ekterya.com

पित्ताशय मुँहासे को जल्दी से कैसे हटाएं

यदि आप पुटीय मुँहासे से पीड़ित हैं, निश्चित रूप से आप जानते हैं कि कैसे निराशाजनक, परेशान और अवसादग्रस्तता फैल सकता है। यह किसी के लिए आपको जरूरी नहीं है कि इस तरह की मुँहासे आपको सामाजिक स्थितियों के सामने तनाव या असुविधा भी दे सकती है। लेकिन शायद आपको क्या पता नहीं है कि पुटीय मुँहासे और आम मुँहासे के बीच अंतर है इसके अलावा, उचित चिकित्सा सहायता और मान्यता प्राप्त दवाइयों का उपयोग मुँहासे को कम दर्दनाक, कम दिखाई देने योग्य और इलाज कर सकता है। यह जानने के लिए रखें कि आप अपने सिस्टिक मुँहासे का जल्दी कैसे इलाज कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आम मुँहासे और पुटीय मुँहासे के बीच का अंतर

मुँहासे सिस्ट्स फास्ट चरण 1 के छुटकारा पाने वाला इमेज
1
आपको समझना चाहिए कि पुटीय मुँहासे त्वचा के ऊतकों को गहराई से प्रभावित करती है, सामान्य मुँहासे के विपरीत सिस्टिक मुँहासे उस ऊतक को प्रभावित करती है जो गहरी होती है, जबकि सामान्य मुँहासे अतिप्राचीन रूप से प्रभावित होती है पुटीय मुँहासे एक प्रकार का फोड़ा है जिसके कारण त्वचा में प्राकृतिक तेल को छोड़ने वाले नलिकाएं आमतौर पर त्वचा के नीचे संक्रमित हो जाती हैं। इस कारण से, पुटीय मुँहासे का प्रकोप सामान्य प्रकोपों ​​के विपरीत, त्वचा की सतह के नीचे दिखाई देता है।
  • छवि शीर्षक मुँहासे 01
    2
    आपको समझना चाहिए कि पुटीय मुँहासे, विशेष रूप से, जलन की अधिक संभावनाएं हैं। सिस्टिक मुँहासे में निशान अधिक सामान्य हैं, डॉक्टरों का कहना है कि यह गहरे नुकसान की वजह से है जो कोलेजन संक्रमण के दौरान ग्रस्त है। सिस्टिक मुँहासे के निशान तीन अलग-अलग तरीकों से प्रकट हो सकते हैं:
  • Atrophic scars: ये जलमग्न हैं, लेकिन अधिकांश त्वचा की सतह पर हैं और इसका प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सकता है
  • कार के आकार के निशान: इन उपचार के लिए और अधिक कठिन हैं।
  • पिका-हिलो के रूप में निशान: वे डूबे हुए हैं और आमतौर पर त्वचा के भीतर गहरे पाए जाते हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 3 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    आपको समझना चाहिए कि ज्यादातर पुटीय फोड़े को फट नहीं करना चाहिए। हालांकि ज्यादातर त्वचाविज्ञानियों और डॉक्टरों का कहना है कि सामान्य मुँहासे का कोई प्रकोप फट नहीं होना चाहिए, एक सफेद या काले सिर वाले प्रकोप फट सकते हैं, भले ही आप संक्रमण की संभावना बढ़ाएं या सूजन खराब कर सकते हैं। दूसरी ओर, पुटीय मुँहासे फट नहीं सकती क्योंकि यह त्वचा में गहरी है।
