ekterya.com

एक रेस्तरां कैसे खरीदें

रेस्तरां व्यवसाय कठिन है, लेकिन यह फायदेमंद और आकर्षक भी हो सकता है। एक रेस्तरां खरीदने से पहले आपको कई बातों को ध्यान में रखना चाहिए, साथ ही आपको कई चीजें जिनके बारे में सोचना चाहिए। एक रेस्तरां खोलने से पहले, आपको अपने आप पर थोड़ा शोध करना चाहिए। एक रेस्तरां के मालिक के विचार के साथ प्यार में पड़ना आसान होगा, व्यवहार में, यह बहुत मुश्किल है

चरणों

एक रेस्तरां खरीदें स्टेप 1 खरीदें

Video: Business Trick | कम से कम कीमत में माल कैसे खरीदें | सौदेबाजी कैसे करें

1
एक रेस्तरां खरीदने की योग्यता वहाँ कई बाड़ है कि एक को एक रेस्तरां खरीदने के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए पास होना चाहिए। पहली बाड़ मालिक है, इसलिए आपका क्रेडिट अच्छा होना चाहिए, ठीक उसी तरह जैसे आपका रेस्तरां रेस्तरां में अनुभव होना चाहिए। आप फ्रैंचाइज़ी खरीदने के द्वारा इस अनुभव को कवर कर सकते हैं दूसरा, कार्यशील पूंजी स्थापित करने के लिए आपके पास कितने नकद हैं? आपको एक रेस्तरां खरीदने के लिए काफी नकद और कार्यशील पूंजी की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप 200,000 डॉलर में एक रेस्तरां खरीदने जा रहे हैं और कोई भी ऋण शामिल नहीं है, तो आपको समापन लागत के साथ-साथ खरीदारी मूल्य और कार्यशील पूंजी के लिए आपके पास पहुंचने के लिए 250,000 डॉलर का नकद होना होगा। कम न रहें क्योंकि इससे आपकी विफलता की संभावना बढ़ जाती है। यदि आप लघु व्यवसाय प्रशासन से ऋण प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके पास रेस्तरां प्रबंधक या मालिक के रूप में कम से कम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, एक अच्छा क्रेडिट स्कोर और बैंक को दिखाएं कि आपके पास ऋण के लिए पर्याप्त नकदी है प्रारंभिक।
  • छवि खरीदें एक रेस्तरां दो कदम खरीदें
    2
    परिभाषित करें कि आप क्या चाहते हैं, और अधिक महत्वपूर्ण बात, जो सही रेस्तरां ढूंढने के लिए बाहर जाने से पहले आपकी जीवन शैली को परिभाषित करता है। "अधिग्रहण के लिए भूख" पुस्तक के लेखकों में खोज शुरू करने से पहले पूछे जाने वाले 10 प्रश्नों में एक संपूर्ण अध्याय शामिल होता है। इसमें आपके द्वारा अपेक्षित आय का स्तर शामिल है, साथ ही जीवनशैली के सवालों के अनुसार प्रत्येक रेस्तरां के स्वामी को इस पर विचार करना चाहिए।
  • छवि खरीदें एक रेस्तरां खरीदें चरण 3

    Video: Vicky Roy Photographer Rags to Riches ( कैसे एक कूड़ा उठाने वाला बना मशहूर फोटोग्राफर )

    3
    अपने लक्षित दर्शकों को चुनें क्या आप युवा पेशेवरों को पर्याप्त पिज्जा बेचने का लक्ष्य रखते हैं या क्या आप एक अधिक परिपक्व और भ्रामक ग्राहक की तलाश कर रहे हैं? पहले के लिए, शायद एक विविध और प्रायोगिक मेनू उपयुक्त हो सकता है, जबकि दूसरे के लिए, एक और पारंपरिक चयन की आवश्यकता होती है जो उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री पर ध्यान केंद्रित करती है। याद रखें कि युवा लोगों को अधिक खाने और अनुभव को एक कम विशेष कार्यक्रम के रूप में देखा जाएगा और शायद ही कभी $ 15 या $ 20 प्रति हेड से अधिक खर्च करेगा। दूसरी ओर, वे रेस्तरां में कम समय बिताने की अधिक संभावना रखते हैं, इसलिए अधिक तालियां डालना बेहतर हो सकता है। पुराने लोगों को शायद अब भी एक लक्जरी के रूप में खाने का तथ्य दिखाई देता है और रेस्तरां में और अधिक समय बिताने और अधिक पैसा खर्च करने की अधिक संभावना है।
  • छवि खरीदें एक रेस्तरां खरीदें चरण 4
    4
    कोई स्थान चुनें शहर के केंद्र के पास स्थानीय लोगों, पर्याप्त पार्किंग स्थल और फिल्म थियेटर या बार के निकटता के साथ आमतौर पर सबसे सफल लेकिन महंगा बनाए रखने के लिए किराए उन लोगों की तुलना में अधिक हैं जो आगे दूर हैं, लेकिन ग्राहकों का प्रवाह भी अधिक है।
  • छवि खरीदें एक रेस्तरां खरीदें चरण 5
    5

