ekterya.com

एक दुल्हन की दुकान कैसे खोलें

यदि आप शादियों और शैली पसंद करते हैं, तो आप एक दुल्हन की दुकान को एक पुरस्कृत और आकर्षक पहल के रूप में खोल सकते हैं, क्योंकि दुल्हन और उनकी दुल्हन अदालतों ने बड़े दिन के लिए शादी के कपड़े और शादी के सामानों पर बड़ी रकम खर्च की है। यह भी संभव है कि, सही पोशाक और खरीदारी अनुभव प्राप्त करने के लिए, दुल्हन कुछ दुकानों का दौरा करना चाहता है। इसलिए, दाहिने पैर के साथ शुरू करने के लिए यह आवश्यक है कि अपने स्टोर अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और पहले ग्राहक सेवा के साथ उन्हें प्रदान करने के लिए सक्षम है।

चरणों

भाग 1
शादी के बाजार की जांच करें

एक ब्राइडल शॉप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शादी के मेलों में भाग लें ये सामान्य जनता के लिए घटनाएं हैं जहां आप शादी के उत्पादों के विक्रेताओं, कपड़े और पर्दा से दुल्हन और दुल्हन के लिए कशीदाकारी वस्त्रों में मिल सकते हैं। वे आपको स्थानीय विवाह उद्योग की तरह क्या पसंद करते हैं, जिसमें लोकप्रिय शैलियों और प्रवृत्तियों और सहायक उपकरण या कालातीत शैलियों शामिल हैं, इसके बारे में आपको बेहतर विचार प्राप्त करने की सुविधा भी मिलती है।
  • अपने शहर या आपके शहर में होने वाले शादी के मेलों की तलाश करें फिर, जैसा कि आप सभी पदों के माध्यम से जाते हैं, नोट्स लेने के लिए आपके साथ पेंसिल और पेपर ले लो। अपने सबसे लोकप्रिय शैलियों के लिए विक्रेताओं से पूछें और दुल्हनों के लिए फैशन में मौजूदा रुझान क्या हैं
  • दुल्हन की दुकान खोलने पर, उद्योग की प्रवृत्तियों के साथ एक बड़ी चुनौती होगी, ताकि आप इस पहलू में अच्छी तरह से शोध कर लाभ प्राप्त कर सकें ताकि आप जान सकें कि दुल्हन क्या तलाश कर रहे हैं।
  • प्रारंभ करें एक ब्राइडल शॉप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दोस्तों, परिवार और साथियों से अपने अनुभवों के बारे में बात करें अगर आपके किसी मित्र या साथियों या आपके परिवार के किसी सदस्य ने हाल ही में शादी की है या ऐसा करने की योजना है, तो आप पोशाक और सामान की खरीद के साथ अपने स्वयं के अनुभव के बारे में पूछ सकते हैं।
  • आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह किसी विशेष वस्तु को खरीदने में सक्षम हो सकती है या अगर वह अपनी शादी के लिए एक निश्चित शैली चाहते हैं, लेकिन उसे नहीं मिला।
  • उदाहरण के लिए, एक व्यवसायी ने अपनी शादी की योजना बनाकर इस प्रकार का व्यवसाय शुरू किया बड़े दिन की तैयारी के दौरान, वह पैंट और हूडि के एक सेट की तलाश में थी, लेकिन कई उत्पाद उपलब्ध नहीं थे जो कि उनके व्यक्तित्व या शैली को फिट करे। इसलिए, उसने अधिक साहसी और अवांट-गार्ड शैलियों के साथ शादी की तैयारी के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़े के दुल्हनों के लिए एक पंक्ति शुरू की।
  • प्रारंभ करें एक ब्राइडल शॉप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दुल्हन की दुकानों पर विचार करें जिन्हें आप अपनी प्रतियोगिता का हिस्सा मानते हैं या आप प्रशंसा करते हैं। निर्धारित करें कि आपके क्षेत्र में कौन से डिजाइनर दुल्हन की दुकानें हैं और उनकी वेबसाइटों की जांच करें अपने खुद के स्टोर के लिए अपने विचारों के साथ आपके सौंदर्यशास्त्र और शैली को कैसे ठीक करें पर विचार करें। यह भी संभव है कि आप अपने क्षेत्र में स्टोर पाएंगे जो आपकी प्रतियोगिता होगी इस मामले में, उन तरीकों पर विचार करें, जिनमें आपके खुद के स्टोर को निर्देशन या डिजाइन करने के तरीके अलग-अलग होंगे और प्रतिस्पर्धा से बाहर खड़े होंगे।