  • चुभन या सुई के साथ पुटीय मुँहासे निकालना एक सामान्य चिकित्सा प्रक्रिया है, लेकिन यह एक पेशेवर व्यक्ति की देखरेख के बिना घर पर कभी नहीं किया जाना चाहिए। इस प्रक्रिया को करने से संक्रमण या निशान हो सकता है - आपको घर पर ऐसा करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए
  • मुर्दा 02 नाम की छवि
    4
    आपको पता होना चाहिए कि चिकित्सा उपचार और जो लोग निशान को रोकने के लिए सिस्टिक मुँहासे अधिक प्रबंधनीय बनाते हैं पुटीय मुँहासे अब एक दुर्बल या विरूपक अवस्था नहीं है, क्योंकि यह अतीत में था। हर दिन पुटीय मुँहासे से पीड़ित अधिक से अधिक लोग चिकित्सा उपचार में मदद करते हैं, हालांकि उपचार अधिक शक्तिशाली हो गए हैं और उनके दुष्प्रभावों को कम कर दिया गया है। यदि आप पुटीय मुँहासे से पीड़ित हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप सही परिस्थितियों में प्रभावी ढंग से इलाज कर सकते हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 5 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    अपनी समस्या पर चर्चा करने के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें। सिस्टिक मुँहासे सामान्य मुँहासे की तुलना में एक बहुत खराब स्थिति है घरेलू उपचार आम तौर पर प्रभावी नहीं होते हैं और यहां तक ​​कि उल्टा भी नहीं होते हैं। सिस्टिक मुँहासे को समाप्त करने में मदद करने के लिए आप उपाय कर सकते हैं, लेकिन उन्हें चिकित्सा हस्तक्षेप के साथ होना चाहिए।
  • डॉक्टर मजबूत दवाएं लिख सकते हैं जो आपको आपके पुटीय मुँहासे का इलाज करने में मदद करेंगे। इसका कारण यह है कि वे इतना शक्तिशाली हैं कि उन्हें एक सामान्य प्रकोप में लागू नहीं किया जाना चाहिए, न ही उन्हें स्थानीय फार्मेसी में खरीदा जा सकता है। अपने चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति का अनुसूची करें आपको अपने मुँहासे की समीक्षा करने और आपको उचित इलाज बताएगा जिसे आपको अपने प्रकार के मुँहासे के अनुसार पालन करना चाहिए।
  • विधि 2
    सिस्टिक मुँहासे का इलाज करने के लिए चिकित्सा उपचार के विकल्प

