ekterya.com

सीमित ब्रांड के साथ एक ब्रांड कैसे बनाएं

एक ब्रांड के लिए अपने व्यापार की पहचान, सभी यादें है कि ग्राहकों को अपने उत्पादों या सेवाओं के साथ संबद्ध का योग है। एक ब्रांड बनाने के लिए, प्रक्रिया है कि क्या आप अधिक या कम पूंजी लेकिन, जब comercializarte, आप के बजाय टीवी या प्रिंट विज्ञापन का उपयोग कर की कम लागत वाली विकल्प के लिए चुनते करने की जरूरत है एक ही है।

चरणों

भाग 1
अपना ब्रांड बनाएं

लिटिल कैपिटल चरण 1 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
1
पहचानें कि आपकी कंपनी का मिशन क्या है क्या समस्या है जिसके लिए आपके व्यवसाय की अवधारणा बनाई गई थी? उदाहरण के लिए, यह उत्पादन करने के लिए फैशन डिजाइनर मातृत्व पहनने आधुनिक कपड़े, गर्भवती महिलाओं को उपलब्ध कराने के बाद से वे एक underserved बाजार हैं चाहते हैं की संभावना है।
  • इस उदाहरण के आधार पर, अब एक ब्रांड के स्केच देख सकते हैं: आधुनिक, अपेक्षाकृत युवा और स्त्रैण
  • लिटिल कैपिटल चरण 2 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने उत्पादों या सेवाओं के लाभों का वर्णन करें उपभोक्ताओं को क्या मिलता है? एक ओर एक उत्पाद या सेवा, लेकिन आपको किसी अन्य मूर्त गुणवत्ता की भी पहचान करनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आधुनिक मातृत्व कपड़े खरीदने वाली महिलाओं को एक ही समय में आरामदायक और सेक्सी लगती है।
  • लिटिल कैपिटल के चरण 3 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    ग्राहकों से पूछें कि वे आपकी कंपनी को कैसे मानते हैं। सभी कंपनियों के पास एक ब्रांड है, चाहे वे ऐसा करना चाहते हैं या नहीं। ऐसा इसलिए है क्योंकि क्लाइंट स्वयं अपनी कंपनी के साथ भावनाओं और मूल्यों को जोड़ते हैं। आदर्श रूप से, आप अपने वर्तमान ब्रांड को विकसित कर सकते हैं, लेकिन आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि यह क्या है। इसके लिए, सबसे आसान बात यह है कि अपने मौजूदा ग्राहकों को सर्वेक्षण करना है।
  • सर्वेक्षण बंदर यह एक सस्ता तरीका है जो आप सर्वेक्षण करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप रसीदों पर सर्वेक्षण यूआरएल प्रिंट कर सकते हैं ताकि ग्राहक इसे भर सकें।
  • क्लाइंट को उन शब्दों के बारे में पूछें, जो वे आपकी कंपनी से संबद्ध होंगे।
  • साथ ही, जब आप अपनी दुकान पर जाते हैं और जब वे निकलते हैं, तो उन्हें अपने मनोदशा के बारे में आपको उनके साथ परामर्श करना चाहिए।
  • लिटिल कैपिटल के चरण 4 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    उन गुणों को पहचानें जो आप देना चाहते हैं निर्धारित करना कि आपके वर्तमान ग्राहक कैसे मानते हैं कि आप एक चीज हैं, लेकिन आप अन्य तरीकों से समझ सकते हैं। उदाहरण के लिए, यह संभव है कि प्रसूति के कपड़े का एक डिज़ाइन अपने कपड़े को खेल के रूप में माना जाता है और लिंग नहीं चाहता है
  • पहचानें कि आपके उत्पाद या सेवाओं के साथ ग्राहकों की भावनाओं और संवेदनाओं को कैसे जोड़ना चाहिए।
  • लिटिल कैपिटल चरण 5 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने ग्राहकों की आदतों की जांच करें आपके ग्राहकों के खरीदारी व्यवहार से उनके बारे में बहुत कुछ पता चलता है उदाहरण के लिए, यदि आप शराब ऑनलाइन बेचते हैं, तो आपके ग्राहक महंगे या सस्ती उत्पादों को खरीदने से पहले इसे खरीद सकते हैं। इस खरीद व्यवहार के माध्यम से, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि वे आपके ब्रांड को कैसे मानते हैं।
  • आप अपनी वेबसाइट पर आने के पहले और बाद में आने वाले वेबसाइटों का निर्धारण करने के लिए एक वेबसाइट बना सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प के रूप में, अन्य दुकानों के बारे में सर्वेक्षण में ग्राहकों के प्रश्न पूछें, जिसमें वे नियमित रूप से खरीदारी करते हैं
  • भाग 2
    अपने ब्रांड का विकास करें

