ekterya.com

पिरान्हास से सुरक्षित तरीके से तैरने के लिए कैसे करें

पिरान्हास (द "पानी भेड़िये") सेकंड के एक मामले में एक जानवर को अपनी हड्डियों को पट्टी करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। वास्तव में वे मनुष्य के लिए इतने खतरनाक नहीं हैं, खासकर यदि आप बरसात के मौसम में पिरान्हाओं के साथ तैरते हैं, जब उनके पास पर्याप्त भोजन होता है फिर भी, दक्षिण अमेरिका से पिरान्हा के स्कूल खतरनाक हो सकते हैं जब भोजन दुर्लभ होता है। यदि आप अमेज़ॅन में डुबकी लेने जा रहे हैं, तो यह जानने के लिए जारी रखें कि आप पिरान्हा के साथ शांति से कैसे तैर सकते हैं।

चरणों

पिरान्हास चरण 1 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाली छवि

Video: पिरान्हा के साथ तैरना

1
अपने आप को पिरान्हा के क्षेत्र से परिचित कराएं पिरान्हा ताजे पानी की मछली हैं और केवल दक्षिण अमेरिका में रहते हैं (हालांकि कभी-कभी लोग पिरान्हा को छोड़ देते हैं कि उन्हें नदियों या अन्य जल स्रोतों में जाते हैं)। वे लगभग अनन्य रूप से शांत या निम्न-प्रवाह झीलों या नदियों में रहते हैं और आमतौर पर ठंडे पानी में मर जाते हैं।
  • पिरान्हास चरण 2 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र

    Video: जब पिरान्हा हमला

    2
    शुष्क मौसम में पिरान्हा के साथ तैरने से बचें पिरान्हा आम तौर पर वश में होते हैं और डरावना होते हैं दुर्लभ (या कभी नहीं) वे बड़े जानवरों पर हमला करते हैं जब तक वे भूख से मर रहे हैं सूखे मौसम (जो अप्रैल से सितंबर तक चलता है) के दौरान आपका भोजन आपूर्ति निम्नतम बिंदु पर है, जब पानी का स्तर नाटकीय रूप से गिरता है और भोजन दुर्लभ होता है - यही कारण है कि आपको उस अवधि के दौरान पिरान्हा से प्रभावित पानी में प्रवेश करने से बचना चाहिए ।
  • अगर आपको यह सवाल है कि क्या यह अभी भी सूखे मौसम है, तो स्थानीय निवासियों से पूछें कि क्या तैरना सुरक्षित है
  • नदी के आंदोलनों के उत्पाद हो सकता है कि कुओं के साथ सावधान रहें। नदियां उनके पाठ्यक्रम में धीरे-धीरे आगे बढ़ती हैं और अक्सर बारिश के साथ सिकुड़ते या बढ़ती जाती हैं, जिससे उनके रास्ते में अस्थायी कुएं छोड़ते हैं। इस प्रकार के पानी में मछली को पानी के अन्य स्रोतों से अलग किया जाता है और मूल रूप से मरने की निंदा होती है - अगर आप पर्याप्त रूप से बंद कर देते हैं तो वे काफी निराशा से बाहर निकल सकते हैं और आप पर हमला कर सकते हैं।
  • पिरान्हास चरण 3 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाली छवि
    3
    पानी में प्रवेश करने के लिए रात होने तक प्रतीक्षा करें। यदि आपको शुष्क मौसम के दौरान पिरान्हाओं के जल में जलाना चाहिए, तो बिना किसी नाव के जाने की कोशिश करने से पहले अंधेरा होने तक प्रतीक्षा करें। दिन के दौरान पिरान्हास का शिकार और रात में नींद।
  • यदि वे जाग रहे हैं, जबकि अंधेरा है, पिरान्हा आम तौर पर भाग जाते हैं, लेकिन उन्हें परेशान करने के लिए सबसे सुरक्षित है।
  • याद रखें कि अन्य शिकारियों (जैसे कि सरसों) रात में अधिक सक्रिय हैं यदि आप एक महान विविधता वाले जीवों के साथ जलमार्ग को पार करने का प्रयास करते हैं, तो रात में यात्रा करने के खतरे लाभों से कहीं अधिक हो सकते हैं।
  • पिरान्हास चरण 4 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    4



