ekterya.com

कैसे चीनी ईस्टर अंडे बनाने के लिए

चीनी अंडे को सजावट या ईस्टर नाश्ते के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है यह आलेख आपको दिखाता है कि चीनी आधारित अंडे की तीन शैलियों को कैसे बनायें: अधिक जटिल सजावटी कढ़ाई वाले अंडे (प्रलोभन) और खाद्य चीनी अंडे की कुछ शैलियों

सामग्री

गम या फैण्डेंट पेस्ट की विधि: नोट: यद्यपि गम पेस्ट से बनाई जाने वाली चीनी अंडे संभवतः आपके दांतों को फाड़ देंगे, जब आप उन्हें खाने की कोशिश करेंगे, क्योंकि वे बहुत कठिन हैं, वे खूबसूरत चीनी मिट्टी के बरतन मूर्तियों की तरह लग रहे हैं और उत्कृष्ट सजावट हैं। खाद्य संस्करणों के लिए दूसरी फैशन पद्धति या चीनी विधि का उपयोग करें।

  • लगभग 250 ग्राम (8 औंस) कठोर पेस्ट या फैंडन्ट (आमतौर पर टुकड़े टुकड़े में पास्ता कहा जाता है)
  • लगभग 50 ग्राम (2 औंस) का शाही ग्लास

दोनों सामग्री सबसे केक सजाने भंडार और कुछ सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं।

फैशन की दूसरी विधि (एक खाद्य चीनी अंडे और एक वैकल्पिक सुझाव):

  • लगभग 250 ग्राम (9 औंस) टुकड़े टुकड़े में फैंसी या एक मोटी शीशे का आवरण (जैसे कि मैरीज़िपन या बादाम पेस्ट) जिसमें प्लास्सिलीन की स्थिरता होती है
  • पिघला हुआ चॉकलेट का लगभग 100 ग्राम (4 औंस) (आप सफेद, दूध या काले चॉकलेट का उपयोग कर सकते हैं)

चीनी विधि:

  • चीनी के 2 कप
  • पानी के 3 1/2 चम्मच
  • खाद्य रंग (यह बेहतर है कि यह पेस्ट में है)

चरणों

विधि 1

गम पेस्ट या फैंडाेंट विधि की विधि
1
तय करें कि आप अंडे कैसे सजाने चाहते हैं कुछ सजावटी शैलियों को अतिरिक्त मूर्तिकला उपकरण की आवश्यकता होती है यदि यह मामला होता है, तो ये उपकरण मिट्टी को मूर्तिकला बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बहुत ही समान हैं, हालांकि वे प्लास्टिक से बने होते हैं जो कि भोजन को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं आप केक को सजाने के लिए स्टोर में भी उन्हें खरीद सकते हैं।
  • फैशन सजाने की जांच करें क्योंकि आम तौर पर उपकरण सरल निर्देशों से होते हैं जो आपको चीनी अंडे पर उनका उपयोग करते समय प्राप्त होने वाले विभिन्न प्रभावों का विचार दे सकते हैं।
  • 2
    कार्यक्षेत्र को तैयार करें धूल को दूषित करने से धूल को रोकने के लिए उपकरण, आपके हाथों और सतहों को व्यवस्थित होना चाहिए क्योंकि कई अंक छोड़कर पास्ता को गंदा लगना होगा।
  • रोलिंग द फेन्डैंट नाम की छवि
    3
    एक सरल फैशन अंडा बनाने के लिए, ले लो कलाकंद और इसे 5 मिलीमीटर (0.1 9 इंच) की मोटाई तक रोल करें यह मोटाई पूरे ईंधी अंडे के लिए उपयोग करेंगे कि सपने में लगातार होना चाहिए
  • Video: यहां पेशाब में अंडे उबाल कर खाते हैं लोग

