ekterya.com

स्टॉक एक्सचेंज पर स्टॉक बेचने का पता कैसे करें

शेयरों को बेचने का फैसला करना निवेश के सबसे कठिन पहलुओं में से एक है। यद्यपि "खरीद और बनाए रखना" का प्रसिद्ध निवेश दृष्टिकोण, अनिश्चित अवधि के लिए गुणवत्ता के शेयरों को रखने के लिए है, इसका यह अर्थ नहीं है कि ऐसे अवसर नहीं हैं जहां आप उन्हें बेच सकते हैं। ओवरवैल्यूड होने वाली एक कार्यवाही के बाद, अल्पकालिक कर नुकसान से लाभ या आपके निवेश पोर्टफोलियो को पुन: वितरित करना शेयरों को बेचने के वैध कारण हैं।

चरणों

विधि 1

जब स्टॉक ओवरवल्यूड होते हैं
एक शीर्षक से पता चलता है कि छवि एक स्टॉक चरण 1 बेचने के लिए
1
आंतरिक मूल्य और बाजार मूल्य के बीच का अंतर जानें एक क्रिया में दो मौलिक मूल्य हैं बाजार मूल्य उस संदर्भ को संदर्भित करता है जिसे आप देखते हैं जब आप इसे खरीदने या बेचने के लिए जाते हैं। यह कंपनी के आंतरिक मूल्य से तुलना की जाती है, जिसका वास्तविक मूल्य है, चाहे किसी भी समय किसी भी व्यक्ति के लिए इसके लिए भुगतान करने के लिए तैयार हो।
  • एक क्रिया को अधिक मूल्य माना जाता है, जब उसका बाजार मूल्य उसके आंतरिक मूल्य से अधिक है। उदाहरण के लिए, यदि कोई स्टॉक 30 डॉलर में स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होती है और यह निर्धारित किया जाता है कि इसकी आंतरिक मूल्य $ 25 है, तो इसे ओवरवल्यूड माना जाएगा
  • यह इसे बेचने का एक अच्छा कारण है, क्योंकि एक बुनियादी सिद्धांत का कहना है कि समय के साथ एक मूल्य का बाजार मूल्य आंतरिक मूल्य के अनुसार उद्धृत किया जाएगा। ऐसा तब होगा जब निवेशक अपने शेयरों की बिक्री करना शुरू करते हैं क्योंकि वे उच्च उम्मीदों को पूरा नहीं करेंगे कि उनके बाजार मूल्य का अनुमान है।
  • पता है कि जब एक स्टॉक कदम 2 बेचने के लिए शीर्षक छवि
    2
    आंतरिक मूल्य निर्धारित करें फिर, यह जानने के लिए कि कोई क्रिया ओवरवल्यूड है, तो आंतरिक मूल्य की गणना करना आवश्यक है। यह करने के लिए कई तरीके हैं और कुछ बहुत उलझन और जटिल हैं, जबकि अन्य अधिक प्रत्यक्ष हैं।
  • आरंभ करने के लिए, यह परिभाषित करना महत्वपूर्ण है कि आंतरिक मूल्य क्या है यद्यपि कई परिभाषाएं हैं, जो आमतौर पर स्वीकार की जाती है यह है कि किसी क्रिया का वास्तविक मूल्य उसकी भविष्य की कमाई के बराबर है। हालांकि, इस राशि की गणना के लिए सीधे कंपनी की विकास दर के अनुमान और व्यापक अनुमानों की आवश्यकता होती है।
  • इसी तरह की कंपनियों के साथ तुलना करने के लिए एक अधिक व्यावहारिक दृष्टिकोण है यह पद्धति आपके स्टॉक के मूल्य की तुलना समान क्षेत्र में अन्य शेयरों के साथ करती है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह ओवरवल्यूड है। यदि आपके लिए दूसरों के मुकाबले ज्यादा महंगा है, इसके बिना इसका एक अच्छा कारण हो, तो यह संभव है कि यह अधिक मूल्य वाला है और यह बिक्री के लिए एक उम्मीदवार है। इस मामले में, आप अपने आंतरिक कार्यों के अनुमान का अनुमान लगाने के लिए इसी तरह की कार्रवाई के साथ अपनी कार्रवाई के संबंध का उपयोग करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है जब एक स्टॉक को बेचने के चरण 3
    3
    मूल्य-लाभ अनुपात निर्धारित करें किसी क्रिया का वर्तमान मूल्य निर्धारित कैसे होता है? तरीकों में से एक मूल्य-लाभ अनुपात या प्रति अनुपात है यह किसी कंपनी के शेयरों की मौजूदा कीमत का उपयोग करता है और इसे अपने मौजूदा मुनाफे के बीच विभाजित करता है ताकि ये पहचान सकें कि निवेशक प्रत्येक डॉलर के मुनाफे के लिए कितने डॉलर का भुगतान करने को तैयार है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी कंपनी 60 डॉलर प्रति शेयर पर कारोबार कर रही है और प्रत्येक के लिए 5 डॉलर का मुनाफा है, तो उसका अनुपात (60/5) होगा, जो 12 है। यह राशि "बहु" या " कितने लाभ के कई बार निवेशक कंपनी के मुनाफे के प्रत्येक डॉलर के लिए भुगतान करने को तैयार हैं
