ekterya.com

कैसे शाकाहारी भोजन ऑनलाइन खरीदने के लिए

शाकाहारी होने का मतलब भोजन लेबल पढ़ने और उन्हें चुनने पर बहुत ही चयनात्मक होता है। पशु मूल के उत्पादों के उपभोग से बचने के लिए, आपको थोड़ी जांच करना चाहिए। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने भोजन के स्वाद का बलिदान करना चाहिए। कई कंपनियां आज ऑनलाइन बेचने के लिए प्रसंस्कृत कटा हुआ भोजन का उत्पादन करती हैं यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आप एक शाकाहारी भोजन योजना विकसित कर सकें जो आपको ताजा उत्पादों, अनाज, फलियां, तेल और नटों से आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने की अनुमति देता है। फिर, आप इंटरनेट पर अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों को आदेश देने के लिए एक रणनीति विकसित कर सकते हैं। ऑनलाइन प्रदाताओं से खरीदने के लिए सक्षम होने के लिए आपको एक वैध क्रेडिट कार्ड या पेपैल खाता होना होगा। यह लेख जानने के लिए कि कैसे शाकाहारी भोजन ऑनलाइन खरीदने के लिए

चरणों

विधि 1

एक शाकाहारी पेंट्री की वस्तुओं की योजना बनाएं
खरीदें वेगाइन खाद्य ऑनलाइन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक स्वस्थ शाकाहारी आहार कैसा दिखता है, यह जानने के लिए शाकाहारी भोजन पिरामिड का अध्ययन करें यदि आप एक आहार से मांस, डेयरी और जानवरों के अन्य उत्पादों में शामिल होते हैं, तो कड़ाई से शाकाहारी होते हैं, जब तक आप इसे किसी स्वस्थ तरीके से नहीं करते हैं, तब तक आप कुछ कमी से पीड़ित हो सकते हैं। आप वेबसाइट पर शाकाहारी भोजन पिरामिड देख सकते हैं eligeveg.com।
  • खरीदें छवि व्यंजन खाद्य ऑनलाइन चरण 2
    2
    उन उत्पादों के प्रकार की जांच करें जिन्हें आप सब्जी विकल्प के लिए प्रतिस्थापित करना चाहिए। इन खाद्य पदार्थों में पनीर, शहद, जिलेटिन, कोचिनियल कीड़ों से बने लाल रंग, साथ ही साथ मांस, अंडे और डेयरी उत्पादों को तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया गया रावण।
  • अन्य खाद्य पदार्थ जिनमें जानवरों से बने पदार्थ होते हैं, उनमें कुछ प्रकार की रोटी, बारबेक्यू सॉस, शराब, बीयर, मेपल सिरप, मार्जरीन, आटा टोट्रिला, मेयोनेज़, विभिन्न प्रकार की चीनी और वोर्सेस्टरशायर सॉस शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक खरीदें वेगन फूड ऑनलाइन चरण 3
    3
    कुछ ऑनलाइन शाकाहारी समुदाय में भाग लें ये साइट उपयोगकर्ताओं के लिए युक्तियां, फ़ोरम और शाकाहारी व्यंजनों के हजारों की पेशकश करते हैं
  • खरीदें व्यंजन खाद्य ऑनलाइन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    प्राकृतिक खाद्य भंडार या अपने सुपरमार्केट के ताजे उपज अनुभाग पर जाएं फलों और सब्जियां ऑनलाइन खरीदना उचित नहीं है, क्योंकि वे शिपिंग प्रक्रिया का विरोध नहीं करते हैं। केले, ऐवोकैडो, हरी पत्तेदार सब्जियां, ताजे फल, जमे हुए फल और मौसमी उत्पादों का चयन करें।
  • एवोकैडो और केले हलवाई की दुकान के उत्पादों के लिए आम विकल्प हैं, साथ ही साथ मेयोनेज़, आइसक्रीम, दूसरों के बीच। दोनों उत्कृष्ट उत्पाद हैं जो आपके हाथ में होने पर संभव हो सकते हैं
  • खरीदें व्यंजन खाद्य ऑनलाइन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5

    Video: 10 ब्रेकफास्ट एवं नाश्ते कि रेसिपीज हिंदी में-10 Breakfast recipes from Leftover Dosa Idli Batter

    इंटरनेट के बजाय सुपरमार्केट में कुछ प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खरीदें प्राकृतिक उत्पादों के अनुभाग में देखें और लेबल को हमेशा पढ़ने के लिए याद रखें। आदर्श, इन शाकाहारी खाद्य पदार्थ स्टोर या सुपरमार्केट में खरीदते हैं, क्योंकि उनके वजन से शिपिंग लागत बहुत अधिक हो सकती है।
  • सुपरमार्केट में अखरोट बटर (जैसे बादाम, मूंगफली और काजू) खरीदें कुछ सुपरमार्केट में आप अपने पागल का चयन करके उन्हें कुचलने और मक्खन बनाने के लिए सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे नए हैं
  • अलसी, अखरोट, कैनोला और जैतून का तेल खरीदें ये अमीर तेल अपने शरीर को ओमेगा 3 फैटी एसिड को देने की जरूरत है।
  • सुपरमार्केट में सब्जी मिलक्स खरीदें उनमें से ज्यादातर बादाम, सोया, नारियल और चावल के दूध की पेशकश करते हैं। यदि आप उन्हें नहीं ढूंढ सकते हैं, तो आप उन्हें इंटरनेट पर बॉक्स के माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं।
  • सुपरमार्केट में कैन्ड सेम, टमाटर और चना जैसे डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ खरीदें
  • विधि 2