    4
    यदि आप मर्दाना रंग चाहते हैं, तो रंग में एक रंग खरीद लें या फिर रंग में रंग भरें, जब तक कि रंग पूरी तरह अनुरूप नहीं हो। गहन रंग प्राप्त करने के लिए, तरल पदार्थ के बजाय पेस्ट रंगों की तलाश करें, क्योंकि यदि आप बहुत ज्यादा तरल का उपयोग करते हैं, तो अंडे की आकृति देने के लिए मज़ेदार नरम हो जाएगा। लेख पढ़ें मेहनती पेंट कैसे करें अधिक जानकारी के लिए
  • ध्यान रखें कि सानना एक छोटे से सुसंगत तरीके से फैशन आप संगमरमर के प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि ऐसा करने के लिए बहुत सारा अभ्यास और तकनीक की आवश्यकता है ताकि इसे सिर्फ गड़बड़ के बजाय आकर्षक दिखाई दे।
  • 5
    ईस्टर अंडे के लिए मोल्ड तैयार करें साफ और पूरी तरह से अंडे के ढाले सूखते हैं और चिपकने को रोकने के लिए थोड़ी सी कॉर्नस्ट्रार्च के साथ हल्के ढंग से छिड़कते हैं।
  • इग मोल्ड्स नामक छवि
    6
    ध्यान से अंदर की तरफ से दबाएं नए नए साँचे ईस्टर अंडे के लिए किनारों को छाँटो ताकि वे यथासंभव स्वच्छ और सपाट हो। अभ्यास में, यह आटा के साथ पाई के लिए ट्रे को कवर करने जैसा है। प्रत्येक ईस्टर अंडा (प्रत्येक पूर्ण चीनी अंडे के लिए दो हिस्सों) के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। राशि ढालना के आकार पर निर्भर करती है।
  • 7
    जब तक वे पूरी तरह से व्यवस्थित नहीं हो जाते, तब तक अंडे सूखें। अंडे के पक्षों को सावधानी से हड़ताल करें और इसे पैदा होने वाले ध्वनियों को सुनो। यदि आप एक खोखले या सिरेमिक ध्वनि सुनते हैं, तो यह बहुत सूखा होगा
  • एक बार सूखे होने के बाद, आधे अंडा आसानी से बदल जाए। अगर यह चिपचिपा लगता है, यह सूखा नहीं है, तो थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। आप से बचने चाहिए नमी.
  • 8
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अच्छी तरह से फिट हैं, दोनों हिस्सों को एक साथ रखें दो हिस्सों को एक साथ पकड़ो और किसी भी बड़े स्थान या किसी न किसी इलाके की तलाश करें। छोटे छेदों के बारे में ज्यादा चिंता न करें क्योंकि अधिकांश को असली टुकड़े के साथ भर दिया जा सकता है हालांकि, 5 मिलीमीटर (0.1 9 इंच) से बड़ा छेद छिपाना अधिक कठिन है। सुझाव अनुभाग में सिफारिशें पढ़ें
  • यदि आप एक से अधिक अंडे बनाने जा रहे हैं, तो अलग-अलग हिस्सों को एक साथ बनाने की कोशिश करें ताकि वे सभी हिस्सों के बीच ठीक हो सकें।
  • 9
    असली ग्लास का उपयोग करके दो पक्षों को गोंद करें एक पेस्ट्री बैग के अंदर असली शीशे का आवरण रखें और उस क्षेत्र में मौजूद किसी भी बूंद को हटाने के लिए अंडे के प्रत्येक आधे भाग के आस-पास ही लागू करें। उसके बाद, अंडे के आधे भाग को ध्यान से दबाएं और टुकड़े के टुकड़े को हटा दें।
