ekterya.com

एक हवाई जहाज में तरल पदार्थ और जैल कैसे पैक करें

परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) और अन्य सरकारी संस्थाओं पर सवार यात्रियों द्वारा तरल पदार्थ और जैल की ढुलाई (और साथ ही स्प्रे, क्रीम और चिपकाता) के बारे में मानकों के नियमों को अपनाया है। हाथ सामान और चेक किए जाने वाले सामान के लिए अलग-अलग नियम हैं। इसलिए, पहला मौलिक कदम यह जानना है कि आप क्या सामान और इसे कैसे करें में पैक करने जा रहे हैं। इसके अलावा, दवाओं और बच्चों के लिए भोजन की तरह महत्वपूर्ण वस्तुओं अपने नियमों के सेट है, तो यह भी है कि अपने मेकअप, टूथपेस्ट, दूसरों के बीच में से अपने आप को अलग आवश्यक है। जब आप खरीदते हैं तो इन नियमों को ध्यान में रखना भी एक अच्छा विचार है आपकी वापसी की उड़ान के लिए उन्हें पैक करने के लिए स्मृति चिन्ह

चरणों

विधि 1
गैर आवश्यक वस्तुओं पैक करें

पिक्चर लिक्विड और जील्स ऑन प्लान प्लान 1 का चित्र
1
निर्धारित करें कि आप किस सामान ले जा रहे हैं यह संभावना है कि आप उड़ान के दौरान कुछ चीजों को रखने के लिए एक ले-इन बैग ले जाने की योजना बना रहे हैं। अब आपको यह तय करना होगा कि आप सामान्य रूप से पर्याप्त वस्तुओं को पैक करने जा रहे हैं, जो कार्गो में रखा गया अतिरिक्त सामान के नियंत्रण में उचित हो सकता है। गैर-आवश्यक तरल पदार्थ और जैल के बारे में नियम हाथ सामान और चेक किए गए सामान में भिन्न हैं। इसलिए, आपको पता होना चाहिए कि आपके विकल्प क्या हैं
  • खाद्य पदार्थ, पेय, सौंदर्य प्रसाधन, प्रसाधन और कीट repellents: ये आवश्यक तरल पदार्थ और जैल (और साथ ही स्प्रे, क्रीम और चिपकाता) नहीं हैं।
  • पिक्चर लिक्विड और जील्स ऑन ए प्लेन स्टेप 2
    2
    बड़ी वस्तुओं के लिए अपने चेक सामान का उपयोग करें यदि आप एक ले-आउट और एक चेक-इन सामान ले जा रहे हैं, तो उनके आकार के अनुसार तरल पदार्थ और जैल वर्गीकृत करें। प्रत्येक कन्टेनर का आकार जांचें जिसे आप ले जाना चाहते हैं। चेक किए गए सामानों में 100 मिलीग्राम / जी (3.4 औंस) से अधिक किसी कंटेनर को पैक करें। यदि आप उड़ान के दौरान उनकी आवश्यकता नहीं करते हैं, तो आप इस सामान में छोटे कंटेनर भी पैक कर सकते हैं।
  • कंटेनर का आकार निर्धारण कारक होता है, न कि तरल या जेल की मात्रा, जो इसके अंदर रहता है। इसलिए, चेक किए गए सामानों में बड़े कंटेनरों को पैक करें, भले ही वे लगभग खाली हो।
  • यदि संभव हो तो, हमेशा उस कंटेनर का उपयोग करें जो उत्पाद का वर्णन करता है, क्योंकि कंटेनरों को बिना पहचान के आगे निरीक्षण की आवश्यकता हो सकती है। इससे अधिक इंतजार, जब्ती या आपकी आय के इनकार भी हो सकता है
  • आप उड़ान (जैसे, टूथपेस्ट) में इन वस्तुओं में से किसी का उपयोग करना चाहते हैं, एक और आकार में से एक, 100 मिलीलीटर / जी (3.4 औंस) या छोटे खरीद।
  • पिक्चर लिक्विड और जील्स ऑन ए प्लेन स्टेप 3
    3
    एक पारदर्शी बैग में ले जाने के सामान के किसी भी आइटम को स्टोर करें सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि सभी गैर-आवश्यक तरल पदार्थ और जैल जो आपको ले-पर सामान पैक करने का इरादा रखते हैं, 100 मिलीग्राम / जी (3.4 औंस) से अधिक नहीं हैं। यदि आप उस राशि से अधिक हो जाते हैं, तो छोटे उत्पादों को खरीदें। फिर, एक एकल स्पष्ट बैग का उपयोग करें जो कैरी-ऑन सामान में भंडारण के लिए 1 लीटर (1 चौथाई तक) फिर से बंद किया जा सकता है।
  • प्रति व्यक्ति केवल एक बैग की अनुमति है अगर सभी तरल पदार्थ और जैल 1 लीटर बैग में फिट नहीं होते हैं, तो फ्लाइट पर आपको क्या आवश्यकता नहीं होगी यह पैक करने के लिए चेक किए गए सामान का उपयोग करें। अगर आपके पास एक कैरी बैग है, तो फिर से मूल्यांकन करें कि आप क्या ले जा रहे हैं और गंतव्य पर क्या खरीद सकते हैं उसे छोड़ दें।
  • प्रत्येक यात्री 1 लीटर (1 क्वार्ट) के बैग के लिए हकदार है। इसलिए, यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ यात्रा करने जा रहे हैं और अपनी थैली में जगह है, तो आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • यात्री की जांच के दौरान, आपको निरीक्षण के लिए अपने ले-इन बैग से 1 लीटर बैग ले जाने के लिए कहा जाएगा। नियम बताते हैं कि प्रक्रिया को गति देने के लिए बैग को पारदर्शी होना चाहिए।
  • Video: A Matter of Logic / Bring on the Angels / The Stronger

