ekterya.com

अपनी बिक्री कौशल में सुधार कैसे करें

बिक्री सफल होती है जब आप संभावित आपत्तियों, ग्राहक की जरूरतों और आपके उत्पाद का उपयोग करने के मूल्य की स्थापना कर सकते हैं। समय प्रबंधन, सार्वजनिक बोलना और प्रेरणा बिक्री बढ़ाने के लिए इस जानकारी का उपयोग करने में भी आपकी सहायता कर सकती है आपके विक्रय कौशल को बेहतर बनाने के तरीके की यह सूची नए विक्रेताओं द्वारा उपयोग की जा सकती है। हालांकि, बदलते बाजारों से निपटने के लिए अनुभवी विपणक को नए कौशल भी प्राप्त करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपके कौशल सफल हैं, तो अपने व्यवस्थापक से विक्रय उपकरण या प्रचार सामग्री के लिए पूछें जो आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा की गुणवत्ता में सुधार हो सकती है। अपनी बिक्री कौशल में सुधार करने के तरीके जानें।

चरणों

इम्प्रूट अपनी बिक्री कौशल चरण 1
1
उत्कृष्ट स्पीकर बनें स्थानीय बोलने वाले समूह का हिस्सा बनें, अगर आपको ठंड में बुलाए जाने, ग्राहकों के साथ मिलना या समूह के सामने बोलने में परेशानी नहीं होती है कुछ विक्रेताओं को इस व्यवसाय में प्रभावी तरीके से कैसे बात करनी चाहिए बिना अपवाद मिलता है, इसलिए अब जानने के लिए समय निकालें
  • इम्प्रूवड यूज़ यूज़ यूज़ सेलज़ स्कील्स स्टेप 2 इमेज
    2
    एक समय प्रबंधन पाठ्यक्रम लें। अपनी कंपनी को प्रशिक्षण के लिए भुगतान करने को कहें अगर दिन प्रबंधन सबसे बड़ी बाधा है जिसे आपको बिक्री करना है। अधिकांश प्रभाव विशेषज्ञों का मानना ​​है कि आप अपने दिन की सफलता को सुधारने के लिए सुबह अपने सबसे महत्वपूर्ण कार्य करना चाहिए।
  • इम्प्रूवड यूज़ योर सेल्स स्किल्स स्टेप 3 नामक इमेज
    3
    अंतराल पर कॉल करें आप अंतरालों पर शारीरिक प्रशिक्षण के बारे में सुना हो सकते हैं, और यह सिद्धांत आपके बिक्री कार्यक्रम पर लागू हो सकता है। अपने दिन की शुरुआत अपने सबसे महत्वपूर्ण ग्राहकों को फोन, एक घंटा लग ईमेल,, ग्राहकों के लिए दिन भर में घंटे के अंतराल भेजने के लिए एक घंटे के लिए ठंड फोन व्यवस्थापकीय कार्य और फिर वापस जाने के कॉल।
  • जब आप कॉल करते हैं तो अपना ईमेल प्रोग्राम बंद करें इस पवित्र समय पर विचार करें कॉल पर ध्यान दें, आवश्यकतानुसार नोट्स ले लें और किसी भी अन्य विकर्षण से बचें।
  • इम्प्रूवड यूज़ यूवर सेल्स स्किल्स स्टेप 4 नामक इमेज
    4

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    सुनने के लिए एक रणनीति विकसित करें सामान्य तौर पर, आप अपनी बिक्री प्रक्रिया को ग्राहक को कस्टमाइज़ कर सकते हैं अगर आप ध्यान से सुनें ग्राहक की समस्याओं, प्राथमिकताओं और जरूरतों को स्थापित करने के लिए जानकारी का उपयोग करें।
  • सुनना एक उत्कृष्ट कौशल है जब तक आप उन संभावित ग्राहकों से नहीं पूछा जाए कि वे क्या देख रहे हैं और उनकी चिंताएं क्या हैं अपनी बिक्री प्रक्रिया में कुछ प्रश्न जोड़ें
  • इम्प्रूव यू आर आपकी सेल्स स्किल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी बिक्री का समर्थन सुधारें अपने लैपटॉप पर प्रस्तुतीकरण जोड़ें या प्रचारात्मक सामग्री की प्रिंट रंग प्रिंट करें। अपनी कंपनी के विपणन विभाग से सामग्री बनाने में मदद के लिए पूछें, अगर आप इसे खुद नहीं कर सकते हैं
  • इम्प्रूवड यूज यूजस यूके सेल्स स्किल्स चरण 6
    6
    मीटिंग छोड़ने या फोन को लटकने से पहले एक अगला कदम सेट करें जब तक आप संभावित ग्राहकों को कॉल कर रहे हैं और कुछ भी अच्छा नहीं मिल रहा है, हर कॉल अपने ग्राहक के लिए पूरा करने के लिए एक अनुसूचित नियुक्ति या कार्य के साथ समाप्त होना चाहिए। बनाओ अपने ग्राहक की प्रक्रिया में शामिल किया जाता है तुरंत क्योंकि सबसे अधिक संभावना आपके फोन या बैठक भूलना एक बार आप अगले काम शुरू करते हैं।



