ekterya.com

INDECOPI में एक ब्रांड को कैसे पंजीकृत किया जाए

एक ब्रांड एक अद्वितीय प्रतीक या शब्द है जिसका उपयोग किसी उत्पाद या सेवा का प्रतिनिधित्व करने के लिए किया जाता है। हालांकि पेरू में एक ट्रेडमार्क का पंजीकरण स्वैच्छिक है, ऐसा करने से आप इस ट्रेडमार्क का उपयोग करने के लिए केवल (या जो भी निर्दिष्ट करेंगे) आपको अनुमति देगा। मौजूदा ब्रांड का उपयोग न करने के लिए भी उपयोगी है इस आलेख में, हम आपके उत्पादों या सेवाओं के ब्रांड को पंजीकृत करने के लिए किन कदमों का पालन करने के लिए सरल तरीके से समझायेंगे

चरणों

भाग 1

ब्रांड बनाएं
आपकी ट्रेडमार्क चरण 5 को सुरक्षित रखें
1
निर्णय लें कि कौन सा ब्रांड आपके उत्पाद या सेवा का प्रतिनिधित्व करेगा आपके ब्रांड को आपके उत्पाद या सेवा को बाजार में उपलब्ध अन्य विकल्पों से बाहर करना चाहिए। इसलिए, आपको जो करना चाहिए, उसे ध्यान रखें कि विभिन्न प्रकार के ब्रांड हैं:
  • पंजीकृत ब्रांड: इन प्रकार के ब्रांड एक शब्द या शब्दों के सेट से उत्पाद या सेवा की पहचान करते हैं। इन्हें एक ही प्रजाति के उत्पादों या सेवाओं से ध्वन्यात्मक रूप से अलग किया जाना चाहिए।
  • नामा देते हैं ट्रेडमार्क: वे आंकड़े या लोगो हैं जो नेत्रहीन एक ब्रांड को अलग करते हैं, अर्थात् वे विशिष्ट आंकड़े हैं जिन्हें ध्वन्यात्मक रूप से पहचाना नहीं जा सकता, लेकिन नेत्रहीन
  • मिश्रित ब्रांड: नाममात्र और अनाम ब्रांडों के संयोजन के परिणाम हैं। ज्यादातर मामलों में, वे डिजाइन या लोगो के साथ संयोजन के शब्द हैं
  • त्रि-आयामी अंक वे उत्पादों या उनकी पैकेजिंग, संकुल या रैपिंग के आकार के अनुरूप होते हैं, जब तक कि वे विशिष्ट होते हैं और उन्हें समान श्रेणी के उत्पादों से अलग करते हैं। वे बोतलों, पैकेजिंग, बक्से, मामलों आदि के तीन आयामी डिजाइन हो सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि, हालांकि आप सामान्य शब्दों या वाक्यांशों को पंजीकृत नहीं कर सकते हैं, एक ऐसा ब्रांड बनाने से बचें जो याद रखना बहुत जटिल या कठिन है, क्योंकि जनता इसे पहचानने में सक्षम नहीं होगी या इसे याद रखने के लिए पर्याप्त ध्यान नहीं देगा।
  • आपकी ट्रेडमार्क चरण 6 को सुरक्षित रखें
    2
    एक ध्वन्यात्मक खोज करें आपको यह देखने के लिए INDECOPI में पंजीकरण की जांच करनी चाहिए कि क्या कोई व्यक्ति पहले से ही वह ब्रांड पंजीकृत कर चुका है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं, या ऐसा कोई भी अगर आप जो पंजीकरण करना चाहते हैं तो लोगो या एक छवि है, तो आप आलंकारिक पृष्ठभूमि की खोज कर सकते हैं। इन खोजों की लागत हर साल बदलती है, और आप नीचे दिए गए लिंक का पालन करके ऐसा कर सकते हैं:
  • ध्वन्यात्मक पूर्ववर्तियों की खोज
  • आलंकारिक पृष्ठभूमि की खोज
  • छवि शीर्षक से अपना ट्रेडमार्क चरण 23 सुरक्षित रखें
    3
    रजिस्ट्री में अपनी खोज को सीमित करें। ध्यान रखें कि रजिस्ट्री को विभिन्न वर्गों में विभाजित किया गया है और इनमें से प्रत्येक समूह को विभिन्न व्यावसायिक आइटमों को "अच्छा वर्गीकरण" के अनुसार मिलना है जो आप पा सकते हैं इस लिंक पर.
  • क्योंकि समान आइटम हैं, या यदि आप विभिन्न प्रकार के उत्पादों में ब्रांड का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आप विभिन्न कक्षाओं में या यहां तक ​​कि उन सभी में भी खोज सकते हैं।
  • ध्यान दीजिए कि यदि आप इसे कई वर्गों में करते हैं तो खोज की लागत में वृद्धि होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपका ब्रांड एक सजावटी तुरही, जो बारी में एक बंदूक जासूस और कमरे में एक आभूषण है के लिए है, यह उचित, वर्ग 13 (आग्नेयास्त्रों) में अपने निशान रजिस्टर करने के लिए कक्षा 15 में होगा ( संगीत वाद्ययंत्र) और कक्षा 20 (फर्नीचर) में। बेशक, आप इसे कक्षा 25 (कपड़े) में भी कर सकते हैं, क्योंकि आपको इस तरह के महान तुरही के साथ कपड़े बनाना चाहिए।
  • अपनी ट्रेडमार्क चरण 22 को सुरक्षित रखें

