ekterya.com

कैसे बंद उत्पादों को खरीदने के लिए

आपको पसंद किए जाने वाले उत्पादों को खोजने में काफी मुश्किल है, और पता लगाएं कि आपके पसंदीदा सौंदर्य उत्पाद, चीनी चीनी मिट्टी के बरतन गहने या बिस्तर जिसे आप पसंद करते हैं, निर्माता द्वारा बंद कर दिया जाता है तो और भी निराशाजनक हो सकता है सौभाग्य से, कई ब्रांडों और वफादार उत्पादों के लिए, आपके पसंदीदा उत्पाद का पता लगाने और खरीदने के लिए आमतौर पर तरीके होते हैं, इसके बाद भी इसे बंद कर दिया जाता है। आप उन्हें ऑनलाइन या दुकानों में कहां से ढूंढ सकते हैं और हमेशा उन वस्तुओं की बिक्री की जांच करके बंद उत्पादों को खरीदें, जो अब सामान्य बाजार में नहीं हैं।

चरणों

भाग 1
निर्माता को एक अनुरोध करें

छवि शीर्षक खरीदें उत्पाद बंद करें चरण 1
1
ब्रांड के साथ जांचें उत्पाद निर्माता की भविष्य की बिक्री या नए बाजार परिचय के लिए बंद उत्पादों की एक पंक्ति हो सकती है।
  • ब्रांड की वेबसाइट पर ग्राहक सेवा जानकारी देखें उदाहरण के लिए, यदि आपकी पसंदीदा जोड़ी नाइके के जूते बंद हो जाती है, तो आप नाइके से संपर्क करने के लिए यह पूछ सकते हैं कि क्या वे सीधे ग्राहकों को खरीदने के विकल्प प्रदान करते हैं
  • कंपनी की वेबसाइट पर खोज करें यदि आपको स्टोर में उत्पाद बंद नहीं किया जा सकता है। कभी-कभी, ब्रांड उन चीजों को ऑनलाइन बेचते रहेंगे जो उनके स्टोर में या खुदरा विक्रेताओं के द्वारा उपलब्ध नहीं हैं।
  • थोड़ी देर रुको और फिर दोबारा जांच लें। यहां तक ​​कि अगर कोई उत्पाद किसी कंपनी की वेबसाइट पर बेचा जाता है, तो कभी-कभी वे वॉरंटियों को कवर करने या दोषपूर्ण उत्पादों को बदलने के लिए थोड़ा अतिरिक्त स्टॉक रखती हैं और फिर इसे आवश्यक नहीं होने पर बिक्री के लिए बाहर ले जाते हैं। इसमें कुछ समय लग सकता है उदाहरण के लिए, यदि किसी उत्पाद की एक साल की वारंटी होती है, तो आपको अतिरिक्त स्टॉक बिक्री के लिए कम से कम एक वर्ष पहले इंतजार करना होगा।
  • खरीदें छवि स्टंट 2 खरीदें खरीदें
    2
    विशेष "पुन: लॉन्च" अभियानों की प्रतीक्षा करें ब्रांड्स कभी-कभी उन ग्राहकों के लिए साल के विशिष्ट समय पर बंद उत्पादों की पेशकश करते हैं जो स्टॉक करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, स्नान & बॉडी वर्क्स अपने अर्ध वार्षिक बिक्री के दौरान अपने अरोमा को वर्ष में दो बार बंद कर देते हैं, और बॉबी ब्राउन बिक्री करता है "बॉबी वापस लाती है" जहां वे नियमित अंतराल पर लोकप्रिय सौंदर्य प्रसाधनों की पेशकश करते हैं।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी पसंद के ब्रांड पुन: लॉन्च करने वाले अभियान बनाते हैं, तो अपनी वेबसाइट के माध्यम से ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से संपर्क करें (आमतौर पर "हमसे संपर्क करें" विकल्प पर क्लिक करके), या सेवा के माध्यम से फेसबुक संदेश या एक ट्वीट।
  • छवि शीर्षक खरीदें उत्पाद बंद करें चरण 3
    3
    कंपनी को सीधे अनुरोध करने पर विचार करें अगर कोई ब्रांड आपके पसंदीदा उत्पाद का उत्पादन बंद कर देता है, तो एक मौका है कि आप केवल निराश ग्राहक नहीं हैं कंपनी के ग्राहक आधार और ग्राहक सेवा प्रतिनिधियों के संपर्क में आने के लिए सोशल नेटवर्क पहले से कहीं ज्यादा आसान बनाते हैं।
  • कंपनी के ट्विटर या फेसबुक अकाउंट का पालन करें। उसके बाद, फेसबुक पर एक ट्वीट या फेसबुक पर पोस्ट करें या अपने नाम के साथ एक हैशटैग बनाएं।
  • अन्य क्लाइंटों से सहायता प्राप्त करना उपयोगी है सबसे अधिक संभावना है कि उत्पाद किसी कारण के लिए बंद हो जाता है, और कंपनी को यह साबित करने की आवश्यकता है कि इसे वापस लाने में लाभदायक होगा। फेसबुक पर, इसका मतलब है कि आपको एक प्रकाशन करना होगा जिसका गोपनीयता "सामान्य जनता" के लिए है ताकि कंपनी और ग्राहक दोनों इसे देख सकें। अपने मित्रों को रिटवेट करने या अपने प्रकाशन को साझा करने के लिए कहें, या उन्हें कंपनी को भेजें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप रेव्लॉन के लिए अपने ब्रांड ऑफ़रज्य शैम्पू और कंडीशनर को वापस लाने के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आप निम्न ट्वीट कर सकते हैं: "जब भी मैं स्नान करता हूँ, तो मुझे अत्याधिक शैम्पू गेम का अफसोस होता है। यह इतना लंबा रहा है ... क्या वह कभी वापस आएगा? @ रिव्ब्लोन? "
  • विनम्र रहें आप आप कितना कंपनी प्यार के मामले में आपके अनुरोध बनाने के लिए और आप बल्कि दोष से, यह करने के लिए सही रहने या उनके उद्देश्यों सवाल, बेहतर परिणाम मिलेगा, करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    इंटरनेट स्रोतों का उपयोग करें

