ekterya.com

उपकंटेक्टेड कर्मचारियों को वित्त कैसे करें यदि आपके पास एक छोटा सा व्यापार है

उप-ठेका या आउटसोर्सिंग एक व्यवसायिक अभ्यास है जिसमें किसी विशिष्ट फ़ंक्शन या प्रोजेक्ट में आपकी मदद करने के लिए बाह्य ठेकेदारों को काम पर रखा जाता है। ठेकेदारों को कर्मचारी नहीं माना जाता है - वे स्वतंत्र कार्यकर्ता या छोटी कंपनियों के लिए हो सकते हैं, जिन्हें एक निश्चित अवधि के लिए एक सेवा करने के लिए भुगतान किया जाता है। बड़े बजट वाले आउटसोर्सिंग कंपनियों के लिए विशेष नहीं है आमतौर पर, यह एक छोटे व्यवसाय का एक अनिवार्य हिस्सा है जिसे कभी-कभी अन्य आपूर्तिकर्ताओं के लिए किराए पर लेना पड़ता है, क्योंकि उनके छोटे कार्यबल व्यवसाय की सफलता के लिए आवश्यक सभी कार्य करने में सक्षम नहीं हैं। छोटे व्यवसाय आमतौर पर सूचना प्रौद्योगिकी, लेखा, खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ), सोशल मीडिया मार्केटिंग, ग्राफिक डिज़ाइन, आदि के क्षेत्र में तीसरे पक्ष की सेवाएं प्रदान करते हैं। सेवाओं की आउटसोर्सिंग की वजह से उन्हें निश्चित लागतों के उन्मूलन को वैरिएबल लागत में बदलना पड़ सकता है। यह एक ऐसा अभ्यास है जो व्यापारिक धन को दीर्घकालिक में बचा सकता है। यह आलेख आपको एक छोटे व्यवसाय के लिए सेवाओं के आउटसोर्सिंग को निधि कैसे प्रदान करेगा।

चरणों

विधि 1
एक सस्ती सेवाएं आउटसोर्सिंग की योजना बनाएं

एक लघु व्यवसाय चरण 1 के रूप में अफोर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
1
अपने व्यवसाय के मुख्य मिशन का विश्लेषण करें यह आपके व्यवसाय योजना में पहचाना जाना चाहिए सुनिश्चित करें कि आपके वर्तमान कर्मचारी आपको अपनी व्यवसाय योजना के रणनीतिक भागों को कवर करने की अनुमति देते हैं, और फिर उन भागों को आउटसोर्स करते हैं जो आपकी कंपनी के दैनिक संचालन के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं।
  • सेवाओं की आउटसोर्सिंग को लागू करने में समय लगता है, और कभी-कभी लोगों को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपकी कंपनी के महत्वपूर्ण कार्यों को अपने कर्मचारियों से कम विश्वसनीय किसी के हाथ में नहीं देना चाहिए। आपके व्यवसाय के मुख्य मिशन से संबंधित भागों को कवर करने के बाद, आप आउटसोर्सिंग के माध्यम से अपने कार्यों और दक्षता में वृद्धि कर सकते हैं।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 2 के रूप में अफोर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    आउटसोर्सिंग योजना बनाने से पहले अपने कर्मचारियों के कौशल का विश्लेषण करें। एक बैठक करें या अपने कर्मचारियों से पूछें कि उनके पास जो अन्य कौशल हैं, वे वर्तमान में अपने कर्तव्यों का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आपके एक विक्रेता के सामाजिक मीडिया विपणन के क्षेत्र में कुछ कौशल भी हो सकते हैं, इसलिए आप अपने दैनिक कार्य के 1 घंटे के लिए इस फ़ंक्शन को नियुक्त कर सकते हैं।
  • आपके कर्मचारियों की अन्य क्षमताओं को देखकर आप 3 लाभ प्राप्त कर सकते हैं आपकी क्षमताओं का बेहतर विचार होगा जो आपकी कंपनी है, जो आपको अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता के बिना क्षमताओं को जोड़ने की अनुमति देता है। आप अपने कर्मचारियों के कमजोर क्षेत्रों की पहचान कर सकते हैं और उन कर्मचारियों को खारिज कर सकते हैं जो अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं कर रहे हैं। अंत में, आपके कर्मचारी अपने काम के विविधीकरण का मजा ले सकते हैं। एक अतिरिक्त कार्य करने से उन्हें अनुभव प्राप्त करने की अनुमति मिलती है, कंपनी को अधिक मूल्य के होने और उनके कर्तव्यों को विभाजित करते हैं।
  • लघु व्यवसाय चरण 3 के रूप में फॉरवर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    आउटसोर्स कर सकते हैं उन परियोजनाओं को प्राथमिकता के लिए प्रत्येक अनुभाग के वरिष्ठों के साथ मिलो। लागत और समय सीमा के अनुसार इन परियोजनाओं को प्राथमिकता दें वर्तमान कर्मचारियों को नई परियोजनाओं को असाइन करें यदि आपने उनके पास अन्य कौशल की पहचान की है और यदि उनके पास इन कार्यों को पूरा करने का समय है
  • सबसे आम क्षेत्रों में जहां छोटे व्यवसायों बाह्य सेवाओं को अनुबंधित करने का निर्णय लेते हैं वे ग्राहक सेवा या तकनीकी सहायता, सूचना प्रौद्योगिकी, प्रिंट या ऑनलाइन मार्केटिंग, ग्राफिक डिजाइन, जनसंपर्क और ब्रांड प्रबंधन, डेटाबेस प्रशासन, एजेंट शेयर बाजार, लेखांकन, वेबसाइटों की मेजबानी, कानूनी सेवाओं और आभासी सहायकों का
  • लघु व्यवसाय चरण 4 के रूप में अफोर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि

