ekterya.com

एक दूसरा घर कैसे खरीदें

कई कारण हैं कि लोग दूसरे घर क्यों खरीदना चाहते हैं - कुछ लोग छुट्टी के लिए जगह चाहते हैं, दूसरों को किराए के माध्यम से आय लेना है और दूसरों को सिर्फ एक खरीदना है जो कि उनकी सेवानिवृत्ति के वर्षों के लिए कुछ मरम्मत की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी भी कारण के लिए दूसरे घर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको किसी अन्य बंधक को करने का निर्णय लेने से पहले सभी पेशेवरों और विपक्षों को देखना चाहिए।

चरणों

भाग 1

निर्णय लें कि क्या यह खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है
एक दूसरा गृह चरण खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि 1
1
अचल संपत्ति बाजार को देखो घर सस्ता या महंगे हैं? पारिवारिक आय और घर की कीमतों का एक ग्राफ़ खोजें और जांचें कि क्या आप जिस शहर की तलाश कर रहे हैं, वह अन्य शहरों की तुलना में उच्च दर है । ध्यान रखें कि कुछ शहरों (जैसे कि न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को) में ये दो संकेतक संबंधित नहीं हैं (परिवार की आय और घर की कीमतें)
  • एक रीयल एस्टेट एजेंट से बात करें, या कई, घरों की सापेक्ष कीमत के बारे में। यहां तक ​​कि अगर यह आपको एक निश्चित जवाब नहीं देता है (यह अनुमान लगाने में मुश्किल है कि अचल संपत्ति के बाजार में उच्च या निम्न कीमतें हैं), तो आपको यह पता चल सकता है कि कौन से बाज़ार देखे जा सकते हैं या यहां तक ​​कि लगभग ऐसे घर भी मिल सकते हैं जिन्हें लगभग दिया गया है। ये सभी जानकारी महत्वपूर्ण है
  • Video: 34 करोड़ का मकान खरीदने वाले विराट का पुराना घर

    छवि खरीदें शीर्षक से दूसरा होम चरण 2 खरीदें
    2
    अपने आप को इस विचार पर रखें कि आप अपना दूसरा घर किराए पर नहीं कर सकते एक दूसरा घर अभी भी किराए के बिना एक सुरक्षित निवेश खर्च की सूची में जोड़ रहा है? यदि ऐसा नहीं है, तो आपको अपने घर खरीदने के फैसले पर सवाल पूछना चाहिए। कई परिवार एक दूसरा घर खरीदते हैं जो बहुत महंगा है, यह मानते हुए कि वे इसे किराए पर ले सकते हैं, जब वे इसे नहीं ले रहे हैं जब किराया संभव नहीं होता है, यह असंभव हो जाता है या अपेक्षित से बहुत कम उत्पन्न करता है, तो मालिकों को विफल निवेश के साथ समाप्त होता है।
  • छवि खरीदें शीर्षक से एक दूसरा गृह चरण 3
    3
    संभावित खर्चों की सूची बनाएं एक घर होने की सभी संभावित लागतें जोड़ें क्या आप इन खर्चों को आसानी से मान सकते हैं? अगर जवाब हाँ है, तो आप दूसरे घर में निवेश कर सकते हैं। लेकिन अगर यह निवेश हर महीने गंभीर नकदी की समस्याएं उत्पन्न करता है, तो अगर आप अपना पहला बंधक चुकाने का इंतजार करते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा, उदाहरण के लिए यहां कुछ संभावित खर्च हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • संपत्ति कर वे शहर से शहर में बदलते हैं - लॉस एंजिल्स में औसत वार्षिक संपत्ति कर $ 1,00,000 या 1.2% के मूल्य वाले घर के लिए $ 1200 है। यदि जगहों पर करों का बहुत ऊंचा है, तो आप आस-पास के स्थानों में ढूंढ सकते हैं। आप पड़ोसी शहर में एक घर खरीदकर बस अचल संपत्ति करों पर बहुत पैसे बचा सकते हैं।
  • मूल सेवाएं अगर यह घर लगभग सभी वर्ष में खाली नहीं है, तो ये बहुत महंगा नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको उन्हें अनदेखा नहीं करना चाहिए।
  • सुधार और रखरखाव के लिए खर्च एक घर जीवित होना है बढ़ता है, उम्र, सहायता की जरूरत है मरम्मत और रखरखाव सेवाओं के मूल्य को ध्यान में रखें अपने दूसरे घर के आँगन और बगीचे को अच्छी तरह से देखभाल करनी चाहिए अगर आपके पास किरायेदारों हैं, या यदि आप ज्यादातर साल अनुपस्थित हैं गर्मियों के महीनों में, एक उपेक्षित उद्यान एक खाली घर का संकेत है। एक ठंडे मौसम में, बर्फ से ढके प्रवेश द्वार वाला एक घर बर्बरता या चोरी का निमंत्रण है।
  • बीमा। घर का बीमा करने की लागत बढ़ेगी क्योंकि संपत्ति वर्ष के बहुत खाली होगी या क्योंकि इसके किरायेदारों होंगे।
  • संपत्ति प्रबंधन सेवाएं एक संपत्ति प्रबंधन सेवाओं की कंपनी आपकी गणना में एक बड़ा कारक होना चाहिए, खासकर यदि आप एक घर खरीदते हैं जो आपके निवास से दूर है। यदि आप अपनी संपत्ति किराए पर लेते हैं, तो आपको अपने किरायेदारों के लिए किसी के लिए आपातकालीन मरम्मत करनी होगी। अगर आपके पास एक दूर के स्थान पर छुट्टी के लिए घर है, तो आपको यह देखना चाहिए कि क्या पाइप जमी हैं या छत में लीक हैं या आपके घर में आपकी अनुपस्थिति में कोई क्षति हो सकती है।
  • Video: Good news: मोदी सरकार का घर खरीदने वालों को बड़ा तोहफा, घर खरीदने में ऐसे मिलेगी मदद II Ann News