    Video: रेस्टोरेंट कैसे खोलें पूरी जानकारी | How to start restaurant business in hindi

    पुष्टि करें कि आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र में जनसांख्यिकीय विशेषताएं हैं जो उन क्लाइंट के प्रकार को पूरा करती हैं जिन्हें आप आकर्षित करना चाहते हैं। जिन पड़ोस में आप विचार कर रहे हैं, उनमें घरेलू आय और खर्च के पैटर्न पर कुछ शोध करें क्या आप अपने जैसे रेस्तरां में नियमित रूप से खा सकते हैं? इससे भी महत्वपूर्ण बात, क्या वे ऐसा करते हैं? कई ऑनलाइन डेटाबेस सेवाएं हैं जो खर्च के बारे में जानकारी इकट्ठा और बेचती हैं। एक अच्छा निर्णय लेने के लिए रिपोर्ट की लागत इसके लायक है



  • छवि खरीदें एक रेस्तरां खरीदें चरण 6
    6
    एक विशिष्ट रेस्तरां चुनें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं। अपने मालिकों को पेश करने से पहले, दिन के विभिन्न समयों के दौरान एक ग्राहक के रूप में जाने के लिए देखें कि यह वास्तव में कैसे काम करता है। तालिकाओं की संख्या की गणना करें और प्रति तालिका खातों का अनुमान लगाने की कोशिश करें ताकि आप आय की राशि की तुलना मालिक के पूछने वाली राशि से कर सकें।
  • चित्र खरीदें एक रेस्तरां खरीदें चरण 7
    7
    रेस्तरां खरीदने की पेशकश करें मालिकों की लेखा पुस्तकों की जांच करें यह देखने के लिए अक्सर रेस्तरां पर जाएं कि यह दिन के अलग-अलग समय पर कैसा है। ग्राहक के आदेशों के पैटर्न और वे पहनने वाले कपड़ों के प्रकार को देखो।
  • एक रेस्तरां खरीदें स्टेप 8 खरीदें

    Video: खुद का रेस्टोरेंट कैसे खोलें पूरी जानकारी | How to start restaurant business in hindi

    8
    लागत पर विचार करें हो सकता है कि रेस्तरां को एक महान पुनर्विकास की आवश्यकता हो या उपकरण को सुधारना होगा। उन खर्चों की गणना करें जिनके बारे में आप सोचते हैं कि आय, आपके द्वारा देखे गए ग्राहकों और उनके द्वारा खरीदे गए व्यंजनों के आधार पर होगी।
  • छवि खरीदें एक रेस्तरां खरीदें 9 कदम
    9
    शब्द को फैलाओ हालांकि, शब्द-मुंह विपणन, जो कि रेस्तरां को जीवित रखता है, समाचार पत्रों में विज्ञापनों को रखने या यात्रियों को वितरित करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आप उस व्यवसाय को सुधारने का प्रयास करते हैं जो मरने वाला था
  • युक्तियाँ

    • जब तक खाना राष्ट्रीय जुनून बन जाता है, तब तक कोई आश्चर्य नहीं होता कि लोग रेस्तरां के व्यापार से आकर्षित होते हैं।
    • अपने रेस्तरां को सफलतापूर्वक प्रबंधित करने से आपको आर्थिक लाभ से अलग संतुष्टि की भावना मिलेगी।

    चेतावनी

    • किराए पर लेने का अनुबंध आम तौर पर आप को खोने या पैसे कमाने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • एक रेस्तरां का मालिक होना एक स्थायी प्रतिबद्धता है आप अपने पूरे जीवन को उसे समर्पित करने के लिए तैयार रहना चाहिए, कम से कम पहले दो वर्षों के लिए। बहुत से लोग मज़ेदार और आकर्षण देखते हैं लेकिन पता नहीं कि आपने कितने रातों को अपने कार्यालय में सोते हुए बिताया है क्योंकि आपको घर लौटने के लिए बहुत थक गया था।
    • पता करें कि रेस्तरां की बिक्री का वास्तविक कारण क्या है
    • कभी-कभार सार्वजनिक रूप से बंद करो और ग्राहक के आदेशों का रिकॉर्ड रखें। यदि आप इस प्रकृति का रिकॉर्ड रखते हैं, तो आप लेखा पुस्तकों को देख सकते हैं और देखें कि वे जो कहते हैं वह सच है।
    • सुनिश्चित करें कि आप खरीददारी से पहले एक अच्छी व्यवसाय योजना बनाते हैं। नि: शुल्क सूचना के लिए एक स्थानीय व्यापार परामर्शदाता, जैसे SCORE, के साथ बात करने के लिए एक कार्यक्रम शेड्यूल करें।
    • अगर आपने एक रेस्तरां में कभी काम नहीं किया है, तो इस क्षेत्र में कुछ अनुभव होने तक एक को खरीदने के लिए मत जाओ। व्यवसाय के सभी पहलुओं, रसोई की प्रक्रियाओं को साफ करने, प्रशासनिक प्रक्रियाओं (खरीद, अनुबंध, समय-सारण, मेनू डिज़ाइन, आदि) के माध्यम से जाने से जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com