ekterya.com

बलात्कार होने से कैसे बचें?

उल्लंघन को रोकना संभावित पीड़ितों की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि संभावित उल्लंघनकर्ताओं की है। हालांकि, हमारे जीवन के कई क्षेत्रों में, कुछ बुनियादी कदम हम जीवित रहने और जीवन का पूर्ण आनंद लेने के लिए अपनी क्षमता का त्याग किए बिना और अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए ले सकते हैं। यदि आप असली परीक्षाओं के आधार पर सलाह चाहते हैं, तो यह लेख आपकी सहायता करेगा। बस नीचे डेटा को पढ़ने से शुरू करें

चरणों

भाग 1
आपको पता होना चाहिए डेटा

  • बलात्कारियों के रूप में आप उन्हें कल्पना नहीं कर रहे हैं। हम बलात्कारियों की कल्पना करते हैं जैसे डरावने पुरुष जो बिना कारण के लिए महिलाओं को पकड़ते हैं। यह उन्हें असत्य, दूर, राक्षस डरावनी कहानियों उस तरह तरह की कल्पना करना आसान है, लेकिन वास्तव में बलात्कारी सड़क लोगों balaclavas पहने हुए नहीं हैं।
  • लगभग सभी बलात्कारी, जो कि आप पूछते हैं, के आधार पर, 65% और 85% के बीच, पीड़ित को एक निश्चित तरीके से जाना जाता है। वे एक परिचित, एक मित्र, एक अंतरंग साथी, एक पति या परिवार के सदस्य हो सकते हैं।
  • लगभग सभी बलात्कारी पुरुष हैं, यह सच है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि महिला बलात्कारी नहीं हैं यह बात समझने में बहुत महत्वपूर्ण है महिलाएं पुरुषों का उल्लंघन कर सकती हैं और कर सकती हैं यदि आप पीड़ित हैं, तो आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि डर के कारण आपको चुप रहना चाहिए कि वास्तव में कोई उल्लंघन नहीं है।
  • लगभग सभी बलात्कारी सफेद हैं, हालांकि हम अल्पसंख्यकों (विशेष रूप से रंग के लोग) से ज्यादा डरते हैं। हालांकि रंग के लोगों से अधिक गिरफ्तारियां और वाक्य हैं, लेकिन यह असमान गिरफ्तारी दर से संबंधित है। जब पीड़ितों का सर्वेक्षण किया जाता है, तो ज्यादातर बलात्कारियों को "सफेद पुरुषों" के रूप में वर्णित किया जाता है।
  • कपड़े, केशविन्यास और व्यवहार वह भूमिका नहीं निभाते हैं जो आप मानते हैं कि वे एक बलात्कार में करते हैं। कोई सांख्यिकीय परीक्षण नहीं है जो दावा करता है कि एक निश्चित प्रकार के कपड़े या केश विन्यास पहनने से आपको उल्लंघन का लक्ष्य मिल जाता है किसी को भी आपको यह समझने की कोशिश न करें कि आपको अपने कपड़े नहीं पहनना चाहिए या फिर केश को पहनना चाहिए जिसे आप पहनना चाहते हैं।