  • इसलिए, यदि कंपनी ए अपनी आय का 12X (जो कि 12 प्रतिशत प्रति है) पर ट्रेडिंग है और कंपनी बी 10 के एक प्रतिशत पर है, तो पूर्व अधिक महंगा होगा। ध्यान रखें कि "अधिक महंगी" का शेयर मूल्य के साथ कुछ नहीं करना है और इसके बजाय परिलक्षित होता है कि मुनाफे के संबंध में शेयरों की कीमत कितना महंगा है
  • एक शेयर चरण 4 के बारे में जानकारी दें
    4
    सेक्टर औसत के साथ प्रति अनुपात की तुलना करें अगर आप इस क्षेत्र की तुलना औसत से औसत क्षेत्र के अनुपात में करते हैं, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि यह ओवरवल्यूड है या नहीं।
  • समान कंपनियों की औसत औसत अनुपात जानने के लिए, आप मॉर्निंगस्टार डाइरेक्ट जैसे वेब पेजों का उपयोग कर सकते हैं और उस कार्य के पेज पर "इंडस्ट्री सहयोगियों" की खोज कर सकते हैं जिसमें आपकी दिलचस्पी है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक उर्वरक कंपनी के कार्यों में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको उस कंपनी के प्रति अनुपात के बारे में देखना होगा और उसके बाद उर्वरक क्षेत्र की सभी कंपनियों की तुलना तुलना करना है। अगर आपकी कंपनी का प्रतिशत अनुपात बहुत अधिक है, तो आपके शेयर बिक्री के लिए उम्मीदवार होंगे।
  • एक शीर्षक से पता चलता है कि छवि को स्टॉक बेचने के चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि कोई प्रीमियम आवश्यक है या नहीं क्या आपके कार्यों का प्रतिशत अनुपात समान कंपनियों की तुलना में बहुत अधिक है? उस मामले में, बेचने से पहले निर्धारित होता है कि कोई प्रीमियम आवश्यक है या नहीं।
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, किसी कंपनी के आंतरिक मूल्य उसके भविष्य के लाभों के योग के बराबर है। इसका मतलब यह है कि यदि कोई भविष्य में भविष्य की उच्च विकास दर है, तो इसके मूल्य अधिक होगा। जांचें कि आपकी कंपनी की अगली 5 वर्षों के लिए इसी तरह की कंपनियों के मुकाबले उच्च दर है (आप रायटर्स.कॉम पर यह जानकारी पा सकते हैं)। यदि इसकी वार्षिक वृद्धि दर 15% है, इसकी तुलना में केवल 5% अपने सबसे महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में, यह थोड़ा अधिक प्रति अनुपात का उद्धरण करने के लिए उचित हो सकता है।
  • अपनी लाभप्रदता जांचें अपने संसाधनों की लाभप्रदता और कंपनी की सकल लाभ मार्जिन की जांच करें जिसमें आपकी रुचि है अपने संसाधनों की लाभप्रदता केवल लाभप्रदता का संकेत देती है कि कंपनी उस शेयर के लिए प्राप्त करती है जो शेयरधारकों ने निवेश किया था। दूसरी ओर, सकल लाभ मार्जिन कुल आय का अनुपात दिखाता है जो कि लाभ का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • पता है कि एक स्टॉक चरण 6 को बेचने के लिए शीर्षक
    6
    यदि आवश्यक हो, तो शेयरों को बेचें। यदि समान कंपनियों की तुलना में एक उच्च प्रतिशत अनुपात पर कोई कार्रवाई बेची जाती है, तो औसत या निम्न वृद्धि होती है, और लाभ और औसतन या कम अपने संसाधनों पर रिटर्न, आप इसे बेचने के विकल्प पर विचार कर सकते हैं
  • यदि आपने एक कार्यवाही से महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त किया है और फिर भी कंपनी के दीर्घकालिक इतिहास में विश्वास करते हैं, तो आप 50% बेच सकते हैं और शेष रह सकते हैं।
  • विधि 2

