ekterya.com

बुरा क्रेडिट के साथ ऋण के लिए आवेदन कैसे करें

यदि आपको अतीत में वित्तीय समस्याएं हैं और यदि आपको अब ऋण प्राप्त करने की आवश्यकता है तो आपके ऋण विकल्प सीमित हो सकते हैं यदि आपके पास एक खराब क्रेडिट स्थिति है, तो बैंकों का सामान्य ऋण केवल उच्च ब्याज दर पर उपलब्ध होगा। यदि आपका क्रेडिट रेटिंग बहुत खराब है तो आप पारंपरिक बैंक ऋण के लिए पात्र नहीं हो सकते हैं। सौभाग्य से, अब भी कई विकल्प हैं जो आपके लिए उपलब्ध हो सकते हैं हालांकि उनमें से कुछ को काफी जोखिम उठाना पड़ सकता है, जैसे कि संपार्श्विक के रूप में आपकी व्यक्तिगत संपत्ति का उपयोग। इन ऋण विकल्पों में से किसी का पालन करने की संभावना पर विचार करने से पहले, क्या आप का नेतृत्व एक बुरा क्रेडिट है के बारे में सोचते हैं और यदि अपनी स्थिति इतना है कि अब एक अच्छा उधार के पैसे चुकाने की क्षमता के अधिकारी बदल गया है। निश्चित रूप से, आपको अपनी वित्तीय और क्रेडिट स्थिति से समझौता करने वाली किसी चीज से बचना चाहिए। एक ऐसी साइट को खोजने के लिए इंटरनेट पर अनुसंधान करें जो सलाह प्रदान करता है और आपको अपने विकल्पों को समझने में मदद करता है, साथ ही आगे बढ़ने का सर्वोत्तम तरीका निर्धारित करता है (चाहे ऋण के लिए अनुरोध व्यवहार्य है या नहीं)।

चरणों

विधि 1

किसी मित्र या परिवार के सदस्य को ऋण के लिए आवेदन करें
बुरा क्रडिट चरण 1 के साथ उधार पैसे नाम की छवि
1

Video: 9 बातें कर्ज या लोन लेने से पहले याद रखें

किसी से पैसे उधार लेना खोजें संभव है कि आपका सबसे अच्छा विकल्प किसी दोस्त या परिवार के सदस्य से पैसे उधार लेना है, यदि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि ऐसा कोई है जो इसे आसानी से या बेहतर दर से कर सकता है
  • बुरा क्रडिट चरण 2 के साथ उधार धन नाम वाला छवि
    2
    शर्तों के साथ सहमत अपने मित्र या परिवार के किसी सदस्य के साथ एक समझौता करें कि वे आपको ब्याज और संभावित भुगतान सहित उनकी भुगतान अपेक्षाओं को कितना उधार देने के लिए तैयार हैं।
  • इस सौदे से आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए, अपने परिस्थितियों के बारे में लेनदार के साथ ईमानदार होना सुनिश्चित करें और जिस समय आप उम्मीद करते हैं कि वह पैसे चुकाने में सक्षम हो।
  • बर्थ क्रेडिट विद बैड क्रेडिट चरण 3 नामक छवि
    3
    इसे लिखित में रखें अपने समझौते को लिखित रूप में लिखना उचित है। इस तरह से, एक संघर्ष नहीं होगा, तो समझौते की शर्तों क्या थे।
  • ऋणदाता आपको एक वचन पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कह सकता है और इसे अपनी वैधता को मजबूत करने के लिए नोटरी में पेश करना चाहता हूं।
  • ऋण की शर्तों को गंभीरता से समझें, जैसा कि आप एक बैंक के साथ करेंगे
  • बर्थ क्रेडिट विद बिड क्रेडिट चरण 4 नामक छवि
    4
    एक ऋण पर हस्ताक्षर करने के लिए पूछें। यदि आपको अपने दोस्त या रिश्तेदार से अधिक उधार लेने की जरूरत है या आपको उधार देने को तैयार है, तो आप उनसे बैंक ऋण पर हस्ताक्षर करने के लिए कहने पर विचार कर सकते हैं।
  • यदि आप जिस व्यक्ति से ऋण पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा है तो आप बेहतर दर प्राप्त कर सकते हैं, आपके पास एक बेहतर क्रेडिट स्थिति है
  • ध्यान रखें कि, यदि आप ऋण भुगतान के साथ देर कर रहे हैं, तो आपके मित्र या परिवार के सदस्य की क्रेडिट रेटिंग नकारात्मक रूप से बड़ी हद तक प्रभावित हो जाएगी। किसी ऐसे व्यक्ति के नाम के तहत ऋण की मांग न करें जो आप नहीं दे सकते।
  • इस मामले में, विशिष्ट दर आपके परिवार के सदस्य की क्रेडिट रेटिंग के आधार पर भिन्न हो सकती है। भुगतानों और तिथियों को निर्धारित करने के लिए ऑनलाइन ऋण रिफंड कैलकुलेटर की समीक्षा करें, जिन्हें आप उन्हें करना चाहिए।
  • विधि 2