    मुर्दा 03 नाम की छवि
    1
    अपने सिस्टिक मुँहासे के इलाज के लिए एंटीबायोटिक उपचार के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। लंबे समय तक, पुटीय मुँहासे को प्रभावी ढंग से एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया गया। आजकल, अति प्रयोग के कारण, जीवाणु ने एंटीबायोटिक दवाओं के प्रति प्रतिरोध दिखाया, इसकी प्रभावशीलता को सीमित कर दिया। मुँहासे का इलाज करने के लिए उपयोग किए जाने वाले एंटीबायोटिक या तो टेट्रासाइक्लिन या एरिथ्रोमाइसिन थे
    • सबसे आम नुस्खे एंटीबायोटिक हैं:
    • टेट्रासाइक्लिन
    • डॉक्सीसाइक्लिन
    • माइनोसाइक्लिन
  • संभावित दुष्प्रभावों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। एंटीबायोटिक्स से दुष्प्रभावों में शामिल हैं: फोटोसिसिटिविटी, गर्भावस्था के साथ यकृत और जटिलताओं के लिए संभावित नुकसान।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 7 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    हार्मोनल उपचार के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें (केवल महिलाओं के लिए) मानो या न मानो, मुँहासे आपके शरीर में हार्मोन से प्रभावित है। यह इस कारण से है कि कई डॉक्टर गर्भनिरोधक गोलियां या एंन्द्ररोगेनिओस को प्रकोपों ​​को रोकने के लिए लिखते हैं। एंटीनाग्रीज दवाओं के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो आपके पुटीय मुँहासे की गंभीरता को कम कर सकते हैं।
  • आपको संभावित दुष्प्रभावों को समझना चाहिए। दुष्प्रभाव में अनियमित मासिक धर्म चक्र, थकान, चक्कर आना और स्तन कोमलता शामिल हो सकते हैं।
  • मुर्दा 04 नाम की छवि
    3
    सामयिक रेटिनोइड के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें सामयिक retinoid unclogs clogged pores, अन्य दवाओं घुसना और मुँहासे का कारण बनता है कि बैक्टीरिया से लड़ने के लिए अनुमति देता है सामयिक रेटिनोइड का इलाज उन लोगों के लिए निर्धारित किया जाता है जो अन्य चिकित्सीय उपचारों में काम नहीं करते हैं, अगर मध्यम या गंभीर मुँहासे से पीड़ित हैं।
  • सामयिक रेटिनोइड में शामिल हैं:
  • adapalene
  • Tazarotene। यह गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए अनुशंसित नहीं है
  • Tretinoin। यह सबसे प्रभावी है अगर यह कम खुराक के साथ शुरू होता है और फिर बढ़ जाता है।
  • इससे पहले कि इससे बेहतर हो जाता है, वहीं सामयिक रेटिनॉयड आपके मुँहासे को खराब कर दे। यह संभव है कि कई मामलों में लाली, सूखापन और आपकी त्वचा भी खुली होती है। उसी तरह, कई हफ्तों या एक माह में सुधार करने से पहले आपकी पुटीय मुँहासे खराब हो सकती है
  • संभावित दुष्प्रभावों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। दुष्प्रभाव में सहजता, सूखापन, लालिमा और त्वचा को सील किया जा सकता है।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 9 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    सिस्टमिक रेटिनोइड (मौखिक) के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। प्रणालीगत रेटिनोइड, जैसे आइसोटेटिटोनिन (जिसे roaccutan भी कहा जाता है), है अत्यंत प्रभावी पुटीय मुँहासे के उपचार में जब छह महीने से एक साल तक मौखिक रूप से लिया जाता है, आइसोटेटिनोइन सिस्टिक मुँहासे की घटनाओं और दृश्यता को नाटकीय रूप से कम कर सकता है, और कई मामलों में, लंबे समय तक छूट का कारण बनता है। कुछ मामलों में, isotretitonin को सबसे निकटतम माना जाता है "इलाज" मुँहासे के लिए है कि dermatologists हो सकता है
  • आइसोटेटिनोइन के गंभीर दुष्प्रभाव भी हैं इनमें शामिल हैं: अवसाद, जन्म दोष, गर्भपात, बहरापन, आंत्र रोग, दूसरों के बीच में आइसोट्रेटीनिन का उपयोग करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें सिस्टिक मुँहासे के केवल सबसे खराब मामलों, असफल उपचार के वर्षों से, इस दवा के पर्चे की गारंटी ले सकते हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 10 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    लेजर थेरेपी के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें लेसर थेरेपी का प्रयोग आजकल पित्ताशय मुँहासे के कारण होने वाले निशान को कम करने के लिए किया जाता है, लेकिन पुटीय मुँहासे के प्रकोप का मुकाबला करने के लिए नहीं। लेजर थेरेपी कूप ग्रंथि को जलाने (यानी तेल का उत्पादन करती है) या बैक्टीरिया को ऑक्सीजन करके (और इसलिए इसे मारने के लिए) कूप ग्रंथि को जलाने से या तो काम करती है।
  • यहां तक ​​कि इस उपचार में साइड इफेक्ट्स और विरोधाभासी परिणाम हैं, जिसका अर्थ है कि यह उपचार कुछ रोगियों के लिए ही कार्य करता है। कुछ मामलों में, लेजर कूलिंग सिस्टम विफल हो गया है और त्वचा के जलने के कारण होता है।
  • विधि 3
    दैनिक दिनचर्या का विकास करें

