ekterya.com

ब्रांड बनाने के लिए

सफल ब्रांड पोजिशनिंग प्रतिस्पर्धा को बेहतर बनाने और ग्राहक वफादारी को विकसित करने की महत्वपूर्ण है। इसके लिए आपके मिशन, एक रचनात्मक सोच और उन लोगों के साथ संपर्क बनाने की इच्छा की सावधानीपूर्वक विचार की आवश्यकता है, जो लंबे समय तक आपके व्यवसाय को सफल बनाएंगे। यह निर्णय लेने से शुरू करें कि आपकी कंपनी को क्या खास बनाता है, जो आपके उत्पाद को सार्थक बनाता है फिर, एक लोगो और एक नारे का विकास करें जो आपकी कंपनी की अनूठी भावना का प्रतिनिधित्व करता है और अपनी पूरी ऊर्जा के साथ अपने ब्रांड को बढ़ावा देता है

चरणों

भाग 1
एक अद्वितीय रूप और संदेश बनाएं

बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने मिशन को निर्धारित करें. क्या गुण, मूल्य और अनुभव आप अपने ग्राहकों को प्रदान करते हैं? आपके ब्रांड पोजिशनिंग को प्रामाणिक और प्रभावी होने के लिए, आपको अपनी कंपनी को क्या प्रदान करना चाहती है, यह सही तस्वीर पेश करना चाहिए। हालांकि, इसके लिए, आपकी कंपनी के मिशन को व्यक्त करना ज़रूरी है ताकि आप स्पष्ट कर सकें कि गुच्छा से अलग क्या सेट है। निम्नलिखित प्रश्नों के बारे में सोचें:
  • आपने इस व्यवसाय को क्यों शुरू किया?
  • क्या लक्ष्य आप प्राप्त करना चाहते हैं?
  • आप किससे मदद करना चाहते हैं?
  • क्या है जो आपकी कंपनी को दूसरों के क्षेत्र में अलग करता है?
  • Video: डेरी फार्म का दूध ब्रांड बनाकर कैसे बेचे || Branding Dairy Farm Milk || fssai registration