    Video: सबसे अच्छा तरीका है लघु व्यवसाय विस्तार वित्त करने के लिए | फोर्ब्स

    4
    उन पहलुओं की पहचान करें जिनसे आप और आपके कर्मचारी उन परियोजनाओं को समर्पित कर सकते हैं जिन्हें आप तीसरे पक्षों को सौंप सकते हैं। प्रति घंटा मजदूरी के अनुसार गणना करें, उन परियोजनाओं पर खर्च किया गया पैसा जो आप आउटसोर्स कर सकते हैं परियोजना के अनुसार समय और धन की राशि को अलग करें ताकि आप इन परियोजनाओं को नियुक्त करते हैं तो आप दोनों में से कितना बेहतर निवेश कर सकते हैं।
  • ये घंटे हैं "याद" जो आमतौर पर खाते में नहीं लिया जाता है अपने समय और आपके कर्मचारियों के समय के लिए मूल्य निर्दिष्ट करें एक नौकरी में समर्पित घंटे जिसमें आप एक विशेषज्ञ नहीं हैं सैकड़ों या हजारों डॉलर एक सप्ताह खर्च कर सकते हैं। अगर आप अपने व्यापार, अनुबंध या अन्य लाभों की बिक्री बढ़ाने के लिए उस समय बेहतर ढंग से खर्च कर सकते हैं, तो आप उन तरीकों की पहचान कर सकते हैं जिनसे आप आउटसोर्सिंग के माध्यम से पैसा बचा सकते हैं।
  • लघु व्यवसाय चरण 5 के रूप में फॉरवर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    एक आउटसोर्सिंग बजट बनाएं यह पैसा, पैसा अन्य परियोजनाओं या यदि आप और आपके कर्मचारियों के ग्राहकों की मदद करने के लिए और सक्रिय रूप से बिक्री या सेवाओं को बढ़ाने और अधिक समय है आप क्या बचा सकते के कुल योग से बचे जाता है कि मौजूदा परियोजनाओं में इस्तेमाल नहीं किया जा रहा हो सकता है।
  • विधि 2
    सस्ती आउटसोर्सिंग योजना लागू करें

    लघु व्यवसाय चरण 6 के रूप में अफोर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
    1



