ekterya.com

कैसे वाणिज्यिक उत्पादों के साथ blackheads और pimples से छुटकारा पाने के लिए

seborrhea के प्राकृतिक इकठ्ठा होने से, ब्लैकहेड्स और pimples आमतौर पर नाक, गाल, ठोड़ी और माथे के आसपास दिखाई देते हैं। दुर्भाग्य से, यह pores के आकार को कम और अवरोध को रोकने के लिए असंभव है, लेकिन आप अपनी त्वचा को साफ और उज्ज्वल बनाने के लिए pores में गंदगी और मलबे की मात्रा को कम कर सकते हैं। सामग्री युक्त छिद्रों में seborrhea संचय का मुकाबला और एक दैनिक चेहरे नियमित सफाई मदद कर सकते हैं जल्दी से ब्लैकहेड्स और pimples से छुटकारा पाने के पालन करने के लिए वाणिज्यिक उत्पादों का प्रयोग करें।

चरणों

भाग 1
व्यावसायिक उत्पादों को चुनें

वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 1
1
आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें. ब्लैकहेड्स और pimples से छुटकारा पाने के आप अपनी त्वचा की सतह पर उत्पादों है कि आराम का उपयोग करें और नरम चाहिए मृत त्वचा कोशिकाओं ताकि आप छिद्रों में नहीं रहते हैं। आपकी त्वचा का प्रकार (सामान्य, तेल या मिश्रित) यह निर्धारित करेगा कि आप किस तरह की त्वचा देखभाल उत्पाद का उपयोग करना चाहते हैं ताकि ब्लैकहैड्स और पीमल्स से छुटकारा पा सके। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी किस प्रकार की त्वचा है, तो आपका त्वचा विशेषज्ञ इसे निर्धारित करने में आपकी सहायता कर पाएंगे।
  • यदि आपके पास एक सामान्य त्वचा का प्रकार है, तो यह त्वचा देखभाल उत्पादों के प्रति बहुत संवेदनशील नहीं है। आप पहले से ही ज़्यादा-से-ज़्यादा त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी त्वचा की टोन सुधारने के लिए ब्लैकहैड्स और पंपों को नष्ट करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास तेल की त्वचा का एक प्रकार है, तो आपकी त्वचा "टी ज़ोन" (माथे, नाक और ठोड़ी) में संचय करने के लिए प्रवण हो सकती है। ऐसा लगता है कि आप त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित उत्पादों का उपयोग करते हैं और आपके मुँहासे से ग्रस्त एक त्वचा है
  • यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो आपकी त्वचा में सामान्य और फैटी पैच हो सकते हैं। आपकी त्वचा भी सूखापन (विशेष रूप से सर्दियों के महीनों में) के लिए प्रवण हो सकती है और अधिक से अधिक त्वचा देखभाल उत्पादों के प्रति संवेदनशील हो सकती है शायद आप मुँहासे के विकास का मुकाबला करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित उत्पादों का उपयोग करें
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    उन उत्पादों की तलाश करें जिन पर सैलिसिलिक एसिड, बैंजोल पेरोक्साइड और ग्लाइकोलिक एसिड होते हैं। इन सामग्रियों को त्वचा विशेषज्ञों द्वारा मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए मंजूरी दी गई है। इसके अलावा, यह ब्लैकहैड्स और पंपों की त्वचा को साफ करने के लिए दिखाया गया है। ब्लैकहैड्स और पीमल्स के उन्मूलन के लिए सबसे अच्छा व्यावसायिक उत्पाद उन हैं जो इनमें से एक या इन तीन सामग्रियों के संयोजन को शामिल करते हैं। हालांकि, कुछ लोग इन सामग्रियों से एलर्जी हो सकते हैं या उनके कारण सूखी त्वचा विकसित कर सकते हैं। अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें यदि आप इन अवयवों में एलर्जी की प्रतिक्रिया के बारे में चिंतित हैं।
  • यदि आपके पास सामान्य त्वचा या वसा है जो बहुत संवेदनशील नहीं है, तो आप सल्लिसिलिक एसिड, बैंजोल पेरोक्साइड और ग्लाइकोलिक एसिड के उच्च एकाग्रता वाले उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। सभी तीन सामग्रियों वाले उत्पादों का उपयोग करके ब्लैकहैड्स जल्दी से गायब हो जाएगा