  • बलात्कार पीड़ित के संभोग या उत्तेजना पैदा कर सकता है. उत्तेजना और संभोग हमेशा पूरी तरह से नियंत्रित नहीं होते हैं। शरीर उत्तेजना से प्रतिक्रिया कर सकता है आपको बुरा महसूस नहीं करना चाहिए या ऐसा लगता है कि आप पर बलात्कार नहीं किया गया था क्योंकि आप ने हमले से शारीरिक रूप से प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।
  • यह उल्लंघन नहीं होता है, जहां आप कल्पना करते हैं। लगभग सभी उल्लंघन, लगभग 60%, शिकार या बलात्कारी के घर में होते हैं। जबकि अंधेरे पार्किंग स्थल सुरक्षित नहीं हैं और इस तरह के स्थानों में कुछ उल्लंघन हो रहे हैं, आप केवल अपने स्वयं के बचाव के बारे में अधिक समय नहीं बिताना चाहिए।
  • काउंटरटेक आपकी रक्षा कर सकता है सांख्यिकीय, कुछ स्थितियों के तहत, आप को बलात्कारी का मुकाबला करना चाहिए, क्योंकि यह बंद हो जाएगा यह निर्णय आपके द्वारा किया जाना चाहिए, लेकिन सिद्धांत रूप में, यदि आप हथियार नहीं लेते हैं, तो आपको प्रतिद्वंद्विता और भागने की संभावना पर विचार करना होगा।
  • बलात्कार सेक्स के बारे में नहीं है, लेकिन सत्ता के बारे में उल्लंघन ऐसा नहीं होता है क्योंकि बलात्कारी यौन संबंध नहीं रख सकता है। ऐसा इसलिए नहीं होता क्योंकि एक बहुत सेक्सी लग रहा है या कुछ बहुत ही चुलबुला है। बलात्कार के लिए बलात्कारी का अनुमान है कि बलात्कारी को नियंत्रण होना चाहिए। वह व्यक्ति नाराज, उदास या मानसिक बीमारी जैसी कुछ अन्य समस्या है। यह आंशिक कारण है कि आप स्वयं को बचाने के लिए बहुत कम क्यों कर सकते हैं
  • जीवन के आनंद के साथ बुनियादी सुरक्षा को संतुलित करता है उल्लंघन को रोकना बलात्कारी और अवधि का कार्य होना चाहिए। हालांकि, वास्तविकता यह है कि उल्लंघन उत्पन्न होते हैं। और यह सलाह दी जाती है कि लोगों को नशे में ड्राइवरों या कार को बंद खतरनाक इलाकों में बंद की वजह से रात नए साल पर ड्राइव नहीं है, आप या तो सिर्फ इसलिए कि समाज नीचे बुनियादी सुरक्षा सुझाव लेना बंद करने की जरूरत है उल्लंघन के बारे में नागरिकों को बेहतर सूचना देना चाहिए।
  • बलात्कार कभी आपकी गलती नहीं है कोई फर्क नहीं पड़ता है आप कैसे पोशाक, आप कैसे व्यवहार करते हैं, अगर आप से पहले सेक्स, जिन्होंने बलात्कारी, क्या आप ने कहा, आप कितना नशे में है, तुम कहाँ थे, आदि के लिए किया था, बलात्कार कभी नहीं शिकार की गलती है, लेकिन बलात्कारी है। उस व्यक्ति ने यह फैसला किया यहां तक ​​कि अगर आप का पालन नहीं किया है नीचे दिए गए सुझावों में से कोई भी नहीं, यदि आप बलात्कार कर रहे हैं, तो यह आपकी गलती नहीं होगी और आप निम्नलिखित युक्तियों का पालन करने के लिए बाध्य नहीं हैं। क्या कभी हुआ के लिए खुद को कभी दोष नहीं
  • भाग 2
    घर से बाहर सुरक्षित रहें

