ekterya.com

बिना किसी निधि के चेक से धन कैसे एकत्र करें

ज्यादातर चेक जारीकर्ता किसी फंड के बिना चेक लिखना नहीं चाहते हैं - हालांकि, हम सभी समय-समय पर गलती करते हैं। हालांकि यह सोचना अच्छा लगता है कि किसी निधि के बिना चेक कैश करना जारीकर्ता के कॉल करने के लिए आसान है, यह संभव है कि एक फोन कॉल सभी समस्याओं का समाधान नहीं करता है एक अथाह जांच से धन इकट्ठा करना और इसे एकत्र करने के आपके प्रयासों को तेज़ करना कब समझना चाहिए यह आपको इस अप्रिय और कुछ हद तक शर्मनाक कार्य को सुरक्षित रूप से प्रबंधित करने में सहायता करेगा।

चरणों

भाग 1
एक निधि के बिना चेक चार्ज करें

एक मनीग्राम मनी ऑर्डर चरण 7 ट्रैक करें

Video: 1600 Pennsylvania Avenue / Colloquy 4: The Joe Miller Joke Book / Report on the We-Uns

1
चेक जारी करने के तुरंत बाद ही जारीकर्ता से संपर्क करें। सबसे बड़ी कंपनियों बैंक के माध्यम से बुरा जाँच की कोशिश करने के लिए एक दूसरी बार वापस कर देंगे, वहीं संभावना है कि आप अगर आप एक छोटे से व्यवसाय या सिर्फ व्यक्ति ही एक ही जांच करने के लिए विभिन्न बैंक शुल्क लग नहीं करना चाहते हैं या प्राप्तकर्ता इस तरह के खराब जांच के संगठन। फोन पर व्यक्ति से संपर्क करें और अगर आप तुम्हारा है एक ई-मेल के साथ पालन करें।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव 3 चरण लिखें शीर्षक वाली छवि
    2
    उस तिथि और समय का रिकॉर्ड रखें जब आपने चेक जारीकर्ता से संपर्क किया था। जब आप चेक के जारीकर्ता से संपर्क करें समस्या है, आमतौर पर एक या दो सप्ताह हल करने के लिए एक समय सीमा दे। उससे पूछो कि समस्या का समाधान करने के लिए करता है, तो समय सुविधाजनक नहीं है संपर्क करें और उसके साथ व्यवस्था करने के लिए। जांच लेखक आप के भीतर जवाब नहीं है, तो प्रमाणित मेल करते हुए कहा कि आप स्थानीय पुलिस विभाग के साथ संपर्क में मिल जाएगा के रूप में बुरा चेक जारी एक चोरी माना जाता है के द्वारा एक पत्र भेजें।
  • आप पहली बार या शायद दूसरी संपर्क के बाद जांच के जारीकर्ता से कोई जवाब नहीं है, तो अपने वकील एक औपचारिक पत्र लिखने के पूछने के लिए और उन्हें प्रमाणित मेल द्वारा भेज देते है।
  • चेक के द्वारा चेक और कमीशन को कवर करने के लिए किसी भी निधि के बिना चेक जारी करने वाले से केवल नकद स्वीकार करें। इस तरह आपको अधिक बैंक शुल्क के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर कोई चेक फिर से बाउंस करता है या यदि वे आपको क्रेडिट कार्ड लेते हैं
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    3

    Video: Jeffrey Kistner Karatbars International Gold Explained Jeffrey Kistner

    चेक रिकवरी सेवा की सदस्यता लें। वे आपके लिए अथाह चेक के संग्रह का प्रबंधन करेंगे। आपके शुल्क वैध व्यवसाय के खर्च हैं और केवल वे अथाह चेक के जारीकर्ताओं से निपटने के लिए परेशानी और परेशानी का सामना करेंगे। आप इन सेवाओं को इस तरह से कॉन्फ़िगर कर सकते हैं कि फंड के बिना चेक सीधे आपके बैंक से चेक रिकवरी सेवा तक जा सकते हैं। वे निधि के बिना चेक का इलेक्ट्रॉनिक संग्रह शुरू करेंगे और वे आपको एक रिपोर्ट भेज देंगे।
  • आम तौर पर आपको चेक के मूल्य का 100% मिलेगा और सेवा के साथ अनुबंध के आधार पर आपको बैंक की फीस को कवर करने में सहायता के लिए छूट भी मिल सकती है।
  • कुछ चेक पुनर्प्राप्ति सेवा प्रदाता ग्लोबल चेक रिकवरी, फ़िसर्व और रिकवरी सिस्टम की जाँच करें।
  • भाग 2
    कानूनी कार्रवाई करें

    आचार संहिता शीर्षक चरण 15
    1
    आप राज्य के कानूनों को जानते हैं जो बिना किसी निधि के चेक जारी करने का शासन करते हैं जबकि दूसरों को एक अपराध माना जा सकता है, कुछ जारी करने बुरा चेकों में एक नागरिक अपराध के रूप में माना जा सकता है: प्रत्येक राज्य में अलग है। आप व्यक्तिगत रूप से जांच के जारीकर्ता के साथ और एक ऋण कलेक्टर द्वारा संपर्क करने के लिए पर्याप्त प्रयास किए लेकिन अंत में भाग्यशाली मिला है, तो अदालत में जाने के लिए आप चेक अथाह भुनाने में मदद करने के लिए है।
  • चाइल्ड सपोर्ट चरण 14 के लिए लागू शीर्षक छवि
    2

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    Video: Tony Robbins's Top 10 Rules For Success (@TonyRobbins)




