ekterya.com

इटली के माध्यम से बैकपैकिंग की यात्रा कैसे करें

एक छात्र बजट के साथ यूरोप में यात्रा करना हमेशा एक चुनौती है, खासकर पहली बार यात्रियों के लिए अपने पैसे से अधिक का लाभ उठाने के लिए आपको यह जानना होगा कि कम पैसे के लिए सबसे ज्यादा मस्ती कहाँ से होगी

चरणों

बैकपैक के माध्यम से इटली कदम 1 चित्र
1
अपने पैसे के लिए अधिक यात्रा करने के लिए एक यूरल टिकट खरीदें।
  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी यात्रा योजनाओं के लिए सबसे अच्छा काम करने वाला व्यक्ति चुनें, और अपनी यूरेल टिकटों का उपयोग करने से पहले अलग-अलग गाड़ियों की कीमत की तुलना करें। एक अन्य विकल्प एक ट्रेंनिटाइया टिकट है, एक इट्रा-इटैलियन रेल टिकट - यात्रा की रोकथामों को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि टिकटों में से कौन सा आपकी यात्रा के लिए सबसे अच्छा है।
  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहले वेनिस के प्रसिद्ध परिदृश्य देखें, लेकिन अपनी आँखें अविश्वसनीय खोजों के लिए खोलें। खो जाना आसान है, लेकिन एक बार जब आप इसे स्वीकार करते हैं, तो आपकी यात्रा अधिक मज़ेदार होगी। घुमावदार सड़कों और रहस्यमय मुड़ें की सराहना! सुनिश्चित करें कि आप मुरानो गिलास खरीदते हैं, जो पास के द्वीप पर बना है। सस्ते शहर के दौरे के लिए एक पानी की टैक्सी लें, जबकि वास्तव में नहरों को पार करना! वैसे, अगर आप एक गीलेटो पाने के लिए नहीं रोकते हैं, तो आपको यह कहने में परेशानी नहीं है कि आप इटली गए थे।
  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया कदम 4 चित्र
    4
    मिलान सुंदरता का प्रतीक है ग्रेट कैथेड्रल देखें (जो हाल ही में एक विशाल पुनर्निर्माण के तहत किया गया था)
  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ला स्काला ओपेरा हाउस देखें (जो सभी समय का सबसे सही ध्वनिक रूप से थिएटर माना जाता है)। दा विंची के द लास्ट सपर की पेंटिंग को याद मत करो, जो किसी पास के चर्च में स्थित है। टिकट प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए बस अपनी भाषा में बस के माध्यम से एक शहर का दौरा खरीदना अच्छा है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके दौरे में चर्च की यात्रा शामिल है! यह सबसे आसान पहुंच है, इसलिए कला के साथ अपना समय खजाना करें, क्योंकि यह लगातार घूमने वाले भीड़ है, सुरक्षा गार्ड द्वारा पार्सल किया जाता है और निगरानी रखता है। आप एक नज़र आएंगे, और फ़ोटो के बिना ... उपहार की दुकान बहुत बढ़िया है और छवियों के सभी प्रतिकृतियां हैं जिन्हें आप चाहते थे।
  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    शॉपिंग जाओ! अच्छे बुटीक के लिए देखो, वे सभी जेब के लिए कुछ है



  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    हर तरह से, सिंक टेरे, उत्तर-पश्चिमी तटों में से कुछ के लिए एक यात्रा याद नहीं है। आप ट्रेन से कुछ समय ले सकते हैं, लेकिन इसके लायक है। ये पांच तटीय कस्बों में कई सुरम्य दृश्यों की प्राप्ति होती है जो अमेरिकियों की इच्छा रखते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इन पांच शहरों में सबसे अच्छी चीजें सस्ते या मुफ्त हैं। एक शाम को शराब की एक बोतल और नए अंतरराष्ट्रीय मित्रों के समूह के साथ चट्टानों पर सूर्यास्त देख सकते हैं। और कुछ यूरो के लिए, आप एक अविश्वसनीय पेस्टो की कोशिश कर सकते हैं, जिसे इस क्षेत्र में बनाया गया था। ताजा समुद्री भोजन भी अद्भुत है, और ध्यान रखें कि कई जगहों से आप मछली के वजन के लिए शुल्क लेते हैं। सिंक टेरे का सबसे प्रसिद्ध आकर्षण अब तक चार पहाड़ों के माध्यम से पथ है, जो शहरों को अलग करते हैं। चढ़ाई अधिक कठिन हो जाती है क्योंकि आप उत्तर में जाते हैं और चौथे पहाड़ के माध्यम से निशान दो घंटे की यात्रा है। लेकिन शानदार दृश्य, गांवों की झलक, और संतोष की भावना इसके लायक अच्छी तरह से चलते हैं।
  • बैकपैक के माध्यम से इटली चरण 8

