ekterya.com

कार के लिए एक विस्तारित वारंटी कैसे खरीदें

विस्तारित वॉरंटियां महंगे हैं, इसलिए वे अनुमानित की तुलना में कार की लागत बहुत अधिक कर सकते हैं। इसलिए, आप का मूल्यांकन करना चाहिए कि क्या यह सिर्फ शांति है कि इस तरह की गारंटी देता है प्रदान करता है के लिए इस अतिरिक्त खर्च उठाना सार्थक है। ऐसा करने के लिए, तुम क्या आप गारंटी जो शामिल हैं और जो सदस्य बनता देता है, में एक गहन जांच का संचालन, और एक सूचित निर्णय तक पहुंचने के लिए समय लेना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने निपटान में विकल्पों को समझें

एक कार चरण 1 के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
निर्धारित करें कि क्या विस्तारित वारंटी खरीदने के लिए आवश्यक है। सबसे पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या आपकी विशेष परिस्थिति में विस्तारित वारंटी (या सेवा अनुबंध, जैसा कि यह भी ज्ञात है) खरीदने के लिए आवश्यक है या नहीं। आम तौर पर, यह आवश्यक नहीं होगा, लेकिन यह एक वैकल्पिक लाभ होगा, इसलिए आपको एक कार सेल्समैन पर विश्वास नहीं करना चाहिए जो आपको बताता है कि अगर आप विस्तारित वारंटी खरीदते हैं तो आप केवल वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं। इसके बजाय, ऋणदाता या वित्तपोषण प्रदाता से पूछकर स्वयं की जांच करें
  • यदि आपको लगता है कि इसे खरीदा जाने के बाद विस्तारित वारंटी आवश्यक नहीं थी, तो इसे रद्द करना और अपने पैसे की धनवापसी प्राप्त करना मुश्किल होगा।
  • एक कार चरण 2 के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आप निर्माता की वारंटी के डुप्लिकेट जा रहे हैं। आम तौर पर, नई कारों में एक निर्माता की वारंटी शामिल होती है जो आपको तीन साल तक कवर करेगी या जब तक कार लगभग 58,000 किमी (36,000 मील) तक नहीं पहुंचती। इसलिए, आपको यह विचार करना चाहिए कि निर्माता की वारंटी की समय सीमा समाप्त होने के बाद आप कार का उपयोग जारी रखेंगे या नहीं।
  • प्रत्येक निर्माता एक अलग वारंटी प्रदान करता है, साथ ही नए और इस्तेमाल की जाने वाली कारों की पेशकश की गारंटी के बीच मतभेद हैं।
  • विस्तारित वारंटी कागजी कार्रवाई को अच्छी तरह से जांचें, क्योंकि आप एक वारंटी के लिए भुगतान कर सकते हैं जो कुछ पहले से ही निर्माता की वारंटी के तहत कवर किया गया है।
  • सामान्य तौर पर, विस्तारित वारंटी केवल तब प्रभावी हो जाते हैं जब निर्माता की वारंटी समाप्त हो जाती है।
  • एक कार के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    कीमतों की तुलना करें आप कहीं भी एक विस्तारित वारंटी खरीद सकते हैं, न कि जहां आपने कार खरीदी है हालांकि, चूंकि इस प्रकार की गारंटी उनके लिए काफी लाभ है, इसलिए आश्चर्य नहीं है कि कारों के विक्रेताओं का आग्रह है कि आप एक अतिरिक्त वारंटी भी खरीदते हैं। इसलिए, निर्णय लेने से पहले, अन्य विस्तारित वारंटी प्रदाताओं के लिए ऑनलाइन खोज करें और कीमतों की तुलना करें।
  • कुछ जगहें हैं जहां आप विस्तारित वारंटी खरीद सकते हैं कार डीलरशिप, बीमा कंपनियों या एजेंसियों, बीमा कंपनियों, क्रेडिट यूनियनों और ब्रोकरेज एजेंसियां ​​हैं।
  • विस्तारित वॉरंटियां किसी भी समय खरीदे जा सकते हैं जब आप कार खरीदी कर लेते हैं, हालांकि आपको ध्यान रखना चाहिए कि कीमतें कार की आयु के रूप में बढ़ जाएंगी
  • मूल्य को बाधित करने के लिए मानसिकता हालांकि यह आपके लिए अजीब लग सकता है, इसमें काफी सबूत हैं कि जो लोग सौदेबाजी करते हैं वे आमतौर पर ऐसे लेन-देन में कई सौ डॉलर बचाते हैं।