  • ब्रांडों और अन्य दुकानों के विपणन पर विचार करें, यदि वे किसी भी जनसांख्यिकी या ब्राइड्स के लिए किसी विशेष पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हैं, अगर उनके पास एक ऑनलाइन स्टोर के अलावा एक भौतिक स्थान है और वे अपने ग्राहकों को जानकारी कैसे प्राप्त करते हैं । आप अपनी बिक्री बढ़ा सकते हैं और सामाजिक नेटवर्क द्वारा प्रदान किए गए उपकरणों के माध्यम से ग्राहकों को अपनी दुकान पर अधिक ध्यान देने के लिए कर सकते हैं। कई मामलों में, स्टोर सामाजिक नेटवर्क और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के लिए अपने विपणन का विस्तार करने के लिए इंटरनेट पर बड़े शॉपिंग उपस्थिति का लाभ उठाते हैं।
  • स्टार्ट ए ब्राइडल शॉप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्धारित करें कि क्या आपके स्टोर में एक भौतिक स्थान होगा या यदि वह एक ऑनलाइन स्टोर होगा। ऐसे स्टोर हैं जो केवल ऑनलाइन संचालित करते हैं, अपनी वेबसाइट के सर्वर का भुगतान करते हैं और अपने ग्राहकों के साथ ऑनलाइन संवाद करते हैं ऐसे स्टोर भी हैं जिनमें केवल एक भौतिक स्थान है और उनकी मौजूदगी ऑनलाइन सीमित नहीं है। इसलिए, विचार करें कि क्या आप केवल एक ऑनलाइन स्टोर या भौतिक स्टोर चलाने के लिए चाहते हैं
  • ज्यादातर मामलों में, सबसे सफल दुल्हन की दुकानें उन दोनों हैं जो एक भौतिक स्थान और दोनों में काफी उपस्थिति रखते हैं, क्योंकि ये प्रणाली उन्हें ड्रेस परीक्षण और ग्राहक सेवा प्रदान करने की अनुमति देती है, और साथ ही, ग्राहकों के साथ ऑनलाइन संवाद करें और उनके साथ संपर्क स्थापित करें।
  • स्टार्ट ए ब्राइडल शॉप चरण शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    समझे कि एक दुल्हन की दुकान के मालिक के जीवन में एक सामान्य दिन क्या है। उनमें से ज्यादातर अपने दिन अपने ग्राहकों की ज़रूरतों से निपटते हैं, सूची को प्रबंधित करते हैं और सामान्य रूप से स्टोर चलाते हैं। दुल्हन दुकान के मालिक के जीवन में यह एक सामान्य दिन हो सकता है:
  • दुल्हनों और उनके परिवारों के साथ उचित नियुक्तियों की अनुसूची तैयार करें ताकि उन्हें उपयुक्त कपड़े मिल सके और उनकी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके। आप सीधे ग्राहकों के साथ काम कर सकते हैं या सिर्फ अपने कर्मचारियों की निगरानी कर सकते हैं ताकि उन्हें उनकी मदद की आवश्यकता हो सके। यह आपके स्टाफ के आकार पर निर्भर करेगा
  • आप फैशन हाउस और वितरकों के साथ संपर्क में रहेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें समय पर कपड़े मिलते हैं और वे बजट में रहते हैं।
  • आप एक सेमेस्टर की सेवाएं ले सकते हैं जो आंतरिक रूप से काम करता है या बाहरी सेवा के लिए इस काम को उपमंत्रण करता है, लेकिन किसी भी मामले में, आपको लंबित संशोधनों के बराबर रहना चाहिए ताकि वे समय पर कर सकें।
  • दिन के अंत में, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए भुगतान प्राप्त और वित्तीय की समीक्षा करनी चाहिए कि दुकान के लाभ मार्जिन के संबंध में सब कुछ ठीक है।
  • भाग 2
    अपने वित्त को व्यवस्थित करें