    पिक्चर लिक्विड और जील्स ऑन ए प्लेन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    लीक और फैल से बचें वायु दबाव कंटेनरों के कैप और मुहरों को प्रभावित कर सकता है, इसलिए आपको उस तरल पदार्थ और जैल की मरम्मत करने पर विचार करना चाहिए जिनके कंटेनरों में कमजोर या समस्याग्रस्त जवानों हैं 3-1-1 संगत किट के लिए ऑनलाइन या दुकानों में खोजें हर तरल या जेल को किट के पारदर्शी ट्यूबों में से एक में डालने के लिए एक फ़नल का उपयोग करें और उसे संबंधित कैप के साथ बंद करें।
  • जब तक नया कंटेनर 3-1-1 संगत होता है, तब तक आप एक लेबल वाले कंटेनर में तरल पदार्थ परिवहन कर सकते हैं। हालांकि, यह संभव है कि निरीक्षण के दौरान वे प्रत्येक तरल का निरीक्षण करते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप मूल कंटेनर से कैप को निकाल सकते हैं और उसे पुनः लोड करने से पहले अतिरिक्त सील बनाने के लिए प्लास्टिक की चादर का उपयोग कर सकते हैं। एक अतिरिक्त उपाय के रूप में, आप प्रत्येक कंटेनर को अपनी सैंडविच बैग में पैक कर सकते हैं ताकि आगे की अव्यवस्था से बचने के लिए किसी को फैलाना शुरू हो जाए।
  • विधि 2
    सामान पर सामानों में आवश्यक वस्तुओं को शामिल करें

    एक प्लेन पर पिक तरल और जील्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    जरूरी वस्तुओं को अलग रखें अगर आपको दवाएं, फार्मूला, स्तनपान या बच्चे को खाना लेना चाहिए, तो उन्हें गैर-आवश्यक वस्तुओं के 1 लीटर (1 क्वार्ट) बैग में शामिल नहीं करना चाहिए। हालांकि, यह संभव है कि इन वस्तुओं को सुरक्षा द्वारा आगे निरीक्षण की आवश्यकता है इसलिए, उन्हें टाई अप करें ताकि आप उनसे एक्सेस कर सकें और नियंत्रण से पहले ही उन्हें आसानी से बाहर कर सकें।
    • कंटेनर का आकार अपरिहार्य लेखों में अप्रासंगिक है। इसलिए, अगर 100 एमएल / जी (3.4 औंस) से बड़ा है तो चिंता न करें।
    • सुरक्षा किसी भी सामान की जांच भी कर सकती है, जैसे सिरिंज, IV बैग, पंप या दूध गर्म करने वाले। इसके अलावा, उन्हें सोखें ताकि आप उन्हें आसानी से हटा सकें।



  • एक प्लेन पर पॅक लिक्विड और जील्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    नियंत्रण एजेंटों को सूचित करें जब नियंत्रण के माध्यम से जाने के लिए आपकी बारी है, एजेंटों को तत्काल सूचित करें कि आपके पास 100 मिलीग्राम / जी (3.4 औंस) से अधिक दवाएं या तरल कंटेनर हैं। आपको उन्हें यह भी सूचित करना चाहिए कि क्या आपके सामान उन वस्तुओं के साथ हैं। एजेंटों द्वारा अपेक्षित वस्तुओं की जांच करने की उम्मीद है:
  • दृश्य निरीक्षण
  • एक्स-रे निरीक्षण
  • छोटे नमूने परीक्षण
  • Video: The Great Gildersleeve: Birdie Sings / Water Dept. Calendar / Leroy's First Date

    पिक्चर लिक्विड और जील्स ऑन प्लान पर चरण 7
    3

    Video: Calling All Cars: Missing Messenger / Body, Body, Who's Got the Body / All That Glitters

