ekterya.com

स्क्रैप को बेचने के लिए कैसे करें

स्क्रैप किसी भी वस्तु, उपकरण या मशीन है कि क्षतिग्रस्त है या नहीं रह उपयोगी है, लेकिन धातुओं निश्चित मूल्य युक्त है, और जो है कई स्थानीय रीसाइक्लिंग और लैंडफिल एक बहुत भुगतान करना होगा (विशेष रूप से मांग में हाल ही में वृद्धि के बाद विदेश से) यदि आप जानते हैं कि धातु के लिए सर्वोत्तम मूल्य कैसे प्राप्त करें, तो आप स्क्रैप मेटल के लिए इस मांग को कैपिटल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

स्क्रैप ढूंढें
छवि शीर्षक 2160629 1
1
घरेलू वस्तुओं की जांच करें आपके घर में कई साधारण वस्तुएं हैं जो उन धातुओं के लिए बेची जा सकती हैं। उदाहरण के लिए, पुराने क्रिसमस वृक्ष रोशनी में तांबे होते हैं - पुराने टोस्टर के शरीर स्टील से बना होते हैं और इसके अलावा, तांबे के तार होते हैं अगर धातु जिस वस्तु से बनाया जाता है, तो वह पुनर्नवीनीकरण (जैसे अधिकांश औद्योगिक धातु), इसे स्क्रैप धातु के रूप में बेचा जा सकता है।
  • जिन चीज़ों के जरिए आप गेराज बिक्री पर बेचने की योजना बनाते हैं, वास्तव में इससे अधिक मूल्य मिल सकता है यदि आप उन्हें स्क्रैप के लिए बेचते हैं यह सच है खासकर अगर आइटम ठीक से काम नहीं करते हैं
  • हैं, तो कबाड़ के रूप में आइटम विचार करने से पहले, आप किसी भी गैर धातु सामग्री (जैसे क्रिसमस रोशनी बल्ब) मिलता है, आप बर्बाद कर से बचने और शायद आप धातु के लिए और अधिक भुगतान करने के लिए मिल सकता है।
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 2 बेचें
    2
    बड़े पुराने या टूटे हुए उपकरणों को स्क्रैप में परिवर्तित करें यदि आपके पास उपकरण हैं, जैसे वाशिंग मशीन या रेफ्रिजरेटर, जो काम नहीं करते हैं, तो उन्हें स्क्रैप के रूप में बेचा जा सकता है। आस-पास की जगहों को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोजें, जो पुराने कलाकृतियों के रीसाइक्लिंग में विशेषज्ञ हैं।
  • कुछ कलाकृतियों (विशेषकर उन लोगों में जो इलेक्ट्रॉनिक घटक निर्मित होते हैं) में उनके बाहरी धातुओं की तुलना में अधिक मूल्यवान धातुएं हो सकती हैं। इससे पहले कि उपकरणों को निरस्त करें, यह देखने के लिए कि उनके पास क्या सामग्री है, और उनकी आंतरिक सामग्रियां और आप को धोखा देने से कबाड़ जमा रोकें।
  • उपकरण के बिजली के केबल पर तांबा मत भूलो! यह सामग्री मूल्यवान है और, सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, इसे विरूपण साक्ष्य से अलग से बेचा जाना चाहिए।
  • स्क्रैप मेटल स्टेप 3 बेचें
    3
