ekterya.com

सलाहकारों के लिए ग्राहकों को कैसे प्राप्त करें

चाहे आप एक स्वतंत्र परामर्शदाता, एक प्रशिक्षक या ट्रेनर हो या एक परामर्श कंपनी चलाएं - एक बात निश्चित है: नए ग्राहकों का लगातार आकर्षण व्यवसाय चलाने का सबसे कठिन हिस्सा है। लेकिन इस सरल 7-चरण प्रक्रिया का पालन करके, आप अधिक ग्राहकों तक पहुंचने और अधिक नए व्यवसायों को जीतने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

कंसल्टेंट्स के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
1
अपने व्यापार मॉडल को परिभाषित करें आपके पास अपने व्यापार के लिए स्पष्ट और मापनीय लक्ष्य होना चाहिए। आप किस आय अर्जित करना चाहते हैं? आप किस तरह का काम करना चाहते हैं? जीवन और काम के बीच में क्या संतुलन है? आपके पास भौगोलिक प्रतिबंध क्या है? ये परामर्शी अपने परामर्श व्यवसाय के लिए ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए आपको विपणन और बिक्री के प्रकार का निर्धारण करेगा। उदाहरण के लिए, परियोजना आधारित सलाहकार छोटे से ग्राहकों के साथ काम करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि प्रशिक्षकों को बड़ी संख्या में ग्राहकों की आवश्यकता होती है जिनके साथ वे प्रति माह केवल कुछ घंटे खर्च करते हैं।
  • कंसल्टेंट्स के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    2

    Video: Financial Planning: Six Steps of the Financial Advice Process Tutorial

    एक संकीर्ण आला पर फोकस जब तक आप एक महान कंपनी नहीं हैं, आपको स्पष्ट रूप से परिभाषित जगहों पर अपने प्रयासों पर ध्यान देना चाहिए, जहां आप अपनी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता बना सकते हैं। यह ग्राहकों के एक विशिष्ट क्षेत्र (फार्मास्यूटिकल उत्पाद, स्थानीय सरकार, आदि) में विशेषज्ञता या एक विशेष कार्य या समाधान (आपूर्ति श्रृंखला, नेतृत्व और विपणन) द्वारा किया जा सकता है। यह दवा कंपनियों के लिए आपूर्ति श्रृंखला परामर्श के रूप में दोनों के संयोजन हो सकता है अपने आला को दृढ़ता से परिभाषित करके, आप अपने अनुभव को विकसित करते हैं, आप ग्राहकों को अधिक आकर्षक बनाते हैं और आप जेनेरिक प्रतियोगियों से अलग करते हैं।
  • कंसल्टेंट्स के लिए क्लाइंट प्राप्त करने वाला चित्र चरण 3

    Video: Lic की Policy की Status कैसे चैक करे मोबाइल पर

    3
    सबसे प्रभावी विपणन रणनीति का चयन करें उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति आपके ग्राहक आला पर निर्भर करती है कहाँ की पहचान करके शुरू करें "वे बाहर लटका" आपके लक्षित ग्राहक क्या आप ऐसे उद्योग समूह हैं जो आप उपस्थित हैं? ऑनलाइन मंचों के बारे में क्या है? तुम्हें कौन जानता है मैं सुझा सकता हूँ? क्या वे अपनी समस्याओं के ऑनलाइन समाधान चाहते हैं? सामान्य शब्दों में, सबसे अच्छी रणनीति वे हैं जो आमने-सामने संपर्क करते हैं और आपको उन समस्याओं की पहचान करने की अनुमति देते हैं जिनसे आप मदद कर सकते हैं, अपनी साख को प्रदर्शित कर सकते हैं और उनके साथ अपने संबंध बना सकते हैं।
  • कंसल्टेंट्स के लिए क्लाइंट प्राप्त करें शीर्षक 4 चित्र देखें



    4
    अपने ग्राहकों से जुड़ने वाले विपणन संदेश बनाएं हर बार जब आप अपने आप को ग्राहकों के साथ पेश करते हैं या उन्हें अनुशंसित करते हैं, तो या तो चेहरे से या लिखित रूप में, आप पर ध्यान देना चाहिए कि उनके लिए क्या महत्वपूर्ण है आपके विपणन प्रशिक्षण को आपके क्रेडेंशियल्स में दर्शाया गया है, आपके अनुभव के वर्षों और आपके द्वारा जीते गए पुरस्कारों में ज्यादा रुचि नहीं होगी। ऐसे संदेश जो ग्राहकों की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिनसे आप मदद कर सकते हैं और उन लोगों की कहानियों के साथ एक उदाहरण सेट कर सकते हैं जिन्हें आपने मदद की है और उनके द्वारा प्राप्त लाभ बहुत प्रासंगिक हैं।
  • कंसल्टेंट्स के लिए ग्राहक प्राप्त करें शीर्षक चरण 5
    5
    संबंधों को विकसित करना हर कोई पहली बार उन्हें खरीदने के लिए तैयार नहीं है। वास्तव में, जिन लोगों का आप जानते हैं, उनके 80% लोग अब खरीदने के लिए तैयार नहीं होंगे। लेकिन उनमें से 90% अगले 2 वर्षों में आपकी सेवा की सेवा खरीद लेंगे। तो आपको पहली बार होना चाहिए जब आप सोचते हैं कि सही समय कब प्रस्तुत किया गया है। ऐसा करने के लिए, आपको संपर्क बनाए रखना चाहिए और समय के साथ मूल्य जोड़ना होगा। उन्हें लेख भेजें, उन लोगों को परिचय दें, जिन्हें आप जानते हैं, उन्हें इवेंट आदि में आमंत्रित करें। रिश्ते में निवेश करना जारी रखें ताकि जब उन्हें सहायता की आवश्यकता हो, तो आप उन पहले व्यक्ति होंगे जिन पर वे जाएंगे।
  • कंसल्टेंट्स के लिए क्लाइंट प्राप्त करने वाला चित्र चरण 6
    6
    एक सलाहकार के रूप में बेचता है सलाहकारों के लिए बिक्री तेजी से बात करने और ग्राहकों को खरीदने के लिए हेरफेर करने के बारे में नहीं है। यह आधिकारिक तौर पर काम पर रखने से पहले परामर्श प्रक्रिया शुरू करने के बारे में है। ग्राहक जब आप सोचते हैं कि आप उनकी समस्याओं को पूरी तरह से समझते हैं, उनकी मदद करने के लिए कौशल होते हैं, और समस्या हल करने के लिए लायक होती है। बिक्री की बैठकों को व्यवस्थित करके, उनकी समस्याओं के बारे में पूछताछ करने और इसे हल करने के लिए जरूरी कारणों और व्यावसायिक मामले की खोज करके, आप अपने अनुभव को किसी भी बुद्धिमान विक्रय तर्क से बेहतर तरीके से रख रहे हैं।
  • कंसल्टेंट्स के लिए गेट क्लाइंट शीर्षक वाला इमेज शीर्षक 7
    7
    ग्राहकों के साथ संबंध सुधारें बेशक, नए व्यवसाय के लिए आपकी सबसे अच्छी संभावनाएं आपके वर्तमान और पूर्व क्लाइंट हैं लेकिन पुराने ग्राहकों के साथ संपर्क खोना इतना आसान है, जब आप एक नए एक के लिए एक उत्कृष्ट काम करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप रिश्ते को पोषण जारी रखने और नए अवसरों के प्रति सतर्क रहने के लिए पर्याप्त समय को समर्पित कर रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com