ekterya.com

असुरक्षित शहरों या देशों में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित कैसे रहें

यह जानना हमेशा संभव नहीं होता कि क्या देश या क्षेत्र सिविल वॉर, आतंकवादी हमलों या किसी तरह के आपराधिक व्यवहार के तहत गिरने वाला है, जो ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करता है और इसका उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन को खराब करना है। जब ऐसा होता है और हम पहले ही टिकट और आवास बुक कर चुके हैं, तो हमें क्या करना चाहिए? यह लेख आपको इसके साथ निपटने और अपनी यात्रा के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए कुछ सुझाव देगा

चरणों

विधि 1
निर्णय लें कि क्या जाना है या नहीं

असुरक्षित शहरों या देश चरण 1 में अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स गेम्स के दौरान सुरक्षित रहें
1
खबर के साथ रहो जब खबरें कहने लगती हैं कि खेल की घटनाएं हो रही हैं, जहां जगहों में उथल-पुथल, युद्ध, बढ़ते अपराध या आतंकवादी हमले हो रहे हैं, यह समय बिताने और सुनने का समय है। घटनाओं का ट्रैक रखें जैसे वे होते हैं। अतिरिक्त ऑनलाइन शोध करें, अपने देश की समाचार साइटों और देश या क्षेत्र की समीक्षा करें, जिस पर आप यात्रा करने जा रहे हैं इस जानकारी के आधार पर, विचार करें कि क्या परिणाम हो सकते हैं। हो सकता है कि अगर यह अब अच्छा नहीं लग रहा है, तो घर पर रहने के लिए एक अच्छा विचार होगा
  • Video: 10 सबसे खतरनाक स्थान विश्व में

    असुरक्षित शहरों या देश चरण 2 में अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स गेम्स के दौरान सुरक्षित रहें
    2
    विदेशी मामलों के विभागों से यात्रा न्यूज़लेटर्स पढ़ें अपनी सरकार के विदेशी मामलों के विभाग की वेबसाइट पर जाएं और विदेश मामलों के अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए यात्रियों के लिए सिफारिशें देखें। यदि वे सुझाव देते हैं कि आप यात्रा नहीं करते हैं या आप जितना संभव हो उतना अपनी यात्राएं सीमित करते हैं, फिर स्थिति बहुत गंभीर है और समाचार शो की तुलना में उनके पास अधिक जानकारी होने की संभावना है।
  • असुरक्षित शहरों या देश चरण 3 में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहें
    3
    वे एथलीटों को दी जानकारी पढ़ें चाहे या नहीं यह उपस्थित होने के लिए एक सुरक्षित शर्त है, यह एक और अच्छा संकेत है कि लोग या खेल टीमों ने संकट के बारे में क्या जवाब दिया है। क्या आपकी सरकार या खेल टीम ने यात्रा नहीं करने का निर्णय लिया है? यदि आपके देश में टीम वापस ले लेती है, तो यह आपको न केवल एक महान अपमान देगा, यह भी एक संकेत है कि आपके घर में रहने के लिए बेहतर होगा। यदि खेल टीम की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों को लगता है कि वे इसे प्राप्त नहीं कर सकते, तो यह संभव खतरों का एक महत्वपूर्ण संकेत है।
  • फिर भी, लाइनों के बीच पढ़ने के लिए सावधान रहें कभी-कभी देश या अधिकारी एक जोखिम भरा नीति कूटनीति खेलते हैं और कुछ निश्चित आवश्यकताओं या गारंटी की पूर्ति के बाद अंतिम क्षण में जा रहे हैं, हालांकि वे हमेशा सुरक्षा स्थिति का उल्लेख नहीं करते हैं अपनी सरकार की खबरों और यात्रा अनुशंसाओं के प्रति जागरूक रहें
  • विधि 2
    अगर आप जाने का फैसला करते हैं तो फेस

    असुरक्षित शहरों या देश चरण 4 में अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स गेम्स के दौरान सुरक्षित रहें
    1

