ekterya.com

बेकार कारों से पैसा कैसे प्राप्त करें

यह जानकर आश्चर्य की बात हो सकती है कि आप एक बेकार की कार के साथ पैसे कमा सकते हैं, चाहे वह एक जंगली वाहन हो जो अब आपको बिंदु ए से इंगित करने के लिए बी या बहुत पुरानी और जंगली वस्तु नहीं लेता है जो इस तरह से कुछ नहीं दिखता है। एक कार के लिए यह चाल थोड़ा शोध करना है, पता लगाएं कि यह कितना मूल्यवान है और यह देखने के लिए कि कितने अन्य लोग इसके लिए भुगतान करेंगे। यदि आप वास्तव में समझते हैं कि आपके हाथ में क्या है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जितना संभव हो उतना धन मिलता है।

चरणों

भाग 1
वाहन तैयार करें

जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 1
1
वाहन की इन्वेंट्री लें वास्तव में यह कैसे "व्यर्थ" है? एक बेकार वाहन ऐसा है जो इतना क्षतिग्रस्त है और मरम्मत की संभावना नहीं है कि सबसे समझदार बात यह भागों में बेचने के लिए होगी। क्या यह गाड़ी चलाने के लिए संभव है या क्या यह पूरी तरह अचल है? किसी भी क्षेत्र पर ध्यान दें जो गंभीर क्षति दिखाता है फिर, यह निर्धारित करें कि आपकी कार में कोई मूल्यवान हिस्सा है, जैसे जीपीएस सिस्टम, अच्छी स्थिति में टायर या अल्टरनेटर।
  • जो कुछ भी आप देखते हैं और देखिए उसे लिखिए, ताकि आप स्क्रैप यार्ड को उस कार का सटीक विवरण दे सकें जिसे आप बेचना चाहते हैं।
  • जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 2
    2
    अच्छी हालत में अपने वाहन के मूल्य का निर्धारण करने के लिए केली ब्लू बुक गाइड का उपयोग करें। यह गाइड वाहन मूल्यांकन के लिए एक सम्मानित और व्यापक रूप से इस्तेमाल किया स्रोत है। बेशक, आपकी गाड़ी के लिए जो वास्तविक राशि आप प्राप्त कर सकते हैं, वह गाइड के मूल्य से बहुत कम होगी, क्योंकि आपने इसे अच्छी स्थिति में जगह के बजाय "अनुपयोगी" माना है। यह केवल एक सामान्य विचार पाने का एक तरीका है कि आप जिस कार को बेचने का प्रयास कर रहे हैं, उसका एक नया संस्करण और बेचा जाता है।
  • यदि आपको कार की मरम्मत के बारे में जानकारी है, तो आप केली ब्लू बुक में प्राप्त मूल्य ले सकते हैं और संभावित बिक्री की सभी लागतों को घटा सकते हैं ताकि आप अपने बिक्री से कितना पैसा पा सकते हैं।
  • जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक
    3
    वाहन के शीर्षक का पता लगाएं आपके पास यह दिखाने के लिए शीर्षक होना चाहिए कि आप कार के मालिक हैं अधिकांश स्क्रैप यार्ड वाहन नहीं खरीदेंगे, जब तक कि आप यह साबित नहीं कर सकें कि यह आपका है। जब आप शीर्षक को स्क्रैप यार्ड में स्थानांतरित करते हैं, तो आपको इसे आधिकारिक रूप से छुटकारा पाने के लिए साइन इन करना होगा। यदि आप शीर्षक हस्तांतरण पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं, तो तकनीकी तौर पर आप फिर भी स्वामी होंगे, भले ही आप इसके बारे में कुछ नहीं जानना चाहते हों।
  • जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 4
    4
    अपने व्यक्तिगत आइटम निकालें सामने की सीट की जेब में रखे दस्ताने डिब्बे या नोटबुक में एक पुराने आइपॉड को भूलना आसान है। इससे बचने के लिए, आपको ट्रंक खोलना, फर्श मैट के नीचे की जांच करना और सभी सीटों के तहत अपने हाथों को स्लाइड करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपने इसे बेचने से पहले अपने सभी निजी सामान को कार से निकाल दिया है।
  • इसमें टैक्सी प्लेटें भी शामिल हैं ये भूलना आसान है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे अपने गोदाम में लेने से पहले अपनी कार से हटा दें।
  • Video: सावधान, बिना एटीएम पिन के भी ये निकाल सकते हैं आपका पैसा

    जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक
    5
    अनुपयोगी वाहनों के संबंध में अपने राज्य की आवश्यकताओं की जांच करें। अन्य वाहन संबंधी मुद्दों के साथ, प्रत्येक राज्य में मोटर वाहन विभाग (डीएमवी) अलग-अलग वाहन छोड़ने की प्रक्रिया को संभालता है जब आप अपनी व्यर्थ कार से छुटकारा पाने के लिए तैयार हों, तो अपने राज्य के विशेष नियमों की जांच करना सुनिश्चित करें। "वाहन बचाव नियम" के लिए एक त्वरित Google खोज और आपके राज्य का नाम आपको शुरू करने के लिए एक स्थान देगा।
  • भाग 2
    ऑफर की तुलना करें

    जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 6



    1
    अपने क्षेत्र में अलग जंक यार्ड या जंक्योर्ड के साथ संवाद करें। याद रखें कि जब तक आप उस कार के विवरण का मूल्यांकन नहीं करेंगे जब तक आप बेच नहीं पाएंगे। इसके अलावा, ध्यान रखें कि वाहन को विस्तार से वर्णन करना चाहिए, ताकि वे आप के लिए सटीक उद्धरण दे सकें कि वे आपको इसके लिए कितना भुगतान करेंगे। अपने विकल्पों की तुलना करने के लिए विभिन्न स्क्रैप जमाओं द्वारा उद्धृत विभिन्न राशियों की एक सूची में हाथ मिलाएं
  • जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक शीर्षक 7
    2
    व्यर्थ कारों के परिवहन के लिए जंकयार्ड को अपने प्रोटोकॉल के बारे में पूछें। कुछ स्क्रैप यार्ड वाहनों को स्वयं को नष्ट कर देंगे। यदि आप ऐसा करते हैं और समय उन्हें बचाते हैं तो अन्य आपको ज्यादा पैसा देंगे इसलिए, आपको उनसे पूछना चाहिए कि क्या वे अधिक भुगतान करते हैं, अगर आप कार को उनकी सुविधा के लिए ड्राइव कर सकते हैं, इसकी तुलना में वे क्या करेंगे अगर वे इसे क्रेन से उठाएंगे तो उनसे पूछो कि वे दस्तावेज क्या हैं जो आपको अपने साथ लेना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक स्क्रैप जमा के पेशेवरों और विपक्ष को जानते हैं।
  • Video: शत्रु पर विजय पाने के लिये || Trick To Defeat Of Enemies || Win On Enemy

    जंक कारों के लिए Get Cash for Image शीर्षक

    Video: मुसलमान मोदी सरकार से आर पार को तैयार

    3
    अपने विकल्पों के पेशेवरों और विपक्षों की तुलना करें यदि आप अपनी कार के लिए प्रत्येक पैसा लेने के लिए बेताब नहीं हैं, तो आप उस विकल्प का चयन कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। यह संभव है कि शहर के दूसरी तरफ एक स्क्रैप यार्ड आपको बेहतर पेशकश कर देगा यदि आप अपने साथ वाहन लेते हैं, लेकिन अगर आप अपनी अनुपयोगी कार को परिवहन के लिए तैयार हैं तो आप छोटी पेशकश के लिए विकल्प चुन सकते हैं। यदि आपके पास ऑटोमोटिव यांत्रिकी में कोई अनुभव नहीं है, तो शायद यह अच्छा विचार नहीं हो सकता है कि अगर आप दो डॉलर कम करना चाहते हैं तो इसे खुद खत्म करने का प्रयास करें। यह विचार करें कि आपके लिए कौन से विकल्प सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन फिर भी आप काफी पैसे कमा सकते हैं
  • Video: सफेद आकंड़े की जड़ और बस....रिद्धि सिद्धि और लक्ष्मी का आगमन

    भाग 3
    वाहन को स्थानांतरित करें

    जंक कारों के लिए जाओ कैश के लिए छवि शीर्षक चरण 9
    1
    अगर आप ऐसा करने में सक्षम और आरामदायक महसूस करते हैं तो वाहन को क्रेन के साथ जंकयार्ड में ले जाएं या लें। कुछ स्क्रैप यार्ड आपको अधिक पैसा देंगे यदि आप समय और प्रयास की बचत करते हैं और आपके साथ वाहन लेते हैं। इसके अलावा, स्क्रैप यार्ड एक कार के लिए और अधिक भुगतान करेंगे जो अभी भी संभाला जा सकता है और हाल ही में संचालित किया गया है। इसलिए, इसे स्क्रैप यार्ड में चलाकर आपकी कार के मूल्य में वृद्धि होगी।
  • जाँक कारों के लिए कैश फॉर कैश के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    स्क्रैप यार्ड के साथ एक समझौता करें जिससे कि कोई आपकी कार को चुन सके। यह सबसे सुविधाजनक विकल्प है, क्योंकि वे सहमत पते पर जाएंगे, अपनी कार लेंगे और वे उस पल में आपको भुगतान करेंगे। अगर आपकी कार को अब नियंत्रित नहीं किया जा सकता है, तो यह निश्चित रूप से आपका सर्वोत्तम विकल्प है विभिन्न स्क्रैप जमा कंपनियों से ऑफ़र प्राप्त करने के बाद, आप उस एक को चुन सकते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है।
  • कभी-कभी, स्क्रैप यार्ड आपको एक कीमत प्रदान करते हैं और फिर क्रेन पर कार को लगाए जाने के बाद इसे काफी कम कर देते हैं। यह आपके वाहन के मूल्य को जानने और इसका बचाव करने के लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है।
  • कुछ डॉलर के लिए टगबोट से नहीं लड़ें, लेकिन अपनी कार के मूल्य की रक्षा करें यदि आपको लगता है कि वे पहले की पेशकश की तुलना में आपको बहुत कम कीमत देने की कोशिश कर रहे हैं।
  • जॉर्जिया चरण 15 में एक गन लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लाइसेंस प्लेटें लौटें और अपने वाहन का पंजीकरण रद्द करें। राज्य के आधार पर सटीक प्रोटोकॉल बदलता है, लेकिन आम तौर पर आपको लाइसेंस प्लेट को अपने वाहन के पंजीकरण को रद्द करने के लिए DMV को वापस करना होगा। स्क्रैप यार्ड में यह जानकारी होनी चाहिए, इसलिए आपको यह पूछना चाहिए कि जब आप अपना वाहन वितरित करेंगे तब आपसे क्या अपेक्षा की जाती है। इंटरनेट एक उत्कृष्ट संसाधन भी है और आपके राज्य की डीएमवी वेबसाइट आपको अपने वाहन के पंजीकरण को रद्द करने और लाइसेंस प्लेटें वापस करने की सटीक प्रक्रिया देनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com