  • इम्प्रूव ऑफ यूके सेल्स स्किल्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7

    Video: सफलता का डंका बजा दो JAY _HIND _JAY #RMCL universe _join 7874077923

    एक उद्योग विशेषज्ञ बनें उद्योग पत्रिकाओं की सदस्यता लें, ब्लॉग पढ़ें, प्रतियोगिता की खोज करें और सम्मेलनों और सेमिनारों पर जाएं यदि आप अपने उत्पाद से बाहर अपने ग्राहक को जानकारी प्रदान कर सकते हैं, तो आप अपने पहले संसाधन बन सकते हैं जब आप परिवर्तन करना चाहते हैं
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    इंप्रुअर्स आपकी सेल्स स्किल्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आपकी उपस्थिति ऑनलाइन पोलिश करें एक लिंक्डइन प्रोफाइल और एक वेब आत्मकथा बनाएं कि आप अपने ग्राहकों को दिखाने से डरते नहीं हैं ऐसे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने से बचें, जैसे कि फेसबुक जहां लोग आपके व्यक्तिगत या अनुचित जानकारी अपलोड कर सकते हैं जो आपके ग्राहकों द्वारा देखे जा सकते हैं।
  • इम्प्रूवड यूज़ यूजस कल्चर स्किलिज़ स्टेप्स 9
    9
    फोन करने से पहले प्रेरित हो अपना पसंदीदा गीत चुनें, अपने पसंदीदा पेय की सेवा करें या अपनी ऊर्जा और उत्साह बढ़ाने के लिए अपने पसंदीदा यूट्यूब वीडियो देखें।
  • इम्प्रूट अपनी बिक्री कौशल चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    अपनी बिक्री प्रस्ताव को सरल बनाएं इसे बदलने और इसे साप्ताहिक सुधारने का प्रयास करें यदि आप नई शोध जानकारी या वर्तमान इवेंट जोड़ते हैं, तो बिक्री के दौरान आपकी जानकारी अधिक प्रासंगिक दिखाई देगी।
  • इम्प्रूट अपनी सेल्स स्किल्स 11

    Video: Can I Have...? - Around Town and Items For Sale | English Speaking Practice for Communication

    11
    महत्वपूर्ण ग्राहकों के साथ संबंध विकसित करना जन्मदिन कार्ड भेजें, पत्रों और सूचनात्मक ईमेल को धन्यवाद। एक निजी कनेक्शन स्थापित करें, साथ ही साथ आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सामान्य से अधिक कठिन प्रयास करते हैं।
  • 12
    अपने खरीदार के स्थान पर अपने आप को रखो। यह देखने के लिए कि आप जिस उत्पाद को बेच रहे हैं, खरीद लेंगे, उसकी बिक्री की जांच करें। कई अलग-अलग तरीकों से सवाल पूछने और जानकारी उपलब्ध कराएं जो आपके हितों को प्रज्वलित कर सकती हैं यदि आप बिक्री के दूसरी तरफ थे।
  • इम्प्रोवड यूज यूवर सेल्स स्किल्स 13
    13
    संदर्भ के लिए पूछें अपने मजबूत संपर्कों का उपयोग करके उनसे पूछो कि क्या वे अन्य व्यवसायों को जानते हैं जो आपकी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं यद्यपि हर बार जब आप उन्हें देखते हैं तो पूछना अच्छा नहीं होगा, तो सुनिश्चित करें कि आपने पिछले वर्ष के भीतर उन सभी के लिए संदर्भों के लिए पूछा है।
  • संदर्भ के लिए पूछने के कई तरीकों का अभ्यास करें। कुछ विक्रेता पूछना असहज महसूस करते हैं, इसलिए अपने कॉल में स्वाभाविक रूप से सवाल डालने के तरीके विकसित करें। उदाहरण के लिए, पूछने के बजाय: "क्या आप किसी को भी इस उत्पाद में दिलचस्पी रखने वाले किसी को जानते हैं?", कहने की कोशिश करें: "यह सीमित छूट है। क्या आप चाहते हैं कि मैं यह जानकारी किसी और को दे? "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com