    एक क्रेडिट यूनियन से ऋण प्राप्त करें
    बर्थ क्रेडिट विद बिड क्रेडिट चरण 5
    1
    इलाके में एक क्रेडिट यूनियन खोजें क्रेडिट यूनियन छोटे, स्थानीय बैंक हैं, और शेयरधारकों के बजाय उनके सदस्य हैं।
    • अपने व्यापार मॉडल के कारण, क्रेडिट यूनियनों को कम दरों और ग्राहक सेवा का एक अलग मॉडल होता है जो क्रेडिट रेटिंग के बजाय अन्य पहलुओं पर आधारित ऋण आवेदनों का मूल्यांकन करता है।
    • यदि आपकी क्रेडिट रेटिंग खराब है, तो दर अधिक होगी, लेकिन उतनी जितनी नहीं होगी जितनी बड़ी बैंक में होगी।
  • बुरा क्रडिट के साथ उधार राशि शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    खाता खोलें क्योंकि क्रेडिट यूनियन के मालिक सदस्य हैं, आपको एक सदस्य बनना होगा और ऋण के लिए योग्य होना चाहिए।
  • एक क्रेडिट यूनियन में खाता खोलना बैंक में एक को खोलने के समान है किसी बचत या चेकिंग खाते को स्थापित करने में आपकी सहायता करने के लिए बैंकर के लिए नकद और एक पहचान दस्तावेज़ लें।
  • Video: किसानो का Rs 50000 तक का ऋण माफ | राजस्थान सरकार

    बुरा क्रडिट के साथ उधार राशि शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    ऋण का अनुरोध करें ऋण के लिए आपकी पात्रता के बारे में क्रेडिट यूनियन से बैंकर से बात करें और आवश्यक कागजी कार्रवाई भरें।
  • क्रेडिट यूनियनों के अधिक व्यक्तिगत उपचार के कारण, जिस बैंकर आप से बात करते हैं वह ऋण के लिए आवेदन करते समय आपकी व्यक्तिगत परिस्थितियों को ध्यान में रखेगा एक क्रेडिट यूनियन के लिए ऋण स्वीकृत करना संभव है, भले ही एक बड़े बैंक ने इनकार कर दिया हो।
  • हालांकि, आपको एक ही नियम और शर्तों के तहत एक ऋण प्राप्त करने की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए, जैसे कि आपकी क्रेडिट स्थिति अच्छी थी। एक खराब क्रेडिट स्थिति का मतलब है कि आपके द्वारा प्राप्त धन उच्च ब्याज दर के साथ प्रदान किया जाएगा। यह इसलिए है क्योंकि बैंक को किसी ऐसे व्यक्ति की तुलना में अपने जोखिम के साथ अधिक जोखिम होता है, जिसकी बेहतर क्रेडिट रेटिंग है।
  • इस मामले में, विशिष्ट दर क्रेडिट यूनियन द्वारा दी गई ऋण के आधार पर भिन्न हो सकती है। भुगतानों और तिथियों को निर्धारित करने के लिए ऑनलाइन ऋण रिफंड कैलकुलेटर की समीक्षा करें, जिन्हें आप उन्हें करना चाहिए।
  • विधि 3