    जब आप अपने पोर्टफोलियो को पुनर्गठन करना चाहते हैं
    एक शीर्षक से पता चलता है कि छवि को स्टॉक बेचने के चरण 7
    1
    अपनी संपत्ति आवंटन के उद्देश्यों की जांच करें संपत्ति का वितरण या आवंटन प्रत्येक प्रकार के लिए समर्पित आपके पोर्टफोलियो का प्रतिशत दर्शाता है। उनमें से कुछ स्टॉक हैं (जिसमें स्टॉक, म्यूचुअल फंड और एक्सचेंज ट्रेडेड फंड शामिल हैं), बॉन्ड, कैश और कई और अधिक आपके पोर्टफोलियो में इन श्रेणियों में से प्रत्येक में अच्छा वितरण होना चाहिए जो कि जोखिम के लिए आपकी इच्छा और आपके निवेश के उद्देश्यों के अनुसार है।
    • मनी मार्केट परिसंपत्तियों या खजाने में म्युचुअल फंडों का जोखिम का सबसे निम्न स्तर होता है, लेकिन निम्नतम लाभ भी होता है। निवेश की गुणवत्ता वाले बॉन्ड को जोखिम भरा माना जाता है और पिछले वाले लोगों की तुलना में अधिक मुनाफा प्रदान करते हैं। अंत में, यह माना जाता है कि कार्यों में सबसे बड़ा जोखिम शामिल है लेकिन अधिक लाभ प्राप्त करने की संभावना भी शामिल है।
    • इसलिए, यदि आप एक रूढ़िवादी निवेशक जिसका प्राथमिक चिंता का विषय अपनी पूंजी की रक्षा और एक छोटी लेकिन स्थिर उपयोगिता अर्जित करने के लिए है, यह उचित 75% बांड, 15% इक्विटी और नकदी या निवेश कोष के 10% पर आपके पोर्टफोलियो के आवंटन के लिए होगा पैसा बाजार संपत्ति यदि आप जोखिम और मुनाफे के बीच एक संतुलन तलाश रहे हैं, तो 50% शेयरों, 10% लिक्विड पैसा और 40% बॉन्ड के वितरण का उचित होगा। दूसरी ओर, यदि आप एक निवेशक एक उपयोगी की संभावना के बदले में उच्च जोखिम लेने के लिए तैयार कर रहे हैं, यह अच्छा 80 और 90% के बीच इक्विटी और 10% बांड या नकदी के लिए किया जाएगा।
  • इमेज के शीर्षक से पता चलता है कि एक स्टॉक स्टाक के लिए चरण 8

    Video: What is stock | शेयर के बारे में पूरी जानकारी कैसे प्राप्त करें?