    आरंभ करें एक ब्राइडल शॉप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    पेशेवर वित्तीय सलाह प्राप्त करें आप एक स्थानीय इकाई से संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं जो छोटे व्यवसायों या स्थानीय रीटेल एसोसिएशन को सहायता प्रदान करता है जो मुफ्त सामान्य व्यापार सलाह प्रदान कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प अपने बैंक के वित्तीय सलाहकार के संपर्क में है और एक छोटे व्यवसाय शुरू करने की संभावना के बारे में उससे बात करना और उसे पूछना है कि आपको किस वित्तीय उपकरण की आवश्यकता होगी
    • आप एक संरक्षक भी प्राप्त कर सकते हैं, अर्थात् वह व्यक्ति जो उस समय या किसी अन्य व्यक्ति को एक स्थानीय दुल्हन की दुकान का मालिक है, जिसे आप एक अच्छी मार्गदर्शिका और भूमिका मॉडल मानते हैं। आप उसे कुछ दिनों के लिए उसके साथ काम करने की अनुमति पूछ सकते हैं या उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह आपको अपनी खुद की दुकान खोलने की सलाह दे सकती है।
    • कुछ दुल्हन की दुकान के मालिकों के मामले में, ये अन्य दुल्हन की दुकानों के कर्मचारियों के रूप में शुरू हुई जहां उन्होंने अपना खुद का स्टोर खोलने से पहले गुरु के लिए कई सालों तक काम किया। इससे उन्हें खुद को वित्तीय आवश्यकताएं और क्षेत्र में नवीनतम रुझानों से परिचित करने की अनुमति मिल गई, जब वे अपना खुद का व्यवसाय शुरू करते थे।
  • एक ब्राइडल शॉप स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    एक व्यवसाय योजना बनाएं. व्यापार की योजना सड़क के मानचित्र या स्टोर के मुख्य टेम्पलेट का गठन करेगी। आपकी योजना अच्छा होने के लिए, आपको निवेशकों को साबित करना होगा कि आपका व्यवसाय व्यवहार्य है और इसमें सफल होने की क्षमता है। एक दुल्हन की दुकान के लिए एक व्यवसाय योजना यह शामिल है:
  • व्यवसाय का एक सामान्य विवरण: यहां आपको व्यवसाय का नाम मिलेगा (उदाहरण के लिए ला बुटीक डी ब्रैड्स डी क्लाउडिया), जिस शहर में आप काम करेंगे, एक स्थान के लिए एक प्रस्ताव और अपने ग्राहकों की प्रोफाइल।
  • सूची, विश्लेषण और रणनीतियों का विवरण: इस खंड में, आपको उस सूची को शामिल करना चाहिए, जिसे आपने नियोजित किया है, जैसे "शादी के कपड़े, हेडड्रेस, गहने, जूते और टक्सडो किराया"। आपको अपने ग्राहकों की जनसांख्यिकी के बारे में और उन कारणों का भी विस्तार करना चाहिए, जिनके कारण आप प्रस्ताव देते हैं, वह लाभदायक होगा। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "La Boutique de Brides de Claudia के अधिकांश ग्राहकों शहर के शहर क्षेत्र से आएंगे, जिसमें एक आधुनिक और आधुनिक सौंदर्य है"। आपको अपने स्थानीय और क्षेत्रीय प्रतिस्पर्धा पर भी विचार करना चाहिए और पेश करना चाहिए कि आप उनके खिलाफ कैसे मुकाबला करेंगे।
  • एक पदोन्नति योजना: आप एक और अधिक व्यापक विपणन योजना को विस्तृत करना पसंद कर सकते हैं, लेकिन वैसे भी, आपको अपने व्यवसाय योजना में शामिल करना चाहिए ताकि आप अपने स्टोर के विपणन के लिए कैसे संपर्क करें। आप सभी विशेष या प्रचारक घटनाओं की मासिक सूचियों को शामिल कर सकते हैं, जिन्हें आप ऑफ़र करेंगे, जैसे कि "शरद ऋतु शादियों के लिए पदोन्नति" या "स्नातक पार्टियों के लिए टक्सएडोस की प्रारंभिक बिक्री"।
  • भविष्य के लिए योजनाएं: यहां आपको अपनी कंपनी को एक उभरती हुई कंपनी होने से सफल कंपनी बनने के लिए जाने का तरीका शामिल करना होगा। ऐसा करने के लिए, आप एक प्रचारक और मूल्य निर्धारण की रणनीति को लागू करने दो साल के लिए स्थिर रहने के लिए कर सकता है और उसके बाद उत्पाद लाइनों है कि अधिक बेचने की पेशकश और लाभ मार्जिन और उत्पादों के आधार पर अपने शेयरों कि अच्छी तरह से बेचने में सुधार करने के expandirte ।
  • आपका पाठ्यक्रम: आपको यह पेशेवर पेश करना होगा और अपनी योग्यता की सूची, आपके पिछले कार्य अनुभव और आपकी शैक्षणिक प्रशिक्षण शामिल करना होगा।
  • स्टार्ट-अप की लागत: आपको इन लागतों का एक व्यापक ब्रेकडाउन शामिल करना होगा और फिर उन्हें गोल करना होगा। इसमें उन दुकानों के लिए खर्च शामिल हैं जो स्टोर में, कार्यालय की आपूर्ति और स्टोर की आपूर्ति (पहले महीने के किराए सहित) में होंगे। इसमें आपके शुरूआती लागत की कुल राशि भी शामिल होनी चाहिए, जिसका उपयोग आप ऋण, अनुदान और निवेश के माध्यम से वित्तपोषण का अनुरोध करने के लिए करेंगे।
  • अनुमानित बिक्री और व्यय: यहां आपको संचालन के पहले वर्ष के लिए बिक्री और संभावित खर्च दिखाने के लिए शुद्ध संख्या शामिल करनी होगी। आपको शुद्ध बिक्री, व्यय और शुद्ध आय का अनुमान प्रदान करना होगा।
  • स्टार्ट ए ब्राइडल शॉप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3