  • एक कार चरण 4 के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रदाताओं के बारे में अपने विकल्पों की जांच करें ध्यान रखें कि कारों के लिए विस्तारित वारंटी के प्रदाताओं की संख्या बहुत व्यापक है, जो फायदे और नुकसान लाता है। उदाहरण के लिए, अपने फायदे में यह तथ्य है कि प्रतिस्पर्धा की बड़ी मात्रा में आपको कई ऑफर और सस्ते दाम मिलेंगे जो कि अनुकूल हैं, लेकिन यह भी एक नुकसान का गठन करता है, चूंकि सर्वोत्तम विकल्पों को इस अतिरिक्त विकल्पों में खो दिया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आपको यह पता लग सकता है कि आपकी कार की प्रमुख बीमा प्रदाता आपको कार डीलरशिप से बेहतर ऑफर देता है, लेकिन उसके लिए आपको अच्छी तरह से शोध करना होगा
  • आप ऑनलाइन एक व्यवसाय के साथ सौदा है, इस में बाधा कर सकते हैं आप आगे विश्वसनीयता के अपने डिग्री है, साथ ही स्थिति और बारीक अक्षरों से संबंधित संकल्प मुद्दों का निर्धारण।
  • कंपनी की एक पूरी तरह से जांच करें जिसे आप विचार कर रहे हैं और स्थानीय बीमा आयोग से परामर्श करें ताकि यह पता लगा सके कि कंपनी बीमा कंपनी द्वारा समर्थित है या नहीं।
  • यह तय करने के लिए कि क्या कंपनी ने आपके खिलाफ शिकायतें प्राप्त की हैं, स्थानीय उपभोक्ता संरक्षण एजेंसी से परामर्श करें और, यदि हां, तो प्रस्ताव क्या था
  • ध्यान रखें कि सर्वोत्तम रेटेड विस्तारित वारंटी आमतौर पर निर्माता द्वारा समर्थित हैं
  • आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, विस्तारित वारंटी प्राप्त करने के लिए अलग-अलग आवश्यकताएं हो सकती हैं। हालांकि, आपको सवाल में नीति का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, जहां प्रदाता की संपर्क जानकारी स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होनी चाहिए।
  • नीति स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करती है कि कटौती करने वाले क्या हैं और यदि कोई ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए मरम्मत करने के लिए पूर्व प्राधिकरण की आवश्यकता होती है
  • एक कार चरण 5 के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाली छवि
    5
    घोटालों से सावधान रहें यह संभव है कि, विस्तारित वारंटी के लिए आपकी खोज के दौरान, आप फ़ोन या ईमेल द्वारा विक्रेताओं से भ्रामक रूप से आकर्षक ऑफ़र के लिए एक आसान लक्ष्य बना सकते हैं। इसलिए, आपको सचेत रहना चाहिए और इन साधनों द्वारा प्रदान की जाने वाली सारी जानकारी में तत्काल विश्वास नहीं होना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार के विपणन में अक्सर संदिग्ध प्रथाओं का इस्तेमाल होता है। उदाहरण के लिए, उन पर विश्वास न करें यदि वे आपको बताते हैं कि आपकी गारंटी समाप्त होने वाली है, क्योंकि यह एक बिक्री तकनीक है
  • आप जैसे वाक्यांशों के साथ प्राप्त ईमेल पर ध्यान दें "गारंटी के बारे में अंतिम नोटिस" या "गारंटी समाप्ति अधिसूचना"। ये ईमेल आम तौर पर स्थिति को तात्कालिकता की एक बड़ी भावना के लिए विशेषता के लिए डिज़ाइन किया गया है और आपको संदेहास्पद प्रस्तावों को स्वीकार करने का कारण बनता है।
  • जब तक आप यकीन है कि के लिए जिसे आप संवाद कर रहे साथ व्यक्ति की पहचान पता है, तुम (अपने लाइसेंस प्लेट नंबर की तरह) अपने व्यक्तिगत या वित्तीय जानकारी प्रकट नहीं करनी चाहिए।
  • आपको इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय के लिए विक्रेता से हमेशा पूछना चाहिए। यदि आप एक सम्मानजनक प्रदाता हैं, तो यह आपके अनुरोध को स्वीकार करेगा और आप जल्दबाजी निर्णय लेने के लिए मजबूर नहीं करेंगे।
  • भाग 2
    समझें कि एक विस्तारित वारंटी क्या जरूरत है

