ekterya.com

कैसे जीवन में एक रास्ता खोजने के लिए

क्या आपने कभी महसूस किया है कि आप अपने जीवन में एक बिंदु तक पहुंच गए हैं जहां आपके पास कहीं नहीं है? संभावनाएं अनंत हैं और आप अभी भी आपके लिए उपयुक्त नहीं चुन सकते हैं? चिंता न करें, ये टिप्स आपको आपके लिए सही रास्ते पर मार्गदर्शन करेंगे।

चरणों

छवि का शीर्षक जीवन में चरण ढूँढें चरण 1
1
सकारात्मक रहें आपको सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ विकल्पों को देखने की आवश्यकता है। यदि आप समस्या के समाधान की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो इसे ढूंढना मुश्किल होगा। आपके पास सकारात्मक ऊर्जा की सहायता करने के लिए कई अलग-अलग तरीके हैं। आप अपने मन को साफ करने के लिए योग की कोशिश कर सकते हैं, जाओ और एक कंबल को समुद्रतट पर ले जा सकते हैं और आराम कर सकते हैं, जब आप गर्म चॉकलेट पीते हैं, तो एक अच्छा स्नान लेते हैं, आदि पढ़ें। जो कुछ भी आपके जीवन में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपनी आत्माओं को उठाने के लिए काम करता है यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब आपको परेशान या बेकार लगने पर बुरा निर्णय लेने के परिणाम भयानक हो सकते हैं।
  • लाइफ में पथ ढूँढें छवि चरण 2

    Video: चाँद पर इंसानी बस्ती | moon colonization | NASA mars mission

    2
    अपने समय को बुद्धिमानी से संभालो जैसा कि सभी जानते हैं, हम हमेशा के लिए नहीं रहते यदि आपके पास एक सपना है जो आप का पालन करना चाहते हैं, तब तक इंतजार न करें जब तक कि इसे प्रभावी करने और उसे बाहर ले जाने में देर न हो जाए। यह एक साहसी होने के बारे में नहीं है, यह उन कौशल की कोशिश करना ठीक है जो आप विकसित करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक जीवन में चरण ढूँढें चरण 3
    3
    संगठित हो जाओ अगर आपके पास जीवन में लेना चाहते हैं, तो आप सामान्य हैं। आप निश्चित रूप से अकेले नहीं हैं यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो आप एक पत्रिका खरीद सकते हैं ताकि आप अपने विचारों को कागज पर व्यवस्थित कर सकें। कभी-कभी, जब आप अपने लक्ष्यों को कागज़ पर प्रदर्शित करते हैं, तो सबकुछ ठीक हो जाता है। यदि लेखन आपकी बात नहीं है, तो आशा मत खोना आप अपने अनिर्णय के बारे में किसी को बता कर पता लगा सकते हैं, आप अपने विकल्पों को स्पष्ट कर सकते हैं और निर्णय आसानी से कर सकते हैं यदि यह आपके संदेह का कैरियर है, तो इंटरनेट या लाइब्रेरी को ढूंढें जैसे आप चाहें।
  • छवि का शीर्षक जीवन में चरण ढूँढें चरण 4
    4
    प्रश्न पूछें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं, जो विशिष्ट लक्ष्य हासिल करने के लिए आप चाहते हैं, तो अंतिम निर्णय लेने से पहले आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप उन सवालों की एक सूची लिख सकते हैं, जिनका आप जवाब देना चाहते हैं, जिन लक्ष्यों को आप प्राप्त करना चाहते हैं आपको किससे संपर्क करने की आवश्यकता है? इसके लिए आपको किन आवश्यकताओं की ज़रूरत है? आपको कहां शुरू करना चाहिए? याद रखें कि जवाब खोजने के लिए आवश्यक प्रक्रिया उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी उत्तर ही।



  • छवि का शीर्षक जीवन में चरण ढूँढें चरण 5
    5

    Video: श्रीकृष्ण से जानें बिल्ली का रास्ता काटना शुभ होता है या अशुभ? Lord krishna lesson in hindi

    अपने जुनून खोजें आपको उस पथ से प्यार करना जरूरी है जिसे आप वास्तव में सफल होते हैं। कुछ ऐसा जो आपके दिल को उत्तेजित करता है और आपको मुस्कुराता है पैसे के लिए डर न करें और केवल जिस मार्ग पर आप लेंगे, उसके बारे में निर्णय लें, क्योंकि आय प्रदान करेगी। यदि आप उस रास्ते से दुखी महसूस करते हैं, तो आपको इससे क्या बहुत कुछ मिलता है? धन सुख नहीं खरीदते हैं यह मदद कर सकता है, लेकिन आपको अपने सपनों का फैसला नहीं करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक जीवन में चरण ढूँढें चरण 6
    6

    Video: 10 युक्तियां जो आपके जीवन को एक दिन बचा सकती हैं

    Video: Why we should show our hurt rather than argue

    अपने फैसले करें अंत में, हमेशा एक समय आता है जब आपको योजना और कार्य करने की आवश्यकता होती है। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं? ऐसा कुछ न करें जो आपको बाद में पछताएगा। एक सूची बनाएं (सभी महान लोग सूची बनाते हैं) जो आपके द्वारा अपने आप को परिचित कराए गए सभी चीजों के फायदे और नुकसान का प्रदर्शन करते हैं इस प्रक्रिया को करने के लिए अपना समय लें। गलती को सुधारने के लिए कुछ अतिरिक्त वर्षों की तुलना में अच्छी तरह से सोचने के लिए कुछ अतिरिक्त घंटे लगाना बेहतर होता है (आपकी भविष्य की योजनाएं)।
  • जीवन में एक रास्ता खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    प्रेरणा खोजें प्रेरणा कुछ नहीं है जिसे आप अनदेखा करना चाहिए पता लगाएं कि आपको प्रेरित करने के लिए सबसे अच्छा क्या है प्रेरक लोगों को सुनें, सुखी संगीत सुनें, पढ़िए, बाहर जाकर और दिलचस्प स्थानों पर जाएं ... आदि। प्रेरणा कहीं से भी आती है और आपके सपने को देखने में सभी अंतर आता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास एक उद्देश्य है वे सब उन्हें है हमेशा याद रखें
    • याद रखें कि हम सभी गलतियां करते हैं हम सही नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर आपने उन चीजों को किया है जिन्हें आप पहले से ही पछता चुके हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनसे सीख नहीं सकते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं। कभी-कभी अतीत की विफलता भविष्य में अधिक सफल होने में आपकी मदद कर सकता है। फिर से सही तरीके से फिर से शुरू करने में देर नहीं हुई।
    • अपने आसपास के लोगों की बात सुनने में संकोच न करें और आपको सबसे अच्छा शुभकामनाएं। आपके विचारों के प्रति एक खुले दिमाग होना महत्वपूर्ण है। आपके निर्णयों के बारे में दूसरों को क्या सोचना है, यह सुनने के लिए यह चोट नहीं लगी।
    • निर्णय लेने पर आवेगहीन कार्य न करें एक समाधान के बारे में सोचने के लिए बेहतर है कि आप इसे "केवल खातिर" के लिए दूसरों को सूचित न करें।

    चेतावनी

    • किसी और के सपने का पालन करने के लिए दबाव महसूस न करें दूसरों के द्वारा अच्छे तरीके से प्रभावित होना अच्छा है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि उनके लिए आपको कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर करने का अधिकार नहीं है जो आप चाहते हैं, केवल उनके लाभ के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com