    एक दूसरा होम खरीदें चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: घर बैठे जिओ सिम-How to get jio sim | How to buy jio sim for free | Ghar baithe jio ki sim kaise paye

    अपने पहले घर के साथ समान टैक्स क्रेडिट होने पर भरोसा न करें अपने देश के कर कार्यालय में पता लगाएं कि कौन से कानून दूसरे घर पर लागू होते हैं कई लोगों के लिए, कर टैक्स क्रेडिट से अधिक है, खासकर यदि वे किराए पर लेने से ज्यादा समय पर घर पर रहते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 14 दिनों से कम समय के लिए अपना घर किराए पर लेते हैं, तो आपको मुनाफे की घोषणा नहीं करनी पड़ती है यदि आप अपने घर पर 14 वर्ष से कम समय के लिए कब्जा कर लेते हैं, तो उस संपत्ति को एक व्यवसाय माना जा सकता है और प्रति वर्ष नुकसान में $ 25,000 तक कम किया जा सकता है।
  • एक दूसरा होम खरीदें चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक दूसरे घर की तलाश शुरू करने से पहले एक सार्वजनिक एकाउंटेंट या कर सलाहकार से परामर्श करें। वे आपको कर कटौती, ऋण, ब्याज दरों आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने क्रेडिट इतिहास की परवाह किए बिना, एक उच्च ब्याज दर के साथ अधिक महंगा बंधक की अपेक्षा कर सकते हैं। दूसरे घर की सुरक्षा के लिए आमतौर पर अधिक लागत होती है।
  • भाग 2

    दाहिने पैर के साथ पहला कदम उठाएं
    छवि खरीदें शीर्षक से एक दूसरा गृह चरण 6
    1
    उस क्षेत्र में पहले किराये पर विचार करें जिसमें आप खरीदना चाहते हैं। बहुत से लोग बाजार में एक घर खरीदने की गलती करते हैं जो उन्हें नहीं पता है और अंत में, वे बहुत कम आयात करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक निवेश के रूप में अपना दूसरा घर देखते हैं और आप इसे किराए पर लेने की योजना बनाते हैं, तो यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां आप खुद को जीवित देख सकते हैं, यहां तक ​​कि कुछ हफ्तों के लिए भी। उस क्षेत्र में थोड़ी देर के लिए किराए पर कुछ कम से कम यह सुनिश्चित करें कि आप वहां रह सकें।
  • छवि खरीदें शीर्षक से एक दूसरा गृह चरण 7

    Video: शनिवार को क्या करें क्या ना करें |शनि महादशा के उपाय| What not to buy on Saturday|Shani dasha Remedy