    छवि शीर्षक: 591554 1

    Video: IPC ki dhara 375 376 - बलात्कार करने पर कानून व सजा - balatkar karne par Kanoon aur Saja

    1
    आपके द्वारा प्राप्त पेय से सावधानी बरतें, खासकर उन किसी से जिन्हें आप नहीं जानते हैं यदि आप किसी बार या पार्टी में जाते हैं, तो किसी को भी पीने से स्वीकार करने के लिए आपको कुछ सावधानी बरतनी होगी, केवल अजनबी नहीं कोई भी व्यक्ति जो आपको पेय देता है या अंडरवियर के मॉडल की तरह दिखता है उससे ज्यादा कुछ पता नहीं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह सुरक्षित या समझदार है। दुर्भाग्य से, चूंकि आप जानते हैं कि आपके द्वारा बलात्कार होने की अधिक संभावना है, इस स्थिति में आपको उस व्यक्ति से एक पेय भी नहीं लेना चाहिए। एकमात्र अपवाद है, अगर कोई आपको एक पेय प्रदान करता है, तो आप बारटेन्डर को तैयारी कर रहे हैं और अगर वह आपको सीधे इसे देता है
    • एक अच्छा व्यक्ति आपकी इच्छा को समझना चाहता है कि वह सुरक्षित हो। केवल पेय और उस व्यक्ति से बात को स्वीकार करता है, लेकिन लेने के लिए या उसे पीने के लिए धन्यवाद, उदाहरण के लिए कह रही है नहीं है: "। मेरा एक दोस्त पिछले साल नशा था और इसलिए अब मैं बहुत सावधान कर रहा हूँ" यह अनिवार्य रूप से सच नहीं होगा, क्योंकि दूसरों को आमतौर पर किसी के व्यक्तिगत अनुभव के बारे में बहस नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक: 591554 2
    2
    यदि आप पीने का निर्णय लेते हैं, तो एक शांत दोस्त के साथ पी लो एक दोस्त के साथ बाहर जा रहे हैं जो पीते नहीं हैं, जब तक आप चीजों को गंभीरता से लेते हैं और एक साथ रहते हैं, तब तक आपको अपने आप को बचाने में मदद मिल सकती है। किसी ऐसे व्यक्ति को लाओ, जिस पर आप भरोसा करते हैं और उसे वही भरोसेमंद बनाते हैं यह सहायता प्रणाली, आपकी रात को अधिक मजेदार बनाने के अलावा, कई स्तरों पर आपकी सुरक्षा में बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा, न केवल उल्लंघन को रोकने के लिए
  • एक साथ जाकर उन्हें डकैती, एक अपहरण, एक नशे में चालक और अन्य शारीरिक चोटों के विरुद्ध एक-दूसरे का बचाव करने में मदद मिल सकती है, यदि आप नशे में हैं।
  • छवि शीर्षक: 591554 3
    3
    बारटेंडर को अपना पेय तैयार करें चाहे आप अपना खुद का पेय खरीदते हों या कोई अन्य व्यक्ति आपको आमंत्रित करता है, आपको बारटेंडर का हमेशा पालन करना चाहिए जो इसे तैयार करता है हमेशा। भले ही आप अपना खरीद लें, अगर आप कुछ सेकंड में बार में रहें, तो कोई आप पर कुछ फेंक सकता है। सावधान रहें
  • छवि शीर्षक: 591554 4
    4
    कभी भी अपने पेय की दृष्टि खो मत। इसके अलावा, आपको अपने पेय देखना कभी रोकना चाहिए। जब आप बाथरूम में जाते हैं तो इसे अपने साथ ले लो जब आप किसी को दिखाते हैं कि आप पूल में कितने बेहतर हैं तो उसे अपने पीछे की मेज पर न डालें। इसे अपने हाथ में रखें और हर समय स्पष्ट रूप से दिखाई दें।
  • छवि शीर्षक: 591554 5
    5
    कोई आपको घर ले लेता है सुनिश्चित करें कि आप किसी से पहले घर ले जाने के लिए कह रहे हैं ताकि आपको अजनबियों या किसी संभावित खतरनाक परिचित पर निर्भर न हो। एक मित्र से आने के लिए और आपको लेने के लिए कहें, बारटेन्डर से आपको एक टैक्सी (अकेला) या बेहतर पाने के लिए कहें, एक दोस्त के साथ चलो जो पीते नहीं हैं एक नशे में व्यक्ति घर ले जाना एक बलात्कारी के सबसे आम रणनीति है।
  • छवि शीर्षक: 591554 6
    6
    खाते में सुरक्षा सावधानी बरतें जल्द ही चश्मा और तिनके होंगे जो रंग बदलते हैं जो आपको चेतावनी देगा जब कोई व्यक्ति पेय बदल देगा। आपको अन्य सुरक्षा सावधानियों को भी ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि यह आवेदन. कई अनुप्रयोगों है कि एक अलार्म ट्रिगर कर सकते हैं, अपने मित्रों को मदद करने या अपने परिवार की मदद निशान का पालन करने के लिए जब आप घर (प्लस कई अन्य आवेदन आप डाउनलोड के आधार पर सुविधाओं) पर नहीं हैं की जरूरत को चेतावनी रहे हैं।
  • भाग 3
    घर पर सुरक्षित रहें