    सड़क के किनारे पर छोड़ दिया आइटम उठाएं क्या आपने देखा है कि पुराने जमाने वाले भट्ठा को जल निकासी खाई में फेंक दिया जाता है जिसके माध्यम से आप रोजाना काम करने के रास्ते पर खर्च करते हैं? इसे आसानी से स्क्रैप के रूप में बेचा जा सकता है! यहां तक ​​कि कटे हुए कचरे और कुचल आइटमों को कुछ मूल्य मिल सकता है।
  • कभी आइटम है कि निजी संपत्ति पर या बाड़ या दरवाजों के पीछे हैं लेते हैं, के रूप में इस अतिक्रमण और चोरी का गठन किया है और इसके लिए प्रसंस्करण सकता है। बस ऐसी वस्तुओं को ले लो जो स्पष्ट रूप से किसी और की संपत्ति पर नहीं हैं
  • सावधान रहें कि किसी भी प्राणी को परेशान न करें जिसने सड़क के किनारे डंप को अपने घर में बदल दिया हो। लेख के अंदर सांप, मधुमक्खियों, मकड़ियों या कृन्तक हो सकते हैं, इसलिए इसे चुनने से पहले इसे जांचें और इसे आपके वाहन के अंदर डाल दें।
  • स्क्रैप मेटल चरण 4 को बेचें
    4
    पुराने ऑटो भागों को ठीक करें ऑटो पार्ट्स जिनका अब उनके मूल उद्देश्य के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है, वे विशेष रूप से मूल्यवान हो सकते हैं क्योंकि इनमें आमतौर पर बहुत से धातु होते हैं
  • कई ऑटो भागों में कई प्रकार के धातु होते हैं, इसलिए यदि संभव हो तो उन्हें निकाल दें यह विभिन्न मूल्यों की धातुओं को अलग करने में मदद करेगा, जब आप उन्हें जंकयार्ड में ले जाएंगे।
  • बोल्ट, नट, शिकंजा और अन्य फास्टनरों को मत भूलना। हो सकता है कि ये अलग-अलग रूप से मूल्यवान न हों, लेकिन यदि आप एक बड़े या जटिल भाग को निशाना बनाते हैं, तो वे वास्तव में वजन में जोड़ सकते हैं और इसे बढ़ा सकते हैं
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टाइल 5 खरीदें
    5
    पुराने पाइपलाइन जुड़नार और बिजली के तारों को स्टोर करें अगर आप अपने घर को फिर से तैयार कर लेते हैं या बाथरूम या रसोई के सहायक उपकरण को बहाल करते हैं, तो आप सभी पुराने भागों को फेंकने की योजना बना सकते हैं। इसके बजाय नल, सिंक, पाइप और पुराने तारों को त्यागकर, उन्हें बेचने के रूप में chatarra- आप इन बातों को (विशेष रूप से तांबे की पाइपों और तारों के लिए) के लिए मिल सकता है आप कितना हैरान कर सकते हैं की।
  • आप उन्हें बेच कबाड़ डंप करने से पहले सामग्री साफ करने के लिए नहीं है, लेकिन आप ट्यूब में कोई रुकावट या घने संचय फ्लश चाहिए क्योंकि वे धातु के लिए वजन जोड़ सकते हैं और, अगर कोई अतिरिक्त सामग्री, कई गड्ढों की भराई के वजन के लिए कम भुगतान करेंगे क्या बैंड।
  • Video: प्लास्टिक की बोतलें बना देगी आप को करोड़पति जानिये केसे (Plastic Bottle Business Idea In Hindi )