    उन्हें बताएं कि क्या आप एक्स-रे नहीं चाहते हैं पहले यह याद रखें कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए, के लिए अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त) ने निष्कर्ष निकाला है कि यह तरल पदार्थ और दवाओं एक्स-रे के संपर्क में हालांकि ले जा सकते हैं, एक्स-रे की विकिरण एक चिंता का विषय बना हुआ है की आप, आपको यह जानना चाहिए कि एक्स-रे के साथ दवाइयों, स्तन के दूध और फार्मूले दूध का निरीक्षण करने से इनकार करने का आपका अधिकार है यदि आप चाहें, तो एजेंटों को बताएं कि आप इन मदों को पेश करते समय इस प्रकार के निरीक्षण नहीं करना चाहते हैं
  • एक्स-रे के साथ इन मदों का निरीक्षण करने से इनकार करने से अन्य सुरक्षा उपायों का सामना हो सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि वे आपके दूसरे सामानों को स्पर्श या निरीक्षण कर सकते हैं।
  • विधि 3
    लेना घर के स्मृति चिन्ह

    पिक्चर लिक्विड और जेल्स ऑन ए प्लेन स्टेप 8
    1
    रिटर्न फ्लाइट पर विचार करें। यदि आपके पास चेक-इन सामान हैं, तो यह कम है, क्योंकि आप उस सामान में 100 मिलीग्राम / जी (3.4 औंस) से अधिक वजन वाले तरल पदार्थ और जैल पैक कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपके पास केवल एक हाथ सामान है, तो याद रखें कि कोई भी स्मारिका तरल या जेल जिसे आप खरीदते हैं वह या तो कम करना चाहिए यह भी याद रखें कि आपको तरल पदार्थ और गैर-आवश्यक जैल के लिए 1 लीटर (1 क्वार्ट) के बैग में प्रवेश करना होगा। ऊपर बताए अनुसार आकार और मात्रा के आधार पर अपनी खरीद को सीमित करें।
    • यह भी ध्यान में रखें जब निर्णय लेने पर उड़ान भरने के लिए कौन सी गैर-आवश्यक वस्तुएं होंगी? रिटर्न फ्लाइट के लिए जगह बनाने के लिए, केवल उन वस्तुओं को ले जाने पर विचार करें जो आप अपने प्रवास के अंत में छोड़ सकते हैं
  • पिक्चर लिक्विड और जील्स फॉर ए प्लेन शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    वस्तुओं को घर में डिस्पैच करें वापसी उड़ान के लिए पैकिंग बहुत आसान भेजकर अलग-अलग तरल और जेल में स्मृति चिन्ह विक्रेताओं से पूछें कि क्या वे अपने उत्पादों को शिप करते हैं यदि नहीं, तो अपने आइटम को पैक करने और अपने सामान को जहाज करने के लिए यूपीएस, फेडेएक्स या डीएचएल जैसे पार्सल सेवा के माध्यम से अपनी खरीद भेजें।
  • यदि आप विदेश यात्रा कर रहे हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि आइटम के मुताबिक डिलिवरी के समय आपके आइटम कस्टम ड्यूटी के अधीन हो सकते हैं और सवाल में देश।
  • एक प्लेन पर पैक तरल और जेल्स शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    3
    ड्यूटी फ्री स्टोर में खरीदें यदि आप विदेश यात्रा करने जा रहे हैं, तो कोई भी खरीदने पर विचार करें वापसी उड़ान से पहले तरल या जेल में स्मारिका हवाई अड्डे के सुरक्षित क्षेत्र में स्थित ड्यूटी-फ्री स्टोर पर वापसी उड़ान से पहले खरीदें इन वस्तुओं को हाथ सामान के बारे में नियमों से छूट दी जाती है, जब तक कि:
  • खरीद के समय स्टोर द्वारा प्रदान किए गए पारदर्शी और बंद किए गए बैग को खोला नहीं गया है या छेड़छाड़ नहीं किया गया है।
  • निरीक्षण के दौरान समीक्षा के लिए रसीद रखें-
  • आइटम को पिछले 48 घंटों में खरीदा गया है।
  • चेतावनी

    • ये युक्तियां संयुक्त राज्य, कनाडा और कुछ अन्य देशों में यात्रा के लिए उपयोगी हैं यदि आप किसी दूसरे देश की यात्रा करने जा रहे हैं, तो यात्रा से पहले विशिष्ट विवरण और आवश्यकताएं प्रदान करने के लिए एयरलाइन को कॉल करें।
    • खतरे का स्तर अक्सर बदलता है इससे एयरलाइनों को तरल पदार्थ और जैल के परिवहन के बारे में अचानक अपने नियमों को बदलना पड़ सकता है इसलिए, किसी भी अद्यतन नियमों से अवगत होने के लिए यात्रा करने से पहले उनसे जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com