ekterya.com

जीतने वाली क्रियाओं को कैसे चुनना

शेयरों की कीमतें सबसे बड़ी संस्थागत निवेशकों द्वारा निर्धारित होती हैं, जैसे कि म्यूचुअल फंड, ब्रोकरेज फर्म, बीमा कंपनियां, आदि। जो उच्चतम गुणवत्ता वाले शेयरों की बड़ी मात्रा में खरीदते हैं और उच्च लाभ वाले शेयरों के लिए और आगे के विकास की संभावना के साथ प्रीमियम का भुगतान करते हैं। इस कारण से, एक ही शेयर में उन कंपनियों में निवेश करना एक अच्छा विचार है जो उन कंपनियों को खरीदते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक से चुनें वॉकिंग स्टॉक्स चरण 1
1

Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (4) GET RICH - ISRAEL

क्योंकि शेयर के 3/4 शेयर बाजार की सामान्य गति का अनुसरण करते हैं, इसलिए आपका पहला कदम यह सुनिश्चित करना है कि मुख्य बाजार अनुक्रमित (जैसे एस&पी 500, डॉव औद्योगिक और नास्डेक कम्पोजिट) ​​से संकेत मिलता है कि बाजार ऊपर है। इसे पूरा करने के कार्यों की एक मुफ्त वेबसाइट ग्राफिक्स के लिए देखने के लिए और "$ SPX", "$ आईएनडीयू" और "$ COMPQ" के लिए खोज सूचकांक खोजने के लिए और संख्याओं की जांच करने के लिए। चित्र नीचे आप 20, 50 या 200 दिन रख सकते हैं, बस ओवरलैपिंग औसत चलती और फिर क्लिक करें "अपडेट" दे रही है। इन चलती औसत में से प्रत्येक ग्राफ पर रंगीन लाइनों के रूप में दिखाई देंगे ये सभी औसत ऊपर की ओर बढ़े और न्यूनतम चल औसत (20 दिन) से लेकर सबसे ऊपर (200 दिन) तक, चार्ट के ऊपर से ऊपर होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से चुनें, जीतना स्टॉक्स चरण 2
    2
    सोमवार के निवेशक व्यापार दैनिक की एक प्रति प्राप्त करें वह शनिवार को हर हफ्ते छोड़ देता है प्रकाशन के दूसरे छमाही में आपको आईबीडी 100 सूची दिखाई देगी। उपरोक्त उल्लेखित कमाई, रिश्तेदार कीमत, उद्योग समूहों और सभी महत्वपूर्ण संस्थागत जमाराशि के मामले में यह 100 सर्वोत्तम प्रदर्शन वाले शेयरों की एक सूची है। आप देखेंगे कि प्रत्येक पृष्ठ के बाईं तरफ कंपनियों की सूची है इस सूची के दाईं ओर आपको प्रत्येक कम्पनी और इसके कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी, जिसमें शेयर की कीमत के आंदोलन का एक ग्राफ शामिल होगा।
  • छवि शीर्षक से चुनें वॉकिंग स्टॉक्स चरण 3
    3
    चार्ट के नीचे प्रत्येक कार्रवाई के लिए टिप्पणियां पढ़ें और उन लोगों को देखें जो खरीद के एक बिंदु को इंगित करते हैं या कि कार्रवाई खरीदारी सीमा में है कई बार इन कार्यों के पास एक ब्लैक बॉक्स है, लेकिन हमेशा नहीं। खरीद का एक बिंदु केवल एक मूल्य स्तर है जो आपकी कीमत बढ़ाने के लिए कम से कम प्रतिरोध का प्रतिनिधित्व करता है। आप "डबल नीचे" या "सपाट तल" की तरह विदेशी मामले की चर्चा करते हुए व्यापारियों सुनते हैं। यह चार्ट के कुछ पैटर्नों के साधारण नाम हैं जो कि शेयरों का निर्माण होगा या पहले से बना है, जो बताता है कि शेयर एक ब्रेक के माध्यम से जाएंगे और इसकी कीमत बढ़ेगी यह माना जाता है कि इन पैटर्नों द्वारा निर्धारित खरीद अंक एक कार्यवाही खरीदने के लिए सबसे अच्छा समय होते हैं क्योंकि उनके टूटने में कीमतें काफी बढ़ जाती हैं, जो आपको त्वरित प्रारंभिक लाभ देता है।
  • छवि शीर्षक से चुनें वॉकिंग स्टॉक्स चरण 4