    गारंटी के बिना व्यक्तियों या व्यक्तिगत ऋण के बीच एक ऋण प्राप्त करें
    बर्थ क्रेडिट विद बिड क्रेडिट चरण 8
    1
    व्यक्तियों के बीच एक ऋण वेबसाइट पर जाएं 2005 के बाद से, कई कंपनियां उभरे हैं जो उधारकर्ताओं को सीधे उधारदाताओं से संवाद करने की अनुमति देते हैं। यह लाभ के लिए क्षमता है कि उधारकर्ता आम तौर पर एक बेहतर दर मिलता है और अधिक एक बुरी राज्य भी साथ है, जबकि एक लेनदार बेहतर क्या आम तौर पर हासिल की है की तुलना में अपने पैसे के लिए भुगतान मिलता है crediticio- एक ऋण मिलने की संभावना है है एक बैंक में
    • इस वेब सेवा को अपने देश में प्रदान करने वाले कुछ वेब पेजों को खोजने के लिए इंटरनेट पर अनुसंधान करें।
    • एक अन्य विकल्प ऋण खरीदने में विशेष वेब पेजों का दौरा करना है
    • इन वेब पृष्ठों सामान्य पूछने के लिए अपने कारण है और आपके क्रेडिट राज्य में आप उस राशि प्राप्त करने की उम्मीद प्रवेश करने की अनुमति है और इस जानकारी के आधार पर आपको पता चलेगा कि एक ऋण अनुमानित ब्याज दर है, जो के बीच भिन्न होता है में अपने आप को आगे बढ़ाने के लिए उपलब्ध है आपकी स्थिति के आधार पर 5.9% और 36% या अधिक।
    • निम्न में से किसी एक पेज के माध्यम से ऋण के लिए आवेदन करने की सामान्य प्रक्रिया का सामान्य विवरण है। आपके द्वारा जो कदम उठाए गए हैं, उस प्रकार के ऋण के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, जो आप देख रहे हैं और जो वेबसाइट ऋण बनाता है
  • बर्थ क्रेडिट विद बिड क्रेडिट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खाता बनाएं जब आपने किसी विशेष ऋण के लिए आवेदन करने का निर्णय लिया है, तो आपको एक खाता बनाना होगा और अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी होगी, ताकि क्रेडिट की समीक्षा हो सके।
  • बुरा क्रडिट के साथ ऋण उधार शीर्षक छवि 10 कदम
    3
    ऋण का अनुरोध करें जब आप अपना खाता बनाते हैं, तो आप वास्तव में एक ऋण का अनुरोध कर सकते हैं, निर्दिष्ट करें कि इसके लिए क्या है, आपको कितना आवश्यकता होगी आदि।
  • संभावित उधारदाताओं के लिए खुद को आकर्षक बनाने का यह अवसर है आप जो जानकारी शामिल कर सकते हैं उसे आप इसे एक सुरक्षित निवेश के रूप में देखेंगे। आप इस बारे में एक कहानी पर टिप्पणी कर सकते हैं कि क्या आपने अपने कर्ज का भुगतान किया है या आपकी अभिनव व्यवसाय योजनाओं पर टिप्पणी की है, जिसके लिए आप उस धन का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं जो आपको दिया गया है।



  • बुरा क्रडिट के साथ उधार राशि शीर्षक छवि 11 कदम
    4
    ऑफ़र की प्रतीक्षा करें इस चरण में, आपको एक लेनदार का इंतजार करना होगा जो मानता है कि आप एक प्रस्ताव बनाने के लिए एक अच्छा निवेश है। आपके द्वारा अनुरोधित पूरी रकम के लिए आप एक ऑफ़र प्राप्त कर सकते हैं या आपको कई छोटे ऋणों को जोड़ना पड़ सकता है।
  • एक वित्तीय संस्था से ऋण के मामले में के रूप में, आप नियम और प्रस्ताव की शर्तों आप एक वेब पेज सहकर्मी से सहकर्मी उधार से प्राप्त कम अनुकूल अगर आपके क्रेडिट स्थिति अच्छी थी की तुलना में वे हो जाएगा उम्मीद करनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, इनमें से कई संस्थान वर्तमान में "5.5% के रूप में दरें" या अन्य वादों की जानकारी देते हैं। वास्तविकता यह है कि ऋण के लिए वार्षिक दर में से कई 12 से 16% के बीच भिन्न होते हैं, जबकि ऋण में 36% की अधिक जोखिम होती है।
  • विशेष रूप से, इन सेवाओं में से एक के लिए एक प्रथागत दर 15% ब्याज और 1% का एक प्रारंभिक कमीशन हो सकता है। इसलिए, यदि आप इन परिस्थितियों में $ 10,000 का ऋण पूछा और आप इसे दो साल में, लौटना चाहिए $ 500 की मासिक भुगतान के साथ 1 कमीशन और ब्याज में 715.56 भुगतान करना पड़े। यह उधार ली गई मूल राशि का लगभग पांचवां हिस्सा दर्शाता है।
  • बुरा क्रेडिट के साथ उधार नाम शीर्षक छवि 12 कदम
    5
    एक समझौता करें जब आप एक लेनदार या लेनदारों को आकर्षित करते हैं, तो आप उनके साथ एक समझौता करेंगे और आप अपने धन प्राप्त करेंगे
  • आम तौर पर, वेबसाइट उस ऋण की स्थिति की निगरानी करेगा जैसे कि आप इसे भुगतान करते हैं और बिलिंग के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • ध्यान दें कि कुछ साइटें एक शुरुआती कमीशन ले सकती हैं। किसी ऋण के लिए आवेदन करने से पहले सेवा की शर्तों की समीक्षा करना सुनिश्चित करें
  • विधि 4

