ekterya.com

जीवन बीमा के लिए दावा कैसे सबमिट करें

किसी प्रिय व्यक्ति की मृत्यु के बाद सबसे कठिन कार्यों में से एक जीवन बीमा के दावे की प्रस्तुति है आपको मृतक के लेनदारों का भुगतान करने के लिए अंतिम संस्कार के खर्चों का भुगतान करने के लिए धन की आवश्यकता हो सकती है और मृतक के वेतन के बाद से परिवार को मासिक खर्चों का भुगतान करने में मदद मिल सकती है। बचे चिंता हो सकता है कि दावे की प्रस्तुति के मूल्य कम कर देता है एक एक या एक से नहीं प्यार करता था, लेकिन लालच लेकिन जीवन बीमा परिवार की वित्तीय समस्याओं को सुनिश्चित करने के रूप में वे एक प्यार करता था की मृत्यु का सामना करना है।

चरणों

एक लाइफ इंश्योरेंस क्लेम स्टेप 1 फ़ाइल शीर्षक वाली छवि

Video: सामूहिक दुर्घटना बीमा (GPA) मोबाइल से ऑनलाइन करने का तरीका | GPA online karne ka tarika

1
नीति के लिए खोजें मृतक या आपके पास किसी व्यक्ति ने नीति को एक सुरक्षित जगह जैसे कि फ़ाइल या एक सुरक्षित जमा बॉक्स में डाल दिया हो। हालांकि, बहुत से लोग बेडबोर्ड टेबल के दराज में महत्वपूर्ण दस्तावेज रखते हैं, अलमारी में जूते के बक्से में या ड्रेसर या अलमारियों के पीछे।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस क्लेम स्टेप 2 फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    2
    पॉलिसी पर दिखाई देने वाले नंबर पर कॉल करें और तय करें कि क्या आप दावा दायर करना चाहते हैं। बीमा एजेंसी के एक प्रतिनिधि आपको उन कदमों के बारे में मार्गदर्शन देंगे जिनके बारे में आपको जाना चाहिए। अधिकांश मामलों में आपको डाक से आने वाले फ़ॉर्म की प्रतीक्षा करनी चाहिए।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस क्लेम स्टेप 3 फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    3
    बीमा एजेंसी द्वारा अनुरोधित रूपों और दस्तावेजों को पूरा करें। बीमा एजेंसी को व्यक्ति के मृत्यु प्रमाण पत्र की कम से कम एक प्रमाणित प्रति आवश्यकता होती है।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस क्लेम स्टेप 4 फ़ाइल शीर्षक वाली छवि



    4
    तय करें कि आप धन कैसे प्राप्त करना चाहते हैं आप सभी पैसे प्राप्त कर सकते हैं, उसे किश्तों में भुगतान कर सकते हैं या ब्याज कमाने के लिए खाते में पैसा छोड़ सकते हैं।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस क्लेम चरण 5 नाम वाली छवि शीर्षक
    5
    पैसे आने तक रुको। बीमा एजेंसी को यह सत्यापित करना आवश्यक है कि यदि पॉलिसी लागू होती है, तो मृत्यु प्रमाण पत्र मान्य है और आप निर्दिष्ट हितग्राही हैं। एजेंसी आपको भुगतान करने के लिए अपने स्वयं के निवेश कोष से पैसा भी ले सकती है।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस क्लेम चरण 6 फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    6
    आप जीवन बीमा परिषद को लिख सकते हैं यदि आप मानते हैं कि मृतक के पास जीवन बीमा है लेकिन दस्तावेजों को नहीं मिल सकता है। पॉलिसी पॉलिसी की खोज के लिए काउंसिल शुल्क मांगेगी। पता 1001 पेनसिल्वेनिया एवेन्यू, एनडब्ल्यू, वाशिंगटन, डीसी 20004-259 9 है। अपने पते के साथ एक व्यवसाय आकार लिफाफा शामिल करें
  • युक्तियाँ

    Video: मेष राशि का स्वभाव, स्वास्थ्य, कैरियर, सेक्स, रोमांस, शुभ अंक, शुभ दिन, रत्न || Aries Characteristic

    • जांच करें कि क्या मृतक के नियोक्ता भुगतान का भुगतान करता है यदि कर्मचारी मरते हैं यह एक व्यापक भुगतान नहीं हो सकता है लेकिन प्रस्तावित सहायता बहुत मददगार होगी क्योंकि नियोक्ता इस भुगतान को मृतक की मृत्यु के कुछ दिनों के भीतर कर सकता है। जब आप जीवन बीमा की प्रतीक्षा करते हैं, तो पैसा खर्च में मदद कर सकता है
    • मृत्यु प्रमाण पत्र की जितनी प्रतियां आप कर सकते हैं उतने अनुरोध करें। बहुत से लोग अपने रिकॉर्ड के लिए एक प्रमाणित प्रति चाहते हैं और भविष्य में प्रतियां प्राप्त करना कठिन हो सकता है।

    Video: Real voice behind of Motu Patlu cartoon in Hindi - he is amazing

    चेतावनी

    • नीतियों को safes में न रखें कई बार रिश्तेदारों को किसी की मौत के कुछ समय बाद तक उनकी पहुंच नहीं होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com