    4
    यदि संकेत दिया गया खरीदारी का एक बिंदु है, तो वास्तविक समय में दैनिक कार्रवाई का पालन करना प्रारंभ करें। एक बार जब आप देखते हैं कि खरीद के बिंदु से परे चाल सामान्य से अच्छा मात्रा औसत के साथ संकेत दिया है, शायद यह आप इसे खरीदने पर विचार कर शुरू समय है। यदि टिप्पणियों का कहना है कि कार्रवाई है "सीमा खरीदने", खरीद की उल्लेख किया बिंदु से ऊपर नहीं जब तक 7% है कार्रवाई खरीदने पर विचार। जो क्रियाएं उनके टूटने के स्तर को पार करती हैं, सामान्य रूप से सुबह में उनकी औसत दैनिक मात्रा दो या तीन बार होती है, इसलिए यह आमतौर पर काफी स्पष्ट होता है जब क्रियाएं इस मोड में होती हैं।
  • वांछित स्टॉक उठाओ चरण 5
    5
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा खरीदारी के बिंदु के ऊपर हमेशा रहें, कार्रवाई और अपने चार्ट को दैनिक निगरानी रखें। आप हर सप्ताह (या दैनिक) इस चार्ट को निवेशक बिजनेस डेली में देख सकते हैं और इससे आपको सलाह दी जाएगी कि क्या शेयर "विस्तारित" है, उस समय आपके लिए इसे बेचने के लिए अच्छा है। आप इंटरनेट पर मिल रही मुफ्त सेवाओं में ग्राफ़ की समीक्षा भी कर सकते हैं। अन्यथा, हो सकता है आप शेयर या आपकी भागीदारी के कम से कम एक हिस्सा बेचने पर विचार कर सकते के बाद आप एक त्वरित लाभ के लिए खरीद के बिंदु से ऊपर 7% या 10% वृद्धि हुई है।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर, कार्यों दिन वे जारी किए जाते हैं पर अपने दैनिक औसत मात्रा एक, दो या तीन बार या यहाँ तक कि कई बार जमा होते हैं और एक्सचेंज पर इस मात्रा को देखते हैं। दूसरे शब्दों में, यह निर्धारित करना मुश्किल नहीं है कि क्या कोई कार्रवाई जारी की जाती है।
    • शेयर खरीद या बिक्री के बारे में 40% समय के बारे में अपने प्रतिरोध को पीछे छोड़ते हैं। यह सामान्य है, यह देखते हुए कि कार्रवाई में कमी नहीं है।
    • एक कार्य जो 1 डॉलर या दिन की शुरुआत में, पिछली दिन की समाप्ति मूल्य के ऊपर पर्याप्त मात्रा में वृद्धि करता है, यह इंगित करता है कि इसे खरीदने के लिए एक रूचि है खरीद के बिंदु के ऊपर 7% से अधिक का पीछा न करें।
    • इस जीत के शेयरों को खरीदने के लिए एक विश्वसनीय तरीका है, लेकिन प्रक्रिया बहुत आसान एक बार आप अपने आप को चित्रों से परिचित है और अपने दम पर खरीद के बिंदु अंतर कर सकते हैं हो जाता है।
    • कुछ दिनों में 20% या उससे अधिक की कीमत बढ़ाता है, जो एक बड़ी ताकत दिखा रहा है और शायद आपको इसे औसत स्टॉक से थोड़ा अधिक रखना चाहिए।
    • यह लेख तकनीकी विश्लेषण, एक कंपनी की गुणवत्ता की भविष्यवाणी या उसके आंदोलनों के अनुसार अपने शेयरों की कीमत के कम से कम अगले आंदोलन की भविष्यवाणी का एक परिचय है। यह मूल सिद्धांतों के विश्लेषण को भी मानता है, जो कि व्यक्तिपरक मूल्य में तय किया गया है एक कंपनी और मैक्रोइकॉनॉमिक्स, एक पूरे के रूप में राष्ट्रीय और वैश्विक अर्थव्यवस्था का अध्ययन।

    चेतावनी

    Video: भाववाचक संज्ञा बनाना

    • ट्रेडिंग शेयरों में जोखिम शामिल है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है और आपको केवल अपने विवेक पर पूंजी का इस्तेमाल करना चाहिए। पिछले प्रदर्शन भविष्य और सभी मामलों में परिणाम के लिए कोई गारंटी नहीं है, तो आप अपने खरीद और बिक्री और निवेश निर्णय के लिए जिम्मेदार हैं। यहां प्रस्तुत जानकारी केवल मूल्यांकन उद्देश्यों के लिए है और किसी पंजीकृत एजेंट या वित्तीय सलाहकार के साथ आपके परामर्श का हिस्सा नहीं होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निवेशक बिजनेस डेली का सोमवार संस्करण, एक कंप्यूटर, वास्तविक समय के व्यापार कार्यक्रमों तक पहुंच जो आपको ऑनलाइन पोर्टफोलियो का प्रबंधन करने देता है और स्टॉक की कीमत, दिन का वॉल्यूम और विभिन्न के लिए मात्रा का दैनिक औसत कार्रवाई।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com