    छवि स्क्रैप मेटल चरण 6 बेचें
    6
    निजी बिक्री पर जाएं एक प्रतिबंध के परिणामस्वरूप आप गेराज बिक्री, संपत्ति की बिक्री या बिक्री में मूल्यवान धातुएं पा सकते हैं बहुत से लोग यह महसूस नहीं करते हैं कि कितना धातु लायक हो सकता है इन विक्रय में, आप अक्सर लगभग कुछ के लिए बड़े और भारी वस्तुएं पा सकते हैं, और आप उन्हें उनके लिए भुगतान की तुलना में ज्यादा स्क्रैप के रूप में बेच सकते हैं।
  • अगर वहाँ पुराने पाइप, या अन्य धातु, तैयार कर रहे हैं और उन कबाड़ को पूर्ववत करना चाहते अचल संपत्ति की बिक्री या अन्य घटनाओं में, जिसमें "सब कुछ समाप्त," मालिक सवाल करना चाहिए। यदि हां, तो आप शायद उन्हें मुफ्त में दे देंगे
  • स्क्रैप मेटल चरण 7 को बेचें
    7
    उच्च मूल्य वाले धातुओं पर ध्यान केंद्रित करें स्क्रैप के लिए सर्वोत्तम भुगतान प्राप्त करने के लिए भुगतान करें, इसका लक्ष्य धातुओं को प्राप्त करना चाहिए जो कि प्रति किलो उच्चतम कीमत तक पहुंचने के लिए है। यद्यपि दी गई धातु का बाजार मूल्य कई चीज़ों पर निर्भर करता है, इसकी कीमत का एक पहलू मांग के स्तर से आता है। यह पता लगाने के लिए इंटरनेट पर कुछ शोध करें कि कौन से धातु सबसे अधिक लाभदायक हैं
  • किसी भी उत्पाद के साथ, धातुओं का मूल्य बाजार में दैनिक रूप से उतार चढ़ाव होता है। कुछ धातुओं की ऊंची कीमत निरंतर है (जैसे तांबा, बिना किसी नुकसान के रीसाइक्लिंग प्रक्रिया के कारण), लेकिन कीमतें अभी भी भिन्न हो सकती हैं।
  • यहां तक ​​कि भौगोलिक स्थान किसी निश्चित प्रकार के धातु के किलो के वर्तमान बाजार मूल्य को प्रभावित कर सकता है। इसलिए, जब आप धातुओं के मूल्य की जांच करते हैं, तो अपने क्षेत्र के लिए विशिष्ट जानकारी प्राप्त करना सुनिश्चित करें वेब पेज हैं, जो हर दिन अपडेट किए जाते हैं, विशेष रूप से स्क्रैप धातु की बिक्री के बारे में जानकारी के लिए समर्पित हैं।
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 8 को स्क्रॉल करें
    8
    उन धातुओं की पहचान करें जिनमें स्क्रैप बनाया गया है। आप इसके लिए भुगतान करने के लिए उम्मीद कर सकता है आप को पता है कितना चाहते हैं (और यदि आप कबाड़ चुनने के लिए उच्चतम लाभ प्राप्त करना चाहते हैं), तो आपको अलग-अलग धातुओं आप पाते हैं और बेचने सकता है की पहचान करने के सीखना चाहिए। नीचे, आपको कुछ सामान्य प्रकारों का विवरण मिलेगा:
  • स्टील: यह लोहे और क्रोमियम का एक मिश्र धातु है जो आमतौर पर रसोई के बर्तन में, वाहन के फ़्रेमों में, हबैप्स में, बीयर कीग्स आदि में पाया जाता है।
  • पीतल: सजावटी वस्तुओं, संगीत वाद्ययंत्रों, ताले में और कुछ नलसाजी सामग्री में पाया जस्ता और तांबे का एक मिश्र धातु है।
  • कॉपर: घरेलू पाइपलाइन जुड़नार और तारों में पाए जाने वाले एक लाल धातु (स्क्रैप धातु में सबसे अधिक मूल्यवान में से एक) है।
  • एल्यूमिनियम: एक प्रकाश धातु, चांदी अपारदर्शी, कुछ केबल और शरीर और आधुनिक वाहनों के कुछ हिस्सों में, सोडा के डिब्बे में पाया जाता है।
  • लौह: यह एक भारी, पॉलिश और चुंबकीय धातु है जो पाइपों, निर्माण के मुस्कराते हुए और ऑटोमोबाइल के कई हिस्सों में पाया जाता है।
  • भाग 2