    निर्धारित करें कि आपको ऋण मिलना चाहिए व्यापार योजना तैयार करने के बाद, आपको जरूर स्थापित करना होगा कि आपको ऋण के माध्यम से अपनी स्टार्ट-अप की लागतों को वित्तपोषण करना होगा। यह पता लगाने के लिए कि आप इस तरह से कितना पैसा पा सकते हैं, अपने बैंक के वित्तीय सलाहकार से जांच लें।
  • इसके अलावा, वित्तपोषण के वैकल्पिक स्रोतों पर विचार करें, जैसे आपकी बचत या अपने घर के लिए एक नया बंधक प्राप्त करें। आप गैर-लाभकारी संगठनों या विशिष्ट संगठनों से व्यवसाय अनुदान प्राप्त करने के लिए भी योग्य हो सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक ब्राइडल शॉप स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    एक एकाउंटेंट प्राप्त करें इससे आप अपने वित्त को व्यवस्थित करने में मदद करेंगे, साथ ही साथ अपने ऋण आवेदन पत्र तैयार कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि किताबें क्रम में हैं।
  • जब आप क्विकबुक को प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के माध्यम से अपना खुद का लेखा कार्य करने के लिए लंबे समय में सीखना सीख सकते हैं, वैसे भी यह सलाह दी जाती है कि आपको एक अच्छा अकाउंटेंट मिलता है
  • आरंभ करें एक ब्राइडल शॉप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक विपणन योजना बनाएं. विचार करें कि आपका आदर्श ग्राहक कौन बना है और वह कैसा दिखता है। आप अपनी दुकान को विशिष्ट संदर्भों की ओर निर्देशित कर सकते हैं, जैसे बड़ी महिलाएं या बड़े बस्ट या एक निश्चित जनसांख्यिकीय, जैसे कि छोटी और आधुनिक दुल्हन जब आप अपनी दुल्हन की दुकान की योजना बनाते और व्यवस्थित करते हैं, तो आपको एक आदर्श ग्राहक को ध्यान में रखने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आपकी दुकान का एक अनूठा रूप हो और यह सुनिश्चित कर सके कि आपका विपणन एक विशेष ग्राहक को निर्देशित हो।
  • उस विज्ञापन पर विचार करें जो आप अपने स्टोर के लिए उपयोग करेंगे। दुल्हन के कुछ प्रदाता मुद्रित पत्रिकाओं का व्यापक उपयोग करते हैं, विशेषकर दुल्हन पत्रिकाओं में विज्ञापन। फैशन, सौंदर्य और दुल्हनों की रिपोर्ट के लिए स्थानीय प्रेस की जांच करें और इन वर्गों में विज्ञापन रखने पर विचार करें।
  • आपकी वेबसाइट के पाठ में कीवर्ड होने चाहिए, ताकि जब एक प्रेमिका इस प्रकार के स्टोरों की खोज करे, तो वह आपकी वेबसाइट पर पहुंच सकती है। अपने आपूर्तिकर्ताओं की वेबसाइटों के लिए सीधे संपर्क रखें ताकि दुल्हन को पूरे संग्रह को देखने की अनुमति मिल सके जो आपके स्टोर में बिक्री के लिए होगी।
  • बिक्री उत्पन्न करने के लिए, यह भी (शादियों है कि क्रिसमस पर जगह ले लो के लिए स्नातक स्तर की पढ़ाई पार्टियों या विशेष के लिए उदाहरण के लिए पदोन्नति), स्थानीय विशेष रूप से मासिक और मौसमी आधार पर प्रोन्नति लागू करने के लिए उपयोगी है। इससे ग्राहकों को आपकी स्टोर पर वापस जाने के लिए भी प्रोत्साहित होगा।
  • अपनी मार्केटिंग योजना में, आपको ग्राहक अनुभव और शैलियों और इन्वेंट्री पर भी ध्यान देना चाहिए जो आपके स्टोर में स्टॉक में होगा। ज्यादातर मामलों में, शादी की पोशाक की तलाश में लोग न केवल उत्पादों को ही चाहते हैं बल्कि एक अच्छा सौदा भी करते हैं और उम्मीद करते हैं कि उनके शॉपिंग का अनुभव मज़ेदार होना, शामिल होना और लाड़ से भरा होता है। कई ग्राहकों के लिए, एक महान आकर्षण अच्छा ग्राहक सेवा है, इसलिए यह एक व्यापक विज्ञापन अभियान के रूप में प्रभावी (या अधिक) हो सकता है।
  • भाग 3
    अपनी दुकान इकट्ठा