    2



    समझना कि पुनर्जन्म क्या है यह शब्द उन परिसंपत्तियों के वितरण को पुनर्प्राप्त करने के लिए शेयरों को खरीदने और बेचने के कार्य को संदर्भित करता है, जिनके लिए आप लक्ष्य करते हैं (जैसा ऊपर बताया गया है) या एक नया निर्माण
  • आप अलग-अलग समय में पुन: संतुलन प्राप्त करने में सक्षम होंगे, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि वर्ष में एक बार किया जाए, इस तरह से लेन-देन से जुड़े कम कमीशन होंगे। फिर, पुन: संतुलन में आपकी परिसंपत्तियों के वितरण की वार्षिक समीक्षा शामिल होगी
  • अगर आपको लगता है कि एक प्रकार की परिसंपत्ति बढ़ गई है और आपके वितरण लक्ष्य को पार कर गई है और आपको पहले से उठाए गए उस व्यक्ति पर अब भी विश्वास है, तो आप बिक्री की संभावना पर विचार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यह संभव है कि यदि आपने 60% शेयरों और 40% बॉन्ड के वितरण का चयन किया है, तो यह शेयर का 64% और बॉन्ड के 36% में बदल जाएगा यदि शेयर बाजार बहुत अच्छी तरह से चला जाता है
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपके पास $ 100,000 का एक पोर्टफोलियो है, जो पिछले साल के अंत में $ 60,000 शेयरों और $ 40,000 बांडों में वितरित किया गया था। इस वर्ष के अंत में आपके पास स्टॉक में $ 80,000 और बॉन्ड में $ 45,000 है। फिर, इस समय, आपके पोर्टफोलियो 125,000 डॉलर मूल्य के होंगे और 64% शेयरों और 34% बॉन्डों में वितरित किया जाएगा।
  • एक शीर्षक से पता चलता है कि छवि को स्टॉक बेचने के चरण 9
    3
    गणना करें कि आपको कितना बेचना होगा। पिछले उदाहरण के साथ जारी रखना, यदि आप अभी भी 60% शेयरों और 40% बांड के वितरण चाहते हैं, तो आपको फिर से प्रतिशत कम करने के लिए कुछ शेयर बेचना होगा।
  • यह तय करने के लिए कि आपको 60% शेयरों के साथ फिर से वितरण करने के लिए कितना बेचना होगा, अपने पोर्टफोलियो के कुल मूल्य यानी 125,000 डॉलर से शुरू करें। $ 125,000 से 0.60 डॉलर (या 60%) गुणा करें और परिणाम हो जाएगा $ 125,000 का 60%। इस मामले में, यह 75,000 डॉलर होगी। चूंकि आपके पास 80,000 डॉलर शेयर हैं, आपको अपने पोर्टफोलियो को पुन: संतुलन बनाने के लिए $ 5,000 बेचने होंगे।
  • पता करें कि एक स्टॉक चरण 10 के बारे में पता करें
    4
    शेयरों को बेचें ऐसा करने का एक उत्कृष्ट कारण यह है कि आपके शेयरों का वितरण आपके लक्ष्य से अधिक हो गया है। प्रश्न यह जानना है कि किस प्रकार शेयर बेचने का निर्धारण किया जाए (यदि हम मानते हैं कि आपके पास एक से अधिक है)
  • इस स्थिति में, आपके पास कुछ विकल्प होंगे। सबसे पहले स्टॉक को बेचना है जो सबसे अधिक मूल्यवान है। दूसरी ओर, आप करों के नुकसान के लिए मुआवजे से लाभ के लिए अधिक धन खो चुके शेयरों को भी बेच सकते हैं। इसके अलावा, आप उन लोगों के लिए अपनी आँखें बदल सकते हैं जो अधिक कमाते हैं और अपने लाभों को सेट करने के लिए इन कार्यों में से एक का 50% बेचना
  • इमेज शीर्षक से पता चलता है कि एक स्टॉक स्टाक चरण 11
    5
    सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बिना किसी अच्छे कारण के बेचते हैं आप उन शेयरों को बेचने का मोहक हो सकते हैं जो साल के दौरान अपने पोर्टफोलियो के पुनर्गठन के लिए नहीं बदल गए हैं और उस पैसे को एक जीतने वाले स्टॉक पर पास कर सकते हैं जो ओवरवल्यूड हो सकता है या नहीं। लेकिन आप बहुत सावधान रहना चाहिए।
  • यदि स्टॉक स्थिर बना हुआ है तो अभी भी इसका सही मूल्यांकन नहीं किया गया है या फिर इसका मतलब है कि आपने इसका विश्लेषण करने के लिए उपयोग किया है, यह तब तक बेचना नहीं है जब तक आपके पास कोई बेहतर जोखिम और इनाम प्रोफाइल के विकल्प न हो। किसी विशेष कंपनी के मूल्य को पहचानने के लिए बाजार में समय की लंबी अवधि लेना असामान्य नहीं है।
  • शेयरों को बेचने की कोशिश न करें, क्योंकि वे मूल्य खो चुके हैं। यद्यपि आप 10% या 15% की कमी वाले एक्शन को बेचने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, एक बिक्री निर्णय पर आधारित नहीं होना चाहिए कि आपके निवेश की कीमत के साथ क्या होता है लेकिन आपके प्रारंभिक निवेश के मकसद में किसी भी बदलाव पर। शेयर बेहद अस्थिर हो सकते हैं और उन कारकों के कारण भिन्न हो सकते हैं जो व्यापार से संबंधित नहीं हैं (जैसे कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में घटनाएं)। इसलिए, यह केवल तब ही बेचता है जब व्यापार में मौलिक परिवर्तन होता है जो मूल कारण को हरा देता है, जिससे आपने इसमें निवेश किया था (जैसे कि स्टॉक अब कम मूल्यांकन नहीं है या यह प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में एक बड़ा बदलाव है)।
  • विधि 3