    एक कार चरण 6 के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    यह निर्धारित करें कि वारंटी क्या शामिल है। यदि आप विस्तारित वारंटी खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आपको पहले अनुबंध का मूल्यांकन करना होगा ऐसा करने के लिए, आपको इसे सावधानीपूर्वक और अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए, क्योंकि गारंटियां आमतौर पर सभी प्रकार की मरम्मत की ज़रूरत नहीं होती हैं, लेकिन केवल कुछ ही। इसलिए, आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि वारंटी किसी विशेष प्रकार की मरम्मत को शामिल नहीं करती है, जब तक कि अनुबंध में स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया हो। उदाहरण के लिए, विस्तारित वारंटी आमतौर पर ब्रेक या क्लच की मरम्मत नहीं करते हैं।
    • इसके अतिरिक्त, विस्तारित वारंटी आमतौर पर ऑटो पार्ट्स की मरम्मत करते हैं और कॉस्मेटिक मरम्मत नहीं होती है, जैसे खरोंच या डेंट्स। न ही वे आमतौर पर पहनते हैं और आंसू के कारण मरम्मत करते हैं।
    • विस्तारित वारंटी के अनुबंध में अंतहीन खंड शामिल हो सकते हैं जो धीरे-धीरे कवरेज के दायरे को कम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप मरम्मत के लिए दावा दायर करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि क्षति एक ऑटो हिस्से की वजह से होती है जो वॉरंटी में शामिल नहीं होती है।
    • वहाँ एक के रूप में जाना जाता है क्या है "खंड की रक्षा", जिससे विस्तारित वारंटी केवल कवर किया जाएगा "आंतरिक स्नेहनित ऑटो पार्ट्स" अगर जवानों और प्लग अक्षुण्ण हैं उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि गियरबॉक्स सील में एक रिसाव होता है जो इसे क्षतिग्रस्त करता है। अगर रिसाव का पता लगाने से पहले क्षति उत्पन्न होती है, तो सप्लायर गियरबॉक्स की मरम्मत के लिए भुगतान करने से इंकार कर सकता है।
    • यह भी संभव है कि वारंटी ऑटो भागों की मरम्मत को शामिल करता है, लेकिन ऐसा करने के लिए आवश्यक श्रम नहीं है, जो समस्या की गंभीरता के आधार पर मरम्मत की तुलना में अधिक खर्च कर सकता है।
  • एक कार के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला चित्र 7

    Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History




    2
    समझें कि आपकी ज़िम्मेदारियां क्या हैं अनुबंध को यह वैध रखने के लिए आपको कुछ उपायों की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कानूनी आवश्यकताओं (उदाहरण के लिए, निर्माता की तुलना में अधिक बार तेल बदलना) के अलावा अपनी कार के अतिरिक्त रखरखाव करना। इसलिए, आपको इस तरह के दायित्वों के बारे में पता होना चाहिए, क्योंकि यदि आप अनुपालन नहीं करते हैं, तो अनुबंध रद्द किया जा सकता है, जो आपको अपने पैसे की धनवापसी के अधिकार के बिना कवरेज को रद्द कर देगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि अनुबंध में यह कहा गया है कि आप केवल एक विशेष कार्यशाला में अपनी कार को बनाए रख सकते हैं, तो आपको उसे छड़ी करना चाहिए, अन्यथा, रखरखाव अधिकृत नहीं होगा और वारंटी इसे कवर नहीं करेंगे।
  • इसलिए, अपने दायित्वों के साथ खुद को परिचित कराएं और इन उपायों के लिए रसीदों को रखने के अलावा, आपके द्वारा किए गए सभी उपायों का विस्तृत रिकॉर्ड रखें।
  • एक कार चरण 8 के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    जानें कि दावे कैसे नियंत्रित किए जाते हैं यहां तक ​​कि एक विस्तारित वारंटी खरीद करने के लिए निर्णय लेने से पहले, आप सीखना चाहिए कि कैसे reclamos- कि नियंत्रित किया जाता है, स्थानीय जानते हैं कि वे वास्तव में क्या अधिकृत कर रहे हैं अपनी कार को मरम्मत करने के लिए और प्रसंस्करण के लिए प्रक्रिया क्या है। सबसे पहले, आप जो मरम्मत के लिए भुगतान करता है के बारे में स्पष्ट होना चाहिए: यदि एक अग्रिम भुगतान या आपके खाते के लिए चलाने के लिए और प्रदाता ने बाद में इसके लिए वापस कर देंगे। यह अंतिम दृष्टिकोण आपके अल्पकालिक वित्त पर बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकता है।
  • दावों से निपटने की प्रक्रिया को समझने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आपको कटौती के तौर पर कितना भुगतान करना होगा।
  • इसलिए, एक विस्तारित वारंटी खरीदने से पहले, आपको खुद को deductibles से परिचित होना चाहिए, जो आपके द्वारा किए गए किसी भी दावे के लिए शुल्क लिया जाएगा।
  • एक कार के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला चित्र 9
    4
    पता लगाएं कि कौन गारंटी देता है आपको पता होना चाहिए कि कौन सा कंपनी आपकी विशेष गारंटी का समर्थन करती है, खासकर वित्तीय सेवा एजेंसियों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखकर जो इस तरह की गारंटी देता है और इसकी जटिल व्यावसायिक संरचना, विशेष रूप से उन कंपनियों के मामले में जिनके परिचालन पर आधारित हैं ऋण और बीमा पॉलिसियों की खरीद और बिक्री उदाहरण के लिए, कार डीलरों की पेशकश की गई अतिरिक्त वारंटी आमतौर पर निर्माता की बजाय तीसरे पक्ष द्वारा समर्थित होती है।
  • आप किसी भी मरम्मत की दुकान पर निर्माता द्वारा समर्थित एक विस्तृत वारंटी का उपयोग कर सकते हैं, जबकि वारंटी का तीसरे पक्ष द्वारा समर्थित है, यह आपको उस स्थान पर सीमित कर सकता है जहां आपने कार खरीदी थी
  • उत्तरार्द्ध को कभी-कभी के रूप में संदर्भित किया जाता है "गारंटी पर कब्जा कर लिया"।
  • सामान्य तौर पर, ग्राहकों की संतुष्टि के उच्चतम स्तर के साथ विस्तारित गारंटियां निर्माता द्वारा समर्थित हैं
  • हालांकि, इस बात को ध्यान में रखें कि गारंटी के लिए सदस्यता लेने वाली कंपनी की वित्तीय समस्याएं हैं जो दिवालिया होने की घोषणा कर सकती हैं।
  • भाग 3
    नई और प्रयुक्त कारों के लाभों की तुलना करें