    Video: अमेरिका में शीर्ष 10 खतरनाक शहरों

    कंसोल अधिकारियों के साथ बोलो यदि आप पहले से ही जगह में हैं। यदि आप पहले से ही जगह में हैं, तो सलाह के लिए उन्हें पूछने के लिए अपने वाणिज्य दूतावास या दूतावास से संपर्क करें। वे आपकी मदद करने के लिए सबसे उपयुक्त होंगे।
    • यदि वे आपको यह सेवा प्रदान करते हैं तो अपने वाणिज्य दूतावास के साथ अपनी यात्रा और संपर्क जानकारी दर्ज करें इससे आपातकाल के मामले में उन्हें ढूंढने में मदद मिलेगी
    • यदि आपका वाणिज्य दूतावास या विदेशी मामलों के विभाग ईमेल के माध्यम से यात्रा अपडेट प्रदान करते हैं, तो उनकी सदस्यता लें।
  • असुरक्षित शहरों या देश चरण 5 में अंतर्राष्ट्रीय खेल खेल के दौरान सुरक्षित रहें
    2
    सुरक्षित यात्रा के लिए सभी सामान्य सावधानी बरतें किसी भी यात्रा के साथ, यह सुरक्षित रहने के तरीकों को ध्यान में लायक है, जैसे:
  • एक वाहक बेल्ट का उपयोग करें, बड़ी मात्रा में नकदी न करें और कार्ड, ट्रैवेलर्स चेक, नकद और बैंक फंड के बीच अपना पैसा विभाजित करें।
    असुरक्षित शहरों या देशों में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 5 बुलेट 1
  • केवल उन स्थानों पर जाएँ जो पर्यटकों के लिए सुरक्षित हैं। सड़कों से बाहर मत जाओ हालांकि, अशांति के समय पर्यटक मक्का खतरनाक हो सकते हैं। वे आतंकवादी गतिविधियों के अधीन हो सकते हैं, इसलिए किसी भी जगह में भीड़ से बचें जो कि बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करती है।
    असुरक्षित शहरों या देशों में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स गेम्स के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 5 बुलेट 2
  • ध्यान आकर्षित मत करो विनम्रता से ड्रेस करें और स्थानीय लोगों के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें।
    असुरक्षित शहरों या देशों में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 5 बुलेट 3
  • कर्फ्यूज में बाहर मत जाओ अगर आप कहीं न कहीं जा रहे हैं जो कि सुरक्षित नहीं है, तो रात में बहुत देर हो चुकी है इससे पहले घर आने के लायक है। रात में परेशान होने पर अंधेरा हो जाने से पहले एक आत्म-लगाया कर्फ्यू अंदर आना समझ में आता है।
    असुरक्षित शहरों या देशों में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 5 बुलेट 4
  • भरोसेमंद स्थानों में लोगों से मिलने की कोशिश करें यदि आप देश या शहर में लोगों को जानते हैं, तो उनके साथ जुड़ने का प्रयास करें और उनसे आपको घटनाओं पर ले जाने के लिए कहें। आपका स्थानीय ज्ञान महान मूल्य का होगा, साथ ही यह तथ्य भी है कि आप किसी भी बड़े आयोजन के बारे में स्थानीय समाचारों के साथ अद्यतित रहेंगे।


    असुरक्षित शहरों या देशों में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स गेम्स के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 5 बुलेट 5
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी सभी टीकाएं हैं और ये अद्यतित हैं। रोग की उपस्थिति के मामले में, यह मुख्य चिंता का विषय होगा। अपने डॉक्टर से बात करें
    असुरक्षित शहरों या देशों में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 5 बुलेट 6
  • असुरक्षित शहरों या देश के चरण 6 में अंतर्राष्ट्रीय खेल खेल के दौरान सुरक्षित रहें
    3
    हर समय सतर्क रहें अपने आसपास की किसी भी संदिग्ध गतिविधि से सावधान रहें और इसके बारे में अवगत रहें। अपने पर्यावरण की निरंतर निगरानी करें और कुछ भी न करें जो लोगों को भड़काने कर सकते हैं
  • यात्रा की सिफारिशों पर अपडेट के लिए मीडिया को निरंतर और बाह्य संबंध वेबसाइटों की जांच करें।
    असुरक्षित शहरों या देशों में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 6 बुलेट 1
  • उस देश की आधिकारिक सुरक्षा (पुलिस, सेना, आदि) के वर्दी, परिवहन और लोगो को जानें, जिसमें आप हैं यह आपको अधिकारियों को तुरंत पहचानने में मदद करेगा यदि आवश्यक हो

    Video: मानचित्र अमेरिका में सबसे खतरनाक और सबसे सुरक्षित राज्य अमेरिका पता चलता है