    बिल्ड अ ब्रैंड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप उन्हें कैसे देखना चाहते हैं आपको ग्राहकों के लिए प्रयास करना चाहिए कि वे आपकी ब्रांड को लगभग मांस और रक्त के रूप में मानें, जो भरोसेमंद हो सकते हैं। उन्हें यह जानना होगा कि आपका उत्पाद या सेवा वह है जिसे उन्हें सुपरमार्केट गलियारे में दर्जनों विकल्पों में से या फ़ोन बुक में नामों की एक लंबी सूची में से चुनना होगा। अपने मिशन को ध्यान में रखते हुए, आप किस तरह का रवैया प्रोजेक्ट करना चाहते हैं, यह तय करें। आप अपने मिशन पर कैसे ध्यान केंद्रित करेंगे?
  • शायद आप चाहते हैं कि आपके उत्पाद को साहसिक, एक नया जीवन या युवा होने का दूसरा मौका मिला। यह दृष्टिकोण अक्सर खाद्य कंपनियों है कि इस तरह रस goji जामुन या अंकुरित अनाज से बने ग्रेनोला सलाखों के रूप में अनन्य उत्पादों को बेचने के लिए ले रहा है।
  • हो सकता है कि आप अपने ब्रांड को बुद्धिमान और अभिनव के रूप में पेश करना चाहते हैं और यह कि आपके उत्पाद का उपयोग करते हुए या देखा जा रहा है, जब वे एक विशेष क्लब का हिस्सा थे, तो आपके ग्राहक बहुत अच्छा महसूस करते हैं शहरी आउटफिटर्स और ऐप्पल जैसे ब्रांड इस दृष्टिकोण को अपनाते हैं
  • एक अन्य दृष्टिकोण आपके ग्राहकों को एक पूरी तरह से विश्वसनीय विकल्प प्रदान करने के लिए हो सकता है जो कभी उन्हें निराश नहीं करेंगे। यह एक अच्छा तरीका है यदि आप किसी उत्पाद को बेचते हैं जो टायर की तरह विफल नहीं होना चाहिए, या यदि आप अपनी कानूनी फर्म के लिए एक ब्रांड बनाना चाहते हैं
  • आप अपने ब्रांड को बनाने के लिए पुरानी यादों पर भी निर्भर कर सकते हैं। लोगों को उन चीजों से जुड़ा लगता है जो उन्हें अपने बचपन और सरल समय की याद दिलाते हैं।
  • बिल्डर ए ब्रांड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ग्राहक की तरह सोचें जब आप कोई उत्पाद खरीदते हैं, तो आप इसे क्यों खरीदते हैं? क्या आपको एक विशेष ब्रांड चुनने देता है? देखें कि आप इन उत्तरों का उपयोग यह निर्धारित करने में मदद करने के लिए कर सकते हैं कि आपकी खुद की ब्रांड कैसे कही जाएगी। पता करें कि ग्राहक क्या महसूस करना चाहते हैं और अपने ब्रांड को उस तरह से महसूस करने में उनकी सहायता कर सकते हैं। क्या आप शक्तिशाली महसूस करना चाहते हैं? ¿जिम्मेदार? ¿ईमानदार? ¿स्मार्ट? ¿साइन? आपके ब्रांड को अपने सभी ग्रंथों, विपणन और डिजाइनों में यह भावना पैदा करना चाहिए। न केवल भाषा के साथ ही उत्पाद के रंगों और डिजाइन के साथ ही इन भावनाओं को प्रेरित करें।
  • बिल्डर ए ब्रांड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने ब्रांड की भाषा बिल्कुल सही। नारा या नारा चुनें और कुछ ऐसे कीवर्ड चुनें जिन्हें आप अपने ब्रांड से जोड़ना चाहते हैं। ये शब्द आपके मिशन वक्तव्य के अनुसार होना चाहिए और लोगों के लिए दोबारा दोहराना और पहचानने के लिए पर्याप्त रूप से यादगार होना चाहिए। न केवल आपके उत्पादों और विज्ञापनों के पाठ में बल्कि आपके व्यवसाय के बारे में बात करते समय और संपर्क करें व्यक्ति में अपने ब्रांड की भाषा का प्रयोग करें।
  • पाठ को सरल और मूलभूत रूप से संभव बनाओ। इस तरह, यह और अधिक यादगार होगा एक अच्छा उदाहरण यह है कि 1 99 0 के दशक और 2000 के दशक के शुरुआती दिनों में एप्पल का प्रयोग किया गया था: "अलग सोचो"। यह कई स्तरों पर काम करता है क्योंकि यह ब्रांड को बुद्धिमान और अद्वितीय के रूप में प्रस्तुत किया था और इस विचार को आसानी से चर्चाओं और अन्य ब्रांड पोजीशनिंग प्लेटफॉर्म में लाया जा सकता है। संक्षेप में, वह मजाकिया और प्रभावी था
  • सभी ग्रंथों अपने ब्रांड के साथ जुड़े, सहित अपनी वेबसाइट और विज्ञापन सामग्री पर अपने उत्पाद के लेबल पर दिखने वाली चीज़ों स्वर आप प्रोजेक्ट करना चाहते हैं फिट होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपकी कंपनी लेकिन विश्वसनीय और पुरानी दिखना चाहिए एक आरामदायक तरीके से, बनाता है कि अपने ग्राहकों को लग रहा है कि जो लोग कंपनी को चलाने के अपने तीसरे कक्षा के शिक्षक के रूप में के रूप में विश्वसनीय हैं एक से थोड़ा औपचारिक भाषा का उपयोग करता।
  • बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक डिज़ाइन योजना चुनें आपके ब्रांड को उस प्रकिया की आवश्यकता है जो मिशन और भाषा के स्वर के अनुरूप है। क्या आप आधुनिक और सुरुचिपूर्ण हैं? मज़ा और रंगीन? पारंपरिक और क्लासिक? यह उपस्थिति आपके सभी मीडिया (ब्रोशर, वेबसाइट, उत्पाद, कार्यालय, आदि) के साथ सिंक्रनाइज़ होना चाहिए।
  • डिजाइन एक उत्कृष्ट लोगो यह लोगो ग्राहक के दिमाग में आपके ब्रांड को जड़ने में मदद करेगा। जब कोई व्यक्ति दृष्टि के प्रतीक को देखता है, तो नाइके के बारे में सोचें, भले ही कोई अन्य ब्रांड संकेतक न हों लोगो को अच्छी तरह से डिज़ाइन किया जाना चाहिए (इसलिए आपको एक पेशेवर किराया होना चाहिए) और आपको इसे बार-बार उपयोग करना चाहिए और इसे प्रमुख स्थानों पर रखना चाहिए।
  • अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाले रंग चुनें इन्हें आपके ब्रांड को उजागर करने में सहायता के लिए प्रचार सामग्री में यथासंभव अधिक इस्तेमाल किया जाएगा कुछ उदाहरण मैकडॉनल्ड्स के लाल और पीले-लाल, हरे और नीले रंग के हैं- या हरे और विकिरण के सफेद
  • चीजें सरल रखने के लिए याद रखें आपके ब्रांड की स्थिति पहचानना और याद रखना आसान होना चाहिए। सबसे अच्छा तरीका अद्वितीय होना चाहिए, लेकिन यह भी आसान है
  • आप अपने ब्रांड की दृश्य पहचान के लिए कानूनी सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं और आपके व्यवसाय का वर्णन करने के लिए उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट वाक्यांशों या ये क्या प्रदान करता है।
  • बिल्ड-ए-ब्रांड कदम-6-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कर्मचारियों को शामिल करें अपने ब्रांड के महत्व को सम्पर्क करें और समझाएं कि आप जिस ब्रांड की पहचान को बढ़ावा देते हैं, उसे आप और आपके द्वारा क्यों बढ़ावा मिला। अपने ब्रांड की स्थिति को प्रभावी बनाने के लिए आपको अपने समर्थन की आवश्यकता होगी
  • याद रखें कि आपका व्यवसाय ग्राहक की नजरों में आपके ब्रांड से जुड़ा हुआ है। इसमें शामिल हैं कि कर्मचारी कैसे पोशाक और व्यवहार करते हैं
  • कर्मचारियों के अपने विचार होंगे कि आपका ब्रांड क्या दर्शाता है और अगर यह उद्धृत करता है कि यह क्या वादा करता है और आपको अंतर्दृष्टिपूर्ण अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा। उनसे पूछें कि वे बाजार में उत्पाद को कैसे प्राप्त करते हैं और उनकी राय को कम मत समझें।
  • भाग 2
    ग्राहक वफादारी का विकास