    प्रारंभ करें एक ब्राइडल शॉप स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    स्थानीय जाओ आपको मुख्य सड़क पर या किसी डिज़ाइनर फैशन के लिए जाने वाले जिले में स्थित होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है दुल्हन आपके स्टोर में जाने के लिए सही पोशाक और खरीदारी अनुभव खोजने का प्रयास करेंगे यदि आप अपनी प्रतिष्ठा को अच्छी तरह विकसित करते हैं। इसके अलावा, एक माध्यमिक या न तो आधुनिक स्थान में, किराया कम होने की संभावना है। हालांकि, आपको अब भी यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अन्य प्रतिष्ठित व्यवसायों के पास स्थित हैं और यह स्थान पैदल के बहुत सारे ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं और पास के पार्किंग स्थल हैं।
    • आप क्या सोचते हैं इसके विपरीत, अगर आपके पास उस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा नहीं है, तो यह जरूरी नहीं कि एक अच्छी बात होगी। दूसरी ओर, यदि आप अन्य दुकानों के पास हैं, तो यह संभव होगा कि एक दुल्हन उस क्षेत्र में दिन में एक से अधिक स्टोर में कपड़े तलाशना चाहता है।
    • दो मंजिला परिसर पर विचार मत करो, क्योंकि इससे अधिक किराया होगा और अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करने की आवश्यकता होगी। जिस स्थान की आप तलाश कर रहे हैं वह आपको पांच साल के लिए एक किराये का अनुबंध देना होगा और एक खंड है जो तीन साल बाद निस्तारण की अनुमति देता है ताकि आप खुद को स्थापित करने और क्षेत्र के भीतर प्रतिष्ठा विकसित करने के लिए समय ले सकें। दो साल तक ऑपरेशन में रहने के बाद आपको अपने प्रदर्शन का एक बेहतर विचार होना चाहिए, साथ ही यह जानना चाहिए कि आपका व्यवसाय पिछले तीन वर्षों तक चलने के लिए पर्याप्त लाभकारी है या नहीं। अन्यथा, आपको पता चल जाएगा कि आपको अगले वर्ष किराये के अनुबंध को रद्द करना पड़ सकता है।
  • आरंभ करें एक ब्राइडल शॉप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्टोर को सजाने के लिए स्थान प्राप्त करने के बाद, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप इसे सजाने और सजाने कैसे करेंगे। आपको आपूर्ति और बुनियादी सामग्रियों, जैसे कपड़ों के लिए अलमारियों, प्रदर्शन काउंटर और बड़े दर्पण वाले विशाल ड्रेसिंग रूम शामिल करना चाहिए। आप आरामदायक सीटें और रणनीतिक प्रकाश व्यवस्था वाले क्षेत्रों को भी शामिल कर सकते हैं।
  • शोरूम में, उन स्वाद वाले उपकरणों को रखें, जिन्हें प्लग किया जा सकता है, एक ध्वनि प्रणाली के लिए कम मात्रा में संगीत खेल सकते हैं और कमरे को अधिक आरामदायक और अंतरंग बनाने के लिए ताजे फूल रख सकते हैं। ऐसी जगह बनाएं जिससे आप ग्राहकों और उनके परिवारों के साथ बातचीत कर सकें और एक बिक्री बंद करने पर आपको आत्मविश्वास दे सकें।
  • तुम भी बिक्री के समय की एक प्रणाली के रूप में सॉफ्टवेयर की बिक्री के साथ एक कंप्यूटर मिल (पीओएस खड़ा है) जिसके लिए आप प्रदान करते हैं रिकॉर्ड खरीदारी को अधिक तेज़ी और आप सबसे अधिक क्रेडिट कार्ड स्वीकार करने की अनुमति देता ।
  • आरंभ करें एक ब्राइडल शॉप चरण 13
    3