    शाकाहारी भोजन आपूर्तिकर्ताओं ऑनलाइन
    खरीदें व्यंजन खाद्य ऑनलाइन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    पृथ्वी शिफ्ट प्रोडक्ट्स में, आप थोक में शाकाहारी उत्पादों का ऑर्डर कर सकते हैं। यदि आपको कोको, चिया बीज, विशेष आटा, एगवे अमृत या एवोकैडो तेल जैसे उत्पादों पर शेयर करना है, तो आप इस साइट पर अपने उत्पादों को खरीद सकते हैं और अनुरोध कर सकते हैं कि आप जहां कहीं भी हों उन्हें आपको भेजा जाए।
  • खरीदें वेगन फूड ऑनलाइन चरण 7 का शीर्षक चित्र



    2
    आप प्रोटीन किए गए खाद्य पदार्थों जैसे मांस के विकल्प, सॉस, डेयरी विकल्प, कुकीज़ और मौसमी खाद्य पदार्थों को द वेगन स्टोर या शाकाहारी अनिवार्य रूप से ऑर्डर कर सकते हैं। दोनों ऑनलाइन स्टोरों में आपके शाकाहारी पेंट्री को स्टॉक करने और cravings को संतुष्ट करने के लिए कई विकल्प हैं।
  • खरीदें वुगन फूड ऑनलाइन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    एबे के बाजार में अनन्य सब्जियां उत्पाद खरीदें इस ऑनलाइन बाजार में कई और अधिक असामान्य शाकाहारी उत्पाद हैं, जैसे कि मार्शमॉलो, चॉकलेट सॉस, मिठाई, पास्ता, कुकीज और निर्जलित फलों। वहां आपको उन सभी चीजें मिल जाएंगी जो आप आमतौर पर प्राकृतिक भोजन या डिलीटेटेन स्टोर में पाती हैं।
  • खरीदें व्यंजन खाद्य ऑनलाइन चरण 9
    4
    शाकाहारी जंक फूड खरीदने के लिए खाद्य लड़ाई किराने का स्थल देखें आप स्वादिष्ट उत्पादों जैसे नाचोस, बेकन, टैको भराई, हैमबर्गर सॉस, चबाने वाली गोंद और चिपचिपा भालू के लिए पनीर मिल सकते हैं। साइट आपके शाकाहारी आहार को पूरक करने के लिए कई पूरक प्रदान करता है।
  • खरीदें वेगन फूड ऑनलाइन चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: मूंग की दाल अगर ऐसे बनाएंगे बड़े तो बड़े बच्चे भी मांग मांग कर खाएंगे -Moong Daal Tadka - Moong aalu

    एलीसन के गोरमेट पर आप मिठाई और पेस्ट्री उत्पादों पा सकते हैं। साइट सुनिश्चित करती है कि उसके सभी उत्पाद शाकाहारी, जैविक और व्यावसायिक रूप से नैतिक हैं यदि आपको अपने उत्सव के लिए उपहार, केक या कैंडीज के लिए शाकाहारी वस्तुओं को खरीदने की ज़रूरत है, तो हम इस साइट पर जाने की सलाह देते हैं।
  • खरीदें व्यंजन खाद्य ऑनलाइन चरण 11
    6
    Veggiebrothers.com पर शाकाहारी भोजन खरीदें। आप सिर्फ तुम्हारे लिए या बड़े समारोहों के लिए भोजन का आदेश दे सकते हैं, जो एक शाकाहारी महाराज द्वारा तैयार किया जाएगा और आपके घर को दिया जाएगा। हालांकि वेजी ब्रदर्स में अपने सभी भोजन खरीदना काफी महंगा हो सकता है, यह सक्रिय vegans के लिए और विशेष अवसरों के भोजन के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।
  • खरीदें व्यंजन खाद्य ऑनलाइन चरण 12 का शीर्षक चित्र
    7
    आप वैकल्पिक बेकिंग कंपनी और सूरजमुखी बेकिंग कंपनी में पेस्ट्री उत्पादों को भी खरीद सकते हैं। यद्यपि आप कई दुकानों में शाकाहारी पेस्ट्री विकल्प पा सकते हैं, ये कंपनियां सब्जी कन्फेक्शनरों के लिए और अधिक विशिष्ट उत्पादों की तलाश में सर्वोत्तम विकल्प हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्रेडिट कार्ड
    • पेपैल खाता
    • शाकाहारी व्यंजनों
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com