ekterya.com

कैसे तय करना है कि कैसे रहने के लिए

निर्णय करना कि जीवन कहां रखना है, यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है। इसे हल्के से मत लें - हालांकि, यह भी याद रखें कि आपकी पसंद को अंतिम होना नहीं है। यह सोचने में थोड़ा समय दें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है अपने वास्तविकताओं के खिलाफ अपने आदर्शों को तौलना जब समय आ जाता है, तो उस पसंद को चुनें जो आपको लगता है कि सबसे सही है और लीप ले लो।

चरणों

विधि 1
अपने विकल्पों का अन्वेषण करें

छवि टाइप करें एक रैम स्वाद चरण 2
1
एक सूची बनाएं शहरों, राज्यों, राष्ट्रों या क्षेत्रों को लिखें जो आपके दिमाग में तैरते हैं जब आप सोचते हैं कि आप कहां रह सकते हैं। आपकी सूची बहुत छोटी या बहुत लंबी हो सकती है यदि आपके पास अभी कुछ जगह नहीं हैं, तो आपको बेहतर समझने के लिए आगे की जांच करनी होगी कि आप क्या चाहते हैं।
  • लिखें और प्रकाशित करें एक पुस्तक चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: 300KG से 106KG का सफर एम्बर रची ने कैसे तय किया.

    Video: देखिये कैसे झूठे आरोप तय कर दिये गए जबकी गुरू जी ने पहले ही आरोपों की सच्चाई बताई हुई है |

    2
    जांच करता है। ऑनलाइन खोज करें, लोगों से बात करें और पर्यटक सूची पढ़ें ताकि आपकी सूची में आने वाले प्रत्येक स्थान के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें। इतिहास, संस्कृति, परिदृश्य और अर्थव्यवस्था के बारे में पढ़ें यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि उस स्थान पर आपको वास्तव में क्या आकर्षित किया जाए
  • अपने दोस्तों से पूछो यदि आप किसी शहर में जाने के बारे में सोचते हैं और आप किसी को जानते हैं, जो पहले वहां रहता था, तो उस व्यक्ति से अपने परिप्रेक्ष्य को पूछें। ध्यान रखें कि एक व्यक्ति हमेशा दूसरे के लिए काम नहीं करता है!
  • छवि किराए पर एक अपार्टमेंट चरण 5
    3
    रुझानों को पहचानें उन जगहों के बीच सामान्य कारकों की तलाश करें जिन पर आप जीते हैं। फिर इन पैटर्नों का इस्तेमाल करके समझने में सहायता के लिए आप सामान्य (शहरी, ग्रामीण या उपनगरीय - पहाड़ी या तटीय-पूर्वी तट या पश्चिमी तट) में किस प्रकार की जगह तलाश रहे हैं। एक बार जब आप कुछ समान विकल्पों की पहचान कर लें, तो उन स्थानों के बीच और अधिक सूक्ष्म अंतर का विश्लेषण करने का प्रयास करें।
  • यदि आप सूची में सैन फ्रांसिस्को, पोर्टलैंड और सिएटल डालते हैं, तो मान लें कि ये अपेक्षाकृत युवा, समृद्ध और तकनीकी शहरों हैं जो संयुक्त राज्य के पश्चिमी तट पर हैं। हो सकता है कि आप किसी विशेष प्रकार की ऊर्जा की तलाश कर रहे हैं जो आप इन विशेष शहरी केंद्रों में पहचान करते हैं। अपने विकल्पों को कम करने के लिए, इन शहरों के बीच अंतर का विश्लेषण करें
  • यदि आप सूची में मोंटाना, अलास्का और कोलोराडो डालते हैं, तो आप संभवत: एक पहाड़ी, खुली हवा में रहना चाहते हैं जो अपेक्षाकृत अप्रभावित है। इन तीनों राज्यों के बीच कई समानताएं हैं - हालांकि, कई अंतर भी हैं मतभेदों को बेहतर ढंग से समझने के लिए प्रत्येक राज्य की जांच करें।
  • चित्र किराए पर एक अपार्टमेंट कदम 16
    4
    पर जाएँ। यदि आपको किसी जगह के विचार से चकित किया गया है, तो गंभीर निर्णय लेने से पहले खुद को जाने का प्रयास करें किसी भी अवसर का लाभ उठाकर आपको इस क्षेत्र का दौरा करना है, लोगों से बात करें और कल्पना करें कि आप वहां रहते हैं। छुट्टियों पर वहां रहने की कोशिश करें यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप वांछित जगह में जीवन का वास्तविक विचार रखने के लिए एक अस्थायी आवास किराए पर ले सकते हैं।
  • अगर आप अपेक्षाकृत करीबी स्थान पर जाने के बारे में सोचते हैं, तो आप इसे एक सप्ताह के अंत में या एक निशुल्क दिन पर देख सकते हैं। यदि आप किसी दूर के स्थान पर रहने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास समय और संसाधन हैं और वापस जाने के लिए।
  • विधि 2
    सौंदर्यशास्त्र का मूल्यांकन करें