  • यदि आप एक संवेदनशील त्वचा कि सैलिसिलिक अम्ल एक एलर्जी विकसित हो सकता है, त्वचा दरार और शुष्क करने के लिए पैदा कर रहा है, तो आप अभी भी बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड या एसिड या दोनों के संयोजन से युक्त उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 3
    3
    निर्णय लें कि क्या आप एक-चरण उत्पाद या उत्पादों के संयोजन का उपयोग करना चाहते हैं। यह आपकी त्वचा के प्रकार और आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करता है आप कुछ ब्लैकहेड्स और pimples से कुछ के साथ एक सामान्य त्वचा है, तो आप शायद अपने चेहरे होने blackheads और whiteheads के क्षेत्र में एक उत्पाद सैलिसिलिक एसिड, बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड और एसिड युक्त उपयोग कर सकते हैं। आप अपनी त्वचा की सतह से मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए एक सामान्य सफाईदार के साथ अपना चेहरे धो लिया है के बाद आप इस उत्पाद को लागू कर सकते हैं।
  • आप तेल या संयोजन त्वचा है और मुँहासे और blackheads और whiteheads के विकास की संभावना है, तो आप उत्पादों के संयोजन का उपयोग करना पड़ सकता है। आप त्वचा की देखभाल जिसमें आप सैलिसिलिक एसिड, बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड और glycolic एसिड के साथ एक क्लीनर का उपयोग के लिए एक सख्त आहार, एक टॉनिक एक मॉइस्चराइजर एसिड युक्त बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड और अंत युक्त द्वारा पीछा पालन कर सकते हैं। इससे आपकी समग्र त्वचा की टोन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और ब्लैकहैड्स और पीमल्स से छुटकारा पायेगा।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 4
    4
    मिट्टी के मास्क का उपयोग करें क्ले मास्क मदद कर सकते हैं त्वचा की सतह पर अतिरिक्त तेल को अवशोषित और त्वचा छूटना, seborrhea के संचय कि ब्लैकहेड्स और pimples का कारण बनता है को हटाने। ये गहरे सफाई मास्क नियमित रूप से लागू होते हैं, कम से कम सप्ताह में एक बार, प्रभावी ढंग से काम करने के लिए
  • आप एक स्थानीय फार्मेसी में ओवर-द-काउंटर क्ले मास्क पा सकते हैं या आप अपने त्वचा विशेषज्ञ को एक औषधीय मुखौटा के लिए पूछ सकते हैं जिसमें मिट्टी है।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 5
    5
    छिद्रों के लिए स्ट्रिप्स का परीक्षण करें ताकना स्ट्रिप्स की तलाश करें जो विशेष रूप से स्थानीय फार्मेसी में काले धब्बों के लिए बनाई जाती हैं। अपने ब्लैकहेड्स पर ध्यान में लीन होना स्ट्रिप्स का उपयोग करने से स्पष्ट भरा हुआ pores हालांकि, ब्लैकहेड्स वापस आने के लिए यदि आप त्वचा की देखभाल के एक नियमित आहार का पालन नहीं करते। छिद्रों के लिए स्ट्रिप्स तुरंत ब्लैकहेड्स को दूर है, लेकिन त्वचा की सतह पर seborrhea के संचय के उद्देश्य से त्वचा की देखभाल के लिए उत्पादों के उपयोग के रूप में के रूप में प्रभावी नहीं हैं कर सकते हैं।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 6
    6
    उन उत्पादों के बारे में अपने त्वचाविज्ञानी से परामर्श करें जिनमें रेटोइनॉयड होते हैं। बेहतरीन तरीके अवरुद्ध pores साफ करने और रोकने दिखाई काले बिन्दुओं में से एक एक निर्धारित फार्मूले retinoid खुराक के रूप में लिया जाता है, विटामिन ए की एक व्युत्पन्न आपका त्वचा विशेषज्ञ गोली या क्रीम में retinoids लिख और प्रदान कर सकते हैं आपको कितनी बार उन्हें लेना चाहिए या उन्हें लागू करना चाहिए इसके बारे में खुराक की जानकारी
  • त्वचा जिस तरह से बढ़ती है और टूट जाती है, उसे सुधारकर रेटिनॉयड काम करते हैं, ताकि मुँहासे विकसित होने की संभावना कम हो। वे त्वचा की बाहरी परत (एपिडर्मिस) से मेल खाएंगे और अपनी त्वचा को मृत कोशिकाओं को खत्म करने में मदद करेंगे। यह शायद पहली बार जब आप retinoids विशल्कन उत्पादन का उपयोग है, लेकिन नियमित रूप से इस्तेमाल के बाद, तीन से सात बार चार से छह सप्ताह के लिए एक सप्ताह, आपकी त्वचा क्लीनर और अधिक समान होना चाहिए।



  • वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 7
    7
    माइक्रोप्रोर्मैब्रेशन और केमिकल पील्स के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें। यह एक पेशेवर microdermabrasion एक घर्षण का उपयोग कर धीरे त्वचा साधन की मालिश करने, त्वचा की बाहरी परत मोटा, ब्लैकहेड्स और pimples सहित नष्ट करने की विधि है। आपका त्वचा विशेषज्ञ माइक्रोप्रोमैराब्राशन कर सकता है या घरेलू माइक्रोप्रोर्मैब्रेशन उपकरण की सिफारिश कर सकता है जिसे आप एक स्थानीय फार्मेसी में खरीद सकते हैं।
  • एक रासायनिक छील एक प्रक्रिया है जिसमें त्वचा को त्वचा के बाहरी भाग को निकालने के लिए त्वचा को लागू किया जाता है। फिर, आपके पास एक नई और पुनर्जन्मित त्वचा होगी जो कि मृत कोशिकाओं, ब्लैकहैड्स और मुहुओं से मुक्त है आपकी त्वचा अधिक होने पर सूरज के प्रति संवेदनशील होता है, लेकिन आपको अपनी त्वचा के स्वर में एक स्पष्ट सुधार दिखाई देना चाहिए। रासायनिक त्वचा की खुराक हमेशा एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा किया जाना चाहिए
  • Video: मुँहासे | न्यूक्लियस स्वास्थ्य

    भाग 2
    दैनिक सफाई दिनचर्या का पालन करें

    व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 8
    1
    ब्लैकहैड्स या पेम्पल्स को कसने कभी नहीं कसता हालांकि यह प्रमुख एक सूजन फुंसी या काले बिंदु के निचोड़ करने के लिए आकर्षक हो सकता है, कस उन्हें धक्का और उन्हें छू त्वचा और भी प्रफुल्लित हो सकता है। इससे संक्रमण या निशान संरचना भी हो सकती है। इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि क्षेत्र को अच्छी तरह से धो लें और त्वचा देखभाल उत्पादों को लागू करें जो कि काले रंग या पीमलेस का इलाज करेंगे और इलाज करेंगे।
    • कभी भी आपकी त्वचा पर किसी भी तेज उपकरण का उपयोग न करें, भले ही इसे ब्लैक स्पॉट को खत्म करने के लिए एक उपकरण के रूप में पदोन्नत किया गया हो। इससे त्वचा को स्थायी क्षति हो सकती है जिसे इलाज के लिए मुश्किल हो सकता है या इससे इलाज करने के लिए अधिक तीव्र त्वचा देखभाल उपचार की आवश्यकता होती है।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 9
    2
    दिन में कम से कम दो बार अपना चेहरा धो लें। सुनिश्चित करें कि आप मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करने के लिए, आपको सुबह में कम से कम दो बार अपना चेहरा धोना चाहिए, एक बार सुबह में और शाम को एक बार। एक सफाई उत्पाद का उपयोग करें जिसमें ब्लैकहैड्स और पीपल्स को खत्म करने के लिए सैलिसिलिक एसिड, बैंजोल पेरोक्साइड और ग्लाइकोलिक एसिड शामिल हैं।
  • यदि आप हर दिन श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो आपको हमेशा अपना चेहरा अच्छी तरह से धोना चाहिए और बिस्तर पर जाने से पहले अपने चेहरे से सभी मेकअप हटा दें। यह आपकी त्वचा पर गंदगी और मृत कोशिकाओं के संचय को रोकेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आप रात में ब्लैकहैड्स या पंप विकसित न करें।
  • वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 10
    3

