ekterya.com

अर्जेंटीना में शेयरों को कैसे खरीदें

चाहे आप अपनी पूंजी बढ़ाने के लिए निवेश करना चाहते हों या बस इसे मुद्रास्फीति की प्रक्रिया के मुताबिक सहेजने के लिए, मर्वल (ब्यूनस आयर्स स्टॉक एक्सचेंज) में शेयरों को खरीदने का एक अच्छा तरीका है। यह विधि सट्टेबाजी और जोखिमों पर आधारित होती है जो आप लेना चाहते हैं। इसे प्राप्त करने के अन्य तरीके हैं, उदाहरण के लिए, बांड की खरीद या निश्चित अवधि की जमा

चरणों

विधि 1
कानूनी रूपरेखा को पूरा करें

एक शेयर ब्रोकर चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
1
एक मध्यस्थ जाओ खरीदने के लिए या शेयर बेचने के लिए आप एक ब्रोकरेज फर्म या दलाल (या व्यापार) राष्ट्रीय प्रतिभूति आयोग के साथ पंजीकृत पूंजी बाजार और आपके बीच एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करने की आवश्यकता है। बदले में, ये एजेंट आपके निवेश निर्णयों के लिए पेशेवर सलाह प्रदान करते हैं
  • ब्यूनस आयर्स में माइक्रोसेंटर आप अर्जेंटीना स्टॉक एक्सचेंज कंपनियों की सबसे बड़ी एकाग्रता मिलेगी। सबसे अच्छी तरह से ज्ञात में आप कुछ ऐसे रवा बर्सैटिल, इंटरवालोर्स, इन्वर्टरऑनलाइन, दूसरों के बीच मिल सकते हैं।
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने एजेंट को एक कमीशन खाता बनाने के लिए कहें यह एक स्टॉक एक्सचेंज खाता है जो आपके नाम के Caja de Valores में खुलता है और यह आपके पास कितने शेयरों का ट्रैक रखने के लिए काम करेगा और किस कंपनी के अनुरूप है।
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने एजेंट के साथ सहमति जरूरी धन आप शेयरों में निवेश करेंगे आपका एजेंट आपके खाते को इंगित करेगा जहां आप शेयर, बांड या अन्य प्रतिभूतियों की खरीद और बिक्री से आने वाले धन जमा करेंगे और प्राप्त करेंगे जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं।
  • ट्रेड स्टॉंक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    उलट। एक बार जब आप यह निर्णय ले लें कि आप किस शेयर खरीदेंगे, तो आप अपने एजेंट से शेयर खरीद सकते हैं। शेयर की कीमत के बारे में जानकारी दें।
  • जब आप शेयर खरीदते हैं, तो उन्हें आपके खाते में 72 घंटों में जमा किया जाएगा।
  • जब आप शेयर बेचते हैं, तो लेन-देन के प्रकार के अनुसार इकट्ठा करने के लिए शब्द भिन्न होता है कुछ तुरंत चार्ज कर रहे हैं 24 या 72 कारोबारी घंटों के समय में अन्य, और एक निश्चित अवधि में अन्य। सभी मामलों में, आपके खाते से आपके शेयर वापस ले लिया जाएगा और उस ऑपरेशन से संबंधित धन जमा किए जाएंगे।
  • विधि 2
    खाते में विभिन्न कारकों पर ध्यान दें

    स्टॉक में निवेश करें
    1
    यह कंपनी के क्षेत्र के बारे में जानकारी एकत्र करता है यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास उन क्षेत्रों के बारे में जितना संभव हो उतना डेटा है जहां कंपनी स्थित है। आपको इस क्षेत्र की विकास की संभावनाओं को देखते और मूल्यांकन करने की आवश्यकता है, यदि वर्तमान संदर्भ में इसे अगली बार लाभ होगा या नहीं।
    • आपको सूचित करने के लिए आप मर्वल द्वारा अपडेट किए गए कानूनी ढांचे की जांच भी कर सकते हैं।
  • भारत में स्टार्ट अपनी खुद की एनजीओ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    शेयरधारकों की जांच करें उनके निर्णय आपके शेयरों की कीमत को प्रभावित करेंगे, यही कारण है कि आपको उनकी रणनीतियों को पता होना चाहिए, अगर उनके पास अधिक रूढ़िवादी या अधिक आक्रामक प्रवृत्तियां हों, यदि वे क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें या यदि वे विविधताएं करें
  • Video: How algorithms shape our world | Kevin Slavin