    बिल्ड ए ब्रैंड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक महान उत्पाद के साथ अपने संदेश का बैक अप लें यदि आपका संदेश अच्छा लगता है लेकिन आप अपने वादे नहीं रखते, तो ग्राहक दूसरे उत्पाद की तलाश करेंगे और आपका ब्रांड सफल नहीं होगा। हालांकि, अगर आपका व्यवसाय आपके ब्रांड के वादे से मिलता है, तो आप ग्राहकों का विश्वास हासिल करेंगे कम समय में, वे आपकी सेवा की गुणवत्ता के बारे में शब्द को फैलाना शुरू कर देंगे, और आपके ब्रांड की प्रतिष्ठा शीघ्र ही अपने आप के लिए बात करेगी
    • यह भी सुनिश्चित करें कि जो आपके ग्राहक आपके ब्रांड के साथ सहयोग करते हैं वह आपके द्वारा प्रदान की गई चीज़ों के अनुरूप है। उदाहरण के लिए, यदि आश्वासन दिया है कि अपने नींबू पानी स्वाद मार्गरिटा सबसे अच्छा पेय बाजार है, लेकिन ग्राहकों को लगातार शिकायत है क्योंकि वे एक घूंट पिया और आश्चर्य है कि यह टकीला शामिल नहीं किया है, तो आप सही तरीके से अपने उत्पाद नहीं बेच रहे थे। हो सकता है कि आपको इस नाम को बदलना चाहिए ताकि ग्राहकों को धोखा न लगे, जब वे कोशिश करें।
    • आपके व्यवसाय प्रथाओं के बारे में पारदर्शी होना भी आवश्यक है। ट्रस्ट आपकी ब्रांड इमेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि ग्राहकों को यह महसूस करना होगा कि वे आपको एक पुराने दोस्त के रूप में जानते हैं। अपने ग्राहकों को यह देखने की अनुमति दें कि आप कैसे काम करते हैं, जहां धन जाता है और आपकी असली प्राथमिकताओं क्या हैं। यहां तक ​​कि अगर जानकारी हमेशा सबसे अच्छा नहीं है, यह कम से कम सच होना चाहिए और सर्वोत्तम संभव पक्ष पर प्रस्तुत किया जाना चाहिए।