  • याद रखें कि जितना आसान होगा, उतना बेहतर परिणाम आपको मिलेगा। अंडे को आराम और सूखने दें आप सहायता के रूप में कार्य करने के लिए नए साँचे के एक तरफ अंडे डाल सकते हैं।
  • यदि आप चीनी अंडे लटका चाहते हैं, तो एक डालें स्टेनलेस स्टील हुक या अंडे के शीर्ष पर फ्राईस्टिंग सील के अंदर एक पाश, जबकि फ्रॉस्टिंग अभी भी गीली होती है। बड़ा अंडे को वजन को वितरित करने के लिए आंतरिक समर्थन की आवश्यकता होती है, इसलिए सिर्फ चीनी अंडे के लिए रिबन टाई का उपयोग करें छोटे।
  • यदि आप अंडे के अंदर एक खिलौना या आश्चर्य को शामिल करना चाहते हैं, तो इस स्तर पर इसे जोड़ें और फिर अंडा पर मुहर लगाएं
  • 10
    चीनी अंडे सजाने जब सूखे, पेस्ट्री बैग के साथ सजावटी गोले या छोटी गेंदों को समान रूप से सील करने के लिए इसे छिपाने के लिए लागू करें। ऐसा करने से आप जो भी अतिरिक्त आभूषण उपयोग करना चाहते हैं, उसके लिए एक रूपरेखा तैयार करेंगे। इसके अलावा, ऐसा करने से हुक या लूप को मजबूत किया जा सकता है तख़्ता.
  • 11
    इस स्तर पर, आप अंडे को सरल सजावट के रूप में पूरा कर लेंगे। यदि आप उन्हें और अधिक सजाने के लिए चाहते हैं, तो उन्हें 24 घंटे के लिए पूरी तरह से सूखा और नीचे दिए गए सुझावों का पालन करें:
  • पेस्ट्री बैग का इस्तेमाल करते हुए अंडे के बारे में शब्द या एक छवि बनाएं।
  • एक "खिड़की" के समान एक छेद या एक छोटे और बहुत साफ ड्रिल का उपयोग करके सूखे फॉण्डेंट पर डिज़ाइन करें।
  • भोजन रंग का उपयोग करके पेंट करें तरल में रंजक पानी के रंग और रंजक जैसा दिखता है जैसे तेल या एक्रिलिक्स।
  • एक छोटे से पानी या पास्चराइज्ड अंडा सफेद (वे एक पेस्ट की तरह एक पतली स्थिरता तक पहुंचने चाहिए) के साथ पतला शीशा लगाना के बने गोंद का प्रयोग करें एक तस्वीर के साथ decoupage या कागज के साथ अंडे को कवर। लड़कियों के डिजाइन के साथ केक के लिए कागज की छोटी सजावट, खरगोशों, स्प्रिंग थीम, आदि, इस उद्देश्य के लिए आदर्श हैं। चूंकि इन सजावट के सुखाने का समय अंडे के सूखने के समय में जोड़ा जाता है, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि आप अंडे पहले से करें।
  • लाठ या अन्य सजावटी सहायक उपकरण का उपयोग करें।
  • 12
    शर्करा अंडे को सजावट के रूप में या उपहार के रूप में उपयोग करें। जब आप अंडे बनाते हैं, तो आप उन्हें एक केंद्रस्थापन, एक उपहार, एक सजावट या एक प्रतीकात्मक उपहार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं बच्चे की बारिश यदि आप उन्हें अच्छी तरह से रखते हैं, तो वे दशकों तक रह सकते हैं!
  • विधि 2