    एक गारंटीकृत ऋण प्राप्त करें
    बर्थ क्रेडिट विद बिड क्रेडिट चरण 13
    1
    घर इक्विटी ऋण प्राप्त करें एक और विकल्प एक सुरक्षित ऋण है जिसमें आपके द्वारा की गई संपत्ति संपार्श्विक के रूप में उपयोग की जाती है। एक बंधक ऋण आपके घर के मूल्य से प्राप्त किया गया है।
    • आपके घर पर बंधक की गारंटी यह राशि है जो आपके द्वारा अभी भी बंधक पर देय राशि से कम है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक घर है जो $ 100,000 के बराबर है और आप अभी भी $ 30,000 बैंक को बैंक दे रहे हैं, तो आपकी पूंजी 70,000 डॉलर है
    • इन ऋणों की दरें कम होती हैं क्योंकि ऋण का मूल्य आपके घर से सुरक्षित है। इसका मतलब यह है कि भले ही आपकी क्रेडिट स्थिति खराब है, ये ऋण बैंक के लिए कम जोखिम वाले हैं। इसके अलावा, ब्याज आम तौर पर कर छूट है।
    • पहले वर्णित पूंजी मूल्यों का उपयोग करना और मानते हुए कि आपके पास 5% की ब्याज दर है, कल्पना कीजिए कि आपने पूंजी ऋण का उपयोग करके पांच साल के लिए $ 20,000 का उधार लिया था। आपको प्रति माह $ 377.42 का भुगतान करना चाहिए और ब्याज में 2 $ 645.52 का भुगतान करना होगा जब आप संपूर्ण ऋण रद्द करेंगे। यह इस प्रकार के ऋण को किसी के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे सस्ता बना देता है जिसका बुरा क्रेडिट होना है
    • इनमें से किसी एक ऋण के लिए आवेदन करने के बारे में अपने बैंकर से बात करें। हालांकि, ध्यान रखें कि आप एक क्रेडिट यूनियन में बेहतर पेशकश प्राप्त कर सकते हैं।
    • सावधान रहें! अगर आप अपने भुगतानों को पूरा नहीं करते हैं तो आप अपना घर खो सकते हैं
  • बर्थ क्रेडिट विद बिड क्रेडिट चरण 14 नामक छवि
    2
    कार शीर्षक के साथ एक ऋण प्राप्त करें कार शीर्षक ऋण केवल एक घर इक्विटी ऋण की तरह कार्य करता है, जैसा कि आपके वाहन को ऋण सुरक्षित करने के लिए संपार्श्विक के रूप में उपयोग किया जाता है इस संभावना पर विचार करने से पहले, ध्यान रखें कि इस प्रकार के ऋण में बेहद महंगा हो सकता है, क्योंकि आप 300% ब्याज का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • घर इक्विटी ऋण के विपरीत, कार शीर्षक के साथ ऋण का आमतौर पर उच्च दर होता है और यह कम समय (तीस दिन) के लिए होता है।
  • कार शीर्षक ऋण प्राप्त करने के लिए, एक कार शीर्षक ऋणदाता खोजें और अपना वाहन, अपना शीर्षक और अपनी पहचान दस्तावेज़ लें। लेनदार आपकी कार का शीर्षक ले लेगा और आपको ऋण के भुगतान के दौरान ऋण पर और संबंधित ब्याज का भुगतान करेगा।
  • कुछ ऑटो शीर्षक ऋण एजेंट कार की कुंजी की एक प्रति के लिए अनुरोध करेंगे, अगर आपको इसे पुनर्मुद्रित करना होगा।
  • कार शीर्षक ऋण के बारे में अपने देश के नियमों की जांच करें। कुछ स्थानों पर इन ऋणों के लिए विशिष्ट नियम हैं, जबकि अन्य ऐसे हैं जो उन्हें अनुमति नहीं देते हैं। अधिक जानकारी के लिए, एक ऑनलाइन खोज करें
  • आपको पूरी रकम के बारे में पूछना पड़ेगा, जब आपको भुगतान करना होगा और कब। तीस दिनों में आप जितना अधिक भुगतान नहीं कर सकते उतना उधार न लें। अन्यथा, आप अपनी कार खो देंगे
  • एक अध्ययन से पता चला है कि इस प्रकार के ऋण के लिए आवेदन करने वाले औसत लोग $ 951 के लिए ब्याज में 2,142 डॉलर का भुगतान करते हैं। सामान्य तौर पर, समय पर भुगतान की असंभावना के कारण यह अवधि के विस्तार के लिए शुल्क का मामला है।
  • बुरा क्रडिट चरण 15 के साथ उधार पैसे नाम की छवि
    3