  • बिल्डर ए ब्रांड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    बाहर ले जाओ एक बाजार अनुसंधान यह पता लगाने के लिए कि आप कौन सेवा करते हैं आपके मुख्य ग्राहक आधार का आयु समूह और जनसांख्यिकी क्या है? इसका जवाब आपको आश्चर्यचकित कर सकता है, इसलिए यह पता लगाने के लिए अनुसंधान का संचालन करना महत्वपूर्ण है कि आपके उत्पाद की पेशकश में रुचि कौन है और यह आपके ब्रांड की स्थिति को कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • समझता है फ़ोकस समूह का संचालन करें विभिन्न जनसांख्यिकी के लोगों के बीच अपने उत्पाद के स्वागत का परीक्षण करने के लिए उनसे पहले और उसके परीक्षण के बाद अपने उत्पाद की अपनी धारणा का वर्णन करने के लिए कहें।
  • किसी विशिष्ट जनसांख्यिकी पर ध्यान केंद्रित करना, सार्वभौमिक रूप से आकर्षक होने की कोशिश करने से अक्सर अधिक प्रभावी होता है यह पता लगाने के बाद कि आपका उत्पाद कौन खरीदता है, आप अपना फ़ोकस कम करने का निर्णय ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पाते हैं कि आप खरीदने के लिए अपनी किशोर लड़कों निबल मिश्रण होने की संभावना है, आप अपने उत्पाद और भी अधिक इस जनसांख्यिकीय को आकर्षक बनाने के लिए अपने ब्रांडिंग रणनीति बदलने की जरूरत हो सकती है।
  • बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्रतिस्पर्धी विश्लेषण करें. अन्य कंपनियों की पेशकश करने और यह निर्धारित करने के लिए अनुसंधान कैसे करें कि आपका क्या अलग है आपके ब्रांड पोजिशनिंग को फर्क पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जो आपके उत्पाद को बाकी की तुलना में बेहतर बनाता है। यह पता लगाना जरूरी है कि आपको क्या खास बनाता है और आप दूसरों से अलग करता है क्योंकि आपके ग्राहकों के पास इतने सारे विकल्प हैं कि वे कभी नहीं जानते कि आपके उत्पाद मौजूद हैं जब तक कि आप इसे उत्कृष्टता के लिए नहीं करते हैं।
  • आप पा सकते हैं कि किसी विशेष कंपनी ने पहले से ही एक विशेष बाजार खंड का एकाधिकार किया है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपका उत्पाद अलग जनसांख्यिकीय के लिए आकर्षक नहीं होगा।
  • यदि आपको लगता है कि बाजार बहुत अच्छे उत्पादों के साथ संतृप्त है, तो एक और दिशा में जायें। आप अपने ब्रांड का फ़ोकस बदल सकते हैं या अपने उत्पाद को संशोधित कर सकते हैं।
  • बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Mobile accessories, CCTV का अपना ब्रांड बनाने के लिए यहाँ पर मिलेगा पूरा support

