ekterya.com

विस्तारित बिक्री कैसे प्राप्त करें

सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक, किसी भी विक्रेता को पहले से ही खरीदने के लिए तैयार है जो एक ग्राहक को एक बिक्री के लिए मूल्य जोड़ने के लिए है एक ग्राहक के साथ हर मुठभेड़ के दौरान बिक्री के लोगों द्वारा की गई गलतियों की वजह से बहुत से गुम अवसर होते हैं। विस्तारित बिक्री हासिल करने, या एक सुरक्षित बिक्री के लिए सीखना, एक महत्वपूर्ण कौशल है जिसे आप सीख सकते हैं।

चरणों

अपस्सेल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने ग्राहक से बात करें बहुत बुनियादी लगता है, है ना? लेकिन ऐसे कई विक्रयविजन हैं, जो वास्तव में ग्राहक से बात करने के बजाय बिक्री के लिए तैयारी करने के बजाय, उनके सिर को केवल मंजूरी देते हैं और मुस्कुराते हैं या बातचीत को अधिभार देते हैं। क्लाइंट के साथ बातचीत करने से आप उन चीजों को जान सकेंगे जो आपके ग्राहक की दिलचस्पी रखते हैं, जो आपको एक छोटी सी बिक्री को एक बहुत बड़ा में बदलने में मदद करेगा।
  • अपस्सेल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उत्पाद के अपने ज्ञान को मजबूत करें जितना अधिक आप अपने उत्पाद के बारे में जानते हैं उतना ही आप जान सकते हैं कि अन्य उत्पाद उत्पाद के मूल्य कैसे जोड़ेंगे, जो आपके ग्राहक पहले ही खरीद रहे हैं। ग्राहक को ये बताएं कि ये चीजें उनके उत्पादों को कैसे सुधार सकती हैं।
  • अपस्सेल चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: Visita Técnica IberoPistacho - Finca Hermanos Jiménez -IberoPistacho

    3
    क्लाइंट को अन्य उत्पादों का सुझाव देने के लिए इसे स्प्रिंगबोर्ड के रूप में छूता है, लेता है, चर्चा करता है और इसका उपयोग करता है। जागरूक होने के नाते इसका मतलब यह है कि ग्राहक की रुचि क्या है। मान लीजिए कि आप एक किताबों की दुकान में हैं आपका ग्राहक विज्ञान कथा पुस्तक अनुभाग की समीक्षा करता है, और बार-बार नाटक करता है (देखता है, पढ़ता है, बोलती है, चर्चा करता है) नार्निया का इतिहास उससे पूछें कि क्या वह पहले ही पढ़ा है द रिंग्स ऑफ द रिंग्स, द स्पाइडरविक क्रॉनियल, द डार्क मैटर भी हैरी पॉटर पिछली बात को देखें, इस समय माल का ज्ञान अत्यंत उपयोगी है। ये सभी समान लेकिन स्पष्ट रूप से अलग-अलग कार्य हैं, जिनमें से प्रत्येक श्रृंखला में तीन या अधिक पुस्तकों के साथ `विस्तारित बिक्री के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है यदि आप ग्राहक को एक या अधिक में रुचि रखने का प्रबंधन करते हैं
  • अपस्सेल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तय न करें कि कोई ग्राहक मर्केंडाइज खरीद सकता है या नहीं। ग्राहक को तय करने दें कई विक्रेताओं एक ग्राहक को एक या एक से अधिक आइटम दिखाने में संकोच करते हैं, जो पहले से ही अपने हथियारों के नीचे कई सामान ले रहे हैं, इससे डरना है कि अंतिम बिल आश्चर्यचकित होगा और ग्राहक को दूर करेगा। लगता है क्या? यह आपकी समस्या नहीं है! क्लाइंट एक वयस्क (शायद, या कम से कम एक के पर्यवेक्षण होगा) और अपने खुद के वित्त की स्थिति को आप से बेहतर जानते हैं। तो ग्राहक के लिए तय न करें कि वह कितना खर्च कर सकता है। अगर आप इसे भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो यह आपको बताएगा।
  • Video: TASKHOME COMPLETE PLAN 8750254770. 9311193711 aap apni online dukan kholna Chahte Hain Aise video ko