    Video: ¡Bienvenidos al INDECOPI!

    4

    Video: Derechos del autor - INDECOPI

    आपको पहले विचार के साथ ग्रस्त मत हो यदि आपने एक ब्रांड बना दिया है, जो दुर्भाग्य से, पहले से ही किसी अन्य कंपनी से संबंधित है या सामान्य है, तो सबसे ज्यादा सलाह यह है कि आप इसके साथ घबराहट नहीं करते और वैकल्पिक विकल्प चुनते हैं। यदि आप अपने पहले विचार से ग्रस्त हो जाते हैं, तो आप उस क्षेत्र को सीमित कर सकते हैं, जिससे आप पहुंच सकते हैं- ध्यान रखें कि संभावित बाज़ार आपके वर्तमान बाजार से कहीं ज्यादा बड़ा है।
  • इस समस्या को हल करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें चिंता न करें यदि आपको ब्रांड का नाम बदलना है, क्योंकि यह लोगो द्वारा अभी भी ज्ञात हो सकता है।
  • भाग 2

    ब्रांड को पंजीकृत करें
    आपकी ट्रेडमार्क चरण 25 को सुरक्षित रखें
    1



    उस स्थान के बारे में पता करें जहां आपको ब्रांड का पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण प्रक्रिया प्रतियोगिता और बौद्धिक संपदा के संरक्षण (INDECOPI) की रक्षा के लिए राष्ट्रीय संस्थान है, जो रेडियन समुदाय (बोलीविया, कोलंबिया, इक्वाडोर और पेरू) भर में हमारे ब्रांड की रक्षा करेगा के रूप में किया जाता है निर्णय 486 जो 1 दिसंबर 2000 से प्रभावी हो गया है
    • आप नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ द डिफेंस ऑफ कॉम्पीटिशन और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (इंडेक्पीआई) की सुरक्षा के कार्यालयों के बारे में परामर्श कर सकते हैं। यहां, या फोन द्वारा (1) 2247777 या टोल फ्री 0-800-4-4040 पर
  • अपने ट्रेडमार्क चरण 28 को संरक्षित करने वाले चित्र का शीर्षक