    ग्राहकों से बात करें आपके उत्पाद को खरीदने वाले लोगों के साथ बातचीत करना महत्वपूर्ण है। इतना ही नहीं कैसे आप अपने व्यापार, लेकिन यह भी लग रहा है कि वे अपने ब्रांड और क्या यह प्रतिनिधित्व करता जानते हैं कि एक तरह से सुधार सकता है पर आवश्यक प्रतिक्रिया दे देंगे। जिस तरह से आप ग्राहकों के लिए बात करते हैं और काम करते हैं और देने के अंतरिक्ष सवाल पूछ इतना है कि वे अपने ब्रांड के साथ बेहतर परिचित हो सकता है और, अंततः, उसे भरोसा राय देने और लगातार करने के लिए अपने ब्रांड के मूल्यों personifies।
  • प्रतिक्रिया प्राप्त करने के तुरंत बाद प्रतिक्रिया दें अगर कोई शिकायत करता है, तो उनकी बात सुनना सुनिश्चित करें और समस्या को सुलझाने से उनकी चिंताएं दूर करें।
  • जवाब या स्वचालित ईमेल का उपयोग करने से बचें अपने व्यवसाय को यथासंभव अच्छे और अनुकूल बनाने के लिए प्रयास करें ग्राहकों को अपने उत्पाद के लिए अपने उत्साह को देखने दें।
  • भाग 3
    अपने ब्रांड को बढ़ावा दें

    बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक विपणन रणनीति विकसित करना अपने ब्रांड के लिए कई स्टोरों तक पहुंचने और यथासंभव बहुत से लोगों की आंखों में एक योजना स्थापित करें। आपके द्वारा प्रदत्त उत्पाद या सेवा के आधार पर, आप विज्ञापन ऑनलाइन, समाचार पत्रों में, पत्रिकाओं में, और कहीं भी नए ग्राहकों को प्राप्त कर सकते हैं।
    • अपने ब्रांड पोजीशनिंग लागू करें, आपकी विज़ुअल पहचान और अपने ब्रांड संदेश, अपनी वेबसाइट और अपनी विपणन सामग्री के लिए पैकेजिंग, पोस्टर और स्टेशनरी से अपने सभी सामग्री भी शामिल है। अपने ब्रांड की स्थिति और आपके उत्पाद को यथासंभव कई दुकानों को प्रदर्शित करते समय बोल्ड होने से डरो मत। आप जो चाहते हैं वह सभी ब्रांडों के लिए है जहां लोग इसे देख सकते हैं।
    • अपने ब्रांड को अप्रत्याशित स्थानों में विज्ञापन दें रेडियो विज्ञापन, कर्मचारी वर्दी और अपने ब्रांड की लोगो के साथ उपहार (जैसे टिशू पेपर या कलम के रूप में) अपेक्षाकृत सस्ती तरीकों से अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए कर रहे हैं।
    • पता लगाएँ कि क्या आप एक अखबार या स्थानीय टेलीविजन चैनल में विज्ञापन प्राप्त कर सकते हैं या एक ब्लॉग में जो आपके उत्पाद या सेवा की आलोचना कर सकता है
  • बिल्ड बिल्ड ब्रैंड स्टेप 12 नामक छवि
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर मौजूद रहें आजकल एक ब्रांड बनाने के लिए सोशल नेटवर्क सबसे अच्छे तरीके हैं। सामाजिक नेटवर्क पर मूल खाते बनाएं और उन्हें अपनी कंपनी के बारे में चित्र, ऑफ़र और अन्य जानकारी के साथ नियमित रूप से अपडेट करें संबंधित चीजें खोजें जो आपके क्लाइंट को पसंद करते हैं और उन्हें आपके साथ इंटरैक्ट करने का अवसर प्रदान करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक ट्रैवल कंपनी हैं, तो एक संदेश के साथ एक खूबसूरत जगह की एक तस्वीर प्रकाशित करें "हम गर्मियों की छुट्टियों के आने के लिए सप्ताहों की गिनती कर रहे हैं और हमारे पास आराम करने का समय है। आप इस साल यात्रा कहाँ करना चाहते हैं?"।
  • जंक मेल बनें मत लगातार अपनी ब्रांड को उन लोगों को मजबूर करने से बचें, जो दिलचस्पी नहीं रखते हैं या परेशान या संदर्भ-मुक्त तरीके से नहीं हैं। अपने ग्राहकों के रीसाइक्लिंग बिन में समाप्त होने से बचें वास्तविक और बोलचाल बनें, एक घृणित रूपक कार सेल्समैन नहीं।
  • बिल्डर बिल्ड ब्रैंड 13 का शीर्षक चित्र