    एक कार के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    1
    निर्धारित करें कि आप कार का उपयोग कब तक करेंगे। इससे पहले कि आप संभव फायदे और एक विस्तारित वारंटी खरीदने का नुकसान का मूल्यांकन कर सकते, ध्यान रखें कि इन बारीकी से कार के जीवन के बारे में अपने इरादों से जुड़े होते हैं हो सकता है। यह निर्धारित करने के लिए कि आप अपनी कार को कितनी बार बदलते हैं, अपनी पृष्ठभूमि का मूल्यांकन करें। उदाहरण के लिए, यदि आप केवल एक कार अस्थायी रूप से उपयोग की जरूरत है, यह नहीं एक विस्तारित वारंटी खरीदने के लिए, यदि आप अपने जीवन के अंत करने के लिए कार का उपयोग करना चाहते हैं, एक विस्तारित वारंटी एक अच्छा विचार हो सकता है, जबकि बुद्धिमान है।
  • एक कार के लिए विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
    2
    रखरखाव और मरम्मत के बारे में अपनी पृष्ठभूमि पर विचार करें। अपनी कार के संभावित जीवन के मूल्यांकन के अलावा, आपको अपने ड्राइविंग इतिहास पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप पार्क की गई कारों या फुटपाथ में दुर्घटना और शरीर खरोंच करने के लिए, और महंगा मरम्मत का इतिहास है करने का होता है, यह एक विस्तारित वारंटी खरीदने के लिए सलाह दी जाती हो सकता है।
  • आपको उस स्थान पर पटरियों की स्थिति को भी ध्यान में रखना चाहिए जहां आप रहते हैं, क्योंकि इसका कारों की गिरावट पर असर पड़ता है।
  • पिछली वर्षों में मरम्मत पर खर्च की गई सभी चीजों को बढ़ाएं और विस्तारित वारंटी की कीमत के साथ इस राशि की तुलना करें। हालांकि यह सच है कि ये मरम्मत दूसरी कार से जुड़ी हुई है, मरम्मत के अपने औसत खर्च का एक विचार प्राप्त करने का यह एक अच्छा तरीका है।
  • एक कार चरण 12 के लिए एक विस्तारित वारंटी खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जांच कैसे विश्वसनीय है कि आपकी विशेष कार का मॉडल है मरम्मत के मामले में अपनी पृष्ठभूमि पर विचार करने के अलावा, आप भी ऑनलाइन डेटा और ब्रांड और अपनी कार के मॉडल की विश्वसनीयता एक लंबे समय के साथ उनके प्रदर्शन का एक बेहतर विचार प्राप्त करने से संबंधित आंकड़े अनुसंधान करना चाहिए। हालांकि यह सही नहीं है, यह आपको उपयोगी जानकारी प्रदान करेगा जो निर्णय लेने की प्रक्रिया के दौरान आपकी सहायता करेगी।
  • आप ऑनलाइन कार मंचों और विशेष पत्रिकाओं का शोध कर सकते हैं
  • यद्यपि आप विस्तारित वारंटी के लिए बोली प्राप्त करते हैं, इन सभी कारकों को प्रतिबिंबित करना चाहिए, वैसे भी अच्छी तरह से सूचित किया जाना अच्छा है।
  • Video: Michael Dalcoe The CEO Karatbars This is a better way Michael Dalcoe The CEO

    युक्तियाँ

    • यह मामला हो सकता है कि कुछ कार समस्याओं के लिए उपभोक्ता संरक्षण पर स्थानीय कानून आपको विस्तारित वारंटी से बेहतर कवरेज देता है, इसलिए इसे अच्छी तरह से अनुसंधान करें।
    • समावेशी नीतियों (सबसे आम प्रकार) है, जो केवल मरम्मत नीति में उल्लेख कवर, और विशेष रूप से नीतियों (एक बेहतर विकल्प) है, जो उन नीति को छोड़ कर सभी मरम्मत को कवर: वहाँ विस्तारित वारंटी के दो प्रकार हैं स्पष्ट रूप से बाहर। हालांकि, ध्यान रखें कि उत्तरार्द्ध बहुत महंगा हैं
    • सुरक्षा के लिए, उन विक्रय या वित्त विभागों से पूछें, जिनके साथ आप काम कर रहे हैं, वे आपको जो बताते हैं उसे मानने के बजाय आपको लिखित रूप में अनुबंध की पुष्टि दिखाती है।
    • याद रखें कि विस्तारित वारंटी निर्माता की ओर से उत्पाद की वारंटी की तरह नहीं है, लेकिन आपूर्तिकर्ता एक तीसरी पार्टी है (भले ही वह कार निर्माता का विभाजन है)।

    चेतावनी

    Video: Towing with a Tesla Tips, Experiences & What to Expect when Towing with a Tesla Model X or Model S

    • अनुबंध को ध्यान से पढ़ने के लिए मत भूलो, इसलिए आपको इसे बाद में पछतावा नहीं है।
    • ध्यान दें कि आप मरम्मत के लिए अग्रिम में अपने आप को भुगतान करने के लिए है और यदि आप एक है कि गारंटी के अनुबंध में अधिकृत नहीं है में यह कर, अपने पैसे की वापसी का अनुरोध कर सकते हैं नहीं है आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com