    छवि शीर्षक: 591554 7
    1
    ध्यान दें जब आप रात में घर वापस आ जाएं जब आप रात में घर लौटते हैं, तो अपने चारों ओर देखो क्या आप किसी को अपनी इमारत के दरवाजे के आसपास फांसी देख रहे हैं? क्या आप अपने घर के द्वार पर एक संदिग्ध कार देखते हैं? यदि यह मामला है, तो मदद के लिए कॉल करें या सिर्फ एक दोस्त को फोन करें और अपने साथ चैट करें जब आप घर पर सुरक्षित रूप से चलते हैं और दरवाज़ा बंद करते हैं एक अच्छा दोस्त समझ जाएगा, भले ही यह बहुत देर हो चुकी है
  • छवि शीर्षक: 591554 8
    2
    उन लोगों के साथ अकेले न होने की कोशिश करें, जो आपको चोट पहुंचाए। चूंकि यह बहुत संभावना है कि आप को पता चल जाएगा कि कोई आप पर बलात्कार करेगा, किसी के साथ अकेले न होने की कोशिश करें जो आपको चोट पहुँचा सके सावधान रहें जब आप नए दोस्त या अन्य लोगों के साथ हों, जिन्होंने अभी तक आपका पूरा विश्वास अर्जित नहीं किया है, जैसे पड़ोसी। अकेले पड़ोसी के घर में मत जाओ या जब आप अकेले हों (नए दोस्तों के लिए भी जाता है) जब तक आप अधिक नहीं जानते, तब तक इसे दर्ज करें।
  • छवि शीर्षक: 591554 9
    3
    अपने घर को यथासंभव सुरक्षित बनाएं। यदि आप अपने परिवार के संभावित खतरों के बारे में चिंतित हैं, तो आप अपने घर के अंदर जा सकते हैं, जहां एक सुरक्षित जगह है। उदाहरण के लिए, अपने बेडरूम के दरवाज़े को लॉक करने पर विचार करें, अगर आपके पास सोचने का कारण है कि आप परिवार के किसी सदस्य द्वारा बलात्कार के जोखिम को चलाते हैं।
  • बेशक, यदि आप अभी भी एक नाबालिग हैं, तो आपको बाल संरक्षण सेवाओं से परामर्श करना चाहिए यदि आप सोचते हैं कि आप जोखिम में हैं। यदि आप सुरक्षित नहीं हैं तो आपको घर पर नहीं रहना चाहिए। आपके परिवार के प्यार को खतरे में डालने का कोई अच्छा कारण नहीं है।
  • आप एक वयस्क हैं और लगता है कि आप अपने पति या पत्नी या परिवार के अन्य सदस्य के लिए जोखिम में हैं, तो आप एक दोस्त या आश्रय स्थानीय महिलाओं जहाँ आप और आपके बच्चों को जब तक स्थिति हल हो गई है और एक समाधान पाया जाता है जा सकते हैं संपर्क कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक: 591554 10
    4
    अपने रिश्तेदारों को बताएं अपने परिवार को बताएं कि अगर कोई आपको असहज महसूस करता है या यदि आप कुछ गलत करते हैं कई रिश्तेदार आपकी रक्षा करने या आपकी मदद करने के लिए तैयार होंगे, लेकिन वे स्थिति से अनजान हो सकते हैं। यह एक डरावना अनुभव हो सकता है, लेकिन उस पारिवारिक सदस्य जो आपको विश्वास नहीं करना चाहता है या कम से कम जांच करना नहीं चाहता है, वह आपके प्रेम के लायक नहीं है।
  • छवि शीर्षक: 591554 11
    5
    आपको पता होना चाहिए कि मदद के लिए कब पूछा जाए किसी के द्वारा बलात्कार होने से बचने के लिए, आप जो कुछ भी कर सकते हैं वह समस्याओं के संकेतों के लिए है और बाहर जाने या स्थिति की स्थिति अधिक गंभीर होने से पहले सहायता मांगने के लिए और उल्लंघन हो जाता है। उदाहरण के लिए, एक अपमानजनक संबंध आसानी से इस तरह से समाप्त कर सकते हैं परिवार के सदस्यों के बारे में भी यही कहा जा सकता है देखें कि क्या वे आपको किसी शारीरिक या यौन हमले के बारे में कुछ नहीं कहना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप संबंध के विशेष और निजी प्रकृति पर जोर देते हैं या आपमें टपकाने की कोशिश करते हैं कि कोई भी आपका भरोसा नहीं करता है या कोई नहीं सोचता है कि आप स्मार्ट हैं यदि आप कुछ संदिग्ध, खतरनाक व्यवहारों का पालन करते हैं, जो आपको असुविधाजनक या डराता है, मदद के लिए पूछें
  • यदि आप एक नाबालिग हैं, तो अपने स्कूल के एक शिक्षक, एक डॉक्टर या किसी अन्य विश्वसनीय वयस्क के साथ, बाल संरक्षण सेवाओं के संपर्क में रहें। उस व्यक्ति की मदद से आप स्थिति का विश्लेषण कर सकते हैं और आपकी मदद की ज़रूरत पा सकते हैं।
  • यदि आप अपमानजनक रिश्ते के जोखिम में कानूनी उम्र के हैं, तो एक स्थानीय संगठन या घरेलू दुरुपयोग आपातकालीन लाइन के साथ संचार करने में मदद के लिए पूछें आप मित्रों और परिवार के साथ भी संवाद कर सकते हैं मदद के लिए पूछना मुश्किल है, लेकिन आप यह जानकर हैरान होंगे कि ज्यादातर लोग उत्साह से चाहते हैं कि आप बेहतर स्थिति में हों।
  • भाग 4
    बलात्कारियों को उनके प्रयास में बंद करो