    Video: Indecopi: ¿A qué se considera reclamo y como hacerlo?│RPP

    2
    अपना अनुरोध सबमिट करें आपको एफ-एमएआर -03 फॉर्म को डाउनलोड करना होगा INDECOPI पेज. इसमें आपको निम्नलिखित तत्वों का विस्तार करना होगा:
  • आपका नाम और आपका राष्ट्रीय पहचान दस्तावेज़ (डीएनआई) (या आपके इमिग्रेशन कार्ड (ईसी), यदि आप एक विदेशी हैं)। यदि आप किसी कंपनी के नाम पर ट्रेडमार्क पंजीकृत करने जा रहे हैं, तो आपको यूनिक करदाता पंजीकरण (आरयूसी) के साथ-साथ ट्रेडमार्क के नाम को भी भरना होगा, साथ ही कानूनी प्रतिनिधि की जानकारी भी।
  • जिस पते पर प्रक्रियात्मक प्रस्तावों और ट्रेडमार्क के भविष्य के पंजीकरण को अधिसूचित किया जाना चाहिए।
  • चिह्न का संप्रदाय, और यदि यह एक छवि या प्रतीक है, तो आपको रंग में तीन प्रतियां (लगभग 5 x 5 सेमी के आकार का) लेना होगा। मूल्यांकन प्रक्रिया को गति देने के लिए आप ईमेल द्वारा ई-मेल ([email protected]) भी भेज सकते हैं।
  • वह उत्पाद या सेवा जो आपके ब्रांड का प्रतिनिधित्व करेंगे, साथ ही साथ उस श्रेणी को पंजीकृत करेंगे (यदि आप इसे कई वर्गों में दाखिल करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें हमेशा निम्नतम से उच्चतम तक रखना चाहिए)। उदाहरण के लिए, जो हमने ऊपर बताया है, आपको उस क्रम में "कक्षा 15, कक्षा 20 और कक्षा 25" रखना चाहिए।
  • आप अपने ब्रांड को पंजीकृत करने के लिए कक्षाओं की संख्या के आधार पर, प्रसंस्करण के अधिकार के लिए भुगतान रसीद भी संलग्न कर सकते हैं। आपको इसे बैंको डे ला नैसिओन में एक आईटीयू के 13.90% (जो कि एस / 535) के बराबर है, के साथ करना चाहिए। आप कक्षाओं की संख्या के अनुसार लागत देख सकते हैं यहां.
  • ध्यान रखें कि आपको इस प्रपत्र की 3 प्रतियां लेनी चाहिए, अन्यथा वे आपके आवेदन की प्रक्रिया नहीं करेंगे। यह भी याद रखें कि, दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले, आपको अच्छी तरह से जानकारी की समीक्षा करनी चाहिए, क्योंकि उसमें प्रविष्ट की गई जानकारी को बदलना कठिन है।
  • आपकी ट्रेडमार्क चरण 15 को सुरक्षित रखें
    3
    आधिकारिक समाचार पत्र में अपना ब्रांड प्रकाशित करें आपके अनुरोध के मूल्यांकन और जवाब देने के लिए INDECOPI के 15 व्यावसायिक दिन हैं। यदि आपको कोई समस्या नहीं मिल रही है, तो यह आपको एक प्रकाशन आदेश देगा, जिसके साथ आपको आधिकारिक अखबार के किसी भी कार्यालय से संपर्क करना होगा एल पेरूनो (कार्यालयों की सूची देखने के लिए, आप क्लिक कर सकते हैं यहां)।
  • एस / 20 से 50 के बीच एक सरल विज्ञापन लागत
  • आपको ऑर्डर प्राप्त करने के 30 व्यावसायिक दिनों के भीतर प्रकाशन करना चाहिए।
  • आपकी ट्रेडमार्क चरण 10 को संरक्षित करने वाली छवि शीर्षक
    4
    ध्यान रखें कि यदि कोई व्यक्ति आपके ब्रांड के पंजीकरण के लिए आइडिया करता है तो आपको क्या करना चाहिए। अगर कोई आपके ब्रांड के पंजीकरण का विरोध करना चाहता है, तो आपके पास आधिकारिक समाचार पत्र में प्रकाशित होने से 30 कार्य दिवसों की अवधि है। हालांकि, यदि आप इस आलेख के पहले खंड में दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं, तो आपको शायद इसके साथ कोई समस्या नहीं होगी।
  • अब सब कुछ आपको इंडेक्पीआई के लिए तैयार है जो आपको 10 साल के लिए अपने ब्रांड के मालिक के रूप में मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र भेजता है, जो कि इससे समाप्त होने से पहले आप आसानी से बढ़ा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • INDECOPI से सूचना प्राप्त करने के बाद, सभी कानूनी समय-सीमाएं उस दिन से गिनती शुरू होती हैं इसके अलावा, दिन के दिनों की गणना दिन के दिनों के आधार पर, व्यावसायिक दिनों के आधार पर की जाती है।
    • उन मामलों में जहां वकील की शक्ति आवश्यक है (उदाहरण के लिए, कानूनी संस्थाओं के साथ), यह नोटरी के प्रमाणीकरण की आवश्यकता के बिना, ये सरल हो सकता है
    • ज्यादातर मामलों में, रजिस्टर करने वाले ब्रांड शब्द होते हैं, लेकिन वे छवियों, प्रतीकों, आंकड़े या आपके उत्पाद की रैपिंग भी हो सकते हैं।
    • लीमा में होना चाहिए, आप कल्ले डे ला गद्य 104 (सैन बोर्जा) में मुख्यालय से संपर्क कर सकता या लीमा नॉर्ट Av कार्लोस आइज़ागाइरे 988 (Urb Las Palmeras, Los Olivos।) का मुख्यालय 8 .: से 30 ए मीटर। 4:30 बजे तक मीटर।
    • राज्य संस्थाएं कुछ नौकरशाही हैं, इसलिए इसे आपके पहचान दस्तावेजों की कुछ फोटोकॉपी अपलोड करने का दर्द नहीं आता है।

    चेतावनी

    • मार्क्स न केवल ठीक उसी नहीं होना चाहिए, लेकिन यह भी तरह ध्वनि नहीं महत्वपूर्ण है, तो यह उपयोगी होगा, ध्वन्यात्मक खोज करने के लिए, अपनी राय के लिए दोस्तों के एक जोड़े के साथ converses अगर वहाँ किसी भी इसी तरह।
    • यदि आप अपने आवेदन में एक आवश्यकता को जमा करना भूल जाते हैं, तो INDECOPI आपको इसे सही करने के लिए 15 कार्यदिवस देगा। अन्यथा, वे प्रक्रिया फ़ाइल करेंगे और आप भुगतान किए गए भुगतान को खो देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com