    Video: दुकान में बिक्री बढ़ाने के आसान टोटके!

    इन्वेंट्री का अनुरोध करें आपको उन आपूर्तिकर्ताओं का चयन करना होगा, जो आपको स्टोर में मौजूद सूची के साथ प्रदान करते हैं। प्रतिस्पर्धी दुकानों में बेचे जाने वाले डिज़ाइनरों के लिए विकल्प चुनने की कोशिश न करें, क्योंकि यह संभावना है कि उनमें से ज्यादातर आपके आपूर्तिकर्ताओं के लिए सहमत नहीं हैं यदि वे आपके क्षेत्र में आपूर्तिकर्ताओं के रूप में पहले से ही सफल हैं।
  • यह चार संग्रहों से शुरू होता है और कुल 40 और 50 नमूनों के बीच होता है। प्रत्येक सप्लायर को एक अच्छा चयन खरीदना चाहिए जो उनके डिजाइनों के प्रतिनिधि हैं।
  • कई मूल्य बैंडों के स्टॉक में उत्पाद करें हालांकि, आपको अपने इलाके में कीमतों के संबंध में अधिक या कम शुल्क नहीं लेना चाहिए। उदाहरण के लिए, अगर, सबसे दुल्हन की दुकानों में, कपड़े के बीच $ 500 और $ 1000 लागत, तो आप इस से कम शुल्क ले नहीं करना चाहिए और आप केवल केवल कुछ कपड़े है कि इस कीमत से अधिक शेयर की जरूरत है।
  • अपने व्यवसाय में सफल होने के लिए, यह आवश्यक है कि आप अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ संबंध विकसित करें उनके प्रति वफादार रहें और यदि उनके उत्पाद अच्छी तरह से बेचते हैं, तो वे उस वफादारी को वापस देंगे आप कर सकते हैं, समय के साथ, वहाँ कुछ डिजाइनरों जो अपनी दुकान की ओर विशेष रूप से आपूर्ति करने के लिए है, लेकिन ऐसा करने के लिए, आप हर साल बड़ी मात्रा में अपने कपड़े बेचते हैं और यह सुनिश्चित करें कि अपने उत्पादों को एक उच्च गति से बेचा जा करना जारी रखना होगा की पेशकश कर रहे हैं।
  • प्रारंभ करें एक दुल्हन की दुकान स्टार्ट 14 शीर्षक
    4