    Video: यूपी में किसानों के कर्ज माफ

    मोहरे की दुकान पर जाएं बहुमूल्य वस्तुओं को एक ब्याजख़ोरशाही तक ले जाओ और उन्हें ऋण के लिए आवेदन करने के लिए संपार्श्विक के रूप में उपयोग करें, अगर आपको जल्दी से छोटी राशि की ज़रूरत है एक ब्याजख़ोर का दुकान आम तौर पर $ 150 के आसपास उधार देता है
  • जब आप एक आइटम मोहराते हैं, तो एक ऋणदाता इस के बदले में आपको पैसे की राशि देने के लिए सहमत होता है। फिर, आप उस मद को थोड़ी देर के लिए रखेंगे, जिसके दौरान आप ब्याज के अलावा, ऋण का भुगतान करके इसे पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप समय के साथ जाते हैं और ऋण का भुगतान नहीं करते हैं, तो ऋणदाता लागत को ठीक करने के लिए आइटम को बेच देगा।
  • किसी भी चीज को गर्व करने की कोशिश न करें जिससे आपको हार हो। जब समय समाप्त हो जाता है और ऋणदाता लेख बेचता है, तो कोई कानूनी सहारा नहीं है जिसका उपयोग इसे पुनर्प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है।
  • आइटम की बाजार मूल्य प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। इस ऋणदाता को बाज़ार सूचकांक से कम मद में बेचने का जोखिम होता है और इस तरह के जोखिम को स्वीकार करके लाभ प्राप्त होता है।
  • लेख का टिकट रखें जब आप किसी आइटम का भुगतान करते हैं, तो ऋणदाता आपको टिकट या रसीद देगा, जिसका उपयोग आप अपने द्वारा वचनबद्ध आइटम को खरीदने के लिए कर सकते हैं। इसे किसी सुरक्षित जगह पर रखें और उस समय की समीक्षा करें जब आपको आइटम को पुनः प्राप्त करना होगा।
  • बकाया दुकान ऋण की दरें आपके क्रेडिट रेटिंग को प्रभावित नहीं करती हैं या इससे प्रभावित नहीं होती है चाहे कितना बुरा होता है, क्योंकि उस वस्तु के लिए ऋण माना जाता है जिसे आप वचन देते हैं।
  • आपके देश में पैनशॉप्स के नियमों के मुताबिक, इन ऋणों की दरें प्रति वर्ष 12 से 240% के बीच भिन्न हो सकती हैं। चरम मामलों में, आप केवल पांच महीनों में आइटम के वर्तमान मूल्य के दो बार समाप्त हो जाएंगे!
  • विधि 5

