ekterya.com

कैफेटेरिया कैसे खोलें

कॉफी आपका पसंदीदा पेय हो सकता है और इसका कारण यह सुबह में काम करता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके भविष्य में एक छोटे व्यवसाय के रूप में है। हालांकि, एक कॉफी हाउस शुरू करने के लिए सरल व्यवसायों में से एक हो सकता है, भोजन और पेय उद्योग की श्रेणी में उन लोगों के बीच अच्छी व्यवसाय योजना बनाने और अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की क्षमता, आपको एक सफल व्यवसाय बनाने में मदद करेगा जो समय के साथ चलती है।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

प्रारंभ करें एक कॉफी हाउस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने अस्थायी कॉफी हाउस के सभी पहलुओं का जिक्र करते हुए विस्तृत और विशिष्ट व्यवसाय योजना लिखें। वित्तपोषण, मेनू विकल्प, आपके द्वारा संचालित होने वाले घंटे और रोजगार से संबंधित विचारों को पूरी तरह से समझाया जाना चाहिए, व्यापार के नाम के विवरण के अलावा, और जो भी साबित होता है कि कॉफी हाउस एक अवसर है व्यवहार्य व्यवसाय यदि यह कदम आपके लिए समस्याग्रस्त साबित होता है, तो लघु व्यवसाय प्रशासन से संपर्क करें आपके विशेषज्ञ आपकी व्यावसायिक योजना की योजना बनाने और वित्तीय सहायता ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक कॉफी हाउस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कॉफी हाउस के लिए जगह चुनें चुने हुए स्थान में पर्याप्त पार्किंग उपलब्ध होना चाहिए और ऊर्जा कुशल होना चाहिए। संभावित ग्राहकों को अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए आप जहां स्थित हो, या वाहनों का एक बड़ा यातायात या पैदल यात्री ट्रैफिक, चाहते हैं यदि आप कारों में ग्राहकों को बिक्री की खिड़की की पेशकश की संभावना पर विचार कर रहे हैं, तो आपका स्थान पहले से ही उस विकल्प के पास होना चाहिए या उस जगह पर स्थित होना चाहिए जहां विंडो ड्राइवरों के लिए पहुंच योग्य हो सकती है।
  • Video: रेस्टोरेंट कैसे खोलें पूरी जानकारी | How to start restaurant business in hindi

    स्टार्ट ए कॉफी हाउस चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    टेबल, कुर्सियाँ, सोफे, या किसी अन्य विकल्प के साथ अपने कॉफी हाउस को प्रस्तुत करें जो आप अपने ग्राहकों को बैठने की पेशकश करना चाहते हैं। अपनी रसोई का निर्माण करें, ध्यान में रखते हुए कि आप मेनू में क्या पेशकश करने की योजना बना रहे हैं। सेवा के लिए प्लेट, चश्मा, कप और कटलरी खरीदें बुनियादी चीजों की खरीद, जैसे नकदी रजिस्टर, नैपकिन के छल्ले और अन्य रेस्तरां के बर्तन, इस कदम का हिस्सा हैं।
  • Video: Discovery Channel - Uttarakhand, India (Hindi)

    स्टार्ट ए कॉफी हाउस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने मेनू का चयन करें आप कई विकल्पों के साथ कॉफी की पेशकश करने की योजना बना सकते हैं ओ। आप कॉफी के साथ बन्स या केक की पेशकश करना पसंद कर सकते हैं। कुछ कॉफी हाउस सैंडविच और सूप पेश करते हैं। पहले से तय करें कि आपका मूल मेनू क्या पेशकश करेगा उत्पादों के अनुसार कीमतें रखें।
  • स्टार्ट ए कॉफी हाउस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: सीएससी के लिए अप्लाई करें 3 दिन में ID पासवर्ड पाए

    आदेश आपूर्ति है कि आपको मेनू से अपने चयन बनाने की आवश्यकता होगी, ले-कंटेनर, नैपकिन, कॉफी रिमॉवर्स और अन्य विविध आइटम के साथ। यह पता लगाने के लिए आपका होमवर्क करें कि कौन सी विक्रेता सबसे सस्ती कीमतों और डिलीवरी विकल्प प्रदान करता है, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। आपके व्यवसाय के विकास और विकसित होने के साथ ये आवश्यकताएं बदल सकती हैं, लेकिन यह आपके सबसे महत्वपूर्ण प्रारंभिक चरणों में से एक है जो आपके व्यवसाय में सफल होने में आपकी सहायता करेगा। अच्छी तरह से शोधित विक्रेताओं के साथ आदेश देकर, आप बहुत अच्छी रकम बचा सकते हैं
  • स्टार्ट ए कॉफी हाउस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: सोडियम कार्बोनेट सोडा ऐश या धावन सोडा सोडियम कार्बोनेट के उपयोग

    अपने कॉफी हाउस के कर्मचारियों की मदद करने के लिए कर्मचारियों को किराए पर लें, यदि आपका बजट इसे अनुमति देता है हाई स्कूल के छात्रों, या कॉलेज के छात्रों, अक्सर उत्कृष्ट कर्मचारियों को, वे काम कर सकते हैं घंटे के आधार पर। सबसे पहले, आपके कॉफी हाउस को कुछ कर्मचारियों की आवश्यकता होगी लेकिन, ठीक है क्योंकि आपको शुरुआत में कुछ कर्मचारियों की आवश्यकता हो सकती है, उन लोगों के लिए समझौता नहीं करें जो उत्कृष्टता के आपके मानकों को पूरा नहीं करते हैं।
  • स्टार्ट ए कॉफी हाउस चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    आखिरी मिनट के विवरण या समस्याएं फ़ाइल करने में मदद करने के लिए एक उद्घाटन समारोह करें। पूर्व निर्धारित समय के लिए एक नि: शुल्क नमूने के लिए लोगों के एक छोटे से समूह को आमंत्रित करें उदाहरण के लिए, एक प्रकाश खोलने की घटना शनिवार 1 से 3 पी हो सकती है। मीटर। मेनू से मुफ्त कॉफी या चाय या कुछ अन्य नमूना प्रदान करें
  • अतिरिक्त संसाधन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com