    जब आप कर नुकसान से लाभ चाहते हैं
    इमेज का शीर्षक है जब एक स्टॉक स्टाक 12 को बेचें
    1
    संपत्ति के अधिशेष मूल्य पर करों के बारे में जानें जब आप कोई कार्यवाही बेचते हैं और लाभ प्राप्त करते हैं, तो आप कैपिटल गेन टैक्स के अधीन होंगे, जो कि आपके मुनाफे पर एक कर है। इन्हें दो स्तरों पर लगाया जा सकता है
    • अगर आप अपने निवेश को एक वर्ष से अधिक समय तक रख देते हैं, तो मुनाफे पर उनके द्वारा पूँजी दर पर पूंजीगत लाभ के रूप में लगाया जाएगा, जो कि 15% (संयुक्त राज्य के मामले में) है।
    • यदि आप एक साल से भी कम समय के लिए अपना निवेश करते हैं, तो इन्हें सामान्य आय के रूप में लगाया जाएगा। इसका मतलब यह है कि कर आपकी वापसी पर आपकी सामान्य आय के समान होगा।
  • इमेज का शीर्षक है जब एक स्टॉक स्टाक चरण 13 को बेचें
    2

    Video: Flipkart, बदलें पुराने मोबाइल में मोबाइल एक्सचेंज और नई ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए कैसे