    अपस्सेल चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: What is RTI Act 2005 in Hindi | How To File RTI Application & Procedure| सूचना का अधिकार क्या है

    5
    सामान रखो यह सबसे सुरक्षित कुल बिक्री है एक पृष्ठ मार्कर, या कवर की सुरक्षा के लिए प्लास्टिक के कवर के बिना किसी ग्राहक को छोड़ दें। अगर कोई ग्राहक एक डीवीडी खरीदता है, तो याद रखें कि कोई संबंधित पुस्तक (या पेन, शर्ट, मैगज़ीन, कैंडी) है जो आप सोच सकते हैं! यदि कोई ग्राहक पहले से ही नोटबुक खरीद रहा है, तो उसे एक कलम बेच दें। यदि आप एक ग्राहक के खरीदार थे, तो आप चाहते हैं कि चीजों को याद रखने की ज़रूरत या ज़रूरत है: यदि आप कैमरे के खरीदार थे, तो आप बैटरी (संभावित रूप से अतिरिक्त), मामला, अतिरिक्त मेमोरी कार्ड या एक बड़ी क्षमता, एक रीडर अपने पीसी में फोटो डाउनलोड करने के लिए कार्ड का - यह सब बहुत महत्वपूर्ण है। अपने आप को ग्राहक के जूते में रखें और सोचें: अगर मैं खरीद रहा था, तो क्या हो सकता है मुझे आवश्यकता है? आप एक ग्राहक भी हैं, और आपकी राय वैध है और दूसरों की जितनी भी उतनी है



  • अपसेल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विशिष्ट रहें आपके ग्राहक किसी अजीब और अज्ञात चीज़ को स्वीकार नहीं करेंगे। अगर कोई ग्राहक एक हैमबर्गर का आदेश देता है, तो पूछें मत "क्या आप अपने हैमबर्गर के साथ कुछ और नहीं चाहते हैं?" इसके बजाय, एक अन्य मेनू आइटम चुनें जिसे आम तौर पर अन्य ग्राहकों द्वारा अनुरोध किया जाता है और इसे पेश करते हैं: "क्या आप मुझे अपने आदेश के साथ बर्फ (आलू, आइसक्रीम, बच्चे के लिए एक खिलौना) के साथ एक सोडा लाने के लिए नहीं चाहते हैं?"
  • अपस्सेल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    ग्राहक के हाथों सामान रखो। केवल संकेत नहीं आइटम ले लो और ग्राहक को दे दो। एक बार उत्पाद आपके हाथों में है, ग्राहक के लिए कुछ भी नहीं छोड़ने के लिए यह मानसिक रूप से अधिक मुश्किल होगा।
  • अपस्सेल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सौदा बंद करें इसलिए आपके पास पहले से ग्राहक है अपने हाथ से खा लो वह पहले से ही एक किताब ले ली है जिसे आपने सिफारिश की थी, जो उसके पास पहले की थी। आपने उन्हें प्लास्टिक के कवर की पेशकश की थी और वह उन प्रथम संस्करणों की रक्षा के लिए उन्हें ले जाएगा जो आपने उन्हें पेश किया था। आपने कुछ संबंधित पोस्टर्स (जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया) की पेशकश की, और आपने बॉक्स में पहले से ही कुछ चॉकलेट्स की पेशकश की। अगर आप देखते हैं कि आप अभी भी स्टोर देख रहे हैं, तो इसे पेश करें जैसा कि आप देखते हैं कि आप अपनी पुस्तकों के लिए कवर डाल रहे हैं। आप जो भी ले जा रहे हैं उसे छोड़ने का प्रस्ताव ताकि आप अपने हाथों को मुक्त कर सकें - उन इलाकों के साथ जो अब भी उसे रुचि रखते हैं लेकिन जैसे ही यह तैयार है, संकोच न करें, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो आप पछता सकते हैं कि आप क्या खरीदना चाहते थे। आप अपने खुद के इरादों पर संदेह करना शुरू कर सकते हैं जब आपकी पहली वस्तुओं को चुनते हैं, यदि आप बहुत अधिक समय देते हैं तो बिक्री बंद करो, मजाक "क्या यह एक दिन के लिए पर्याप्त नुकसान होगा?" और मुस्कुराओ, जबकि आप इसे बॉक्स में लेते हैं। आप यह भी पूछ सकते हैं कि क्या अंतिम क्षण कुछ नहीं है जो अभी भी गायब है।
  • Video: माला जाप करने का सही तरीका किया है और माला जाप करते समय किया न करे