    छोटे मामलों में एक मुकदमा दर्ज करें यदि बकाया राशि आपके राज्य द्वारा तय की गई निश्चित राशि के मुकाबले कम है, तो आप अपना मामला छोटे दावे अदालत में ले सकते हैं। इन अदालतों में आपको एक वकील नहीं भेंट करना पड़ेगा - यद्यपि, निधियों की जांच के बारे में सभी दस्तावेज और इसे इकट्ठा करने के लिए आपके लिखित प्रयासों को लाने का ध्यान रखें।
  • मामूली मामलों के लिए कोर्ट की सीमा केंटुकी में $ 2,500 से लेकर टेनेसी में $ 25,000 तक की सीमा होती है, जिसमें करीब 5,000 डॉलर की आमदनी होती है
  • अंत में जांच के जारीकर्ता के खिलाफ अपने दावे के परिणामों की जांच करने के इरादे पर न्यायालय का निर्णय पर निर्भर करेगा। अदालत निर्धारित करेगा कि क्या जांच लेखक बस एक गलती की है (उदाहरण के लिए, उसने सोचा कि वह बैंक में पैसा था और गणना में एक गलती की है) या वह घोटाला है, जो उत्सर्जन के एक इतिहास के माध्यम से प्रत्यक्ष होना चाहिए करने की कोशिश की है, तो की बुरी जाँच करता है। एक चेक धोखाधड़ी एक अधिक गंभीर आरोप और चेक जेल या जेल में खत्म हो सकता है, आरोपों की गंभीरता के आधार के जारीकर्ता है।
  • कई राज्यों में आप चेक की राशि ठीक हो सकता है न केवल, लेकिन यह भी जांच, अदालत की लागत, ब्याज, बैंक शुल्क और वकील की फीस से नुकसान को तिगुना अगर आपके पास है। $ 90 के लिए एक जांच है कि $ 1,000 से अधिक का उल्टा कर्ज में परिणाम सकता है: एक चेक कि जारीकर्ता इंगित करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • एक ग्राहक के साथ रिश्ते विकसित करना शीर्षक चित्र छवि 1
    3
    एक वकील का किराया यदि बकाया राशि सीमा से अधिक है जो मामूली मामलों के एक अदालत के लिए निर्धारित है, तो आपको एक वकील को किराए पर लेना होगा और वह अपना मामला आपराधिक न्यायालय में लेने का ख्याल रखेगा। आप उस सड़क के नीचे जाने पर आपराधिक मामले महंगा हो सकते हैं केवल अभियोजन पक्ष पर विचार करें यदि अपराधी आपकी कंपनी में एक दोहराने वाला अपराधी है या यदि निधि के बिना चेक की राशि महत्वपूर्ण है
  • भाग 3
    पृष्ठभूमि के बिना चेक से बचें

    छवि का शीर्षक नौकरी फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    1
    अपनी पृष्ठभूमि जांच नीति प्रकाशित करें आप पृष्ठभूमि जांच के लिए चार्ज करने वाले पॉलिसी और शुल्कों को आपकी कंपनी में कहीं न कहीं पोस्ट करना चाहिए, जहां यह आसानी से आपके ग्राहकों द्वारा देखा जा सकता है। यह आम तौर पर कैश रजिस्टर के पास हो सकता है इसे क्लाइंट के साथ और आपकी वेबसाइट पर अनुबंध के एक भाग में शामिल करें।
  • छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 1
    2
    शुल्कों पर अपना राज्य कानून देखें आपको एक अस्थायी जांच से निपटने के समय और परेशानी के लिए मदद करने के लिए एक संग्रह शुल्क जोड़ना पड़ सकता है। आपके राज्य में ऐसे कानून हो सकते हैं कि कौन से शुल्क (यदि कोई हो) कलेक्टर चेक के नाममात्र मूल्य में जोड़ सकते हैं। कई राज्य एक विशेष राशि (उदाहरण के लिए, $ 100) के लिए शुल्क चार्ज करते हैं या चेक के नाममात्र मूल्य के प्रतिशत तक और ब्याज शुल्क को प्रतिबंधित करते हैं।
  • यदि लागू हो, तो आपको इन शुल्कों को अपनी पृष्ठभूमि जांच नीति में प्रकाशित करना होगा।
  • आपकी रिटायरमेंट चरण 8 की घोषणा शीर्षक वाली छवि
    3
    चेक के जारीकर्ता के टेलीफोन नंबर और ड्राइवर का लाइसेंस नंबर हमेशा रिकॉर्ड करें चेक के बारे में इस जानकारी को लिखने से आपकी मदद मिलेगी, अगर आपको भुगतान की कमी के कारण यह जांच आपके पास वापस आती है तो जारीकर्ता से संपर्क करना होगा। यह आपको ग्राहक ईमेल के डेटाबेस बनाए रखने में मदद करेगा: शुरुआत में चेक जारी करने वाले को संपर्क करने का यह एक बेहतर, अधिक सुविधाजनक तरीका हो सकता है।
  • एक सख्त नीति होना चाहिए नाम और फोन नंबर एकत्र करना और चेक के जारीकर्ता की तुलना एक वैध पहचान दस्तावेज के साथ करना जो एक तस्वीर है
  • कभी भी तीसरे पक्ष की जांच न करें
  • चेतावनी

    • यदि आपके मामले को दो या तीन साल में हल नहीं किया गया है, तो आपको बस कंपनी के लिए नुकसान के रूप में पंजीकरण करना पड़ सकता है। ज्यादातर राज्यों में यह कि निधियों के बिना चेक के लिए सीमाओं का क़ानून है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com