं: प्राकृतिक, वेनिला और चॉकलेट स्वाभाविक स्वाद मीठा या अनूठे किया जा सकता है निर्माताओं इसे पीने से पहले कंटेनर मिलाते सुझाते हैं, क्योंकि तल में निपटान हो सकता है किसी भी स्वाद के बादाम का दूध, कॉफी या चाय में जोड़ा जा सकता है, जैसे नियमित दूध या क्रीम।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 11
    2
    इसे चिकनियों में प्रयोग करें बादाम का दूध पारंपरिक डेयरी उत्पादों के बजाय मिल्क शेक में इस्तेमाल किया जा सकता है। बस मिश्रण (अगर जमे हुए, सबसे अच्छा) और ब्लेड दूध एक ब्लेंडर और मिश्रण में अच्छी तरह से मिश्रित तक मिश्रण। आप अपने दूधशोधक मोटा या कम बनाने के लिए बादाम के दूध की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • एक आइस क्रीम टैको चरण 18 बनाओ चित्र
    3
    केसर-बदाम को बादाम के दूध के साथ भारतीय बनाओ:
  • केसर का एक चुटकी सामान्य गर्म दूध या बादाम के आधा कप के लिए जोड़ें और जब तक आप बाकी सामग्री तैयार न करें तब तक इसे आराम दें। यह दूध और स्वाद को दूध के साथ जुड़ने की अनुमति देगा।
  • ब्लांक 1 से 2 सूखे तार बिना बीज (आप जितना पसंद करते हैं)।
  • परजीवी के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    4
    इन तिथियों को हरी इलायची फली और 2 से 3 बादाम और 2 से 3 काजू डालें।
  • जड़ी-बूटियों के साथ एलर्जी राहत प्राप्त करें शीर्षक 7 छवि
    5
    ग्रिल 2 से 3 पिस्ता और 1 बादाम, और स्लाइस में कटौती
  • ब्लेंडर में 1 1/2 कप ठंड बादाम दूध (बदाम) डालो। जमीन सामग्री और चीनी जोड़ें (वैकल्पिक) और कुछ सेकंड के लिए उन्हें तरल पदार्थ लें।
  • मिल्क टॉस्ट चरण 3 को बनाएं
    6
    आधा कप केसर को दूध और तरल पदार्थ के साथ जोड़ें।
  • ग्रो ओट्स चरण 4 नामक छवि का चित्रण



    7
    भुना हुआ नट्स के टुकड़ों के साथ दूध का सेवन करें और इसे निभाना करें।
  • नोट: पहले अकेले तारीखों को दिक्कत करना सबसे अच्छा है और फिर अन्य अवयवों को जोड़ने के लिए, क्योंकि तारीख दूध के साथ अच्छी तरह से दूध नहीं दे सकती है।

    Video: दूध और बादाम के जबरदस्त फायदे अब हर रात होगी रंगीन !! Gharelu Nuskhe 4 u Health Is Wealth

    एलॉम मिल्क चरण 4 का उपयोग करें
  • विधि 2

    बादाम के दूध के साथ खाओ
    स्टेस्ट फीड चरण 4 का फैसला शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने अनाज के लिए बादाम का दूध का उपयोग करें। नाश्ते के लिए अपने अनाज के साथ दूध के दूध या सोया दूध के स्थान पर बादाम का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह गर्म और ठंडा अनाज दोनों में काम करता है और अनाज को एक सूक्ष्म मीठे क्रीमिअन देता है।

    विधि 3

    बादाम के दूध के साथ खाना बनाना
    एक आइस क्रीम टैको चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बादाम के दूध के साथ रसोई। बादाम का दूध किसी भी नुस्खा में गाय के दूध के लिए विकल्प हो सकता है। नुस्खा में नियमित दूध के रूप में बादाम के दूध का एक ही उपाय करें। आप इसे सेंक कर सकते हैं, सूप में जोड़ सकते हैं और सॉस बनाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, संक्षेप में, आप बादाम का दूध लगभग सामान्य दूध के समान कर सकते हैं।

    विधि 4

    एक पूरक के रूप में बादाम का दूध का उपयोग करें
    स्टेस्ट फीड चरण 1 का फैसला
    1
    इसे प्रोटीन पाउडर के साथ मिलाएं गाय के दूध की तुलना में, प्रोटीन में बादाम का दूध कम होता है। अधिकांश किस्मों में प्रति सेवन प्रोटीन के लगभग 1 ग्राम (1 कप, 250 मिली या 8 ऑउंस) होता है। हालांकि, अर्ध-स्किम दूध में लगभग 8 ग्राम प्रोटीन की मात्रा एक ही आकार की सेवा है। बादाम का दूध प्रोटीन पाउडर के साथ अच्छी तरह से संयोजित करता है, जो कि उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो गाय के दूध पीने के बिना अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक खरीदें गुणवत्ता पूरक चरण 3
    2

    Video: रात को सोते वक़्त बादाम वाला दूध पीने के 8 बेहतरीन फ़ायदे जान जाओगे तो आज से पीने लगोगे | Badam Milk

    अपने पोषण या आहार मूल्य के लिए इसे खाएं बादाम के दूध में कोई संतृप्त वसा नहीं है और कम वसा वाले दूध के आधे से कम वसा है। इसमें कोलेस्ट्रॉल नहीं है और कैल्शियम में स्वाभाविक रूप से उच्च है। बादाम के दूध की तुलना में स्किम दूध की तुलना में दैनिक कैल्शियम की मात्रा की तुलना में 15% अधिक है। कच्चे खाद्य आहारों का पालन करने वाले लोगों के लिए दूध के लिए दूध का एक स्वीकार्य विकल्प है।
  • Video: बादाम और दूध के जबरदस्त फायदे जान हैरान हो जायगें आप | Almond & Milk Health Benefits

    युक्तियाँ

    • खोलने के बाद 7 से 10 दिनों के भीतर बादाम का दूध लेना सबसे अच्छा है सभी डेयरी उत्पादों के साथ, बादाम का दूध नहीं पीता, अगर इसकी समाप्ति की तारीख बीत चुका है।

    चेतावनी

    • सभी नट्स और उनके उप-उत्पादों की तरह, 1 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को दूध के दूध में बादाम का दूध का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए और जब तक आपके डॉक्टर की सिफारिश नहीं की जाती है, तब तक इसका प्रयोग गाय के दूध के स्थान पर नहीं किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com