    2
    इलाके में लोगों से बात करें और उनमें से एक बनें पता करें कि वे उस जगह के बारे में क्या पसंद करते हैं - जहां उन्हें लगता है कि यह चल रहा है - वे कब तक वहां रहते हैं, आदि। स्थानीय लोग आपको इस बारे में बहुत सारी जानकारी दे सकते हैं कि वह स्थान कैसे चला जाता है। यह निर्धारित करने के लिए उस जानकारी का उपयोग करें कि आपका पैसा लगाया जाए तो दीर्घकालिक निवेश हो सकता है।
  • एक गांवदार बनें (अपने किराए के घर में रहने के दौरान) कुछ कारकों की जांच करने में सक्षम होने के लिए जो भविष्य में मूल्य में आपके घर में वृद्धि कर सकती हैं:
  • अच्छे स्कूलों के निकटता
  • परिवहन के व्यापक और विश्वसनीय साधन
  • खरीदने के लिए जगहें
  • अस्पतालों के साथ-साथ पुलिस और अग्निशमन उपस्थिति के साथ
  • कम अपराध दर



  • एक दूसरा होम खरीदें चरण 8 खरीदें
    3
    इलाके में तुलनात्मक कीमतों को देखें घरों की कीमतों की तुलना आपको यह पता चलेगी कि उस क्षेत्र में औसत संपत्ति कितनी महंगा है। आप सीधे उस अचल संपत्ति एजेंट से बात कर सकते हैं कि वह जानकारी प्राप्त करें इस डेटा को प्रबंधित करने की कुंजी यह है कि घरों की बिक्री की कीमतें और सूची की कीमत न देखें। आकलन गाइड के रूप में उन तुलना का उपयोग करें इसलिए नहीं कि सड़क के अंत में 4 बेडरूम और 3 बाथरूम वाले घर $ 575 000 के लिए बेचा जाता है, इसका मतलब यह है कि 4 बेडरूम वाला एक और 3 बाथरूम जो भी आप चाहते हैं वह भी ऐसा करेगा।
  • छवि खरीदें शीर्षक खरीदें दूसरा गृह चरण 9
    4
    यदि आप अपने घर किराए पर लेना चाहते हैं तो स्वामी की जिम्मेदारियों से परिचित हो जाओ। यदि आप अपना दूसरा घर किराए पर लेना चाहते हैं और अपनी इक्विटी में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आपके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है। उन्हें आपको अशिष्टता या अज्ञान से मुकदमा न करें, ऐसा कुछ है जिसे आप अफसोस करेंगे यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको भविष्य के स्वामी के रूप में जांचना चाहिए:
  • जानें कि किसी किरायेदार को कैसे बेदखल करें या पट्टा समाप्त करें।
  • गारंटी के बारे में अपने राज्य के कानून को जानें, जब वे कर सकते हैं - सफाई, भुगतान की कमी, अत्यधिक क्षति - और नहीं कर सकते हैं - उपकरणों की खरीद, सामान्य उपयोग और पहनें, सुधार - लागू होते हैं
  • जानें कि किराए पर लेने वाले आवेदन को कैसे संरचित करें और किरायेदार चयन प्रक्रिया को कैसे पूरा करें। विरोधी भेदभाव कानून आपको एक प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए मजबूर करते हैं।
  • सामान्य मरम्मत और रखरखाव के बारे में अपने दायित्वों को जानिए
  • किरायेदार की चोटों पर दायित्वों के खिलाफ खुद को सुरक्षित रखें आप किसी भी दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार हैं, जो किसी किरायेदार को शामिल करता है, जब वह समस्या को रोकने के लिए नियत समय में समस्या का निवारण करता है।
  • किरायेदारों के अधिकारों के बारे में जानें, विशेषकर उनसे संबंधित गोपनीयता कई राज्यों में, आपको 24 घंटों पहले अग्रिम में सूचित करना चाहिए जब आप कुछ को ठीक करना चाहते हैं या आपातकालीन मामलों के अपवाद के साथ अपनी संपत्ति दर्ज करना चाहते हैं।
  • छवि खरीदें शीर्षक से एक दूसरा गृह चरण 10
    5
    एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट प्राप्त करें एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट, जिस क्षेत्र में आप तलाश रहे हैं, उसमें कम से कम पांच साल के अनुभव के साथ, खरीद प्रक्रिया के दौरान आपका सर्वश्रेष्ठ सहयोगी होगा। यह आपको संभावनाओं को खत्म करने में मदद करेगा, जब तक आप अकेले सर्वश्रेष्ठ विकल्पों के साथ नहीं छोड़ देते। फिर, खरीद समाप्त होने के बाद, एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट आपके साथ संपर्क में रहेगा यह मालिकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिनके मुख्य निवास दूर हैं।
  • भाग 3