    कोरियोग्राफ एक नृत्य चरण 15 नाम की छवि
    1
    संस्कृति पर विचार करें संगीत दृश्य, नाइटलाइफ़, पाक दृश्य या कुछ भी जो आपको लगता है कि अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार के बारे में जानें। सांस्कृतिक भावनाओं को समझने की कोशिश करें जो प्रत्येक जगह अद्वितीय बनाते हैं। युवा और बूढ़े लोगों के अनुपात के बारे में पढ़ें और लोगों को किसी खास स्थान पर क्यों ले जा रहे हैं, इस बारे में रुझान देखने का प्रयास करें।
    • शायद आपका पसंदीदा बैंड या एक प्यारे लेखक एक निश्चित शहर से आता है। आपने सुना होगा कि शहर में एक कुख्यात सक्रिय आबादी है और यह बाहरी गतिविधियों को पसंद करती है
    • अन्य लोगों के पास रहने वाले जो एक ही सामाजिक-आर्थिक स्तर में हैं, उन लोगों के बीच रहने से भी अधिक आरामदायक हो सकते हैं जो आपसे अधिक या कम कमाते हैं। यदि आप अपने नए क्षेत्र में किराए पर लेना या घर खरीदने जा रहे हैं, तो पड़ोस के बेहतर विचार के लिए एक रीयल एस्टेट एजेंट से परामर्श करें।
  • छवि बनाए रखें रोमांस चरण 3
    2
    रोमांस को एक जगह पर देखें यह एक सूचित और व्यावहारिक निर्णय करना महत्वपूर्ण है - हालांकि, आपको यह भी पता होना चाहिए कि आप कहां से जीना चाहते हैं। जीवन की तरह एक मानसिक छवि बनाएं और उसके बाद मूल्यांकन करें कि उस जीवन में आप क्या चाहते हैं



  • ग्रीष्मकालीन चरण 2 के दौरान रहने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    समझे कि मौसम कैसा है निर्धारित करें कि आप किनारे के पास या पहाड़ों में गर्म, ठंडा, गीला या सूखे जगह में रहना चाहते हैं। एक शहर या क्षेत्र की एक बुनियादी जांच आपको मौसम के पैटर्न का एक अच्छा विचार देना चाहिए एक अलग जलवायु (उदाहरण के लिए, एक बहुत ही बरसात वाले स्थान या सर्दियों में जमा हो जाने वाला कोई भी) आपके जीवन शैली और आपके लक्ष्यों पर होगा। तापमान, औसत वर्षा, वायु प्रदूषण और मौसमी प्रवाह पर विचार करें।
  • कुछ लोगों को मौसमी उत्तेजित विकार (एसएडी) से ग्रस्त हैं, जो चक्रीय अवसाद का एक पैटर्न है जो मौसम के परिवर्तन से संबंधित है। लोग अक्सर सर्दियों में या बारिश के मौसम में अधिक उदास होते हैं, जब आकाश ठंड और बादल छाए हुए होता है।
  • यदि आप किसी विशेष स्थान पर मौसम के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो राष्ट्रीय समुद्री और वायुमंडलीय प्रशासन (राष्ट्रीय समुद्री और वायुमंडलीय प्रशासन) या एनओएए इसमें तापमान से वायु प्रदूषण के विभिन्न विषयों पर उत्कृष्ट आंकड़े हैं
  • ConsiderNaturalDisaster-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    विचारचिह्नचित्र छवि चित्रा 3
    4
    प्राकृतिक आपदाओं के जोखिम के बारे में जानें इससे आप अपना निर्णय बदल सकते हैं, हालांकि यह सबसे महत्वपूर्ण चिंता का विषय नहीं है। कुछ स्थानों पर तूफान और टॉर्नेडो का खतरा अधिक होता है, जबकि अन्य कई भूकंप करते हैं। कुछ स्थानों में सूखे की संभावना है, जबकि अन्य गंभीर तूफान की संभावना है। खतरे के बारे में पता करें ताकि आप सचेत निर्णय ले सकें।
  • विधि 3
    व्यावहारिक बनें

