ekterya.com

स्पेन में एक घर कैसे खरीदें

एक घर खरीदना सबसे बड़ा व्यक्तिगत निवेश है जो व्यक्ति अपने जीवन में कर सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि कुछ उपायों से पहले ही लिया जाता है घर खरीदने के बाद कोई भी अप्रिय आश्चर्य नहीं लेना पसंद करता है, इसलिए इन चरणों को रोकने और पालन करने के लिए बेहतर है


चरणों

भाग 1
घर चुनें

छवि शीर्षक 10852 9
1

Video: आयुष्मान भारत बीमा योजना। क्या ये भारत से गरीबी दूर हटाने में कामयाब रहेगी?

सही क्षेत्र चुनें। एक घर खरीदने के दौरान महत्वपूर्ण क्षेत्र सामान्य तौर पर, यदि आपने घर खरीदने के कदम उठाए हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि आपके पास एक स्थिर नौकरी है और कई वर्षों तक उस शहर में रहने की योजना है। हालांकि, स्पेन में शहर बहुत महंगा हैं, जैसे मैड्रिड और बार्सिलोना, लेकिन फिर भी बहुत अच्छे संचार होते हैं, इसलिए आसपास के शहरों को देखने के लिए सुविधाजनक होगा।
  • अगर, दूसरी तरफ, आप एक गांव में रहते हैं, स्थानीय लोग हमेशा आपको घर ढूंढने में मदद कर सकते हैं, हमेशा कोई है जो किसी को जानता है
  • यदि पहली बार जब आप शहर में जाते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप काम शुरू करने से कम से कम एक हफ्ते पहले खर्च करें, ताकि आप पड़ोस, सार्वजनिक परिवहन, सुपरमार्केट और अवकाश वाले क्षेत्रों से परिचित हो सकें। अंतिम निर्णय लेने के समय यह आपके घर को बेहतर चुनने के लिए अच्छी चाल है याद रखें कि संपत्ति खरीदने से अंततः एक भविष्य का निवेश हो सकता है अगर अच्छा किया जाए
  • छवि शीर्षक 10852 10
    2
    अपनी आवश्यकताओं और उपयोग को अच्छी तरह से अध्ययन करें क्या आप पहले घर या दूसरे घर की तलाश कर रहे हैं? यदि आप जो चाह रहे हैं वह पहला घर है और आपके पास परिवार है, या आपने सोचा है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि घर में दिन के देखभाल केंद्र, विद्यालय, हरी क्षेत्रों और आसपास के पार्क हैं। सुनिश्चित करें कि घर में कम से कम दो या तीन कमरों में आपके बच्चों के लिए खर्च होता है और खर्चों पर लापरवाही नहीं करें, क्योंकि अंत में एक घर जीवन के लिए है।
  • दूसरी ओर, यदि आपके पास जीवन में परिवार की आकांक्षाएं नहीं हैं और आप अपने कामकाजी जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो फिर भी आपको अपने काम के करीब होने वाली संपत्तियों पर ध्यान देना चाहिए ताकि आप परिवहन में इतना समय बर्बाद न करें।
  • छवि शीर्षक 10852 11

    Video: ये देश सन 2030 तक दुनिया से समाप्त हो जायेंगे

    3
    आवास का प्रकार चुनें दूसरा हाथ वाला एक नया घर खरीदने के लिए ऐसा ही नहीं है तो आपको यह अच्छी तरह से सोचना चाहिए कि आप अपने भविष्य के लिए किस तरह के आवास चाहते हैं।
  • यदि आप एक नया घर प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं - ऐसा करने के लिए दो तरीके हैं, योजना पर या एक बार निर्मित। फ्लैट खरीदने से इसके फायदे और नुकसान होते हैं, इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि घर आमतौर पर एक बार बनाया गया था। लेकिन आप जोखिम को नहीं मानते कि आपको अंतिम परिणाम यह नहीं है कि आप क्या उम्मीद करते हैं या पिछले मिनट में परिवर्तन हो चुके हैं और आपने खरीदी की तुलना में कम मीटर बेचते हैं।
  • अगर यह एक नया घर पहले से ही पूरा हो चुका है, तो यह ज़रूरी है कि भूमि रजिस्ट्री में घर का नक्शा जांचें, यह देखने के लिए कि क्या वर्ग मीटर की संख्या आप जिस घर को खरीदने जा रहे हैं उसके अनुरूप है।
  • अगर आप दूसरे हाथ के घर की खरीद के लिए अधिक विकल्प लेते हैं, तो पहली बात यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि मालिक वास्तव में मालिक है, यह सुनिश्चित करने के लिए भूमि रजिस्ट्री पर जाना है, कि सब कुछ क्रम में है, कोई बकाया ऋण नहीं है या भुगतान के बिना एक बंधक याद रखें कि यह कदम जरूरी है, भले ही यह आपके लिए किसी की संपत्ति है। इस दस्तावेज़ीकरण को एक सरल नोट कहा जाता है और यह प्राप्त करना बहुत आसान है, आपको घर के पते को देने के लिए सिर्फ भूमि रजिस्ट्री में जाना पड़ता है और वे आपको घर के सभी जानकारियों के साथ एक दस्तावेज देंगे। स्वामित्व से लोड करने के लिए जो घर पर वजन कर सकते हैं
  • भाग 2
    कानूनी जांच करें