    स्टॉक्स में निवेश करें शीर्षक चरण 5
    3
    कंपनी की वित्तीय स्थिति का विश्लेषण करें इससे आप अपनी तिमाही बैलेंस शीट्स के आधार पर कंपनी की आर्थिक स्थिति को प्रोजेक्ट करने की अनुमति दे सकते हैं, दूसरे शब्दों में, यह आपको कंपनी के परिणामों का अनुमान लगाने की अनुमति देगा।
  • एक ब्रोकर के बिना खरीदें पेनी स्टॉफ नाम वाली छवि चरण 05



    4
    कंपनियों के बीच विलय के लिए ध्यान दें आजकल यह सुनना आम बात है कि एक कंपनी दूसरे खरीदती है। इन व्यावसायिक निर्णयों के आपके स्टॉक के मूल्य पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है, साथ ही एक अत्यधिक वृद्धि, पतन या कोई नाममात्र परिवर्तन नहीं हो सकता है
  • स्टॉक में निवेश करें शीर्षक चरण 7

    Video: Emigrar a Argentina - Verdades y Mentiras - Cuanto dinero me llevo? - Salarios

    5
    बाजार में शेयरों की मात्रा की जांच करें यह विभिन्न प्रकार के शेयरों की बिक्री के संबंध में आपके कार्यों की अस्थिरता को चिह्नित करेगा।
  • स्टॉक में निवेश करें 13 चरणों में निवेश
    6
    हो सकता है कि असाधारण कारकों पर विचार करें उन चीजों की कल्पना नहीं की जा सकती है क्योंकि उनके कारण अज्ञात हैं या वे केवल एक बार ही होते हैं। यह जरूरी है कि जब वे होते हैं, तो आप को बेचने, अधिक खरीद या कुछ नहीं करने और समय के साथ क्या होता है यह देखने के बारे में उचित निर्णय लेने के लिए तैयार हैं।
  • विधि 3
    सबसे अच्छा निर्णय ले लो

    एक शेयर ब्रोकर के बिना एक स्टॉक खरीदना शीर्षक चित्र 6
    1
    विभिन्न चर को जानें और तय करें। बाजार में निवेश के लिए अलग-अलग विकल्प हैं जो आपको निवेश करना है, उस समय आप धन के बिना कर सकते हैं, जो लाभ आप प्राप्त करना चाहते हैं और आप कितना जोखिम लेना चाहते हैं।
    • मर्वल के आधिकारिक पृष्ठ में आप अधिकृत एजेंटों की सूची पा सकते हैं, जिनसे आप शेयर खरीद सकते हैं।
  • एक ब्रोकर के बिना खरीदें पेनी स्टॉफ नाम वाली छवि 02 कदम
    2
    जोखिम के अपेक्षित स्तर की गणना करें जोखिम सीधे आपके द्वारा अपेक्षित लाभप्रदता से संबंधित होता है। यह जानना बहुत जरूरी है कि आप अपने निवेश पर कैसे प्रभाव पड़ेंगे यह जानने के लिए कि आप कुछ निर्णयों के साथ किस प्रकार खतरे में हैं। सभी डेटा का ज्ञान आपको अपने जोखिम प्रोफ़ाइल को परिभाषित करने की अनुमति देता है।
  • जितना ज्यादा जोखिम आप चाहते हैं, उतना ही अधिक आर्थिक वापसी हो सकती है अगर सब कुछ अनुकूल हो। लेकिन एक ही समय में संभावना बढ़ जाती है कि जैसी चीजें आप चाहते हैं, उतनी नहीं होगी।
  • यद्यपि आप अधिक रूढ़िवादी रुख को चुनते हैं, कम जोखिम लेते हैं, अप्रत्याशित होने की संभावना कम होती है, साथ ही आपको प्राप्त लाभ भी।
  • छवि शीर्षक वाला कैपिटल चरण 2 प्राप्त करें
    3
    फैसला करें अपने विकल्पों का विश्लेषण करने के बाद, आप उन लोगों का चयन करेंगे जिन्हें आप सोचते हैं कि आपको ऐसे खतरों से अधिक लाभ मिलेगा जिनके बारे में आप सहज महसूस करते हैं। इस भाग में सार्वजनिक जानकारी का विश्लेषण और आपके संभावित निवेश के ढांचे को समझना शामिल है।
  • अगर आप उस कठिन कार्य को कई बार नहीं करना चाहते हैं, तो आप लंबी अवधि के निवेशों का विकल्प चुन सकते हैं।
  • यदि आप बजाय अपने कार्यों के बारे में जागरूक होना पसंद करते हैं, तो आपको लगातार बाजार की स्थिति का विश्लेषण करना चाहिए।
  • एक सिद्धांत है, तकनीकी विश्लेषण कहा जाता है, जो मानता है कि सभी आवश्यक जानकारी कीमतों में है उनका मानना ​​है कि वे प्रवृत्तियों का पालन करते हैं और जो कि अतीत में हुआ था भविष्य में दोहराया जाएगा। यह क्या करता है बाजार में कंपनी के मूल्य को अतीत में इसके मूल्य के साथ और अन्य इसी तरह के शीर्षक के मूल्य के साथ खरीदते हैं यह मूल्य और बाजार की निगरानी के आधार पर व्यवहार के पैटर्न ढूंढना चाहता है।
  • Video: De Argentina a Zimbawe, una breve historia de la inflación | Timothy Terrell