    अपस्सेल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    क्लाइंट को आश्वस्त करें कि उसने एक उत्कृष्ट पसंद किया है। यह बिक्री पद्धति का महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने ग्राहक को इस विचार में सुदृढ़ करें कि उसने एक अच्छी खरीदारी की है। सबसे खराब स्थिति में, आप किसी ऐसे व्यक्ति से माल की वापसी को सहेज सकते हैं जो खरीद के बाद खेद व्यक्त कर रहे थे। सबसे अच्छी स्थिति में, आप ग्राहक के साथ एक लिंक बना लेंगे और शायद एक भी लाभकारी अर्जित करेंगे। जाहिर है, इस कदम के लिए क्लाइंट में आपकी वास्तविक रुचि की आवश्यकता है, क्योंकि आप बहाना नहीं कर सकते। आपको अपने ग्राहक ने क्या खरीदा है, इसके लिए आपको असली उत्साह महसूस करना चाहिए। बिक्री के दौरान कुछ वाक्यांशों को दोहराने के लिए ठीक है, लेकिन इसे दोहराए जाने या मजबूरन के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। यह हासिल करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आपने जो खरीदा है उसे खरीदने के बारे में सोचना होगा। आपने क्या हासिल किया है, उस पर आप किस अवसर पर खुश या गर्व थे? क्या आपको तब तक इंतजार करना पड़ता है जब तक आप इसे नहीं मिलते हैं या इसे खरीदने के लिए दुकान में भाग गए हैं? क्या यह आवेग की खरीद थी या क्या यह एक योजना का हिस्सा था? इस तरह के प्रश्नों का उपयोग करें कि आपकी ग्राहक क्या खत्म कर रहा है या क्या करना है, ताकि आप अपने शॉपिंग अनुभव को समृद्ध कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप ग्राहक को कुछ दिखाते हैं, तो उसे दो समान आइटम दें, लेकिन दूसरे के लिए एक के लिए वरीयता दिखाएं यह अनुमान लगाने का प्रयास करें कि ग्राहक को किसने पसंद किया है, और उसके बाद उन्हें इस बारे में अनुकूल अंक दिखाएं। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि जब कोई ग्राहक एक आइटम को दूसरे से बेहतर मानता है, तो वह खरीद के साथ खुश होगा।
    • एक सफल विस्तारित बिक्री वह है जिसमें क्लाइंट कभी पछतावा नहीं करता, क्योंकि वह विक्रेता द्वारा फंसने लगता है। खरीदार फिर एक वफादार ग्राहक बन जाएगा और आप के लिए और अधिक खरीद करने के लिए दिखेगा। कुल बिक्री का मुद्दा अधिकतम ग्राहक संतुष्टि हासिल करना है, न कि दिन की बिक्री में वृद्धि करना। एक दीर्घकालिक रिश्ते की तलाश करें, ताकि ग्राहक आपके पास व्यापार की पूरी दुनिया के बारे में एक फिल्टर लगाए जहां उसे देखना होगा और वह आपके सुझावों पर भरोसा कर सकता है।

    चेतावनी

    • अंग्रेजी शब्द है "अपसेल"। उपयोग करने के लिए सावधान रहें "oversell" चूंकि यह अधिकतम क्षमता के अधिक टिकट बेच रहा है, या ओवरबुकिंग के साथ बिक्री कर रहा है। और कई मामलों में गैरकानूनी होने के अलावा, विस्तारित बिक्री के साथ बेचने के लिए इसके पास कुछ नहीं है।
    • सकल बिक्री का अर्थ यह नहीं है कि खाते के कुल शेष में बढ़ोतरी हो। इसका मतलब यह है कि आप पहले से ही बिक्री के लिए मूल्य जोड़ना चाहते हैं, और यह कुल में दिखाई देता है
    • अत्यधिक आग्रहपूर्ण, चिपचिपा या लम्बीस्कॉन न करें। यह सुनिश्चित कर लें कि आपको कब रोकना है, तो आप संभावित ग्राहक को दूर नहीं डरेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com