    Video: Listening practice through dictation 2 Unit 31-40 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    8
    सड़क पर अगले शहर फ्लोरेंस है फ्लोरेंस पिस्सू बाजार इटली में सबसे अच्छी कीमत पर अपनी यादें और यूरोपीय फैशन पाने के लिए एक शानदार जगह है। दुर्भाग्य से, संग्रहालय महंगे हैं और उनमें से बहुत से हैं (यहां तक ​​कि कई चर्च प्रवेश शुल्क का उपयोग करते हैं।)
  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अग्रिम में जांच करें और एक या दो जगह चुनें यदि कला आपके लिए महत्वपूर्ण है पियाज़ा माइकलएंजेलो में शहर के सबसे अच्छे रहस्यों में से एक एक सरल चलना या बस आपको पहाड़ी की चोटी पर पियाजा पर ले जाएगा, शहर के बाहर, जो शहर के खूबसूरत दृश्यों की ओर जाता है। यह यात्रा विशेष रूप से सूर्यास्त पर इसके लायक है बाहर जाने के लिए एक लोकप्रिय जगह, डुओमो के सामने प्रतीत होती है, इसलिए गोता में वहां जाकर दोनों विदेशियों और स्थानीय लोगों को एक जैसे देखते हैं। एक पिज़्ज़ेरिया है, जो सड़क के पार डुओमो से स्लाइस द्वारा बेचता है, यात्री के बजट के लिए महान! सिएना, फ्लोरेंस के बहुत करीब एक और शहर भी महान है।
  • बैकपैक के माध्यम से इटालिया चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    देश में अपनी यात्रा को कम करना, अगले पड़ाव रोम है रोम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि ज्यादातर स्मारक स्वतंत्र हैं इनमें से कुछ शामिल हैं पार्थेनन, द रोमन फोरम, सर्कस मैक्सिमस, विक्टर इमॅन्यूएल, द स्पैनिश सीढ़ियों, और ट्रेवी फाउंटेन को स्मारक। दो स्थानों पर एक बड़े टिकट पर कब्जा किया जाता है और यह यात्रा अक्सर ईएल कॉलिसेओ और वेटिकन संग्रहालय हैं। कोलिज़ीयम का स्वागत किया गया है और स्वागत के रूप में नहीं है, और आमतौर पर एक बड़ी लाइन के साथ आता है वेटिकन संग्रहालय में सिस्टिन चैपल सहित कुछ प्रसिद्ध कृतियों को शामिल किया गया है लेकिन, जो पैसा खर्च करने के लिए प्रतिकूल हैं, आप अभी भी सेंट पीटर की बेसिलिका सहित अधिकांश वेटिकन को मुफ्त में देख सकते हैं। रात में, पियाज्जा गतिविधि से भरे हुए हैं शिविर डि फियोरी सलाखों से भरा है, अमेरिकियों के साथ कई। पियाज़ा नवोना सड़क कलाकारों के साथ-साथ आउटडोर कैफे से भर जाता है। रोम में सबसे सुंदर जगहें रात के स्मारकों के हैं
  • बैकपैक के माध्यम से इटली चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    रोवियो में स्मारकों की सुंदरता को देखने के लिए कालीज़ीयम को ट्रेवी फाउंटेन और विक्टर इमॅन्यूएल स्मारक क्षेत्र के माध्यम से वापस यात्रा करें।
  • युक्तियाँ

    • सिन्के टेरे में, सबसे आकर्षक शहरों Riomaggiore और Corniglia हैं
    • यदि आप किसी जगह में अधिक समय बिताने जा रहे हैं तो https://hostandcare.com जो एक ऐसा समुदाय है जो छात्रों और यात्रियों को जोड़ता है, जो परिवार और वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए मुफ्त आवास की तलाश कर रहे हैं। आपकी मदद करने के लिए सप्ताह में कुछ घंटों के बदले में एक बड़ा और मुफ्त कक्ष है। आप एक अभिभावक, दाई, बुजुर्ग देखभाल, घर की सफाई, आदि हो सकते हैं।
    • हमेशा की तरह, उस संस्कृति का सम्मान करें जो आप देख रहे हैं ... एक मुस्कान किसी भी स्थिति में मदद करता है।
    • यदि सस्ते हॉस्टल आपके लिए नहीं हैं, तो अपनी खोज करें और कुछ डॉलर अधिक भुगतान की उम्मीद करें, खासकर रोम में।
    • अपने द्वारा खरीदे गए किसी भी सार्वजनिक परिवहन टिकट को सत्यापित करना सुनिश्चित करें (बस, ट्रेन, सबवे)

    चेतावनी

    • खो जाना आसान है
    • यह संभव है कि आपका बटुआ इटली में चोरी हो सकता है अधिकांश यात्री अपने कपड़े के तहत पैसे बेल्ट (जिसे आप ट्रैवल स्टोर में खरीद सकते हैं) का उपयोग करना पसंद करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com