    एक रियाल्टार चरण 8 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    बैंक के साथ अपने बंधक की जांच करें एक बार जब आपने घर खरीदना चाहते हैं, तो जिस प्रकार का घर आप खरीदना चाहते हैं, वह अगली बात है, कागजी कार्रवाई, इसमें डरने की कोई बात नहीं है, अगर आप इन सरल चरणों का पालन करते हैं तो कुछ भी गलत नहीं हो सकता। मालिक या विक्रेता को कोई संकेत देने से पहले, याद रखें कि यह आम तौर पर घर की कुल कीमत का 10% है, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने बैंक में जाना चाहिए कि बैंक आपको बंधक देगा, विभिन्न प्रकार के बंधक की पेशकश करेगा, यह देखने के लिए कि आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप कौन सा सबसे अच्छा है
  • छवि शीर्षक 10852 17



    2
    इलाके के पंजीकरण पर जाएं किसी भी प्रक्रिया के लिए आपको हमेशा उस शहर की रजिस्ट्री की जांच करनी चाहिए जहां संपत्ति स्थित है, क्योंकि विभिन्न नगर पालिकाओं के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।
  • 3

    Video: MONACO THE RICHEST COUNTRY IN THE WORLD | Monte Carlo Travel Vlog

    पहले अधिभोग लाइसेंस की आवश्यकता है ये कानूनी दस्तावेज हैं जहां यह प्रकट होता है कि घर आवास के लिए अधिकृत है और यह कि भवन अवैध नहीं है किसी भविष्य की समस्या से बचें, इलाज से बेहतर रोकें
  • 4
    घर के लेखन और सरल नोट की तुलना करें। कई बार सुधार और व्यवस्थाएं घरों में बनाई जाती हैं और ये लिखित रूप में प्रकट नहीं होती हैं, यह सुनिश्चित करें कि वे ऐसा करते हैं और यदि नहीं, तो संशोधित होने के लिए कहें।
  • छवि कितनी हब आप गणना कर सकते हैं, शीर्षक से छवि चरण 2

    Video: कैसे डोकलाम का कब्ज़ा भारत को नुकसान पंहुचा सकता है

    5
    करों के बारे में जानें यदि आप एक बड़े घर खरीदने की सोच रहे हैं या यदि यह बहुत बूढ़ा है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप करों और अंतिम बिलों के लिए पूछें, ताकि आप देखेंगे कि सामान्य खर्चों में आपको क्या करना होगा, जैसे बिजली, पानी और अगर कोई समुदाय है ।
  • वैधानिक स्थानान्तरण का कर। यदि आप एक दूसरे हाथ से घर खरीदते हैं, तो याद रखें कि आपको इन करों का भुगतान करना होगा यदि आप वित्त के साथ भविष्य में समस्याएं नहीं करना चाहते हैं
  • दस्तावेज कानूनी कृत्यों का कर। यदि आप एक बंधक के साथ खरीदते हैं, तो पहले हाथ या दूसरा हाथ घर, आपको इन करों का भुगतान करना होगा।
  • एक रियाल्टार चरण 7 के बिना एक हाउस खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नोटरी से पहले बिक्री पर हस्ताक्षर करें, यह कदम जरूरी है, क्योंकि इसके बिना लेनदेन औपचारिक और प्रभावी नहीं बनता है
  • 7
    संपत्ति को पंजीकृत करें इसके लिए आपको घर की नई स्वामित्व को मान्य करने के लिए संपत्ति रजिस्ट्री पर जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • घर की खरीद के लिए संकेत देने से पहले, आपको भूमि रजिस्ट्री में जाना चाहिए, यह देखने के लिए एक साधारण नोट पूछिए कि सब कुछ क्रम में है।
    • आवास की लागत का एक विचार पाने के लिए प्रकाश, पानी और समुदाय के पुराने बिलों के लिए पूछें।
    • दिन के अलग-अलग समय पर घर की तरफ देखने के लिए, प्रकाश देखने के लिए और पड़ोसी शोर करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com