    पानी से दूर हो जाओ अगर आपके पास एक खुला कटौती है जो रक्तस्राव है पिरान्हास पानी में खून महसूस करते हैं और अगर उन्हें लगता है कि यह घायल हो गया है तो वह एक बड़े जानवर पर हमला कर सकता है।
  • आप को कच्चे मांस लाने से भी बचना चाहिए, जब आप पानी में हों और अपने हाथों को धोने से पहले ही प्रवेश करें, अगर आपने हाल ही में कच्चे मांस को संभाला है (जहां पिरान्हा रहते हैं वहां मत करो)।
  • पक्षी घोंसले के शिकार क्षेत्रों के नीचे के क्षेत्रों से दूर रहें, स्प्रिंग्स जहां मछली उछालने और कचरा छिड़कता है - आप नहीं चाहते कि पिरान्हों को उन खूनों से जोड़ना चाहिए जो उन स्रोतों से बाहर आ सकते हैं।
  • पिरान्हास चरण 5 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    5

    Video: लाल बेली पिरान्हा के साथ तैरना - नदी दानव

    हताश आंदोलनों से बचें हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि भूख पिरान्हा रक्त के मुकाबले आंदोलन को ज्यादा आकर्षित करते हैं। जब आप पानी पार करते हैं, तो यह आंदोलनों को कम करता है और कुछ नहीं या घूमना चिकनी और तरल आंदोलनों के साथ यदि आप रात में पानी पार करने जा रहे हैं तो बोलने से बचें और फ्लैश लाइट या लैंप का उपयोग न करें
  • पिरान्हास चरण 6 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    6
    एक विकर्षण बनाएँ आखिरी उपाय के रूप में, जानवरों के मृत शरीर या बिंदु के नीचे कच्चे मांस की पर्याप्त मात्रा को छोड़कर, जहां आप नदी पार करने का इरादा रखते हैं, विचलित करने का प्रयास करें। यदि ऐसी क्रिया आवश्यक है, तो ध्यान रखें कि पिरान्हा, हड्डियों को मिनटों या सेकंड के मामलों में जानवरों को आंसू कर सकते हैं, इसलिए आपकी उपस्थिति का पता लगाने से पहले आपको बहुत जल्दी पार करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • पिरान्हा के विभिन्न प्रकार हैं, लेकिन ज्यादातर दक्षिण अमेरिका में रहते हैं। पिरान्हा से जुड़े कुछ मछली अक्सर इनके साथ भ्रमित होते हैं, जैसे कि पैसिफिक पका मछली
    • यह स्थानीय लोगों (और पर्यटकों) के लिए पिरान्हा के साथ तैरने के लिए असामान्य नहीं है पिरान्हा इसी तरह के आकार की अन्य मछली की तुलना में अधिक खतरनाक नहीं हैं, अकाल के समय के अलावा
    • हालांकि लोगों को डर है कि वे पिरान्हा द्वारा खा रहे हैं, वास्तविकता में विपरीत स्थिति होती है। पिरानहास उन जगहों पर एक लोकप्रिय और स्वादिष्ट व्यंजन हैं जहां वे पाए जाते हैं।

    चेतावनी

    • पिरान्हा दक्षिण अमेरिका की नदियों में पाए जाने वाले कई खतरों में से एक है। इन क्षेत्रों में सावधानी बरतें और यदि संभव हो तो ज्ञान के साथ स्थानीय गाइड की सहायता प्राप्त करें।
    • कोई गलती न करें, भूख पिरान्हा का एक स्कूल गंभीर चोटों और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकता है। यद्यपि उनकी प्रतिष्ठा अतिरंजित है, आपको इन मछलियों का सम्मान करना चाहिए और वर्ष के खतरनाक समय के दौरान उनसे बचने के लिए सावधान रहना चाहिए।

    संबंधित विकी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com