ekterya.com

कैसे ग्राहकों को खुश करने के लिए

ग्राहकों की खुशी तब होती है जब उनकी इच्छाएं और ज़रूरतें पूरी न हों, लेकिन वे ऐसा करते हैं जो उनकी अपेक्षाओं से अधिक हो। इसे सेवा या ग्राहक संतुष्टि के साथ भ्रमित किए बिना, ग्राहक खुशी का अर्थ है कि ग्राहक ग्राहक के साथ सामान्य संबंधों से परे चला जाता है, एक ऐसा अनुभव प्रदान करता है जो उपभोक्ता पर एक निश्चित छाप छोड़ देगा। जिन ग्राहकों को किसी व्यवसाय से निपटने में प्रसन्नता होती है, वे इसे वापस करने की अधिक संभावना रखते हैं, और उनके परिचितों की सिफारिश करने की अधिक संभावना है। इसलिए, कई व्यवसाय उनके ध्यान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि वे अपने ग्राहकों में प्रसन्नता कैसे पैदा कर सकते हैं। अगर आप अपने ग्राहकों को प्रसन्न करने में रुचि रखते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

अग्रिम भुगतान के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र चरण 3
1
कल्पना कीजिए कि आप अपने व्यवसाय के लिए आने वाले ग्राहक हैं। एक ग्राहक के रूप में, अपने व्यवसाय में पूरी खरीदारी प्रक्रिया के माध्यम से कदम से कदम उठाएं। यह आपको यह पहचानने में मदद करेगा कि उपभोक्ता आनंद बनाने के लिए आपका व्यवसाय कम क्यों है।
  • रिसेप्शन। जो लोग फोन का जवाब देते हैं और प्रवेश द्वार पर ग्राहकों को बधाई देते हैं, वह पहला प्रभाव है कि ग्राहक आपके व्यवसाय से दूर ले जाता है, और बाकी के अनुभवों के लिए टोन सेट करेगा वे उपभोक्ता सेवाओं में अच्छी तरह से वाकिफ हैं, भले ही वे बिक्री एजेंट न हों। कार्यालय को बुलाओ और खुद से पूछिए देखें कि वे आपके कॉल का कैसे व्यवहार करते हैं।
  • बिक्री। आपकी बिक्री टीम को आपके द्वारा बेचने वाली सेवाओं या उत्पादों के बारे में पूरी जानकारी दी जानी चाहिए। इसके अलावा वे उन्हें व्यक्त करने के लिए प्रेरित करने के बिना ग्राहकों की आवश्यकताओं और इच्छाओं की आशा करने में सक्षम होना चाहिए।
  • ग्राहक सेवा ग्राहकों पर नज़र रखने के लिए एक प्रणाली होनी चाहिए, और टीम का एक हिस्सा ग्राहक राय प्राप्त करने और प्रबंधित करने के लिए समर्पित होना चाहिए।
  • उत्पाद या सेवा आपके व्यवसाय की पेशकश उन सभी चीज़ों तक होनी चाहिए जो वे विज्ञापन करते हैं, और अधिक। आपकी सूची अच्छी तरह से आपूर्ति की जानी चाहिए प्रसन्न उपभोक्ताओं के लिए जिनके पास अपनी खरीदारी के आने या उपलब्ध होने का इंतजार नहीं करना पड़ता है।
  • बोनस फॉर बॉन्ड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ग्राहकों से योगदान के लिए पूछें इसे एक विपणन अभियान के रूप में मान लें, जितना संभव हो उतने ग्राहकों तक पहुंचने की कोशिश करें, ताकि वे अपने अनुभव को बेहतर बनाने के प्रयास में शामिल हो सकें। सर्वेक्षणों का जवाब देने के लिए विदेशी मुद्रा में एक कूपन या विशेष प्रचार की पेशकश करें
  • ईमेल। एक ऑनलाइन सर्वेक्षण के लिंक के साथ एक थोक ईमेल भेजें
  • डाक मेल पोस्टकार्ड भेजें, जो कि पूर्ण किए जा सकते हैं और मुफ्त में लौट आएंगे।
  • व्यापार में सुझाव बॉक्स एक सर्वेक्षण फार्म और एक बॉक्स बनाएं, जो कि आपके व्यवसाय पर जाने वाले ग्राहकों के लिए दृश्यमान हैं।
  • Video: दुकान में ज्यादा ग्राहक लाने का टोटका !! Video

    क्रिएटिव कार्ड स्टेप से शीर्षक फोन छवि 7
    3

    Video: ग्राहक की ना को हाँ में कैसे बदलें Part 2 Closing Sales Technique Life Insurance (Hindi)




    ग्राहकों को प्रसन्न करने के लिए अपने इरादों के बारे में ग्राहकों को सूचित करें अपने ग्राहक योगदान अभियान का यह संदेश हिस्सा बनाएं
  • बोनस फॉर बॉन्ड्स स्टेप 1 नामक छवि
    4
    पहचानें कि कौन सा टीम के सदस्य हैं या कौन से बिजनेस डिवीजन उच्चतम मानकों को पूरा नहीं कर रहे हैं जो ग्राहकों की खुशी को प्राप्त करते हैं। बुनियादी स्तरों से ऊपर ग्राहकों की संतुष्टि को प्राप्त करने के लिए, जहां आपके व्यवसाय में सुधार किया जा सकता है, यह पता लगाने के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रिया के साथ अपने स्वयं के अवलोकन का उपयोग करें।
  • माल की कीमत के लिए खाता शीर्षक वाली छवि सौदा चरण 4
    5

    Video: "अपने प्रमुख ग्राहकों को कैसे प्रोटेक्ट करें "| Best video on business success

    योजना बनाएं और लागू करें जब आप उन क्षेत्रों की पहचान करते हैं जिनमें आपके व्यवसाय में सुधार हो सकता है, तो एक ऐसी योजना बनाने के लिए कुछ समय निकालें जिससे आप उन परिणामों को प्राप्त कर सकें जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं। निम्नलिखित प्रथाओं को खुश ग्राहकों का निर्माण:
  • निजीकृत सेवा ग्राहकों को नाम और उनके वरीयताओं का ट्रैक रखने से कॉल करना, ग्राहक सेवा अनुभव को निजीकृत करने का एक शानदार तरीका है।
  • सहजता। आपकी टीम ग्राहकों की देखभाल में उत्साहित होना चाहिए। आपके कार्यों को क्लाइंट में खुशी बनाने की एक वास्तविक इच्छा को प्रतिबिंबित करना चाहिए, और किसी पटकथा की प्रक्रिया की तरह नहीं लगता
  • ऊपर का पालन करें ग्राहकों के साथ संपर्क बनाए रखें, मेल या ईमेल द्वारा या तो। उन्हें अपनी खरीद इतिहास और प्राथमिकताओं के आधार पर ऑफर और / या जानकारी भेजें
  • बोनस फॉर बॉन्ड्स स्टेप 3 नामक छवि
    6
    उन कर्मचारियों को बधाइयां दें जो ग्राहक सेवा से अधिक आनंद लेते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com