    धातु के मूल्य का निर्धारण करें
    छवि स्क्रैप मेटल स्टाइल 9 खरीदें
    1

    Video: कैसे अपने क्षति फोन बेचने के लिए? | अच्छा मूल्य प्राप्त |

    इंटरनेट पर, धातुओं की कीमत की जांच करें कई पृष्ठ औद्योगिक धातुओं की एक श्रृंखला के अद्यतन बाजार मूल्यों की पेशकश करते हैं स्क्रैप नकद बदलने के लिए तैयार होने के बाद, अपने क्षेत्र में मौजूदा बाजार मूल्य की जांच करें जिसे आप बेचना चाहते हैं। इससे आपको ऐसी प्रतिष्ठानों की पहचान करने और उनसे बचने में मदद मिलेगी, जो आपको सामग्री के लिए बहुत कुछ नहीं दे सकते, क्योंकि आप कहीं और भी जा सकते हैं।
    • आप अपने सेल फोन पर ऑनलाइन खोज करते हैं या वेब पेज को सहेज सकते हैं, तो आप उन सामग्रियों को बेचने के लिए लैंडफिल पर जाने के संदर्भ में उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि आप धातुओं के लिए समान मूल्यों के साथ कई ऑनलाइन स्रोत पा सकते हैं, तो आप और अधिक निश्चित हो सकते हैं कि आपके द्वारा देखे जाने वाले मूल्य उचित हैं।
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 10 बेचें
    2
    उद्धरण दर के लिए कई लैंडफिल से संपर्क करें लैंडफिल आपको स्क्रैप के लिए अलग-अलग कीमतों की पेशकश कर सकता है। अपने इलाके में लैंडफिल को कॉल करें और पूछें कि उनकी मौजूदा दरें क्या हैं, इसलिए आप उस प्रतिष्ठान को पा सकते हैं जो आपको सबसे अधिक पैसा देगी
  • यदि आप कीमतों के बारे में पूछने के लिए एक लैंडफिल कहते हैं, तो वे आपसे पूछते हैं कि आपके पास कितनी सामग्री है कॉल करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके बारे में एक सामान्य जानकारी है।
  • जब आप अपनी सामग्री बेचने के लिए स्क्रैप यार्ड चुनते हैं, तो अपने घर से अपनी दूरी पर विचार करें हो सकता है कि आधे घंटे के ड्राइविंग किलो प्रति कुछ अतिरिक्त सेंट कमाने के लिए इसके लायक नहीं है, खासकर यदि यह है कि अतिरिक्त ईंधन का उपभोग जब भारी स्क्रैप शॉट्स hauling माना जाता है।



  • छवि शीर्षक 2160629 11
    3
    एक उच्च दर की बातचीत आम तौर पर स्क्रैप डंप कुछ कमरे प्रस्तावित कीमतों के लिए बातचीत करने के लिए है, लेकिन आप उन्हें समझाने या आप से प्रतियोगियों द्वारा की पेशकश की आप कैसे वे आप देख पर भाग में निर्भर करेगा एक उच्च कीमत नहीं दे सकता। क्या आप एक नियमित ग्राहक हैं? क्या आपके पास पर्याप्त सामग्री है? क्या स्क्रैप अच्छी तरह से संगठित है? ये बातें आपकी सौदेबाजी की शक्ति को प्रभावित करती हैं।
  • अगर आप अक्सर स्क्रैप बेचने की योजना बनाते हैं, तो एक लैंडफिल के साथ संबंध स्थापित करें यदि मालिक या प्रबंधक आप को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जानता है जो नियमित व्यापार प्रदान करता है, तो शायद वे आपको स्क्रैप के लिए बेहतर मूल्य प्रदान करेंगे। आप इंटरनेट या स्थानीय फोन बुक में स्क्रैप डंप के लिए देख सकते हैं।
  • अपने विक्रय वाउचर को बचाएं और स्क्रैप यार्ड में आपके द्वारा चुने गए कितने धातु आप प्रति माह, सप्ताह या साल में लेते हैं। यदि आप थोड़ी देर के लिए एक ही लैंडफिल पर जाते हैं, तो आप बेहतर जानकारी के लिए बातचीत करने के लिए इस जानकारी का उपयोग कर सकते हैं।
  • कीमतों में वृद्धि के बारे में मालिक से बात करें - अंत में, भुगतान आपके निर्णय पर निर्भर करेगा। अधिक भुगतान होने की संभावना बढ़ जाएगी यदि आप स्क्रैप का एक सतत प्रवाह पेश कर सकते हैं और यदि आप व्यवसाय के साथ संबंध बना सकते हैं
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 12 बेचें