    छवि शीर्षक खरीदें उत्पाद बंद करें चरण 4

    Video: RMCL बम्फर ऑफर , RMCL Bumper Offer

    1
    Google पर खोज करें कभी-कभी, बिक्री के लिए एक बंद उत्पाद का पता लगाने का सबसे सरल और सबसे तेज़ तरीका सबसे स्पष्ट है: एक इंटरनेट खोज यदि आप एक ब्रांड, एक मॉडल, एक टोन या किसी उत्पाद का एक निश्चित संस्करण की तलाश में हैं, तो इन शब्दों को आपके खोज शब्दों में शामिल कर सकते हैं।
    • "शुद्ध बर्फ नेल पॉलिश पहली बार": उदाहरण के लिए, आप देख रहे हैं बंद स्वर "पहली बार" में एक नेल पॉलिश शुद्ध बर्फ कंपनी के लिए, एक खोज गूगल पर निम्नलिखित नियम के साथ क्या। अगर वहाँ अमेज़न, ईबे या कई अन्य खुदरा वेबसाइटों की सूची में इस उत्पाद है पर एक विक्रेता है, यह खोज परिणामों के शीर्ष पर प्रदर्शित होने की संभावना है।
  • खरीदें छवि स्टॉप 5 खरीदें
    2
    ईबे और अमेज़ॅन जैसे वेबसाइट देखें ये साइट निजी विक्रेताओं को बंद उत्पादों के अपने स्वयं के स्टॉक बेचने के तरीके के साथ प्रदान करते हैं।
  • Google पर उत्पाद के नाम के साथ खोज करते समय इन वेबसाइटों पर परिणाम दिखाए जाएंगे, खोज इंजन एल्गोरिदम हमेशा विश्वसनीय नहीं है, इसलिए प्रत्येक वेबसाइट पर अलग-अलग खोजों को निष्पादित करना बेहतर है
  • कीमतों और उपलब्ध उत्पादों की तुलना करें जिस उत्पाद को आप बंद कर रहे हैं, उसके आधार पर, एक बड़ी रेंज हो सकती है उदाहरण के लिए, ईबे पर आप बर्ट के मधुमक्खियों के बंद उत्पादों को 3 से 40 डॉलर तक पा सकते हैं। बस आपको देखने वाले पहले व्यक्ति को खरीदना न करें। आमतौर पर, विक्रेताओं पता है कि ब्रांड के प्रति वफादार लोगों को बंद कर दिया उत्पादों के लिए अधिक देना होगा और अपने हताशा का लाभ लेने के लिए अपनी कीमतें बढ़ाने को तैयार हैं। सर्वोत्तम मूल्य खोजने के लिए कई विकल्प खोजें
  • छवि शीर्षक खरीदें उत्पाद बंद करें चरण 6
    3
    उन साइटों की खोज करें जो बंद उत्पादों की बिक्री में विशेषज्ञ हैं ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं, सौंदर्य उत्पादों, इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों और प्लास्टिक के सामान सहित विशेष क्षेत्रों में बंद उत्पादों की पेशकश करते हैं।
  • इलेक्ट्रॉनिक्स, सुगंध, चीन, आदि को खोजने के लिए सौंदर्य और स्वास्थ्य उत्पादों को खोजने के लिए discontinuedbeauty.com या buymebeauty.com जैसे खोज साइटों, और discontinuednomore.com।