    मुस्कान 05 नाम की छवि
    1
    एक हल्के, पानी में घुलनशील cleanser के साथ दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। ये क्लीनर अन्य मजबूत क्लीनर की तुलना में नरम हैं, लेकिन उतना प्रभावी भी हैं
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 12 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    सुनिश्चित करें कि आप इसे धोने के बाद अपना चेहरा ठीक से हाइड्रेट करें। तेल और पानी को हटाने के बाद आपकी त्वचा को जलयोजन की आवश्यकता है गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजर्स का प्रयोग करें जो आपके छिद्र को रोकते हैं और कणों के बजाय रोशनी (विशेष रूप से जैल) के लिए मॉइस्चराइज़र ढूंढते हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 13 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    एक महीने में कम से कम एक बार अपने चेहरे को उबालें, प्राथमिकता से सैलिसिलिक एसिड के आधार के साथ छूटने के साथ। सैलिसिसिक एसिड एक रासायनिक एक्सब्लायंट है, जिसका मतलब है कि यह आपके त्वचा के छिलकों को छीलने के लिए मृत त्वचा का कारण होगा, नीचे की परत का खुलासा करेगा।



  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 14 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    आपके सिस्टिक मुँहासे या त्वचा को छूने न दें कई संभावनाएं हैं जो आपको सामान्य मुँहासे से ग्रस्त हैं, सिस्टिक के अलावा सिस्टिक और आम मुँहासे सूजन हो सकती है जब आप उन्हें स्पर्श करते हैं, अधिक लालिमा और जलन पैदा करते हैं। इसके अलावा, आप स्कैन छोड़ने की संभावना को बढ़ाते हैं जब त्वचा के नीचे की कोलेजन परेशान हो जाती है। हालांकि यह मुश्किल है, अपने चेहरे को छूने या प्रकोपों ​​को महसूस करने की कोशिश न करें। आप स्वस्थ त्वचा और कम प्रकोपों ​​के साथ समाप्त हो जाएगा
  • मुँहासे सिस्ट्स फास्ट चरण 15 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    एक साधारण दिनचर्या रखें डॉक्टर पर जाकर और अपनी त्वचा के लिए एक आहार लेने के बाद, अपनी नियमित सरल रखें। अपने चिकित्सक की सलाह का पालन करें, अपना चेहरा धो लें और दैनिक हाइड्रेट करें। मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए गुर का इस्तेमाल करने की कोशिश मत करो। मुँहासे को खत्म करने के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन यदि संभव हो कि आप दवाई देते हैं और एक अच्छा दैनिक दिनचर्या अपना काम करते हैं तो संभव है।
  • विधि 4
    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन जो आपके मुँहासे में सुधार कर सकते हैं