    एक नकद अग्रिम, त्वरित ऋण या कर रिफंड ऋण प्राप्त करें
    1
    पता लगाएँ कि आपके पास कोई अन्य विकल्प है या नहीं निम्नलिखित विकल्प बेहद महंगा या जोखिम भरा हो सकते हैं। ज्यादातर विशेषज्ञ उन्हें अपमानजनक मानते हैं और उन्हें सुझा नहीं देते हैं यहां आप उनके ऑपरेशन की बेहतर समझ रखने के लिए, साथ ही साथ जुड़े जोखिमों के बारे में जानकारी भी प्राप्त करेंगे। उनमें से किसी पर विचार करने से पहले ध्यान से सोचें और एक के लिए चयन करने से पहले एक सलाहकार से बात करें।
  • बुरा क्रेडिट के साथ बोनस मार्टिज़ शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    प्रतिपूर्ति से पहले एक ऋण प्राप्त करें यदि आप अन्य तरीकों से सफल नहीं हुए हैं और आपके आयकर की वापसी की उम्मीद करते हैं, तो आप अपने शुरुआती चुकौती के आधार पर एक ऋण प्राप्त कर सकते हैं। अग्रिम चुकौती ऋण के लिए एक बड़ी कर तैयारी कंपनी से संपर्क करें। बैंक अब इन ऋणों की पेशकश नहीं करते हैं
  • अग्रिम चुकौती ऋण गारंटी के रूप में आपकी अनुमानित कर रिफंड का उपयोग करते हैं और अन्य संभावित दरों के अलावा, दस प्रतिशत या अधिक की ब्याज दर पर विचार करते हैं।
  • ये ऋण आम तौर पर जनवरी के प्रारंभ में, वित्तीय वर्ष के अंत में, अप्रैल तक, जब कर दायर किए जाते हैं, उपलब्ध होते हैं।
  • यदि आप इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम के जरिए अपना कर ऑनलाइन जमा करते हैं, तो आप जितना तेजी से इन ऋणों का पालन कर सकते हैं उतना ही धनराशि प्राप्त कर सकते हैं सावधानी से विचार करें यदि आपको वास्तव में इस तरह से ऋण की ज़रूरत है क्योंकि यह आपकी धनवापसी का काफी हिस्सा लेता है
  • उदाहरण के लिए, इस प्रकार के ऋण के लिए सामान्यतः 50 डॉलर का कमीशन और 36% की वार्षिक ब्याज दर पर शुल्क लगाया जा सकता है। इस जानकारी के साथ, यदि आपने इस प्रकार के ऋण के साथ 15% दिनों के लिए 2000 डॉलर का ऋण मांगा है, तो आपके पास ब्याज और कमीशन के बारे में 80 डॉलर होनी चाहिए। यह इस प्रकार के ऋण को उच्चतम ब्याज दर वाले लोगों में से एक बनाता है।
  • बुरा क्रडिट चरण 17 के साथ उधार पैसे शीर्षक छवि
    3
    नकद अग्रिम प्राप्त करें आप एक छोटे से ऋण प्राप्त करने के लिए बैंक से अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं जो आपके कार्ड बिलिंग पर लागू होगा
  • यदि आपके पास एक प्रमुख निगम द्वारा जारी किए गए क्रेडिट कार्ड (जैसे वीजा, मास्टर कार्ड, डिस्कवर या अमेरिकन एक्सप्रेस) है, तो आप इसे अपने बैंक की स्थानीय शाखा में ले जा सकते हैं और नकद अग्रिम के लिए अनुरोध कर सकते हैं, हालांकि इन फंडों की तुलना में अधिक ब्याज दर आपके कार्ड के साथ सामान्य लेनदेन
  • अगले बयान के लिए नकद अग्रिम भुगतान करने की कोशिश करो। यदि आप नहीं करते हैं, तो ब्याज बाद के भुगतानों में जोड़ दिया जाएगा।
  • ध्यान रखें कि इन नकद अग्रिमों में आमतौर पर 5% कमीशन के अलावा, 24% वार्षिक ब्याज का शुल्क लिया जाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको औसत दर (24%) के साथ $ 1000 का नकद अग्रिम मिलता है और आपको 100 डॉलर में किश्तों के साथ एक वर्ष में भुगतान करना होगा, तो आप ऋण के समय के दौरान लगभग $ 190 का भुगतान कर देंगे।