    समझें कि कर नुकसान के लिए मुआवजा क्या है इसमें पैसे खोने वाली एक एक्शन की बिक्री होती है, जिसका उपयोग बाद में कुछ लाभ की पूंजी लाभ पर करों को बेअसर करने के लिए किया जा सकता है। यह एक बहुत ही लाभकारी उपकरण है जिसके द्वारा आप अपने करों की कुल राशि को कम करने के लिए अपने नुकसान का उपयोग कर सकते हैं।
  • इसका मतलब यह है कि यदि आपने इस वर्ष एक महत्वपूर्ण पूंजीगत लाभ के साथ एक कार्रवाई बेची है और आप भी दूसरे को बेचने का फैसला किया है (जो शायद पैसा खो गया है या इसका कम मूल्यांकन नहीं किया गया था), तो आप लाभ को कम करने और कुल करों को कम करने के लिए नुकसान का उपयोग कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपके पास एक वर्ष से अधिक समय तक कोई कार्यवाही हुई थी और इसके मूल्य में $ 10,000 से $ 17,000 तक का इजाफा हुआ है। अगर आप इसे बेचते हैं, तो आप सामान्य रूप से $ 1050 पर कर लगाते हैं, अर्थात लाभ का 15% ($ 7,000)। यदि आपके पास एक ऐसी कार्रवाई भी हो गई है जिसमें कुल 5,000 डॉलर का नुकसान हुआ है, तो आप इसे 7,000 डॉलर के लाभ को बेअसर करने के लिए बेच सकते हैं। इस मामले में, आपका शुद्ध लाभ केवल 2,000 डॉलर होगा और इसलिए आपको केवल $ 300 का भुगतान करना होगा (15 $ 2000 का%)
  • अल्पावधि पूंजी हानियों को पहले अल्पकालिक मुनाफे (एक वर्ष से कम) और दीर्घकालिक (एक वर्ष से अधिक) मुनाफे पर लागू किया जा सकता है। दीर्घावधि के घाटे को लंबे समय तक लाभ के लिए पहले और बाद में अल्पावधि वाले लोगों को लागू करना होगा।
  • अगर एक साल के कुल नुकसान मुनाफे से अधिक है, तो आप पूछ सकते हैं कि वे आपको अपने व्यक्तिगत आय कर के 3000 डॉलर तक कम कर देंगे और भविष्य के लाभ को कम करने के लिए अगले वर्षों में क्या खर्च किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक, जब एक शेयर चरण 14 को बेचें
    3
    बेचने का निर्णय करने से पहले फर्जी बिक्री के नियमों को जानें। एक फर्जी बिक्री का मतलब नुकसान पर एक स्टॉक बेचने और फिर थोड़े समय में एक ही या एक बहुत ही इसी तरह से वापस खरीदना। इस मामले में, आपके देश के करों के प्रभारी इकाई मुनाफे को बेअसर करने के लिए नुकसान का उपयोग करने की संभावना को अस्वीकार कर देगा।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप जनवरी 2014 में $ 100 के लिए एक्सवाईजेड शेयर खरीदे हैं। उसी वर्ष 15 नवंबर को आप इसे $ 90 में बेचते हैं और अपने आयकर रिटर्न में नुकसान के लिए $ 10 का मुआवजा देना चाहते हैं। हालांकि, आपको एक अफवाह है कि कंपनी ब्लैक फ्राइडे के बाद क्रिसमस के तरीके के रूप में बहुत अच्छी तरह से बेचना शुरू कर रही है, इसलिए आप 3 दिसंबर को स्टॉक 3 फिर से 88 डॉलर में खरीद लेंगे।
  • सरकार तय करेगी कि आप इसे फिर से खरीदा क्योंकि आप कीमतों की उम्मीद करते हैं। उन्हें पता चल जाएगा कि कोई वास्तविक नुकसान नहीं हुआ है और यह केवल निवेश से एक अस्थायी निकास था, जिसे आप भविष्य में रखने की योजना बना रहे हैं।
  • कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको कई बार बिक्री और बेचने से रोकता है, जितना कि आप चाहें, केवल तभी जब आप फर्जी बिक्री के नियमों को तोड़ते हैं तो आप अल्पकालिक नुकसान नहीं घटा सकते।
  • पता है कि एक स्टॉक चरण 15 को बेचने के लिए शीर्षक है

    Video: पहला शेयर खरीदने से पहले, 4 काम जरूर कर लें. Stock Marker:What to do before Investment

    4
    करों को एकत्रित करने के लिए एक कार्रवाई बेचना यदि आपके पास एक ऐसी गतिविधि है जो पैसा खो चुकी है, तो आप इसे कर लाभों के लिए बेचने पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान में लेने के लिए कई विचार हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास नुकसान पर कोई कार्रवाई बेचना का एक अच्छा कारण है, न कि केवल कर लाभ के कारण उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक ऐसी कार्रवाई होती है जो पैसे खो देती है और अब ओवरवल्यूड है, तो यह बेचने का एक अच्छा कारण हो सकता है। उसी तरह, यदि आपके पास कोई ऐसी कार्रवाई हुई है जो पैसा खो चुकी है और आपको अपने पोर्टफोलियो को पुनर्गठन करना है, तो इसे बेचकर एक स्मार्ट विचार हो सकता है, यदि आपके पास अन्य लोग अनुकूल हैं।
  • Video: शेयर का भाव ऊपर जाएगा या नीचे पता करें , चार्ट देखकर। Chart Analyze in Stock Market

    युक्तियाँ

    • आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले पैसे के सभी विचारों के अतिरिक्त, आपको मार्केटिंग की लागतों के बारे में सोचना चाहिए। यह है कि आपको अपने दलाल को बेचने और खरीदने के लिए भुगतान करना है, और इसे पहले ही चर्चा किए गए करों में जोड़ा जाना चाहिए। ब्रोकरेज की मात्रा बहुत भिन्न होती है, जैसा कि टैक्स प्रभाव पड़ता है
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com