    मुँहासे अल्सर फास्ट स्टेप 16 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    अपने आहार पर ध्यान दें लंबे समय से, चिकित्सकों और वैज्ञानिकों ने मुँहासे के साथ आहार को रिलेशनल करने में सक्षम नहीं थे अब डॉक्टर और वैज्ञानिक साक्ष्य का पुनर्मूल्यांकन करने लगे हैं। यह पता चला है कि कई अध्ययन इस परिकल्पना का समर्थन करते हैं कि जिस तरह से आप खाते हैं वह कैसे प्रभावित करता है कि मुँहासे कैसे विकसित होता है और कितना बुरा होता है (हालांकि आहार केवल अपराधी नहीं है)।
    • भोजन खाने की कोशिश करें कम ग्लिसेमिक. इसका मतलब है कि आपको सफेद ब्रेड, पास्ता और चीनी खाने के बजाय पूरे अनाज, बीज और सब्जियों का उपभोग करना चाहिए। कम ग्लाइसेमिक भोजन को शरीर को अवशोषित करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है और आमतौर पर स्वस्थ होती है। कई अध्ययनों से पता चला है कि कम ग्लिसेमिक आहार वाले लोग मुँहासे की कम घटनाएं हैं यह आहार न केवल आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करता है, बल्कि अपना वजन कम करने में भी मदद करता है।
    • कम करें डेयरी. अध्ययनों से पता चलता है कि आपके द्वारा खाने वाले डेयरी की मात्रा आपके मुँहासे पर एक प्रभाव है यद्यपि यह आपके आहार से पूरी तरह से दूध और दही को नष्ट करने के बारे में सोचने के लिए अनुचित हो सकता है, यह आपके मुँहासे का जादुई इलाज करेगा सबूत बताते हैं कि डेयरी उत्पाद आपके मुँहासे को खराब कर देते हैं, संभवतः दूध में मौजूद हार्मोन के कारण।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 17 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    यदि संभव हो तो शराब या धूम्रपान जैसे उत्तेजक को कम करें दुनिया भर के कई अध्ययन मुँहासे के साथ तम्बाकू और शराब के विषाक्त पदार्थों को जोड़ते हैं और यह स्पष्ट है कि धूम्रपान और पीने से आपके स्वास्थ्य के लिए वास्तव में फायदेमंद नहीं हैं। अगर आप नियमित रूप से धूम्रपान करते हैं और नियमित रूप से पीते हैं और पुटीय मुँहासे से ग्रस्त हैं, तो इन आदतों को छोड़ने पर विचार करें यदि आप वास्तव में मुँहासे में कमी और अपने समग्र स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं
  • मुँहासे अल्सर फास्ट स्टेप 18 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    यह तनाव की मात्रा कम कर देता है वैज्ञानिकों को बिल्कुल पता नहीं है, लेकिन वे जानते हैं कि तनाव मुँहासे को बदतर बना देता है विशेष रूप से पुरुषों में, तनाव में वृद्धि भी मुँहासे की गंभीरता से जुड़ी हुई है हालांकि तनाव को नियंत्रित करना मुश्किल है, सिर्फ यह जानकर कि आप अपने मुँहासे में योगदान कर सकते हैं, अगली बार जब आप बुरी तारीख या रेटिंग के लिए अपने बाल खींचना चाहते हैं, तो आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं।
  • अभ्यास करने के लिए समय बनाने की कोशिश करें वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि नियमित व्यायाम आपके हार्मोन को विनियमित करने, अपने कोशिकाओं को अधिक ऑक्सीजन देने और अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने से मुँहासे को कम करने में मदद करता है, न कि आप अपने तनाव को कम कर सकते हैं व्यायाम करने के लिए कम से कम 30 मिनट का प्रयोग करें
  • मुँहासे सिस्ट्स फास्ट चरण 1 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    पर्याप्त नींद जाओ अपने सो घंटे बढ़ाने से शरीर के अनुभवों को तनाव कम करके मुँहासे में मदद मिलती है। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि तनाव हर घंटे के लिए 15% तक बढ़ जाता है, जिसे आप रात में नहीं सोते हैं और जैसा कि हम जानते हैं, अधिक तनाव, इससे भी बदतर अपनी मुँहासे होगी मुँहासे वाले रोगियों पर केंद्रित कोरिया में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि नींद के घंटों की कमी मुँहासे के उत्तेजना से काफी सहसंबंध है।
  • मुँहासे सिस्ट्स फास्ट स्टेप 20 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    पानी में पानी डालना यदि आप चीनी की मात्रा को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो सभी चीनी पेय (स्पोर्ट्स ड्रिंक्स, शीतल पेय, मीठा चाय, रस) को समाप्त करें और एच2ओ। अधिक पानी लेना आपके शरीर के रक्त को चयापचय की वजह से अपशिष्ट सामग्री को प्रवाह और खत्म करने में सहायता करेगा।
  • विधि 5
    मुँहासे निशान को कम करें