  • बुरा क्रडिट चरण 18 के साथ उधार पैसे शीर्षक छवि
    4
    त्वरित ऋण प्राप्त करें एक अंतिम संभावना है कि उपरोक्त तरीकों में से कोई भी आपके लिए काम नहीं कर रहा है और आपको तुरंत नकदी की आवश्यकता है। कई व्यवसाय, भौतिक और आभासी हैं, जो आपके अगले वेतन के लिए ऋण प्रदान करते हैं ये सुरक्षित ऋण और उच्च ब्याज दर का उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए।
  • इनमें से एक ऋण प्राप्त करने के लिए, आपको ऋणदाता को एक पोस्ट-डेटेड चेक या आपके बैंक खाता नंबर और बैंक कोड देना होगा। यदि आप अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए वापस नहीं लौटते हैं या अगर आप इलेक्ट्रॉनिक रूप से धन को ऋणदाता को हस्तांतरित नहीं करते हैं, तो उसे चेक का भुगतान करने या इसे ऑनलाइन जमा करने का अधिकार है
  • चूंकि उच्च डिफॉल्ट दरों हैं, इसलिए अधिकांश उधारदाता अपने अल्पावधि ऋण पर बहुत उच्च ब्याज दर लागू करते हैं। त्वरित ऋण की औसत वार्षिक प्रतिशत का सूचकांक 3 9 0% है इस तरह से ऋण के लिए आवेदन करने से बचें हालांकि, अगर आपको यह करना है, तो इसे जल्दी से छोड़ दें क्योंकि ब्याज जल्दी से जमा हो जाएगा
  • इस प्रकार के ऋण के पास जाल से सावधान रहें। इस ऋण के लिए आवेदन करने वाले कई लोग इसे वापस नहीं लौट सकते। इसलिए, वे पहले से भी अधिक के कारण खत्म हो जाते हैं। जो लोग अपने वेतन का 60% से अधिक ऋण के लिए आवेदन करते हैं, वे मूल रूप से उधार के मुकाबले अधिक भुगतान करते हैं। यह आपको ऋण के अंतहीन चक्र में फंसाता है।
  • उदाहरण के लिए, 500 डॉलर के त्वरित ऋण (300% की ब्याज दर मानते हुए) में, एक उधारकर्ता को ब्याज में मासिक रूप से केवल 125 डॉलर का भुगतान करना होगा। इसका अर्थ है कि पहले भुगतान अवधि (आमतौर पर दो सप्ताह) के अंत में, आपको लगभग 560 डॉलर की कुल राशि का भुगतान करना होगा या अगले चक्र में भी अधिक भुगतान स्वीकार करने के लिए मजबूर होना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा चुने गए ऋण विकल्प की परवाह किए बिना हमेशा दरों, ब्याज दरों, भुगतान तिथियों और समय सीमा के बारे में पूछें। अपनी जानकारी एक स्थान पर रखें और आसानी से सुलभ हो।
    • ऋण की अनुरोध करने से पहले अपनी जानकारी तैयार करें, आपकी पहचान, आपके संदर्भ और आपकी बैंकिंग जानकारी जैसी जानकारी, क्योंकि इससे प्रक्रिया को तेज़ और आसान बना देगा
    • इस लेख के अंतिम भाग में वर्णित ऋण के लिए चुनने से पहले अपने सभी संभावित विकल्पों को निकालें। आमतौर पर, इन ऋणों में उच्चतम ब्याज दर और दरें हैं

    चेतावनी

    • क्योंकि इन ऋणों में से कई ऋणदाता को उच्च जोखिम माना जाता है, क्योंकि ब्याज दर एक विशिष्ट बैंक ऋण से अधिक होगी
    • बहुत से ऋण अल्पकालिक समाधान होने का इरादा है एक चक्र में पकड़े जाने की कोशिश न करें, जिसमें आप अपने नियमित खर्चों का भुगतान करने के लिए ऋण पर निर्भर करते हैं। उच्च दरें आपके वित्त पर अधिक कहर बरपाएगी।
    • ये सभी सुझाव सभी राज्यों या सभी देशों पर लागू नहीं होते हैं। उधार लेने और पैसे उधार लेने के बारे में स्थानीय कानूनों और नियमों की जांच करना सुनिश्चित करें
    और पढ़ें ... (33)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com