    Video: बेस्ट होम उपाय | ठोड़ी काले और सफेद सिर से छुटकारा पाने के लिए कैसे | ब्लैकहेड्स व वाइटहेड्स को हटाने के उपाय

    एक टॉनिक का प्रयोग करें जिसमें दिन में कम से कम दो बार चिरायता का एसिड होता है। अपनी दैनिक त्वचा की नियमितता के भाग के रूप में, आप एक टॉनिक का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं जिसमें सैलिसिलिक एसिड होता है, जो आपके चेहरे को साफ करने वाले के साथ धोता है टॉनिक, जिसे आम तौर पर कपास पैड के साथ लागू किया जाता है, मृत त्वचा और गंदगी को समाप्त करने में मदद कर सकता है, जिससे ब्लैकहैड्स और पीमल्स के विकास का कारण हो सकता है।
  • यदि त्वचा संवेदनशील या सैलिसिलिक एसिड से एलर्जी है, तो आप एक टोनर बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड या glycolic एसिड युक्त उपयोग करने की संभावना के बारे में अपनी त्वचा विशेषज्ञ से बात कर सकते हैं।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड्स और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 11
    4
    सप्ताह में कम से कम तीन बार निकास। एक एक्सोलीएशन उत्पाद चुनें जिसमें पियर्स में किसी भी रुकावट को खत्म करने के लिए सैलिसिलिक एसिड, बैंजोल पेरोक्साइड या ग्लाइकोलिक एसिड होता है। किसी भी क्षेत्र में गोलाकार आंदोलनों में exfoliator को लागू करें जिसमें ब्लैकहैड्स और पीमलेस है, जैसे आपकी नाक, माथे और ठोड़ी।
  • छूटना मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देगा और सतह पर नए और नरम त्वचा के विकास को प्रोत्साहित करेगा। इससे अतिरिक्त ब्रेकआउट को रोकने में भी मदद मिलेगी और मुँहासे रंजकता अंक और स्पॉट कम हो जाएंगे।
  • व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करते हुए ब्लैकहैड और व्हाइटहेड्स के गेट रेजिड का शीर्षक चित्र 12
    5
    आपकी त्वचा को सुखाने से रोकने के लिए मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें कई वाणिज्यिक उत्पाद आपकी त्वचा को सूखा सकते हैं, खासकर यदि आपकी त्वचा उत्पाद की सामग्री के अनुकूल होने की कोशिश करती है शुष्क या फटा हुआ त्वचा को रोकने के लिए, एक मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें जो कि तेल से मुक्त होता है और यह गैर-कॉन्सोजेनिक है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि मॉइस्चराइजिंग लोशन आपके पोंड़े को रोकना नहीं है या आपकी त्वचा को परेशान नहीं करता है।
  • मॉइस्चराइजिंग लोशन का उपयोग करने से बचें, जिनमें वसालीन और खनिज तेल जैसे तेलों की प्रचुर मात्रा में सामग्री होती है। ये उत्पाद केवल आपकी त्वचा में वसा और कचरे के संचय को बढ़ाएंगे और अधिक ब्लैकहैड्स और पीमल्स के विकास को प्रोत्साहित करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com