    छवि किराए पर एक अपार्टमेंट कदम 12
    1
    एक खाते में पैसे डालें उस जगह पर जाएं, जिसे आप खर्च कर सकते हैं, लेकिन वह आपको उन अवसरों को भी देता है जो आप चाहते हैं। आपके पैसे कुछ क्षेत्रों में और दूसरों में कम से कम मूल्य के होंगे। दूसरी तरफ, वे आम तौर पर उन नौकरियों के लिए अधिक भुगतान करेंगे जो आपको अधिक महंगे जगह मिलेंगे। यह दुविधा है: अधिक अवसरों वाले स्थान अक्सर सबसे ज्यादा महंगा रहते हैं और सबसे सस्ती जगह अक्सर कैरियर के विकास के लिए कम अनुकूल होते हैं।
    • उस पैसे से बचें केवल निर्णायक कारक है। हां, आपको उस स्थान पर जाना चाहिए जहां आप अपने और अपने परिवार का समर्थन कर सकते हैं हालांकि, सबसे पहले आपको उत्साहित होना चाहिए जहां आप जा रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा काम एथिक्स चरण 13 विकसित करना
    2
    काम के बारे में सोचो समीकरण में अपने वर्तमान और भविष्य के कैरियर पर विचार करें नए संभावित शहरों में नौकरियों की तलाश करने पर विचार करने के लिए बस यही पता चलेगा कि वहां क्या है। उन जगहों का पता लगाएं जिनके पास आपकी रुचि के क्षेत्र में कई नौकरियां हैं
  • यदि आप अपनी वर्तमान नौकरी रखने की योजना बना रहे हैं, तो उस स्थान पर जाने के लिए संभव नहीं होगा, जिसमें लंबी यात्रा शामिल है
  • अपने बच्चे को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 7
    3
    अपने बच्चों के लिए सही फैसला करें यदि आप बच्चों के साथ चल रहे हैं या यदि आप बच्चों की अपेक्षा करते हैं, तो जांच लें कि शिक्षा के मामले में कौन से जगहों पर सर्वोत्तम अवसर हैं। कल्पना कीजिए कि किसी दिए गए जगह के संस्कृति और अवसरों पर आपके बच्चे के रास्ते पर प्रभाव पड़ेगा। एक जगह चुनें, जो आपके बच्चों को "घर" कहने के लिए समृद्ध और उत्तेजक माहौल प्रदान करता है
  • समर्थन प्रणाली के प्रकार के बारे में सोचें जो उपलब्ध होगा यदि आप परिवार के एक नेटवर्क के निकट रहते हैं और करीबी दोस्तों के पास रहते हैं, तो दोनों आर्थिक और तर्कसंगत रूप से बच्चों को बढ़ाने में बहुत आसान हो सकता है।
  • यदि आप अपने बच्चे को घर पर शिक्षित करते हैं, तो किसी निश्चित जगह पर होमस्कूलिंग समूहों की तलाश करें। कुछ क्षेत्रों में घर में शिक्षकों के लिए दूसरों की तुलना में बहुत दोस्ताना हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्राथमिकताओं के अनुसार जांच करें हालांकि, यहां पर विचार यथार्थवादी विकल्पों के एक छोटे समूह के लिए अपने विकल्पों को एक व्यापक विविधता से कम करना है।
    • आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है इसकी एक सूची बनाएं इस लेख में, ऐसे कई कारक नहीं हैं जो किसी को प्रभावित कर सकते हैं
    • इस लेख में लिंक्स संयुक्त राज्य में रहने वाले लोगों के लिए हैं - हालांकि, विचारों को संभवतः लागू किया जा सकता है, कोई बात नहीं कि दुनिया में कहां कोई है

    चेतावनी

    • आगे की योजना बनाएं यदि आप अप्रत्याशित रूप से चलते हैं, तो आप पैसे, संपत्ति या नौकरी खो सकते हैं, जब आप नए स्थान पर स्थानांतरित हो सकते। स्थानांतरित करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए, विषय से संबंधित विकी हू लेख देखें।
    • चलना महंगा हो सकता है, इसलिए विचार करें कि क्या आपको वास्तव में स्थानांतरित करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com