  • छवि शीर्षक खरीदें उत्पाद बंद करें चरण 7
    4
    दुकानों में खरीदें किरदारों की दुकानों और बड़े खुदरा विक्रेताओं, जैसे कि वॉलमार्ट और लक्ष्य, आमतौर पर ऐसे क्षेत्रों होते हैं जहां वे बंद किए गए आइटम ऑफ़लाइन करते हैं जिन्हें आमतौर पर परिसमापन की कीमतों के साथ चिह्नित किया जाता है
  • डिंडेस कीमतों और विज्ञापनों से गोंडाला हेडर (प्रत्येक गलियारे के अंत में स्थित), नारंगी या लाल स्टिकर की तलाश करें, जो किसी उत्पाद की असंतुलन को दर्शाते हैं। जो भी आप चाहते हैं उस पर शेयर करें
  • छवि शीर्षक खरीदें उत्पाद बंद करें चरण 8

    Video: Yellow Crazy Ants and Their Pet Water Beast

    5
    वर्गीकृत विज्ञापन खोजें अखबारों और ऑनलाइन में विज्ञापन बिक्री के लिए बंद उत्पादों को बढ़ावा देंगे।
  • अपने स्थानीय अख़बार की जाँच करें, साथ ही साथ आपके शहर या शहर की क्रेगलिस्ट साइट भी देखें।
  • आप Craiglist पर या अपने स्थानीय शहर के Freecycle प्रोग्राम (फ्रीस्कूल पर रजिस्टर) पर अपना खुद का विज्ञापन भी प्रकाशित कर सकते हैं।
  • खरीदें छवि स्टॉप 9 खरीदें
    6
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें यदि आप एक बंद उत्पाद की तलाश कर रहे हैं, तो अपने फेसबुक मित्रों और ट्विटर अनुयायियों के साथ अपनी खोज साझा करें। आपको क्या जरूरत है, यह जानने के लिए सोशल नेटवर्क्स विचारों और युक्तियों से भरा है।
  • आप ब्रांड या उत्पाद के प्रकार के लिए समर्पित समूहों और पृष्ठों को खोजने के लिए फेसबुक पर भी एक खोज कर सकते हैं, जहां लोग अपनी खुद की वस्तुओं को बदलने और बेचते हैं। सौंदर्य ब्रांड, विशेष रूप से, कट्टरपंथी ऑनलाइन होते हैं, और बाधित वस्तुओं के लिए एक सोने की खान हो सकती है। बस समझदारी से खरीदने के लिए याद रखें, और उपयोग किए गए आइटम नहीं खरीद लें जब तक कि उन्हें साफ न किया जाए, क्योंकि सौंदर्य प्रसाधन और अन्य व्यक्तिगत सामान बैक्टीरिया को बंदर करते हैं।
  • भाग 3
    बुद्धिमानी से खरीदें

    Video: How to buy shares in sbi smart ?