    असुरक्षित शहरों या देशों में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 6 बुलेट 2
  • असुरक्षित शहरों या देशों में अंतरराष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान सुरक्षित रहो छवि शीर्षक 7
    4
    अपने साथ सभी स्थानीय और घरेलू आपातकालीन नंबरों की एक सूची लाओ आपके पास शहर या देश की पुलिस, अग्नि और एम्बुलेंस संख्या, साथ ही साथ वाणिज्य दूतावास या दूतावास नंबर और आपके होटल नंबर (या आपके द्वारा स्थानीय स्तर पर पता चलने वाले मित्रों की संख्या) हों। साथ ही, अपने परिवार की संख्या, अपने विदेशी संबंध विभाग को आपके मूल देश, अपनी बीमा एजेंसी, आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी और आपकी एयरलाइन पर वापस लौटाना है।
  • यदि एक छोटे से टुकड़े टुकड़े में कार्ड पर संभव हो तो सभी को सावधानीपूर्वक लिखित या मुद्रित नंबर एक स्थान पर रखें। विभिन्न जेबों और बैगों के लिए कई प्रतियां बनाने का प्रयास करें, जो आपके साथ ले जाते हैं और अपने सामान में एक कॉपी भी छोड़ देते हैं। यदि आपके पास एक अंतरराष्ट्रीय फोन है, तो ये नंबर जोड़ें। आप किसी ईमेल में या ऑनलाइन दस्तावेज़ में कुछ नंबर भी रख सकते हैं जिसे आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
  • असुरक्षित शहरों या देश के चरण 8 में अंतर्राष्ट्रीय खेल खेल के दौरान सुरक्षित रहें
    5
    सामान्य पर्यटक गतिविधियों के लिए सामान्य सुरक्षा मानकों को जानें। भाग में, आप सुरक्षा मानक के अनुसार कुछ गतिविधियों की सुरक्षा को माप सकते हैं। यदि आप पर्यटक गाइड पढ़ते हैं, तो आपको सबसे उचित सुरक्षा जानकारी मिल जाएगी। उदाहरण के लिए:
  • क्या सार्वजनिक परिवहन हमेशा एक जोखिम भरा व्यवसाय है या क्या यह आमतौर पर सुरक्षित और कुशल है?
  • कुछ क्षेत्रों में सुरक्षित या खतरनाक खा रहा है?
  • क्या यह अकेले यात्रा करने के लिए सुरक्षित है? क्या यह अकेले यात्रा करने के लिए एक महिला के लिए सुरक्षित है? एक समूह में यात्रा?
  • क्या इलाके काफी कुछ पिकपकेट, झूठे, चोर, आदि के लिए जाने जाते हैं?
  • गाइड कहां से करते हैं कि आप अपनी सुरक्षा के लिए कभी नहीं जाते हैं?
  • असुरक्षित शहरों या देश में अंतर्राष्ट्रीय खेलों के खेल के दौरान चरण 9 को सुरक्षित रखें
    6
    पता करें कि आप खेल आयोजन क्षेत्रों में क्या नहीं कर सकते और नहीं ले सकते। आपको किसी भी चीज को ले जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है जिसे हथियार, किसी भी कैमरे या कंप्यूटर, बड़े बैग, शराब आदि के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। प्रासंगिक खेल संगठन की वेबसाइट पर निषिद्ध वस्तुओं की सूचियों को जांचना उचित है, जो घटना को बनाता है, क्योंकि अक्सर आपके द्वारा लाए गए आइटमों के लिए कोई भंडारण सुविधाएं उपलब्ध नहीं होतीं और जो निषिद्ध हैं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपनी यात्रा पर बीमा कवरेज प्राप्त करें, जिसमें आवास, खोया या चोरी की संपत्ति, क्षति और मृत्यु के कवरेज शामिल हैं।
    • आतंकवाद, अपराध या अन्य खतरों के डर के लिए कहीं जाने के निर्णय लेने या न लेने में एक दार्शनिक संघर्ष शामिल है। यह लड़ाई डर में देने के साथ करती है कि दूसरों को स्थापित करना चाहते हैं क्या आपको इस तरह के भयभीत रणनीति का सामना करने की हिम्मत है या नहीं, यह निर्णय केवल आप पर निर्भर करता है और आपके वर्तमान स्थिति में स्थिति के बारे में किए गए मूल्यांकन। यदि आप किसी ऐसे घटना में नहीं जाने का निर्णय लेते हैं जो संभवत: खतरनाक है, तो आप को अपने और अपने परिवार या दोस्तों की रक्षा करने के निर्णय के लिए कोई भी बुरा नहीं लगेगा। इसके अलावा, अपने देश की अपनी चेतावनियों को सुनकर खतरे में न डालने के लिए, आप कांसुलर अधिकारियों पर दबाव को कम करने के लिए आपकी देखभाल करेंगे
    • सभी अंतरराष्ट्रीय खेलों की घटनाओं में ट्रैफिक, भीड़ भरे पार्किंग, लंबी लाइन आदि के कारण देरी होने की उम्मीद है। हालांकि ये समस्याएं आम तौर पर चिंता का कारण नहीं हैं, अगर आप लंबे समय तक कहीं फंस गए हैं, तो रास्ते में, असंतुष्ट चालकों, गुस्से में प्रशंसकों आदि के साथ चर्चाएं हो सकती हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पासपोर्ट और वीज़ा अद्यतित हैं और जानकारी सही है। अपने व्यक्तिगत दस्तावेजों के बारे में कोई भी असुविधा नहीं होनी चाहिए, आपको अपने आप को सुरक्षित रखने के बारे में चिंता करना चाहिए।

    चेतावनी

    • ऐसी जगहें जो अक्सर आतंकवादी हमलों (बम विस्फोट, जन विषाक्तता, आदि) के लक्ष्य हैं, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, बाजार, सार्वजनिक मीटिंग स्थानों और उन इलाकों में जहां पर्यटक इकट्ठा होते हैं।
    • पुनर्विक्रेताओं से कुछ भी खरीदने से बचें वे शायद ही कभी उनके पास टिकट बेचने के लिए अधिकृत होते हैं और आप अपना पैसा खो देंगे और आप भी गिरफ्तार होने के जोखिम को चला सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि जब आप दूसरे देश में होते हैं, तो उस देश के कानून भी आपको लागू होते हैं। कानूनों को तोड़ न दें क्योंकि परिणाम आपके देश के मुकाबले कभी-कभी ज्यादा गंभीर हो सकते हैं, इस आधार पर कि आप कहां हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने वॉलेट में पैसा
    • आपातकालीन नंबरों की सूची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com