    Video: खाली प्लास्टिक बोतल से खड़ा करे टॉप बिजनेस

    4
    बेचने से पहले, यह स्क्रैप धातु की एक बड़ी मात्रा में जमा करता है। कई लैंडफिल धातु की बड़ी मात्रा के लिए बेहतर कीमतें देते हैं अगर आप अपनी सारी धातु को बेचने तक इंतजार कर सकते हैं, तो आप इसे बेचने से पहले ले सकते हैं, आप लाभ को अधिकतम करेंगे।
  • आप किसी भी यात्रा में ले जा सकते हैं उससे अधिक धातु प्राप्त करने के लिए इतने लंबे इंतजार न करें यह विचार लेन-देन में जितना संभव हो उतना बेचना है, जब तक आप एक साथ सभी धातुओं पर बातचीत नहीं कर सकते, तब तक प्रतीक्षा से आपको लाभ नहीं होगा
  • यह जंकयार्ड के साथ एक ठोस रिश्ते बनाने का एक और तरीका है - जितनी अधिक सामग्री आप एक साथ लेते हैं, उतनी ही संभावना होगी कि वे आपको एक महत्वपूर्ण ग्राहक के रूप में देखेंगे और जिनके साथ आप सबसे अच्छी कीमत चुकानी चाहेंगे
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 13 बेचें
    5
    टाइप द्वारा स्क्रैप अलग करें यदि आप इसे अलग और अच्छी तरह संगठित रखते हैं तो वे आपको स्क्रैप के लिए और अधिक भुगतान करेंगे। इसका मतलब लैंडफिल के लिए कम काम है, इसलिए प्रस्ताव पेश करते समय वे इसे ध्यान में रखेंगे।
  • यदि आप पूरी तरह से प्रत्येक प्रकार की धातु को अलग नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम मूल्यवान से कम से कम मूल्यवान को अलग करें। इस तरह, तांबे, जो अधिक महंगा है, एल्यूमीनियम के साथ जोड़ा नहीं जाएगा, जो अपेक्षाकृत सस्ते है, उदाहरण के लिए।
  • विभिन्न प्रकार के धातुओं के लिए बाल्टी या बैरल का उपयोग करें, ताकि उन्हें अलग और आसानी से पहचाने जा सकें।
  • जहां तक ​​संभव हो, स्क्रैप से सभी अतिरिक्त गैर-धातु सामग्री निकालें। यदि लैंडफिल ऑपरेटर यह देख सकते हैं कि धातु में अतिरिक्त अतिरिक्त वजन संलग्न नहीं है, तो वे आपको अधिक भुगतान करेंगे (और इस तथ्य की सराहना करेंगे कि उन्हें स्वयं को निकालना होगा)।
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 14 बेचें
    6
    मौसम की स्थिति को ध्यान में रखें ठंडे मौसम वाले क्षेत्रों में, स्क्रैप की कीमतें अक्सर सर्दी के दौरान बढ़ जाती हैं, क्योंकि बेलआउट अधिक मुश्किल होता है और कम लोग साल के उस समय के दौरान इसे बेचते हैं। इस रणनीति का उपयोग करने से आपको अधिक धनराशि भी मिल सकती है जब तक कि आप बड़ी मात्रा में सामग्री जमा न करें।
  • बाजारों में जहां स्क्रैप की कीमतों महीने से महीने के लिए बेतहाशा भिन्न हो में, मौसमी है कि आप की संभावना है कि इसे और अधिक दौरान बेचने के लिए आकर्षक है के बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए स्थानीय बाजार के पैटर्न का मूल्यांकन एक बड़ा role- सबसे अच्छा है: शुरू नहीं सर्दी
  • भाग 3