    फैशन की दूसरी विधि

    इस पद्धति का उपयोग अक्सर छोटे अंडे और खाद्य बनाने के लिए किया जाता है, जो तब होता है जब चॉकलेट अंडे नरम फैशन केंद्र होते हैं। यह बेहतर है अगर आप खाने से पहले ही उसी दिन या दिन अंडे बनाते हैं।




    1
    मज़ेदार हो जाओ और मैश करो जब तक यह नरम न हो। यदि आप इसे स्वाद चाहते हैं, तो आप स्वाद के लिए स्वाद ले सकते हैं (जैसे कोको पाउडर, तत्काल कॉफी पाउडर, कस्टर्ड पाउडर, आदि)।
  • 2
    मशहूर गेंदों को अंडे के आकार में एक बड़े अंगूर के आकार में मिला लें और उन्हें प्लास्टिक शीट से ढंकें। आप एक छोटे से अंडे के नए नए साँचे में मशहूर प्रेस कर सकते हैं (एक मसालेदार अंडे की विधि के अनुसार मक्का स्टार्च के साथ छिड़का) एक समान खत्म हासिल करने के लिए। हालांकि, ऐसा करने से अधिक समय लगेगा क्योंकि आपको ढालना के दोनों किनारों की जरूरत होगी और इसे आकार दें और इसे आकार दें। एक प्लास्टिक शीट के साथ कवर करें और फर्म (लगभग 1 से 2 घंटे) तक refrigerate।
  • 3
    अंडे को एक कूपर, एक कांटा या एक छोटे टूथपिक के साथ ठंडे पिघला हुआ चॉकलेट में रखें और इसे कटोरे में कवर करने के लिए हवा में सावधानी से अंडे घुमाएं। अतिरिक्त नाली दूर जाने दें जब तक यह तय नहीं हो जाता तब तक अंडे को बदलते रहें।
  • ठंडे प्रलोभन और कूलर पिघला हुआ चॉकलेट का प्रयोग करने से इसका मतलब है कि तैयारी तेजी से निपट जाएगी। हालांकि, यदि चॉकलेट बहुत ठंडा है, तो यह वास्तव में मोटी आवरण को छोड़ देगा। यह अनुशंसा की जाती है कि आप चॉकलेट को पर्याप्त रूप से कवर करने के लिए एक पतली कवर प्राप्त करने के लिए पर्याप्त गर्म रखें।
  • चॉकलेट अंडे वाला छवि
    4
    जब चॉकलेट का निपटारा हो गया तो यह अब इतनी चमकदार नहीं रहेगी और पतली परत लंबी नहीं होगी अंडे को पकाते पेपर के साथ कवर ट्रे पर रखें और उन्हें शांत स्थान पर रखें। यदि आप अंडे चॉकलेट में जल्दी से डुबकी करते हैं और उन्हें सीधे ट्रे पर रख देते हैं तो चॉकलेट प्रवाह होगा, एक तरफ मजबूती से व्यवस्थित होगा और ऐसा वर्दी नहीं दिखेंगे।
  • जब आप चॉकलेट को कुचल नटों पर रोल करके नरम बनाते हैं तो आप अंडे को सज सकते हैं, कसा हुआ नारियल या यहां तक ​​कि कोको पाउडर या grated चॉकलेट छिड़क यदि आप चाहें, तो पेस्ट्री बैग के साथ सजावट भी बना सकते हैं, जब अंडे पिछले पद्धति के अनुसार सूखी होती हैं या उन्हें सोने या चांदी के पत्तों के साथ कवर किया जाता है। यदि आप अधिक रचनात्मक बनना चाहते हैं, तो आप सफेद चॉकलेट को थोड़ा सा पाउडर खाने के रंग के साथ पिघलने से दो अलग-अलग रंगों के चॉकलेट में अंडे दोहरा सकते हैं।
  • Video: ये 7 प्रकार के कछुए बदल देंगे आपकी किस्मत बना देंगे आपको करोड़पति !!

    पीएसएल बटरक्रैम 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    वैकल्पिक विधि:यदि आपके घर में कोई भी शौकीन पसंद नहीं करता है, तो खोखले चॉकलेट ईस्टर अंडे खरीद लें और इस वेबसाइट पर व्यंजनों के अनुसार थोड़ा क्रीम तैयार करें या अपने खुद के व्यंजनों (एक और अच्छा भरना है मार्शमेलो)। अंडे के आधार पर एक छोटा छेद काटकर सावधानीपूर्वक एक तेज चाकू या एक गरम ब्रोकेलेट का प्रयोग करें जो पेस्ट्री बैग के अंदर फिट हो। पेस्ट्री बैग या एक बड़े सिरिंज को भरें मक्खन क्रीम और अंडा तक भरें जब तक यह भरा नहीं है। फिर, छेद को कवर करने के लिए थोड़ा पिघल चॉकलेट के साथ इसे मुहरें।
  • विशेषज्ञ कारीगर मक्खन क्रीम के साथ 3/4 अंडे भर सकते हैं और फिर शेष एक को पीले मक्खन क्रीम के साथ अंडा सफेद और अंडे की जर्दी बनाने के लिए लागू करें।
  • आप buttercream अंडे खाने से बहुत गंदे हो सकते हैं, लेकिन चॉकलेट और मक्खन आम तौर पर आदर्श विकल्प हैं (को छोड़कर dieters)। यदि आप केवल वयस्कों के लिए अंडे बनाने जा रहे हैं, तो आप उन्हें थोड़ी सी शराब जोड़कर बहुत लोकप्रिय स्पर्श दे सकते हैं।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप उसी प्रकार के अंडे को उसी दिन तैयार करें, जिस दिन आप उन्हें खा लेंगे।
  • विधि 3