    लिटिल कैपिटल चरण 6 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
    1
    एक लोगो बनाएं एक ज्वलंत लोगो के साथ, बाजार में आपकी कंपनी की पहचान करना आसान होगा। इसके अलावा, इस लोगो को भावनाओं या विचारों को व्यक्त करना चाहिए जो कि आप चाहते हैं कि ग्राहक आपकी कंपनी से संबद्ध हों। उदाहरण के लिए, नाइके स्लोसोश ऊर्जा और गति को प्रेषित करता है, जो विशेषताएँ हैं कि एक स्पोर्ट्सवेअर कंपनी अपने ग्राहकों को इसके साथ संबद्ध करने के लिए चाहती है
    • एक प्रभावी लोगो के साथ आने के लिए आप सहायता के लिए एक ग्राफिक कलाकार से पूछ सकते हैं। जैसा कि आपके पास इसके लिए ज्यादा धन नहीं होगा, आप उसे अपनी सेवाओं के लिए एक वस्तु विनिमय प्रदान कर सकते हैं इसके अलावा, आप उन डिजाइनरों के लिए देख सकते हैं जो फ़िवरर जैसी वेबसाइटों पर बहुत कुछ नहीं लेते हैं।
    • यदि आप व्यापार में लोगो का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह आवश्यक है कि आप ट्रेडमार्क पंजीकृत करें पता लगाएं कि इसकी लागत कितनी होगी एक लोगो का ब्रांड रजिस्टर करें उस स्थान पर जहां आप रहते हैं
  • लिटिल कैपिटल के चरण 7 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2



    एक नारे लिखें यह एक छोटी सी वाक्य है जो आपकी कंपनी के सार को कैप्चर करती है और लोगो को पूरक करती है। यदि आप इसे एक पंजीकृत ट्रेडमार्क या सेवा चिह्न के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको नारा भी रजिस्टर करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, नारा "बस इसे करो" ("बस इसे करो") द्वारा नाइके के लोगो के लिए एक आदर्श पूरक है सोकोष, क्योंकि दोनों आंदोलन, एथलेटिक्स और गति को प्रोत्साहित करते हैं
  • भी, "बस इसे करो" यह उन लोगों को प्रोत्साहित करता है जो टीवी के सामने पूरे दिन बिताते हैं और उठना शुरू करते हैं। इस तरह, संभावित ग्राहकों का एक बड़ा समूह उत्पन्न होता है
  • यदि आप मसाज पार्लर चलाते हैं, तो आपका लोगो दो हाथ हो सकता है और आपका नारा हो सकता है "अपने आप को एक ब्रेक दें ..."। यह नारा उन सभी लोगों तक पहुंच जाएगा जो एक मसाज में घुसपैठ के दोषी महसूस कर सकते हैं।
  • लिटिल कैपिटल के चरण 8 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर गोरखधंधा कर रही है चिटफंड कंपनी

