ekterya.com

फोड़े को हटाने के लिए कैसे करें

क्या आपके पास एक कष्टदायक फोड़ा है जो दूर नहीं जाता? क्या आपके पास अगले सप्ताह एक नियुक्ति है और क्या आप इसे अपने चेहरे में नहीं देखना चाहते हैं? फोड़े से छुटकारा पाना मुश्किल नहीं है और आपको कुछ दिनों के भीतर संतोषजनक परिणाम दिखना चाहिए। अधिकतर मामलों में आप उन कष्टप्रद उबालों को समाप्त कर सकते हैं, जो वे किसी भी रूप में हो सकते हैं, आप अपने घर में चिकित्सा आपूर्ति का उपयोग कर सकते हैं। बड़े फोड़े को हटाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए डॉक्टर को जाना पड़ सकता है कि उन्हें संक्रमित न हो जाए।

चरणों

उंगलियों के छुटकारा पाने के चरण का शीर्षक चित्र 1
1
आपको विभिन्न प्रकार के फोड़े पता होना चाहिए फोड़ा या फोड़ा एक मस्तिष्क का एक संचय होता है जो त्वचा के नीचे होता है, हालांकि सभी फोड़े समान नहीं होते हैं, फोड़े के 4 मुख्य रूप होते हैं।
  • forúnculo या मसा. बैक्टीरिया के कारण फोड़ा Staphylococcus aureus, और एक बाल कूप के भीतर होता है कि एक फोड़ा को संदर्भित करता है। एक एंथ्रेक्स आमतौर पर फोड़ा से बड़ा होता है क्योंकि इसमें कई बाल follicles होते हैं कार्बुन्क्ल्स त्वचा के अंदर मुश्किल महसूस कर सकते हैं
  • पुटीय मुँहासे. पुटीय मुँहासे तब होती है जब त्वचा के नीचे वसायुक्त नलिकाएं भंग हो जाती हैं और संक्रमित होती हैं, जिसके परिणामस्वरूप सामान्य रूप से मुँहासे की तुलना में बहुत अधिक फोड़े होते हैं।
  • एचडिडाएनाइटिस सप्पुराटिव. इसमें कई फोड़े शामिल होते हैं जो बाक या गले में होते हैं, जो संक्रमित पसीने वाले ग्रंथियों के कारण होते हैं। आम तौर पर एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज करना संभव नहीं है, क्योंकि हिदार्डैनिटिस सप्पुरातवा सर्जरी आमतौर पर आवश्यक है।
  • चयनात्मक पुटी. यह नितंबों की कड़ी में बनता है, जो अक्सर लंबे समय तक बैठने के बाद होता है। एक बाल कूप संक्रमित और सूजन हो जाती है और जल्द ही एक नरम, फर्म उबाल बन जाता है।
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के लिए चित्रा 2 चित्रा 2 चित्रा
    2
    यदि आप अपने फोड़ा या चोट के पीछे चिकित्सा कारण के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करें यदि आप पूरी तरह से यकीन नहीं कर रहे हैं कि यह एक उबाल है, तो अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें ठंड का आत्म निदान खतरनाक हो सकता है, अधिक गंभीर चिकित्सा स्थिति के आत्म निदान के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    फोड़ा का इलाज करने के लिए गर्मी का उपयोग करें गर्मी लागू करने उबालने के लिए रक्त परिसंचरण और शरीर की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को सक्रिय करने में मदद, और संक्रमण के लिए सफेद रक्त कोशिकाओं को आकर्षित करने एंटीबॉडी बढ़ जाती है।
  • एक गर्म संकुचन का उपयोग करें माइक्रोवेव के लिए उपयुक्त या एक रासायनिक प्रतिक्रिया के आधार पर एक गर्म कॉम्पैक्ट खरीदें। वैकल्पिक रूप से, आप हर दो घंटे में 10 से 20 मिनट के अंतराल के दौरान उबालने के लिए गर्मी लगाने के लिए गर्म पानी की बोतल का उपयोग कर सकते हैं।
  • फोड़ा को गर्म करने के लिए गर्म, गीला (गर्म स्नान) का प्रयोग करें। ये प्रभावी हैं क्योंकि वे आवश्यक होने पर संक्रमित ऊतकों के कुशल जल निकासी को बढ़ावा देते हैं, साथ ही संक्रमण में ऑक्सीजन, पोषक तत्वों और सफेद कोशिकाओं को भेजने में मदद करते हैं।
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चित्रा 4



    4

    Video: फोड़ा-फुंसी..बालतोड़ सिर्फ 1 बार में ठीक करें..जानिए कैसे..?/Boils Best Treatment 100% Effective

    अगर इसे अभी भी छोटा और फर्म है, तो इसे नालिये या फट नहीं डालें गर्म पानी के कैनवस की सहायता से अधिकांश फ़ुरुनस्केल्स स्वयं पर जाते हैं। निचोड़ने और फफोले फोड़े से संक्रमण, सूजन और लंबे समय तक उपचार हो सकता है।
  • चित्रा छिड़काव से छुटकारा पाने वाला चित्रा चरण 5
    5

    Video: बिना चीरफाड़ सभी प्रकार के फोड़े फुंसी हो जायेंगे गायब// फोड़े फुंसी का चमत्कारी इलाज

    यह केवल तभी भड़का जाता है जब फोड़ा नरम हो जाता है और एक दृश्य पिसल (वैकल्पिक) विकसित होता है, जैसा कि उल्लेख किया गया है, अधिकांश फोड़ा उन्हें फेंक दिए बिना सूखा जा सकता है क्योंकि यह त्वचा को हानिकारक और भड़काऊ हो सकता है, हालांकि, कभी-कभी यह फोड़ना आवश्यक है जब उबाल ने एक छोटे "सिर" का गठन किया है जिसका अर्थ है कि मस्तिष्क दिखाई दे रही है।
  • उंगलियों के छुटकारा पाने के छः चरण 6 चित्र का चित्र
    6
    बड़े फोड़े के लिए, आपको डॉक्टर देखना चाहिए। अक्सर, इनमें मस्तिष्क के कई छोटे जेब होते हैं जो एक पेशेवर चिकित्सक को खोलने की आवश्यकता होगी।
  • आपका डॉक्टर मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं का एक कोर्स भी लिख सकता है जो मस्तिष्क को हटाने के लिए एक छोटा चीरा के साथ संयोजन में लिया जाना चाहिए। एंटीबायोटिक दवाओं के अंतर्निहित संक्रमण का इलाज करते हैं, भले ही अकेले एंटीबायोटिक दवाओं में फोड़े का इलाज नहीं होता है
  • युक्तियाँ

    • फोड़ा को छूने की कोशिश न करें इसे स्पर्श करने से जलन और भी अधिक सूजन हो सकती है

    चेतावनी

    • अपने आप को कभी उबाल नहीं खोलें यदि आवश्यक हो, तो एक पेशेवर डॉक्टर आपके लिए ऐसा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com