    सौदा खत्म करें
    छवि खरीदें शीर्षक खरीदें एक दूसरा गृह चरण 11
    1
    एक घर खरीदने का फैसला करने से पहले सुरक्षित वित्तपोषण अपने पहले से अनुमोदित बंधक क्रेडिट होने से आपको यह पता चल जाएगा कि आप किस तरह का घर खरीदना चाहते हैं। चूंकि यह आपका दूसरा बंधक है, आपको उच्च ब्याज दर की उम्मीद करनी चाहिए और संभवतः यह कम मूल्य के लिए होगा। आपके द्वारा पूरे बजट को तय करने के बाद, अपनी प्रारंभिक शुल्क के लिए पैसा बचाना
    • अपनी दूसरी बंधक प्राप्त करने के लिए, उधारकर्ता आम तौर पर एक शक-आय अनुपात का 36% तक देख पाएंगे। इसका मतलब यह है कि आपके पहले बंधक सहित आपके कुल कर्ज, आपकी मासिक आय का केवल एक तिहाई होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक मालिक जो $ 7,000 प्रति माह कमाता है और 2,500 डॉलर बकाया करता है उसकी आय और उसके कर्ज के बीच 35% हिस्सेदारी है
    • खरीद मूल्य का 20% प्रारंभिक शुल्क के रूप में भुगतान करने के लिए तैयार है। यह पैसा आपकी व्यक्तिगत बचत से या आपके वर्तमान घर की शुद्ध पूंजी से आना चाहिए। आप अपने जीवन बीमा या सेवानिवृत्ति पेंशन से धन उधार ले सकते हैं।
  • खरीदें छवि एक दूसरा गृह चरण 12 खरीदें
    2
    एक ऑफ़र बनाएं घर के लिए एक प्रस्ताव बनाओ आपको अन्य ऑफ़र के लिए बोली लगाने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • छवि खरीदें शीर्षक से एक दूसरा गृह चरण 13
    3
    अपनी नई संपत्ति की सुरक्षा शुरू करने के लिए कदम उठाएं आपका दूसरा घर एक निवेश है, इसलिए इसे बचाने के लिए आपको परेशानी लेनी चाहिए। यहां आपकी कुछ पूंजी की रक्षा करने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं:
  • इसे खरीदने से पहले "घर" का निरीक्षण करें आपको घरों में होने वाली समस्याओं या क्षति के बारे में पता होना चाहिए और वर्तमान मालिक ने इसका खुलासा नहीं किया है।
  • एक रियल एस्टेट शीर्षक बीमा प्राप्त करें
  • एक बहु-जोखिम बीमा प्राप्त करें
  • युक्तियाँ

    • यह पुलिस और शहर के निवासियों के साथ दोस्त बनाने के लिए चोट नहीं होगा, खासकर यदि आप अक्सर घर पर कब्जा नहीं करते हैं यदि पड़ोसी आपको जानते हैं या आपसे मिल चुके हैं, तो वे आपसे संपर्क करने की अधिक संभावना रखते हैं यदि उन्हें लगता है कि कुछ गलत है।
    • उस इलाके में रीयलटर्स के साथ संपर्क में रहें जो आपकी रूचि रखते हैं उन इलाकों में किराये के बारे में पूछें यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप स्थानीय अर्थव्यवस्था के बारे में सूचित करें, क्योंकि उसके गुणों के मूल्य पर महान प्रभाव पड़ सकता है
    • अगर आप अपना दूसरा घर किराए पर लेना चाहते हैं तो स्वामी बनने के बारे में किताबें पढ़ें अपने घर किराए पर लेने से पहले स्थानीय नियमों के बारे में पता करें इस स्मोक अलार्म और दो outputs सहित सभी सुरक्षा कोड का अनुपालन करना होगा। कैसे आप चीजों को वे trivialities लग सकता है, लेकिन जब तक आप बहुत कुशल हैं, तो आप किसी को इन सभी परिवर्तनों को करने के लिए भुगतान करने के लिए अपने घर के कानून की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो होगा।

    चेतावनी

    • आपको अपने दूसरे घर के लिए एक बड़ा बहु-जोखिम बीमा देने पर विचार करना चाहिए, हालांकि यह अनावश्यक लग सकता है। आप हर समय उस घर में नहीं होंगे, इसलिए आपको आग, चोरी और प्रकृति की वजह से पूरी तरह से कवरेज की आवश्यकता होती है, जैसे कि बाढ़ या हवा की क्षति आपकी देयता बीमा बढ़ाने के लिए यह एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप अपना अवकाश गृह किराए पर लेने की योजना बना रहे हैं
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com