    Video: how to start cosmetic business ? शुरु करें अपना कॉस्मेटिक बिज़नेस ||

    Video: कुवारी दुल्हन का ऐसा नाच नहीं देखा होगा कभी ।Hot dance /mujra

    कर्मचारी किराया शायद आपको केवल एक या दो कर्मचारी की जरूरत है अगर जगह छोटा है। आपको उस आवृत्ति पर भी विचार करना चाहिए जिसमें आप दैनिक परिचालन की देखभाल करने वाले परिसर में मौजूद रहेंगे और यदि आपकी वित्तीय आप एक से अधिक कर्मचारी को नौकरी के लिए अनुमति देते हैं यदि शोरूम बड़ा है या यदि आपकी क्लाइंट्स की सूची अधिक व्यापक है, तो आपको और अधिक कर्मचारियों को भेंट करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि आप मांग को पूरा कर सकें।
  • आवेदकों को फ़िल्टर करने के लिए, आपको अपने सीवी की समीक्षा करनी चाहिए ताकि वे जान सकें कि क्या उनके पास ग्राहक सेवा में प्रासंगिक अनुभव है और यदि वे ऐसे काम के साथ सहज महसूस करते हैं जिसमें लोगों के साथ बातचीत करना होता है साक्षात्कार के समय, उन्हें अपने काम के अनुभव के बारे में पूछें और ग्राहकों के साथ संपर्क के संदर्भ में अपने कौशल का प्रदर्शन मांगें।
  • प्रारंभ करें एक ब्राइडल शॉप स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    5
    स्टोर को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक नेटवर्क और विज्ञापन का उपयोग करें जहां अपडेट पोस्ट पहले से सामाजिक नेटवर्क (ट्विटर, Tumblr, फेसबुक, Instagram) कई हफ्तों पर अपने खातों में दुकान के उद्घाटन पर अपडेट पोस्ट करें और अपनी वेबसाइट पर एक ब्लॉग बनाने के। आप खोलने के बारे में लोगों को सूचित करने के लिए स्थानीय प्रकाशनों में विज्ञापन भी लगा सकते हैं
  • उद्घाटन के दिन, आप पहले 100 ग्राहकों के लिए एक पदोन्नति को लागू कर सकते हैं जो कुछ हफ्तों में कुछ उत्पादों या वस्तुओं पर स्टोर या ऑफ़र छूट में भाग लेते हैं। बस स्टोर खोलें, ग्राहकों को विशेष कीमतों की पेशकश करने और प्रचार को अधिकतम करने के लिए शब्द प्रसारित करने के लिए प्रोत्साहित करता है
  • Video: 2018 - राशन कार्ड की नई लिस्ट में अपना नाम कैसे देखते है हिंदी में

    स्टार्ट ए ब्राइडल शॉप स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    शुरुआती दिन के लिए तैयार इस क्षेत्र में कहा गया है कि सितंबर में एक स्टोर खोलने का सबसे अच्छा समय है, क्योंकि यह इस समय है जब दुल्हन एक साल बाद शादी के कपड़े देखने लगेंगी। आप जनवरी में भी स्टोर खोल सकते हैं, चूंकि उस वर्ष बाद में शादी करने वाले दुल्हनों के लिए कपड़े खोजना एक सामान्य समय भी है।
  • आपके परिचालन का समय सरल और सुसंगत होना चाहिए (उदाहरण के लिए, सोमवार से शुक्रवार 10 बजे से सुबह 5 बजे तक और शनिवार 9 बजे से 5 बजे तक)। आसपास के स्टोरों के साथ अपना समय निर्धारित करने का प्रयास करें
  • समय के साथ, आप इस कार्यक्रम को किसी दिन या समय पर मिलने वाले ग्राहकों की संख्या के आधार पर संशोधित कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com