ekterya.com

निर्देश कैसे दें

वहाँ मूलतः "दृश्य नक्शा" जो मानक की विशेषता है हिदायत करने के दो तरीके, और मुख्य बिंदु (उत्तर, दक्षिण, पश्चिम, पूर्व) के लिए संदर्भ की विशेषता सर्वेक्षण की संभावना है। प्रणाली जगह है जहाँ यह आप और है कि आप निर्देश दे रहे हैं पर निर्भर करता है किया जाता है। ज्यादातर समय संयोजन का उपयोग करने के लिए बेहतर है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि संक्षिप्त और स्पष्ट होना चाहिए

चरणों

Video: किसी तत्व की अॉक्सीकरण संख्या ज्ञात करने के निर्देश

1

Video: राजस्थान पुलिस एग्जाम के आवश्यक निर्देश . Rajasthan police exam 2017 latest news and information

Video: बिहार बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए निर्देश। कैसे लाएं अच्छे नंबर?

सबसे आसान मार्ग के बारे में सोचें, हालांकि इसमें थोड़ा अधिक समय लगता है। शॉर्टकट तेज़ हो सकते हैं, लेकिन वे भी अधिक जटिल हो सकते हैं। यदि व्यक्ति खो जाता है या उसके पास थोड़ा नेविगेशन कौशल है, तो शुरू से ही, न्यूनतम चाल के साथ निर्देश। उदाहरण के लिए: इस सड़क पर बायीं ओर, फिर ट्रैफिक लाइट पर दाएं मुड़ें और सड़क तक पहुंचने तक सीधे सड़क तक जाने तक सीधे रास्ते पर जाएं।
  • 2
    दूरी निर्दिष्ट करें कितनी दूर एक विशेष सड़क के साथ जाने के लिए की जरूरत है? कई तरीकों से APRA कहते हैं, कई ब्लॉक या सड़कों उदाहरण के लिए पारित करना होगा, सड़क का पालन करें, रास्ते में चार पक्ष सड़कों से गुजर रहे हैं। यह देश की तुलना में एक शहर में सबसे अच्छा काम करता है क्योंकि शहर में वहाँ गिनती करने के लिए और अधिक चौराहों कर रहे हैं, जबकि देश उनके बीच की जगह ट्रैक खो देना आसान है, और कुछ सड़कों अपने तरीके से लग रहे हैं।
  • कितने semaphores इसे पारित करेंगे? यह अच्छा है, लेकिन उदाहरण के लिए मील या किलोमीटर में दूरी संख्या के बारे में सही होना चाहिए, 3 मील पर होलीपोक रोड पर जाएं।
  • उन्हें गतिरोध को कम करना, संदर्भ का एक बिंदु जो उन्हें बताता है कि वे बहुत दूर चले गए हैं और अपना रास्ता खो दिया है
  • 3
    गोद बताएं यदि यह एक सरल, फोर-वे अतिरिक्त जानकारी के चौराहे नहीं है। अन्यथा, उन्हें बाईं या दाईं ओर बताओ। उन्हें एक सड़क का नाम और एक संदर्भ बिंदु (एक यातायात प्रकाश, एक खास दुकान) दे। अगर व्यक्ति को आप निर्देश दे रहे हैं कार्डिनल बिंदु (उत्तर, दक्षिण, पूर्व, पश्चिम) और / या शहर है कि यह (सभी सीधा सड़कों कि पश्चिम से पूर्व चलाने के लिए या के साथ एक नेटवर्क के रूप में प्रस्तुत किया जाता है के साथ अच्छा है उत्तर से दक्षिण की, दिशा, भी संकेत मिलता है। उदाहरण के लिए ट्रैफिक लाइट इस दिशा में फोस्टर पर बाएं मुड़ें। व्यक्ति है कि प्रबंधन कि उदाहरण के लिए, में बेकर स्ट्रीट पर बाएं मुड़ें उन्हें यह बताने से पहले वितरित करनी चाहिए बताओ बेकर स्ट्रीट पर रखें, बाएं मुड़ें
  • 4



    पूरे मार्ग की रूपरेखा दो पिछले चरणों के साथ प्रदान करें याद रखें कि यह संक्षिप्त होना चाहिए। विस्तृत निर्देश बेकार हैं यदि आप इतने सारे विवरण देते हैं कि व्यक्ति ड्राइविंग भ्रमित हो जाता है।
  • 5

    Video: कैसे बदले अपने Dreams को Reality में | Amit Kumar | Josh Talks Hindi

    मार्ग के किसी भी भ्रमित भाग के बारे में उन्हें चेतावनी दें। उदाहरण के लिए, एक लेन समाप्त हो जाती है, या सही ही कर देते हैं, या एक रास्ता वे छोटे या छिपा बनने के लिए की जरूरत है, तो आप इसके बारे में बात कर सकते हैं। अगर वहाँ एक मोड़ है कि आप जानते हैं, लोगों को खो दिया हो जाते हैं, वे आपको बता कैसे पता चला है कि वे बहुत दूर चले गए हैं जाएगा। आप नदी पर पुल पार करने के लिए शुरू करते हैं, तो यह हो गया है बहुत दूर, घूम।
  • 6
    बताएं कि सड़क का किनारा आपके गंतव्य होगा।
  • 7
    क्या उसे आपको निर्देश दोहराएं? चाहे या नहीं लिखे, सुनिश्चित करें कि आपने उन्हें बताए गए मार्ग को सुना और समझा है।
  • युक्तियाँ

    • गंतव्य पता देकर प्रारंभ करें। एक डाक पता एक नियम है जो कि उसके स्थान के द्वारा सार्वभौमिक रूप से पहचाने जाने योग्य है, और यदि व्यक्ति रास्ते में खो जाता है, तो वे अपने संसाधनों का पता लगाने के लिए अन्य संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com