    अपने ब्रांड के लिए एक आवाज स्थापित करें आपके ब्रांड को संचार में उपयोग किए जाने वाले टोन के माध्यम से भी संचारित किया जाता है उदाहरण के लिए, यदि आप आकस्मिक और लापरवाह हैं तो आप लिखने के लिए एक अनौपचारिक शैली का उपयोग कर सकते हैं इसके अलावा, विक्रेताओं को इस आवाज के साथ बात करनी चाहिए।
  • यदि आप जिस ब्रांड को बनाने के लिए जा रहे हैं वह अधिक अकादमिक है, तो आप जिस भाषा का इस्तेमाल करते हैं वह उच्च हो सकती है, हालांकि आपको किसी भी तरह की ध्वनि की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • लिटिल कैपिटल चरण 9 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    सभी लिखित सामग्री में अपना ब्रांड स्थापित करें आपका ब्रांड न केवल लोगो है, लेकिन हर बार जब आप जनता के साथ इंटरैक्ट करते हैं उदाहरण के लिए, आपके विपणन सामग्रियों में, लोगो को एक ही स्थान पर होना चाहिए और प्रत्येक के पास एक ही रंग योजना और समान भावना होनी चाहिए।
  • लिटिल कैपिटल के चरण 10 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    5
    उपयुक्त प्रवक्ता चुनें यदि आपके पास प्रवक्ता के रूप में मशहूर हस्तियों को सक्षम करने के लिए पर्याप्त पैसा है, तो आपको सावधान रहना चाहिए कि वे आपके ब्रांड के अनुरूप हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी कंपनी का उद्देश्य उन पुरुषों को करना है जो प्रशासनिक कार्यकर्ता हैं, तो यह आपके प्रवक्ता के लिए एक किशोर एक्स गेम चैंपियन होने का उचित नहीं होगा। इसके बजाय, एक स्थानीय पेशेवर गोल्फर के लिए चुनने के लिए, यह अधिक उपयुक्त हो सकता है
  • यदि आपका ब्रांड युवा, ताजा और अपमानजनक है, तो युवा हस्तियों को निभाने के लिए यह प्रभावी हो सकता है।
  • लिटिल कैपिटल चरण 11 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने कर्मचारियों को अपने ब्रांड को संवाद करने के लिए प्रशिक्षित करें क्योंकि लोगों ने कर्मचारियों और आपकी कंपनी के बीच एक सहयोग स्थापित किया है, आपको उन्हें अपने ब्रांड को कैसे संवाद करना चाहिए में प्रशिक्षित करना चाहिए उदाहरण के लिए, आप नमूना वार्तालापों के लिए लिपियों को लिख सकते हैं जो कर्मचारियों के साथ हो सकते हैं और एक ड्रेस कोड स्थापित कर सकते हैं जो आपके ब्रांड को मजबूत करता है
  • जब कर्मचारियों को काम पर रखने, तो आप प्रासंगिक भेदभाव विरोधी कानून का पालन करना होगा, ताकि आप जाति, लिंग, धर्म या उम्र है, जो कुछ स्थितियों में कुछ धुंधले लाइन किया जा सकता है के आधार पर श्रमिकों को खारिज करने से बचना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप जो बेचते हैं वह यौन आकर्षक है, तो आप केवल अपने उद्देश्य वाले ग्राहकों के अनुसार पुरुषों या महिलाओं को भेंट कर सकते हैं। किसी भी मामले में, यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो यह संभव है कि आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए।
  • लिटिल कैपिटल के चरण 12 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    7
    अनुकरण न करें अपने आप को देखने या बड़े पैमाने पर श्रृंखला की तरह लगने से बचें, जिसके साथ आप प्रतिस्पर्धा करते हैं इसके बजाय, आपको अपनी स्वयं की अनूठी शैली और आवाज को स्थापित करना होगा। कई मामलों में, बड़ी चेन वर्तमान में अपने ब्रांड को छोटे स्वतंत्र भंडार के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए यह आपको कुछ फायदे देती है।
  • लिटिल कैपिटल के चरण 13 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    8
    लगातार रहें अपने ब्रांड पोजिशनिंग के अनुरूप नहीं होने के कारण, यह कुछ चीजों को भ्रमित करेगा उदाहरण के लिए, आपको लापरवाह शैली के साथ विज्ञापन नहीं बनाना चाहिए और फिर अचानक गंभीर हो जाएंगे, क्योंकि यह आपके ग्राहकों को भ्रमित करेगा।
  • इसके अलावा, यदि आप बाज़ार के विभिन्न क्षेत्रों के लिए विज्ञापन शुरू करते हैं, तो यह आपके ब्रांड को कमजोर करेगा। उदाहरण के लिए, यह संभावना है कि गर्भवती महिलाओं को लक्षित कपड़ों के ब्रांड ग्राहकों को खो देंगे, अगर वे अचानक सेक्सी लिंफोरी रेखा का शुभारंभ करेंगे इस तरह की स्थिति मिश्रित संदेश बनाता है और यह आपके ब्रांड की स्थिति को स्थगित करने का प्रयास करेगी।
  • जब आप नए उत्पादों या सेवाओं को लॉन्च करते हैं, तो आप अपने ब्रांड को कम करने का अधिक जोखिम उठाते हैं। जबकि आप सुरक्षित रूप से उन्हें फेंक सकता है अगर वे क्या आप वर्तमान में अपने ग्राहकों को प्रदान के साथ लाइन में हैं, तो आप एक और कंपनी के संस्थापक नहीं तो की संभावना पर विचार करना चाहिए।
  • भाग 3
    एक तंग बजट के साथ बाजार

    लिटिल कैपिटल चरण 14 के साथ एक ब्रांड बनाएं शीर्षक वाला छवि
    1
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें यह ग्राहकों के साथ रहने के लिए काफी सस्ता तरीका है कम से कम, आपको एक ट्विटर और फेसबुक अकाउंट बनाना चाहिए, साथ ही साथ आपकी कंपनी के बजाय एक विशिष्ट विषय पर आधारित एक फेसबुक समूह बनाना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक मसाज़ पार्लर नामक एक फेसबुक समूह बना सकता है "पुरुषों के लिए विश्राम युक्तियाँ"।
    • यह मत भूलो कि आपके ब्रांड पोजीशनिंग को आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स में संगत होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको अपने लोगो को अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर में ट्विटर पर और अपनी जीवनी में अपना नारा रखना होगा।
    • जो व्यक्ति सामाजिक नेटवर्क में आपके खाते का ख्याल रखता है, उसे आपके ब्रांड की आवाज की समझ होनी चाहिए।
  • Video: Baby's Breath and Mason Jar Q Tip Acrylic Painting for Beginners tutorial
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com