ekterya.com

इंटरनेट पर व्यवसाय कैसे बनाएं

अगर आप अपनी खुद की नियति का ख्याल रखने के लिए तैयार हैं लेकिन फ्रैंचाइज़ी खरीदने या भौतिक स्टोर खोलने के लिए पैसा नहीं है, तो इंटरनेट पर एक व्यवसाय शुरू करने पर विचार करें। इंटरनेट पर एक व्यापार लाखों लोगों तक पहुंच सकता है, एक भौतिक दुकान के विपरीत, जो केवल उन लोगों की सेवा कर सकता है जो अपने द्वारों के माध्यम से प्रवेश करते हैं। इसके अलावा आपको वाणिज्यिक परिसर के लिए भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, किसी अन्य प्रकार के व्यवसाय के रूप में, आपको एक उत्कृष्ट उत्पाद और एक ठोस विपणन योजना की आवश्यकता होगी। यह जानने के लिए पहला कदम पढ़ें कि अपना खुद का इंटरनेट व्यवसाय शुरू करने के लिए क्या ज़रूरी है।

चरण =

भाग 1
अपने व्यवसाय की स्थापना करें

एक ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला इमेज
1
अपने उत्पाद या सेवा को परिभाषित करें इंटरनेट व्यवसायों के लाखों ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम होने का फायदा है, हालांकि उनके पास अधिक प्रतिस्पर्धा भी है चाहे जो भी आप बेचने की कोशिश करें, आप शर्त लगा सकते हैं कि सैकड़ों खुदरा विक्रेताओं के पास समान विचार हैं। यह क्या है जो प्रतिस्पर्धा से आपके उत्पाद को अलग करता है? अपने उत्पाद को दूसरों से अलग बनाने के लिए, आपको एक आला बाजार खोजने की आवश्यकता होगी।
  • कल्पना कीजिए कि आप एक गहने की दुकान खोलें (लाखों लोगों की तरह) क्या आपके गहने अलग करता है? यदि आपकी नौकरी अपने वर्ग में एक अद्वितीय गहने (या अन्य उत्पाद) बनाना है, तो सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में मूल है।
  • विषय में अनुभव दिखाएं भले ही यह उत्पाद बहुत खास नहीं है, तो भी आपका अनुभव एक आकर्षक बिक्री बिंदु हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप त्वचा देखभाल उत्पादों की एक लाइन बेचते हैं, तो त्वचा स्वास्थ्य से संबंधित क्षेत्र में डिग्री प्राप्त करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • प्रतियोगिता का विश्लेषण करें पता लगाएँ कि कौन से उत्पाद या सेवाएं हैं वे इस समय की पेशकश नहीं की जाती हैं और उस कमी के लिए तैयार करने का एक रास्ता खोजते हैं
  • Video: +6281 333 841183 (Telkomsel), व्यापार की सफलता, सफल ऑनलाइन व्यापार, व्यवसाय फेसबुक

    एक ऑनलाइन बिजनेस चरण 2 आरंभ करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने व्यापार को पंजीकृत करें. आपके व्यापार के लिए अपने देश के कानूनों के अनुसार पंजीकृत होना जरूरी है। अपनी कंपनी के लिए एक आधिकारिक नाम चुनें और अपने व्यापार के लिए आवश्यक प्रारूपों को परिश्रम के रूप में चुनें।
  • अपनी कंपनी को पंजीकृत करने से पहले, व्यवसाय योजना तैयार करने के लिए उपयोगी हो सकता है। खाते के उत्पादन और परिवहन लागत, करों और वेब होस्टिंग दरों पर ध्यान दें
  • अपने देश में वाणिज्यिक नियमों को ध्यान में रखें और यह सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यवसाय को शुरू करते समय उनके द्वारा पालन करें।



  • एक ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक डोमेन नाम पंजीकृत करें. किसी भी अन्य प्रकार के कंपनी के नाम की तरह, एक छोटी और आकर्षक नाम चुनिए जो याद रखना आसान हो। डोमेन रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर जाएं और कुछ नाम आज़माएं, जो यह निर्धारित करने के लिए आपकी रुचि रखते हैं कि क्या वे उपलब्ध हैं। जब आपको कोई अच्छा नाम मिल जाए, तो उसे रजिस्टर करें।
  • एक ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि 4
    4
    एक वेब होस्टिंग सेवा प्राप्त करें आप निशुल्क वेब होस्टिंग सेवाएं पा सकते हैं, लेकिन यदि आप एक गंभीर दीर्घकालिक इंटरनेट का व्यवसाय करना चाहते हैं, तो उस सेवा के लिए भुगतान करने पर विचार करें जो आपको आवश्यक सभी विकल्प प्रदान करता है। जब आपका व्यवसाय बंद होना शुरू हो जाएगा तब आपको कम समस्याएं आ जाएंगी एक वेब होस्टिंग सेवा चुनें जो आपको विस्तार करने की अनुमति देती है।
  • कुछ वेब होस्टिंग सेवाएं मजबूत रूप से संरचित हैं और आपको कई मॉडल के बीच चयन करने का विकल्प देकर आपको आसानी से एक वेबसाइट बनाने की अनुमति मिलती है। अन्य सेवाएं आपको प्रोग्रामिंग के माध्यम से विभिन्न पहलुओं को संशोधित करने की अनुमति देती हैं, जो अधिक लचीलेपन प्रदान करती हैं।
  • भाग 2
    इंटरनेट पर अपना खुद का स्टोर बनाएं

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com