    छवि शीर्षक खरीदें उत्पाद बंद करें चरण 10
    1
    ध्यान रखें कि जिन उत्पादों को बंद किया जाना चाहिए, उनसे आप बचें। याद रखें कि एक बार उत्पाद बंद होने के बाद कुछ उत्पादों से बचने के लिए बेहतर है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि यह किस प्रकार का उत्पाद है और यह पहली जगह में उत्पादन क्यों बंद कर दिया।
    • बीमार हो चुके दिनों की समाप्ति तिथि के साथ खराब होने या समाप्त हो चुके खाद्य पदार्थ या अन्य उत्पादों से बचें। ऐसा करना आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है
    • नेल पॉलिश जैसी सौंदर्य वस्तुएं, तकनीकी रूप से समाप्त नहीं हो सकती हैं, लेकिन वे समय के साथ बनावट और स्थिरता में बदलाव करते हैं, इसलिए कुछ वर्षों से अधिक के लिए इन बंद उत्पादों को खरीदना एक अच्छा विचार नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि उत्पाद को बाजार से पहले स्थान पर क्यों हटा दिया गया था। सामान्य तौर पर, उत्पाद खराब होते हैं क्योंकि वे लाभप्रद नहीं होते हैं, लेकिन सुरक्षा उपायों के कारण बाजार से कुछ उत्पादों को वापस ले लिया जाता है। इन उत्पादों को निर्माता द्वारा बाजार में "पुनःप्रारंभ" किया जाता है। आपको उत्पाद के नाम और विविधता के नाम से एक गूगल सर्च करना चाहिए ताकि इसके रुकावट के लिए कोई विशेष कारण हो। अन्यथा, कंपनी के ग्राहक सेवा से संपर्क करें
  • खरीदें छवि स्टॉप 11 खरीदें
    2
    हमेशा फैक्टरी सील की जांच करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उत्पाद अच्छी तरह से काम करता है, ज्यादातर मामलों में आपको प्रयुक्त उत्पादों को खरीदने से बचना चाहिए। कुछ उत्पादों (जैसे स्वास्थ्य और सौंदर्य) के लिए, जिन लोगों का इस्तेमाल किया जाता है वे रोगाणुओं को फैलाने का खतरा भी उठा सकते हैं जो रोगों को लेते हैं।
  • यदि आप एक दुकान, गेराज बिक्री या पिस्सू बाजार में एक बंद उत्पाद खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि उत्पाद सील कर दिया गया है।
  • वेबसाइटों पर, सुनिश्चित करें कि उत्पाद विवरण "सील," "कारखाने सील के साथ" या "खोला नहीं गया है"। यदि अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किया गया है, तो खरीदारी करने से पहले विक्रेता से संपर्क करें।
  • कुछ मामलों में, आप उपयोग किए गए सौंदर्य उत्पाद को साफ कर सकते हैं। यह केवल इस तरह के इत्र, लिपस्टिक, blushes, आँख छाया और कुछ अन्य लोगों के रूप में ठोस उत्पादों पर काम करेंगे, लेकिन यह भी बनावट या उत्पाद की स्थिरता को बदल सकता है, तो अपने जोखिम पर करते हैं। एक इत्र या एक लिपस्टिक को साफ़ करने में, एक कपास पैड शराब मलाई में डूबा हुआ और साफ सब एक ऊतक की सतह के साथ संपर्क में है। फिर, एक स्प्रे बोतल के साथ स्प्रे शराब और इसे सड़क पर सूखा।
  • खरीदें छवि स्टंट 12 खरीदें
    3
    सीमित संस्करण उत्पादों पर स्टॉक करें यदि आपका पसंदीदा उत्पाद "सीमित संस्करण" या "सीमित-समय केवल" के रूप में निर्मित होता है, तो इसका मतलब है कि निर्माता इसे बंद करने की योजना बना रहा है। आपको अब आपूर्ति करने से यह सुनिश्चित होगा कि आपका कोई रिज़र्वेशन नहीं मिल रहा है जब तक आपको कोई आरक्षण नहीं मिल रहा है।
  • कुछ ब्रांड भी एक उत्पाद लाइन को बाधित करने की योजना के बारे में घोषणा करेंगे, इसलिए अपने पसंदीदा ब्रांड के ईमेल की सदस्यता लें और फेसबुक और ट्विटर पर अपने उत्पाद लाइनों में बदलावों के बराबर रखने और आवश्यकतानुसार आपको आपूर्ति करने में सक्षम होने के लिए इसका पालन करें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक बंद उत्पाद वापसी या बदलने के लिए लगभग असंभव हो जाएगा उदाहरण के लिए, सोनी आपके किसी भी बंद किए गए इलेक्ट्रॉनिक आइटमों के रखरखाव या मरम्मत नहीं करेगा, और आइटम को स्टोर पर किसी आइटम को लेने या इसे वापस लेने की संभावना नहीं है, यदि आइटम बंद हो जाता है तो लगभग शून्य हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com