ekterya.com

एक रीयल एस्टेट ब्रोकरेज कंपनी कैसे शुरू करें

अगर आप इस क्षेत्र के लिए एक समानता, व्यापार का एक ठोस ज्ञान है, तो आपको रियल एस्टेट ब्रोकिंग एजेंसी को कैसे खोलना सीखना चाहिए, और आपको सौदा करने में सहज महसूस होता है जिसमें बड़ी रकम शामिल होती है। एक रीयल एस्टेट ब्रोकरेज एजेंसी, विक्रेताओं और अचल संपत्ति के खरीदारों को एकजुट करती है, और प्रस्ताव के प्रतिशत के लिए, उनके लेनदेन को बातचीत करती है हालांकि रियल एस्टेट बाजार अनियंत्रित उतार चढ़ाव हो सकते, शुरू एक दलाली पर्याप्त वित्तीय संसाधनों और संपर्कों के साथ किसी भी रियल एस्टेट एजेंट के लिए एक लाभदायक कदम हो सकता है।

चरणों

भाग 1
व्यापार का विश्लेषण करें

ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार की दलाली एजेंसी को खोलना चाहते हैं ऐसे दलालों हैं जो आवासीय क्षेत्रों में अचल संपत्ति, वाणिज्यिक अचल संपत्ति में, राष्ट्रीय अचल संपत्ति में, अंतरराष्ट्रीय रीयल एस्टेट में या एक संयोजन में विशेषज्ञ हैं।
  • व्यवसाय के रूप में अपनी ब्रोकरेज सेवा को बाजार में स्थापित करने की बजाय एक विशेष रियल एस्टेट जगह में विशेषज्ञ होना बेहतर है "सभी स्वाद के लिए"।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: मैं अपने खुद के रीयल एस्टेट एजेंट के खोलने चाहिए?

    बाजार में अपनी सेवाओं की मांग का मूल्यांकन करें। क्या आपके समुदाय का बाजार आपके व्यवसाय के अस्तित्व को सही ठहराता है? अचल संपत्ति सेवाओं के लिए आपके क्षेत्र में कितना मांग होगी? क्या यह मांग अगले वर्षों में बढ़ने की उम्मीद है? आस-पास के रियल एस्टेट बाजार की सामान्य संभावनाएं क्या हैं? आपके प्रतियोगियों कौन हैं और वे बाजार में प्रवेश करने के लिए कितने प्रभावी हैं?
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि आपका व्यवसाय फायदेमंद हो सकता है या नहीं आप अपने रियल एस्टेट ब्रोकरेज व्यवसाय के साथ अगले पांच वर्षों में कितना पैसा कमा सकते हैं? आप इन लाभों को कैसे ठहरा सकते हैं? आप अगले पांच वर्षों में हर साल बढ़ने की योजना कितनी है? इन सवालों का जवाब देना कठिन हो सकता है, लेकिन यह निर्धारित करने में महत्वपूर्ण है कि क्या आप लंबे समय तक सक्रिय रहने के लिए वास्तविक रूप से प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यापार योजना लिखें. आपकी व्यवसाय योजना आपके व्यापार का सारांश है और इसकी रणनीतियों को आप संभावित निवेशकों या उधारदाताओं को दिखा सकते हैं। इसे प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि आपके पास अपने व्यवसाय के लिए एक ठोस योजना है जिसे आपने अनुसंधान और अनुभव से विकसित किया है। आपकी व्यवसाय योजना में निम्नलिखित शामिल होना चाहिए:
  • कार्यकारी सारांश भी शामिल है एक कार्यकारी सारांश संभावित उधारदाताओं और निवेशकों को अपने व्यापार मॉडल का त्वरित सारांश देगा और यह बताएगा कि आप पैसे कैसे कमा सकते हैं।
  • मिशन कथन को शामिल करना मत भूलना उदाहरण के लिए: "हमारा लक्ष्य हमारे ग्राहकों के लिए उनके सपनों का घर खोजने में आसान बनाना है"।
  • अपनी कंपनी का एक सामान्य वर्णन प्रदान करें आपकी व्यावसायिक योजना आपकी रीयल एस्टेट ब्रोकरेज के विवरण के साथ शुरू होती है आपको उन सेवाओं को समझा जाना चाहिए जो आपको प्रदान करेंगे, बाजार की जरूरत है कि आप संतुष्ट हों और आपके लक्षित बाजार का वर्णन करें।
  • अपने संगठन और प्रशासन का वर्णन करें यह वह जगह है जहां आप अपने व्यवसाय की कानूनी संरचना का वर्णन करेंगे, जैसे कि आप सीमित देयता कंपनी, साझेदारी, सी या एस प्रकार निगम के रूप में संगठित हो जाएंगे या यदि आप एकमात्र मालिक होंगे आप इस सेक्शन में अपने प्रबंधन के अनुभव को उजागर करने के लिए इस खंड का भी उपयोग करेंगे।
  • अपनी मार्केटिंग रणनीति को बताएं आप अपनी अचल संपत्ति सेवाओं को कैसे बढ़ावा देंगे? क्या आपके क्षेत्र में दूसरों से आपकी ब्रोकरेज एजेंसी को अलग करता है?
  • अपने अद्वितीय व्यावसायिक प्रस्ताव को निर्दिष्ट करने के लिए मत भूलना। यह आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा है जो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करती है
  • वित्तीय अनुमान शामिल हैं
  • राजस्व और व्यय दोनों में वृद्धि की भविष्यवाणी करना सुनिश्चित करें
  • भाग 2
    अपनी ब्रोकरेज एजेंसी को फाइनेंस करें

    ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    पूंजी का अनुमान करें जिसे आपको व्यवसाय चलाने की आवश्यकता होगी। आपके शुरू होने से पहले, आपको अपनी दलाली एजेंसी चलाने के लिए धन की आवश्यकता होगी। किसी कार्यालय को किराए पर लेने के लिए स्टार्ट-अप की लागत का अनुमान लें, कार्यालय उपकरण खरीदें, एक लाइसेंस और अन्य खर्च प्राप्त करें
    • कार्यशील पूंजी के अतिरिक्त आपको प्रारंभिक पूंजी की आवश्यकता होगी। प्रारंभिक पूंजी वह है जो आप अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए उपयोग करेंगे। कार्यशील पूंजी वह है जो आप दैनिक कार्यों के लिए भुगतान करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • ओपन ए रीयल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने व्यवसाय को स्वयं वित्त करें अपना व्यवसाय शुरू करने का सबसे आसान तरीका है अपनी खुद की बचत का उपयोग करना यह आपको किसी दूसरे सहयोगी को नियंत्रण देने या एक ऋणदाता को ब्याज देने से बचा देगा। हालांकि, यह संभावना है कि आपका व्यवसाय शुरू करने के लिए आवश्यक राशि केवल आपकी बचत का उपयोग करने के मुकाबले अधिक है।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    सहभागियों को शामिल करता है यदि आप एक ऋण नहीं लेना चाहते हैं या आप एक के लिए योग्य नहीं हैं, तो आप शुरूआत की लागतों का वित्तपोषण करने में सहायता के लिए एक पार्टनर को शामिल कर सकते हैं। आपका पार्टनर व्यवसाय संपत्ति के एक हिस्से के बदले में पूंजी प्रदान करके व्यवसाय में प्रवेश करेगा। इससे आपको व्यावसायिक निर्णय लेने होंगे (आपके साथ) और सभी लाभों के हिस्से के मालिक होंगे। कंपनियों को एक आधिकारिक गठित कार्य का उपयोग करके संरचित किया जाना चाहिए ताकि वह प्रभावी रूप से पहचाने जा सकें और कुछ स्थानों पर, कानूनी तौर पर।
  • यदि आप एक इच्छुक निवेशक खोज सकते हैं तो आप एक मूक भागीदार भी शामिल कर सकते हैं। एक मूक भागीदार पूंजी का योगदान देता है और व्यवसाय का हिस्सा है, लेकिन व्यावसायिक निर्णय या काम नहीं करता है। यह आपको अपने पैसे का उपयोग करके व्यवसाय चलाने की अनुमति देगा।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बैंक ऋण प्राप्त करें आपको अपने व्यापार में अपने पैसे का थोड़ा निवेश करना चाहिए, लेकिन आपकी सभी पूंजी को आपकी जेब से नहीं आना चाहिए। आरंभ करने में आपकी मदद करने के लिए एक स्थानीय बैंक से ऋण प्राप्त करने पर विचार करें। इस प्रकार के ऋण के लिए योग्य होने के लिए आपको अच्छे क्रेडिट की आवश्यकता होगी और एक प्रभावी व्यवसाय योजना की आवश्यकता होगी।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटे व्यवसाय सहायता एजेंसी से ऋण प्राप्त करें उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में संयुक्त राज्य में, छोटे व्यवसायों के विकास के लिए संघीय एजेंसी लघु व्यवसायों (एसबीए) के लिए ऋण का एक बड़ा स्रोत है अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको ऋण चुकाने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए, चाहे वह संपत्ति या आय में हो। आपकी व्यक्तिगत संपत्ति भी ऋण की संभावित गारंटी के रूप में गणना करती है एसबीए के मामले में, बैंक की तुलना में कुछ कंपनियों को ऋण देने की अधिक संभावना है शुरू करने के लिए, एक स्थानीय शाखा या एसबीए वेबसाइट पर जाएं, या एक समान एजेंसी जहां आप रहते हैं।
  • भाग 3
    अपनी ब्रोकरेज एजेंसी का उद्घाटन करें

    ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें आवश्यकताओं को आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं। कुछ स्थानों में, आप एक ही समय में अपने लाइसेंस दलाली और रियल एस्टेट एजेंट प्राप्त कर सकते हैं जबकि अन्य लोगों में, आप अपने ब्रोकरेज लाइसेंस एजेंट लागू करने से पहले कम से कम एक वर्ष के लिए अधिकृत किया जा करने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 11 शीर्षक वाली छवि



    2
    अपने कार्यालय के लिए एक स्थान चुनें आप अचल संपत्ति क्षेत्र में रुचि रखते हैं, इसलिए आप पहले से जानते हैं कि स्थान महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यवसाय के लिए एक उत्कृष्ट कार्यालय स्थान चुनते हैं जो आसानी से सुलभ हो और बहुत सारे पार्किंग प्रदान करता है
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कार्यालय से लैस करें आपको कंप्यूटर उपकरण, फर्नीचर, एक फैक्स मशीन और सामान्य कार्यालय की आपूर्ति की आवश्यकता होगी।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 13
    4
    आपके बैंक में दलालों के लिए खुले अनाधिक खातों। सभी रियल एस्टेट ब्रोकरों को कानूनी तौर पर एक बिक्री के लिए बातचीत करते समय अपने ग्राहकों से मिलने वाले पैसे जमा करने के लिए प्रत्ययी खाते का उपयोग करना आवश्यक है।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    त्रुटियों और चूक के खिलाफ बीमा खरीदें। अचल संपत्ति ब्रोकरेज से जुड़े जिम्मेदारी का एक स्तर है। सुनिश्चित करें कि आप अच्छी गुणवत्ता बीमा के साथ पर्याप्त रूप से संरक्षित हैं
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: 138 क्यों मैं एक रियल एस्टेट ब्रोकरेज शुरू कर रहा हूँ

    एक वेबसाइट बनाएं ब्रोकरेज एजेंसी के रूप में अपना व्यवसाय स्थापित करने के बाद, यह एक वेबसाइट बनाने का समय है ताकि आप रियल एस्टेट ऑनलाइन की तलाश में लोगों को संपत्ति बेच सकें।
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक, 90% संपत्ति खरीदार अपनी खोज ऑनलाइन शुरू करते हैं। यदि आपके पास एक ठोस उपस्थिति ऑनलाइन नहीं है, तो आपकी ब्रोकरेज एजेंसी बाज़ार हिस्सेदारी खो जाएगी।
  • एक वेब डेवलपमेंट कंपनी से संपर्क करें जो रियल एस्टेट ब्रोकरेज एजेंसियों के लिए वेबसाइट बनाने में माहिर है। इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी वेबसाइट न केवल एक पेशेवर छवि प्रस्तुत करती है, बल्कि वह गुण भी दिखा सकती है जो एकाधिक लिस्टिंग सेवा में हैं
  • अचल संपत्ति बाजार में बदलाव को प्रदर्शित करने के लिए आपकी वेबसाइट को नियमित रूप से अपडेट करना होगा। उदाहरण के लिए, आप नहीं चाहते कि लोग आपकी वेबसाइट को ब्राउज़ करें और बिक्री के लिए एक संपत्ति खोज लें जो पहले से अनुबंध के अधीन है
  • स्थानीय खोजों के लिए अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करने के लिए एक खोज इंजन अनुकूलन कंपनी का किराया करें। इस तरह, जब आपके क्षेत्र में लोग किसी विशेष प्रकार की अचल संपत्ति की संपत्ति खोजते हैं, तो आपका पेज परिणामों की सूची के शीर्ष के निकट दिखाई देगा।
  • ओपन ए रीयल एस्टेट ब्रोकरेज स्टेप 16 नामक छवि
    7
    एक स्वतंत्र ठेकेदार समझौते को तैयार करें। जब आप उस बिन्दु तक पहुंचते हैं जहां आपको अतिरिक्त एजेंटों को किराए पर रखना है, तो आपको एक कानूनी अनुबंध की आवश्यकता होगी जो आपकी ज़िम्मेदारियों को बताता है और उनके व्यवहार की आपकी अपेक्षाओं का वर्णन करता है।
  • भाग 4
    अपना व्यवसाय बढ़ाएं

    ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    अचल संपत्ति में अपने संपर्कों की एक सूची बनाएं, जिसमें लोगों और व्यवसाय शामिल होंगे, जो आपको विक्रेताओं और खरीदारों के बारे में सूचित कर सकते हैं।
    • एक अचल संपत्ति का व्यवसाय अनिवार्य रूप से एक बिक्री व्यवसाय है यह संबंधों के माध्यम से विकसित होता है अपने क्षेत्र में अनुबंधों की एक सूची बनाएं और इन लोगों के साथ व्यावसायिक संबंध बनाए रखें।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने व्यापार का विज्ञापन दें विज्ञापन आपके व्यवसाय के बारे में शब्द का प्रसार करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। हालांकि, यह महंगा हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने संभावित ग्राहकों को हमेशा अपने व्यवसाय के बारे में सीखने से अपने विज्ञापन अभियानों की प्रभावशीलता को मापते हैं।
  • ओपन ए रीयल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी ब्रोकरेज एजेंसी के बारे में ब्रांड जागरूकता का विकास करना। लोगों के दिमाग में आपके व्यवसाय का नाम रखने के लिए आपके इलाके में एक चैरिटी इवेंट या एक छोटी लीग टीम प्रायोजित करें।
  • ओपन ए रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके व्यवसाय के बारे में उम्मीदें उत्पन्न करें अच्छे जनसंपर्क विज्ञापन की तुलना में बेहतर होते हैं क्योंकि वे स्वतंत्र होते हैं और एक बड़ी प्रामाणिकता होती है।
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं UU।, HelpAReporter.com (HARO) के लिए साइन अप करें। इस तरह, जब पत्रकारों को आपके क्षेत्र में अचल संपत्ति बाजार में एक विशेषज्ञ की ज़रूरत होती है, तो वे आपसे संपर्क करने की अधिक संभावना होगी। वे आपकी रिपोर्ट में आपके नाम और आपके व्यवसाय का नाम शामिल करेंगे। यह मुफ़्त विज्ञापन है
  • सेवाओं का उपयोग करते हुए प्रेस विज्ञप्ति वितरित करें जो आपको इसे मुफ्त में करने की अनुमति देती हैं। निशुल्क प्रेस विज्ञप्ति जैसी वेबसाइटों पर एक नज़र डालें (अगर आप अमेरिका में रहते हैं)
  • अपने व्यवसाय के लिए प्रासंगिक समाचार पोस्ट करने के लिए अक्सर सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें यह अजीब मेमोरी प्रकाशित करता है और व्यक्तिगत कहानियों के साथ आपके मानवीय पक्ष को दिखाता है। हालांकि, अपने सोशल मीडिया खातों में बिक्री पर भी ध्यान केंद्रित करने से सावधान रहें।
  • अचल संपत्ति और व्यापार सम्मेलनों में एक स्पीकर बनने की पेशकश सबसे ऊपर, आपको इसे अपने तत्काल स्थान पर होने वाले घटनाओं में करना चाहिए।
  • खुली एक रियल एस्टेट ब्रोकरेज चरण 21 शीर्षक वाली छवि

    Video: मैं मेरा अपना ब्रोकरेज शुरू करना चाहिए? | जादू मिनट | रियल एस्टेट युक्तियाँ

    5
    योग्य एजेंट किराए पर लें जो स्थानीय हैं और अधिक ग्राहकों को ला सकते हैं। ध्यान रखें कि, अगर आप अचल संपत्ति के कारोबार में सिर्फ शुरुआत करते हैं, तो आप एक व्यक्ति का व्यवसाय हो सकते हैं। यह सामान्य है हालांकि, जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है, आपको अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त करने की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • आपको रात और सप्ताहांत पर काम करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए, जब से ग्राहक अचल संपत्ति की यात्रा करना चाहते हैं।
    • उद्योग के विकास के साथ बनाए रखने और नए व्यावसायिक संपर्क स्थापित करने के लिए एक राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय दलाल एसोसिएशन में शामिल हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com