ekterya.com

मेलिंग सूची कैसे बनाएं

मेलिंग सूची में संपर्क व्यवस्थित करना आपके प्रोजेक्ट या व्यवसाय के लिए सबसे प्रभावी संचार चरणों में से एक हो सकता है। एक मेलिंग सूची बनाने के बारे में जानने से आपको समय और ऊर्जा की बचत होगी, लेबलों को तेज़ी से प्रिंट करने में आपकी मदद करें और अपने ग्राहक आधार तक पहुंचने के लिए आसान और सुविधाजनक पहुंच जानकारी का आयोजन करें।

चरणों

Video: How to Create and Use Group for emails in Hindi - गूगल में group मेलिंग सूची कैसे बनाएं

मेक ए मेलिंग लिस्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक बनाएं गोपनीयता नीति अपने ग्राहकों और संपर्कों के साथ विश्वास बनाने के लिए बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो आपको अच्छी शुरुआत में जानकारी देता है https://bbbonline.org/understandingprivacy/PMRC/createpolicy.asp. तो आप अपनी स्वयं की साइट की समीक्षा कर सकते हैं, गोपनीयता पर वर्तमान कानून की बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं और सीख सकते हैं कि यह कैसे संगत हो और अनुशंसित दिशानिर्देशों के भीतर हो।
  • उस पृष्ठ पर अपनी गोपनीयता नीति के बारे में इस जानकारी को शामिल करें, जिसका उपयोग आप अपने मेल संपर्कों की संभावित सूची पर हस्ताक्षर करने के लिए करेंगे।
  • मेक ए मेलिंग लिस्ट स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जानकारी एकत्र करने की आपकी रणनीति निर्धारित करें
  • कई कंपनियां सम्मेलनों में भाग लेती हैं जिनमें उन्हें प्रतिभागियों की पूर्ण वितरण सूची प्राप्त होती है।
  • अपनी वेबसाइट के माध्यम से प्रतिभागियों को पंजीकृत करें
  • जब आप अपने व्यवसाय के सार्वजनिक प्रदर्शन में हों एक भाग्यशाली विजेता के लिए एक पुरस्कार प्रदान करें जो पंजीकरण फॉर्म पर अपनी संपर्क जानकारी भरता है। अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए बॉक्स में एक बहिष्करण खंड और छोटे प्रिंट में शामिल होना सुनिश्चित करें इसमें उन लोगों के अधिकार शामिल हैं जो सूचना प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए साइन अप करते हैं।
  • स्थानीय रेस्तरां में एक फिशबोल ड्राइंग प्रदान करता है एक स्थानीय रेस्तरां से साप्ताहिक या मासिक उपहार प्रमाण पत्र खरीदें और इसे सिग्नल के साथ मछली टैंक में डाल दिया "विन में भाग लें"।
  • मेक ए मेलिंग लिस्ट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3



    लिटिपॉवर जैसे निःशुल्क मेलिंग सूची प्रबंधक चुनें इस सूची को प्रबंधित और व्यवस्थित करने में सहायता करने के लिए। ListTool.com एक और मुफ्त उपकरण है
  • सुनिश्चित करें कि जिस साइट पर आप चुनते हैं, वह ग्राहक के डेटा को नहीं बेचता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप जो सॉफ़्टवेयर चुनते हैं, उस सूची की आकार क्षमता को संभाल सकते हैं जिसे आप बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • मेक ए मेलिंग लिस्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: कैसे एक ईमेल सूची फास्ट बनाएँ और मुफ्त के लिए करने के लिए - 5 सूची बिल्डिंग युक्तियाँ

    अपने वेब होस्टिंग प्रदाता से जांच लें कि क्या उन्हें चुनने के लिए दो बार आवश्यकताएं हैं। चुनने के लिए एक डबल आवश्यकता है, जब ग्राहक को अपनी सूची में जोड़ा जा सकता है, तो ग्राहक को स्वचालित रूप से जेनरेट किए गए ईमेल का जवाब देना होगा जो कि कार्यक्रम प्रबंधन सूची के द्वारा बनाया गया है।
  • मेक ए मेलिंग लिस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Gmail में किसी मेलिंग सूची बनाने के लिए कैसे

    5
    अपने उपभोक्ताओं को आपकी ईमेल सूची में एक बार रूचि रखने के बाद उन्हें रूचि रखें। अपने व्यवसाय के बारे में एक ऑनलाइन पत्रिका पर विचार करें, मेलिंग सूची में शामिल लोगों के लिए विशेष पेशकश करें या अपने व्यवसाय के लिए ऑफ़र शामिल करें।
  • Video: एक बार में बहुत सारे लोगों को एक ही ईमेल कैसे भेजते हैं ? How to send multiple email in one time

    युक्तियाँ

    • संभावित वेबसाइटों को अपनी मेलिंग सूची के लिए साइन अप करने के लिए अपनी वेबसाइट पर एक पॉप-अप विंडो पर विचार करें, ध्यान रखें कि कुछ उपभोक्ताओं और वेब क्लाइंट्स द्वारा पॉप-अप को कुछ नकारात्मक माना जा सकता है
    • अपने पत्राचार के निचले भाग में मेलिंग सूची को रद्द करने के लिए एक लिंक जोड़ें ताकि जो आपकी सूची के निचले भाग में हों, लेकिन नहीं करना चाहते हैं, वे आपका मेल प्राप्त करना जारी रखने के लिए विनम्रता से इनकार कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com