    मुर्दा 06 नाम की छवि
    1
    सूजन कम करने के लिए सूजन और लुप्त होती क्रीम को कम करने के लिए कोर्टिसोन लगाने की कोशिश करें पुटीय मुँहासे के कारण मुँहासे के निशान आपकी त्वचा पर कॉर्टिसोन और लुप्त होती क्रीम लगाने से कम दिखाई दे सकते हैं।
    • यदि आपकी त्वचा लाल और सूजन है, तो सूजन को कम करने के लिए कॉर्टिसोन लागू करें। कॉर्टिसोन सभी प्रकार की त्वचा की जलन के लिए एक सामान्य दवा है और इसके द्वारा अवशोषित किया जाता है।
    • हाइड्रोक्विनोन से दूर रहें Hydroquinone त्वचा में स्पष्ट वर्णक के लिए एक लुप्त होती क्रीम है, जो कैंसर का कारण बन सकता है इसके संभावित गुणों के कारण बंद कर दिया गया है। इस क्रीम का उपयोग करने के बजाय, कोजिक एसिड, आर्बुटीन या एस्कॉर्बिक एसिड का उपयोग करना चुनें।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 22 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    मजबूत रासायनिक exfoliants के बारे में अपने चिकित्सक से बात करो। ये त्वचा के शीर्ष स्तर को ऊपर उठाने के लिए शक्तिशाली अम्लीय सूत्रों का उपयोग करते हैं और इस तरह से निशान की उपस्थिति को कम करते हैं। जब मजबूत रासायनिक exfoliants इस्तेमाल कर रहे हैं वे पर्यवेक्षण और चिकित्सा सलाह के तहत इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • मुँहासे सिस्ट्स फास्ट चरण 23 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    3

    Video: कैसे एक सिस्टिक दाना की छुटकारा पाएं करने के लिए

    अपने चिकित्सक से dermabrasion के बारे में बात करें ड्रीमब्रासन, एक धातु ब्रश को तेजी से घूमते हुए, त्वचा की ऊपरी परतों को अलग करने की प्रक्रिया है। त्वचा की सतह पर स्प्राउट्स को आमतौर पर हटा दिया जाता है, और गहरी निशान को कम कर दिया जाता है, हालांकि डार्कब्रासन काले रंग की त्वचा वाले रोगियों की त्वचा के रंजकता में कुछ बदलाव कर सकता है।
  • माइक्रोट्रॉममैब्रेशन के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें (यह dermabrasion की तुलना में एक हल्का प्रक्रिया है) Microdermabrasion त्वचा की ऊपरी परत पर छोटे क्रिस्टल लगाने की प्रक्रिया है, जो तब मृत त्वचा कोशिकाओं के साथ साथ महत्वाकांक्षी हैं। चूंकि इस प्रक्रिया में त्वचा की ऊपरी परत को हटा दिया जाता है, इसलिए यह डर्माब्रेसन से कम स्पष्ट होता है।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट स्टेप 24 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    लेजर उपचार के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें लेज़र त्वचा की बाह्य परत (एपिडर्मिस) को छेदता है और नीचे की त्वचा की परत तपस्या करता है। स्वस्थ त्वचा, निशान कम दिखाई दे रही है कभी-कभी निशानों की दृश्यता को कम करने के लिए कई लेज़र उपचार की आवश्यकता होती है यह एक तथ्य है कि कई दोहराव बेहतर परिणाम पेश करते हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 25 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    गहरी घावों में सुधार करने के लिए, अपने चिकित्सक से त्वचा की सर्जरी के बारे में बात करें यह सर्जरी एक मामूली शल्य चिकित्सा है जिसमें उस भाग का निशान जहां स्थित होता है, हटा दिया जाता है और इसे ग्राफ्ट के साथ बदल दिया जाता है।
  • Video: त्वचा विज्ञान उपचार: एक सिस्टिक मुँहासे दाना उपचार के लिए गृह उपचार

    युक्तियाँ

    • अपनी संभावनाओं के बारे में आशावादी रहने की कोशिश करें पुटीय मुँहासे मजबूत चिकित्सा उपचार के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है, आपको मुँहासे से छुटकारा पाने का एक अच्छा मौका देता है

    चेतावनी

    • पुटीय कली फट, निचोड़, छूने या पेंच करने की कोशिश न करें इससे आपको उपचार की प्रक्रिया धीमा करनी पड़ सकती है और कारण हो सकता है scarring।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com