    छवि शीर्षक 901058 14
    4
    एजेंटों को सुनो शेयर व्यापारियों की राय आपको उन विचारों को एक दूसरे परिप्रेक्ष्य देने में उपयोगी हो सकती है, जो आपके पास पहले से थीं। यद्यपि स्टॉक खरीदने और बेचने का निर्णय पूरी तरह से तुम्हारा है, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो विश्लेषण के कार्य को अपने विशेषज्ञ को सौंपना पसंद करते हैं और उनकी राय के आधार पर ही।
  • युक्तियाँ

    • आप उद्धरण को देखने के लिए कहां देख सकते हैं? आप उन्हें मर्वल वेबसाइट पर, या स्टॉक एक्सचेंज वेबसाइटों जैसे इन्वर्टरऑनलाइन पर मिलेंगे। याहू जैसे साइटों पर भी! या Google उन्हें ढूंढ सकता है परिणाम व्यावसायिक दिनों के दौरान मिनट से मिनट लगते हैं।
    • शायद आप एक अच्छा निवेश करने के लिए प्रबंधन करते हैं यदि आपने पहले जानकारी के लिए गहन खोज की थी
    • तुम्हें पता है कि आप अपनी अपेक्षाओं, जो क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैक्रोइकॉनॉमिक्स, विभिन्न क्षेत्रों, बाजार विकास और व्यापार की स्थिति भी शामिल है के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए, मदद करने के लिए उपलब्ध जानकारी की एक व्यापक स्पेक्ट्रम नहीं है।
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानकारी के विश्वसनीय स्रोतों से परामर्श करके अच्छी तरह से सूचित रहें। सभी प्रकार के विश्लेषण जो आप करते हैं या जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, निर्णय लेने के दौरान बहुत उपयोगी होंगे।

    चेतावनी

    • मध्यस्थ भूमिका निभाने वाला एजेंट आपको दो आरोपों को चार्ज करेगा। पहला बाजार सही है, और दूसरा आयोग है। बाजार के अधिकार की कीमत तय हो चुकी है और बातचीत की गई राशि पर लागू होता है। इसके भाग के लिए, मध्यस्थ का कमीशन तय नहीं होता है, लेकिन आपके द्वारा चुने हुए एजेंट के अनुसार भिन्न होता है।
    • कुछ मध्यस्थ आपको अपने खाते के रखरखाव या आपके खर्चे की सुरक्षा के लिए खर्च के रूप में एक निश्चित मासिक शुल्क भी लगा सकते हैं। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले से अलग एजेंटों को उपलब्ध कराते हैं और उनके संबंधित लागतों का पता लगा सकते हैं।
    • शेयर खरीदने के लिए आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए, अपने राष्ट्रीय पहचान दस्तावेज (डीएनआई) के साथ खुद को पेश करना चाहिए, और यदि आपके पास बैंक खाते में पैसा नहीं है, तो आपका दलाल आपसे निम्नलिखित की उत्पत्ति घोषित करने के लिए कहेंगे वित्तीय सूचना यूनिट (एफआईयू) के नियम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com