    एक समय में एक परियोजना को आउटसोर्स करना शुरू करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी सभी परियोजनाओं को एक साथ न करें, क्योंकि यह कंपनी के लिए अराजक हो सकता है और आप एक ही समय में अपनी सभी वैरिएबल लागतों के साथ खेलेंगे। अगर आप परियोजना को आगे बढ़ाने और धीरे-धीरे काम करने के लिए किसी व्यक्ति को निर्दिष्ट करते हैं, तो आपको कम त्रुटियां मिलेंगी और कम जोखिम होंगे।
  • लघु व्यवसाय चरण 7 के रूप में अफोर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बजट के अनुसार लागत प्रति घंटे या प्रति परियोजना असाइन करें ठेकेदार चुनने पर परियोजना को चलाने वाले व्यक्ति को लागत के बारे में पता होना चाहिए। यदि आवश्यक हो, कर्मचारियों और सामग्री के प्रशिक्षण के लिए कुल बजट का एक हिस्सा आरक्षित करें।
  • एक लघु व्यवसाय के रूप में फोंस आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अपनी परियोजना के लिए ठेकेदारों को ढूंढें आज के बाजार में बढ़ते ठेकेदार या स्वतंत्र श्रमिक हैं, इसलिए आपूर्ति और मांग का संतुलन आपके व्यवसाय के पक्ष में है बहुत से लोग घर से काम करते हैं, इसलिए उनके पास कम खर्च होता है और अधिक किफायती दरों पर शुल्क लगा सकता है
  • एक नोटिस ऑनलाइन पोस्ट करें। एडी की सूची, बस किराए पर, वास्तव में या किसी अन्य इसी तरह की वेबसाइट का उपयोग करें अपने विज्ञापन पोस्ट करने के लिए। आपको कई उत्तर प्राप्त होंगे, इसलिए 2 सप्ताह से 1 महीने के प्रतिक्रिया समय की अनुमति दें। जगह देने के बजाय "यह अनुभव पर निर्भर करेगा" नोटिस के अनुभाग में जहां आपको वेतन निर्दिष्ट करना होगा, ठेकेदार को अपनी आय दावों को भेजने के लिए कहें। अनुभव के साथ किसी को चुनें, जिनके मूल्य आपके बजट को फिट बैठते हैं।
  • अन्य व्यवसायों से सुझाव प्राप्त करें ऐसे कई छोटे व्यवसाय हैं जो पहले से ही अपनी सेवाओं को आउटसोर्स कर चुके हैं यदि आप किसी अन्य व्यवसाय की मार्केटिंग रणनीति पसंद करते हैं, तो अपने ग्राफिक्स या किसी अन्य तत्व का डिज़ाइन, पूछें कि क्या उनके पास ठेकेदार है अनुभव के साथ लोगों को शीघ्रता से ढूंढने का सर्वोत्तम तरीका सुझाव है आप सीधे ठेकेदार से संपर्क कर सकते हैं और एक विशिष्ट नौकरी या परियोजना के लिए बोली मांग सकते हैं।
  • ऑनलाइन सर्च सेवाएं इंटरनेट पर एक सरल खोज के साथ आप दसियों या सैकड़ों या आपूर्तिकर्ताओं मिलेगा एक उद्धरण, उनके काम के नमूने और उन लोगों की संपर्क जानकारी मांगिए जिन्होंने अपनी सेवाओं को अनुबंधित किया है आप देख रहे हैं कुछ, इस तरह के सूचना प्रौद्योगिकी, वेबसाइट होस्टिंग या ग्राहक सेवा के रूप में है कि आप साल भर का उपयोग करेगा करने के लिए एक ठेकेदार के लिए, सुनिश्चित करें कि आप एक नीति संतुष्टि की गारंटी है, तो क्या आप जारी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं अनुबंध अगर आप उत्पादों या सेवाओं से खुश नहीं हैं
  • लघु व्यवसाय चरण 9 के रूप में अफोर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रदर्शन और अतिरिक्त लागत के ऊपर रहें प्रोजेक्ट लीडर को ईमेल द्वारा नियमित रूप से ईमेल, स्काइप, फोन द्वारा या परियोजना की प्रगति को जानने के लिए संवाद कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, ठेकेदारों समस्या को हल करने के लिए अपने कार्यक्रम में समायोजित करेंगे और आपके साथ काम करना जारी रखेंगे।
  • यह अनुबंध में एक डिलीवरी अवधि स्थापित करता है। अगर ठेकेदार को एक उत्पाद, जैसे एक वेबसाइट, एक प्रेस विज्ञप्ति या एक ब्रांड, प्रदान करना चाहिए, एक निश्चित समय निर्धारित करना सुनिश्चित करें यह एक गलती है जो ठेकेदार को आपकी प्रोजेक्ट पर समय सीमा निर्धारित किए बिना काम करने की अनुमति देता है।
  • लघु व्यवसाय चरण 10 के रूप में अफोर्ड आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि प्रशिक्षण लागू होने पर, उत्पाद की अंतिम लागत में शामिल किया गया हो। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब वेबसाइट या कंप्यूटर उत्पादों की बात आती है। सुनिश्चित करें कि कंपनी के कुछ लोग जानते हैं कि आपके द्वारा अनुबंधित उत्पाद या जानकारी का उपयोग कैसे किया जाता है, इसलिए हर बार जब कोई समस्या आती है तो आपको ठेकेदार पर विशेष रूप से भरोसा नहीं करना पड़ता है।
  • एक लघु व्यवसाय के रूप में फोंस आउटसोर्सिंग शीर्षक वाली छवि चरण 11

    Video: 30 कम निवेश और उच्च लाभ के साथ लघु व्यापार विचार

    6
    परियोजना की सफलता का मूल्यांकन करें केवल एक और प्रोजेक्ट आउटसोर्स करते हैं, जब पहले एक पूरा हो गया है। एक बार प्रक्रिया लागू हो जाने के बाद, आप अपने व्यवसाय को वहन करने में सक्षम होने के अनुसार प्रतिवर्ष परियोजनाएं आउटसोर्स कर सकते हैं।
  • Video: एक लघु व्यवसाय स्व वित्तपोषण: एक व्यापार वित्त कैसे

    चेतावनी

    • एक आउटसोर्स परियोजना की निगरानी में पूरी तरह से मत बनो। यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि प्रोजेक्ट आपको इसके मुकाबले अधिक भुगतान नहीं कर रहा है, काम तेजी से होगा यदि ठेकेदार कंपनी में केवल एक व्यक्ति से संपर्क करता है। अतिरिक्त संचार का अर्थ है परियोजना में समय और धन का अधिक से अधिक निवेश।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आउटसोर्सिंग बजट
    • एक कर्मचारी जो परियोजना की ओर जाता है
    • ऑनलाइन विज्ञापन और सिफारिशें
    • ट्रेनिंग
    • दीर्घकालिक परियोजनाओं के लिए गारंटीकृत संतुष्टि नीति
    • ठेकेदार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com