    चीनी विधि

    अंडे को खरोंच से बनाने के लिए यह विधि सामान्य चीनी का उपयोग करती है।

    1
    "चीनी विधि" के अवयवों के अनुभाग में वर्णित सामग्री को इकट्ठा करें।
  • 2
    मिक्स करें चीनी और एक बड़े कटोरे में पानी। सबसे अच्छा तरीका सबसे पहले सभी चीनी और पानी को धीरे-धीरे जोड़ना है, हर बार जब आप ऐसा करते हैं तो मिश्रण करते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप थोड़ा पानी जोड़ते हैं क्योंकि चीनी में चिपचिपा होने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी की स्थिरता होनी चाहिए और ढालना में अपना आकार रखने के लिए भी गीली नहीं होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 1 9 30` width=
    3
    अंडे के लिए मोल्ड तैयार करें उन्हें साफ और कुछ मकई के छिड़क छिड़क उन्हें रोकने के लिए रोकने के लिए
  • 4
    अंडे के नए साँचे में चीनी के मिश्रण को दबाएं। मिट्टी के साथ एक समान मोटाई प्राप्त करने के लिए लगभग 6 से 12 मिलीमीटर (1/4 से 1/2 इंच) के बीच चीनी मिश्रण दबाएं। इसे मोटा नहीं बनाइये या खाने के लिए मुश्किल हो जाएगा और अंडा छेद बनाने के लिए अंदर कोई जगह नहीं होगी।
  • 5
    के आधा के ऊपरी हिस्से के किनारों को चिकना अंडे जबकि वे ढालना में व्यवस्थित हैं इस तरह, आप सुनिश्चित करें कि वे आसानी से फिट हैं उन्हें कम से कम 24 घंटों तक सुखाने दें। सफ़ेद अंडे के लिए, जब वे शुष्क होते हैं, तो उन्हें जल्दी से ढालना चाहिए।
  • 6
    अंडे ले लीजिए और उन्हें सजाने के रूप में उपरोक्त तरीकों में से एक में वर्णित है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहें, तो आप चीनी ईस्टर अंडे बनाने के लिए किट खरीद सकते हैं।
    • यदि आप दो हिस्सों को ईमानदार ईस्टर अंडे के साथ जोड़ते हैं और 5 मिलीमीटर से अधिक की अनियमितताओं को तोड़ते हैं, तो इससे पहले और अधिक मेहनत करें और आगे बढ़ने से पहले इसे सूखा दें।
    • आप सूखे अंडे को पतले या किसी अन्य आकार में नहीं ले पाएंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अंडे को सूखने से पहले मोटाई और आकार से सहमत हैं।
    • वे नरम हैं, बेहतर परिणाम अंतिम परिणाम होगा। अंडे को आराम और सूखने दें आप सहायता के रूप में कार्य करने के लिए मोल्ड के एक तरफ अंडे डाल सकते हैं।
    • किसी भी खुरदरापन को हटाने के लिए, जो समान जोड़ों को रोकता है, आपको किनारों को छिड़कने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसा करने के लिए, एक ठीक grater का उपयोग करने के लिए जायफल बस इस बात को ध्यान में रखिए कि पक्षों को झंझटाना अंतिम आकार को प्रभावित करेगा और आपको इसे अंतिम उपाय के रूप में ही करना चाहिए!

    चेतावनी

    • चीनी ईस्टर अंडे शिशुओं, छोटे बच्चों या किसी भी बच्चे के लिए उपयुक्त नहीं हैं जो मुश्किल कैंडी खाने में कठिनाई होती है। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आप उन्हें दूर से प्रशंसा नहीं कर सकते!
    • यदि आप अंडा सफेद को गोंद के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं, तो हमेशा उन लोगों को चुनिए जिन्हें पेस्टर्काइज किए जाते हैं, जो कि किराने की दुकानों में उपलब्ध हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेस्ट्री बैग
    • छोटा कटोरा (या चीनी विधि के लिए बड़ा)
    • रसोई रोल (पहली विधि)
    • चम्मच हलचल (दूसरी विधि)
    • अंडा के ढालना (आकार जो आप खाते में लेने को पसंद करते हैं, छोटे मोल्ड बड़े लोगों की तुलना में अधिक जटिल होते हैं)
    • कॉर्नस्टार्च (यह अनुशंसा की जाती है कि आप बैग के समान एक छोटे से टुकड़े पर कुछ सील करें और इसे ढालना करने के लिए उपयोग करें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com