    स्क्रैप बेचें
    छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 15 बेचें
    1
    स्क्रैप धातु को ढोलने के लिए एक वाहन लें ऐसा करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक वैन या एक ट्रंक या बड़े हेच के साथ एक वाहन की पहुंच है अक्सर, पुनर्प्राप्त स्क्रैप गंदे और गड़बड़ हो जाएगा, और दांतेदार किनारों वाले होंगे, इसलिए आप संभवत: इसे किसी यात्री वाहन की पिछली सीट में लोड नहीं करना चाहते हैं।
    • प्लेटफार्म ट्रक स्क्रैप को ढोलने के लिए आदर्श होते हैं (जब तक आपके पास परिवहन के दौरान इसे सुरक्षित करने का एक तरीका है)। इन वाहनों के साथ आपको लोड करने और उतराई (जो आमतौर पर क्रेन के साथ किया जाता है) के दौरान फर्श या प्लेटफॉर्म की दीवारों को क्षतिग्रस्त करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • यदि आप बहुत अधिक स्क्रैप ले जा रहे हैं, तो वाहन का चयन करते समय भार का भार ध्यान में रखें यदि आप एक ही समय में कई कलाकृतियों को स्थानांतरित करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपको एक ट्रक की आवश्यकता होगी जो हस्तांतरण के दौरान अतिरिक्त वजन को संभाल सके।
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 16 बेचें
    2
    वाहन का वजन सामग्री ले जाने वाले वाहनों के लिए स्क्रैप लैंडफिल में प्रविष्टि और बाहर निकलने का तराजू है स्क्रैप का वजन निर्धारित करने के लिए, आपको वाहन का वजन करना होगा, लोड होने पर लोड होने पर और उतराई के बाद खाली करना होगा। मूल्यों के बीच का अंतर स्क्रैप का भार होगा।
  • सामान्य तौर पर, एक लैंडफिल ऑपरेटर इन वाहन के तराजू का संचालन करता है - वह वाहन का वजन रिकॉर्ड करेगा और फिर आपको एक दृश्य संकेत देगा कि आप स्थापना के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • शायद लैंडफिल की स्थापना के भीतर अतिरिक्त तराजू हैं जिनके साथ सामग्रियों को अलग से तौला जा सकता है। यह आवश्यक है अगर आपके पास अलग-अलग प्रकार की धातुओं को बहुत अलग दरों (जैसे तांबा और एल्यूमीनियम) पर बेचने के लिए है।
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 17 बेचें
    3
    स्थापना के कर्मियों को वाहन को अनलोड करने देता है स्क्रैप डंप में वे आपके लिए सामग्री को अनलोड कर देंगे, लेकिन केवल अगर आपके पास सही प्रकार का वाहन है अपनी सामग्री एक सेडान के ट्रंक में या एक SUV की पीठ पर कर रहे हैं, तो आप उन्हें डाउनलोड करने के लिए आप mismo- कार्यकर्ताओं landfills कबाड़ डाउनलोड करने के लिए अनुमति नहीं है होगा अगर प्रक्रिया समय में वाहन को नुकसान पहुँचाए के जोखिम ।
  • आप एक खुले ट्रेलर या एक ट्रक मंच में स्क्रैप ले, यह एक उठाने चुंबक का उपयोग कर लैंडफिल अन्य धातुओं की लौह सामग्री (उन युक्त लोहा और चुंबकीय हैं) को हटाने के लिए है कि संभावना है।
  • यदि आपके पास एक फूस पर सामग्री है, तो डंप फोर्कलिफ्ट के साथ उतार दिया जाएगा।
  • लैंडफिल मैन्युअल कबाड़ के रूप में हटाया (ऐसे मामलों में जहां सामग्री को अलग से नहीं है) चुनना होगा, तो आप के रूप में ज्यादा पैसे मिलते हैं नहीं हो सकता है के रूप में वे अन्यथा प्राप्त होगा।
  • कोटिंग की दीवारों और मोटी गद्देदार कंबल या मैट के साथ अपने ट्रक हॉपर के पीछे के दरवाजे, संभावित नुकसान है कि धातु के पतन का कारण होता है, जबकि हटाया से बचने के लिए की संभावना का मूल्यांकन करता है।