    3
    एक महान वेबसाइट डिजाइन करें यह इंटरनेट और सामाजिक नेटवर्क की उम्र है, इसलिए एक वेबसाइट बनाने के लिए एक ब्रांड बनाने के लिए केंद्रीय है। यह पारंपरिक शारीरिक साधन पर अपने व्यवसाय के आधार पर ठीक है, लेकिन यदि आप कम से कम एक वेबसाइट नहीं है, यदि आप पुरानी और दुर्गम विचार किया जाएगा। एक आकर्षक वेबसाइट बनाने के लिए एक पेशेवर किराया या एक टेम्पलेट का उपयोग करें। कम से कम, आपको अपने ब्रांड के बारे में चर्चा करनी चाहिए, जहां आपके कार्यालय स्थित हैं, आपके व्यवसाय के घंटे क्या हैं और आपसे संपर्क कैसे किया जा सकता है।
  • गर्व के साथ अपनी कहानी बताने का अवसर के रूप में वेबसाइट का उपयोग करें लोग बेहतर कुछ समझते हैं जो एक कहानी के भीतर फिट बैठते हैं और उन चीजों से खुद को पहचानते हैं जो उन्हें उस कहानी का हिस्सा समझते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका ब्रांड एक ज्ञात नाम बन जाए, तो अपने ग्राहकों को एक कहानी दें जिससे वे भाग ले सकें। पृष्ठ पर अपनी कहानी प्रकाशित करें "हमारे बारे में" अपनी वेबसाइट पर या इसे अपने विज्ञापन सामग्री के साथ वितरित करें
  • उदाहरण के लिए, 1980 और 1990 में, माइक्रोसॉफ्ट एक कंपनी है कि अपने दम पर आगे आए सबसे अभिनव और प्रभावी उत्पाद श्रेणी बनने के लिए के रूप में पेश किया गया। यह संदेश अच्छी तरह से व्यापार उन्मुख लोग हैं, जो अपने स्वयं के जीवन में उसी तरह देखना चाहता था द्वारा प्राप्त किया गया था और वे महसूस कर सकता था कि वे खरीद Microsoft उत्पादों के लिए उत्कृष्टता की भावना का हिस्सा थे।
  • बिल्डर ए ब्रांड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    समुदाय के साथ जुड़ें व्यक्ति में उपस्थित होने से आपको आत्मविश्वास का निर्माण करने और अपने ब्रांड के बारे में शब्द फैलाने में मदद मिलती है। घटनाओं को व्यवस्थित करें, अन्य लोगों या कंपनियों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लें, स्वयंसेवक के रूप में काम करें और नागरिक सक्रिय हों यह आपके ग्राहकों और संभावित ग्राहकों को यह देखने के लिए एक शानदार तरीका है कि आपका ब्रांड क्या प्रतिनिधित्व करता है
  • दिन के दौरान स्ट्रीट मेले और अन्य घटनाएं अक्सर कंपनियों को एक मेज तैयार करने और सूचना देने के लिए अवसर प्रदान करती हैं। अपने समुदाय में लोगों के साथ लिंक बनाने का अवसर ले लो जो ग्राहक बन सकता है
  • दान और प्रायोजन के माध्यम से समुदाय के लिए कुछ करना आपके ब्रांड को ज्ञात करने में मदद करने का एक और अच्छा तरीका है। आप अपने समुदाय में एक उपस्थिति विकसित करने के लिए एक छोटी लीग बेसबॉल टीम या लड़की स्काउट्स का एक दल प्रायोजित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: लेखक को ब्रांड बनाने न बनाने का जिम्मेदार प्रकाशक है! | #SahityaAajTak

    • समय के साथ धुन में असमान, नवीनता, खेती करना, सहयोग करना, बढ़ना और बढ़ना।
    • एक रोल मॉडल रखें ऐसा मत सोचो कि आप किसी से नकल करेंगे, आप इसे एक उदाहरण के तौर पर रखेंगे। उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आपके पास कॉस्मेटिक्स कंपनी है जो प्रारंभिक स्तर पर है। आप स्थापित ब्रांडों, जैसे कि मेबेललाइन या मैक के अनुसरण करने के लिए एक मॉडल चुन सकते हैं, क्योंकि उन्होंने या तो उनके विज्ञापन या उनकी मीडिया नीतियों में अब तक एक शानदार काम किया है। तो उन्हें प्रेरणा के रूप में उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com