  • लैंडफिल तक पहुँचने से पहले अलग-अलग सामग्री उन्हें अपने वाहन को नुकसान पहुँचाए गिर से रोकने के लिए मदद मिलेगी, अगर चुंबकीय क्रेन बाहर लौह और एल्यूमीनियम एल्यूमीनियम की एक संयुक्त ढेर लेने के लिए गिर सकती है क्योंकि यह चुंबकीय नहीं है क्या हो सकता है ।
  • छवि स्क्रैप मेटल स्टेप 18 को स्क्रॉल करें
    4
    स्थापना में साइन अप करें स्क्रैप बेचने के लिए, ज़्यादातर भूमि के लिए आवश्यक है कि आपके पास कम से कम सोलह वर्ष और एक वैध पहचान जिसमें एक तस्वीर शामिल हो। कुछ लोग आपको अपने चित्रों के लिए, या आपके फिंगरप्रिंट के चित्र भी लेंगे। ग्राहक की जानकारी को चोरी किए गए स्क्रैप बेचने के संदेह वाले लोगों की पहचान करने के लिए संग्रहीत किया जाता है, जो निश्चित रूप से अवैध है।
  • संघीय और स्थानीय कानून इन धातुओं के साथ बढ़ती समस्याओं के कारण इन प्रणालियों को निर्धारित करते हैं। आप जो कुछ भी बेचते हैं, उसके कानूनी संरक्षक हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह एक वैध स्रोत से आता है।
  • जब भी आप किसी व्यवसाय से स्क्रैप प्राप्त करते हैं या किसी व्यक्ति से सामग्री के कानूनी मालिक हैं, तो रसीदों को रखने या दाताओं से लिखित और हस्ताक्षरित विवरण रखने का यह एक अच्छा कारण है। अनुमति के बिना किसी और की संपत्ति (जैसे कि एक छोड़ दिया इमारत या बहुत से) सामग्री लेना अवैध है इसलिए, यह हल्के से मत लो!
  • स्क्रैप मेटल चरण 19 को स्क्रॉल करें इमेज
    5
    स्क्रैप धातु के लिए भुगतान करें हालांकि स्क्रैप डंप को तकनीकी रूप से धातु के लिए नकद देने की इजाजत नहीं दी जाती है, कई आपको एक भुगतान रसीद दे सकते हैं, जिससे आप इसे प्रभावी बनाने के लिए एटीएम पर रिडीम कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, कुछ लैंडफिल आपको यह जांच कर सकती हैं कि आप बैंक में जमा या जमा कर सकते हैं।
  • भले ही वे स्क्रैप के लिए आपको भुगतान न करें, लेन-देन के सभी वाउचर रखें। कर के प्रयोजनों के लिए उपयोगी होने के अलावा, आप इन रिकॉर्डों का उपयोग, बेहतर दर प्राप्त करने के लिए बातचीत कर सकते हैं, स्थानीय डंप को साबित करने के लिए कि आप एक वफादार ग्राहक हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आप एल्यूमीनियम बेचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि व्यक्तिगत टुकड़े रेफ्रिजरेटर से छोटे होते हैं संसाधित करने के लिए, एल्यूमीनियम को एक पिघलने के माध्यम से गुजरना होगा, इसलिए अगर लैंडफिल में उन्हें फिट करने के लिए टुकड़े काट देना होगा, तो वे उनके लिए कम भुगतान करेंगे।
    • पोस्ट पोस्टर और घोषणाएं सुनिश्चित करें कि आप बड़े अक्षरों में अपना फ़ोन नंबर लिखते हैं।
    • स्क्रैप यार्ड में एक घंटे के बारे में खर्च करने की योजना बनाएं हालांकि, यह आपकी कितनी सामग्री के अनुसार भिन्न है, आप कितनी अच्छी तरह वर्गीकृत हैं और स्थापना कितनी व्यस्त है

    चेतावनी

    • स्क्रैप को संभालने पर, हमेशा मोटी दस्ताने और सुरक्षात्मक लेंस (कम से कम) का उपयोग करें। आपके द्वारा पुनर्प्राप्त किए जाने वाले धातु में भारी, जंगली और किनारों असमान होंगी, और यदि आप पर्याप्त सुरक्षा के बिना इसे हेरफेर करने की कोशिश करते हैं, तो आप आसानी से अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com