    छवि शीर्षक: 591554 12
    1
    यदि हमलावर आपके हाथों में कुछ भी नहीं के साथ आप पर आक्रमण करने का प्रयास करें कई बलात्कारियों का मानना ​​है कि वे बस शिकार पर हावी हो सकते हैं और इसके साथ भाग ले सकते हैं। वे अभिमानी हैं, लेकिन वे भी गलत हैं। जितने ज़्यादा counterattacks, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि आक्रमणकर्ता आत्मसमर्पण करेगा और एक आसान लक्ष्य की तलाश करेगा। एक आसान लक्ष्य न हो अपने हाथ में जो कुछ भी हो, उसका उपयोग करने का प्रयास करें: जिसके द्वारा आप खुद का बचाव कर सकते हैं: नाखून, मुट्ठी, रोजमर्रा की वस्तुएं जैसे छतरियों और पत्थरों से हमलावर को डराने के लिए।
    • अच्छी खबर ये है कि, 2001 तक, संभावित 11% संभावित बलात्कारियों ने बलात्कार के दौरान हथियारों का इस्तेमाल किया। इसका मतलब है कि 10 में से 10 बलात्कारियों के पास तुम्हारी तुलना में कोई रक्षा नहीं थी। एक सशस्त्र बलात्कार को जेल में अधिक समय देना शामिल है।
    • यदि बलात्कार करने वाला एक हथियार उठाता है, तो अपनी प्रवृत्ति का पालन करें और बलात्कारी के संकेतों का व्याख्या करें। यदि आप यौन उत्पीड़न से बचते हैं, तो आप सही काम करेंगे।
  • चित्र शीर्षक: 591554 13
    2
    हमलावर को रोकने के लिए काली मिर्च स्प्रे का उपयोग करें या इसका इस्तेमाल करने की धमकी दीजिए। यदि आपके पास है काली मिर्च गैस हाथ में, इसे बाहर ले जाओ और अपने हाथ से इसे हमलावर की आँखों तक फैलाए रखें, जब आप चिल्लाओ, "मेरे पास काली मिर्च स्प्रे है और मुझे इसका उपयोग करना होगा!" यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप अपने पर्स में अपना हाथ रख सकते हैं और संभावित हमलावर को मारने के लिए एक ही खतरा चिल्ला सकते हैं। यह बहुत संभावना है कि किसी भी बलात्कारकर्ता को आप पर हमला करने से पहले दो बार सोचने से पहले काली मिर्च स्प्रे का सामना करना पड़ता है।
  • छवि शीर्षक: 591554 14
    3
    यदि आपको संदेह है कि एक बलात्कारी आप का पीछा कर रहा है, तो उसे बताने से मत डरो, तुम वापस लड़ोगे जेल में बलात्कारियों के अनौपचारिक नमूने से पता चला है कि कई लोगों ने शांति में पीड़ित को छोड़ने को प्राथमिकता दी है यदि वे हमला करने की धमकी देते हैं चिल्लाओ: "दूर हो जाओ! यदि आप दृष्टिकोण करते हैं तो मैं आप पर हमला करेगा! " बलात्कारी आसान लक्ष्य ढूंढते हैं: जो लोग सेल फोन से बात करते हैं, जो उनके बैग में चीजों की तलाश करते हैं, आदि। यदि आप उसे दिखाते हैं कि आप बिना लड़ने को छोड़ देंगे, आप उसे डरा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक: 591554 15
    4
    जहां दर्द हो रहा है, वहां पिनिंग की कोशिश करें। यदि कोई हमलावर आपके शरीर के चारों ओर अपनी बाहों को लपेटता है या इतना करीब है कि वह आप को छू सकता है, तो पहले उसे दो में से किसी एक जगह में चुटकी करने का प्रयास करें: ऊपरी बांह के अंदर (कोहनी और बगल के बीच) या ऊपरी जांघ के अंदर । इसे चुटकी दृढ़ता से, जैसे कि आपका जीवन उस पर निर्भर था (क्योंकि ऐसा हो सकता है!)।
  • तो आप जानते हैं, उन स्थानों में से एक में अपने आप को चुराने का प्रयास करें यह दर्द होता है, है ना? और तुम भी अपनी सारी ताकत के साथ ऐसा नहीं करोगे।
  • छवि शीर्षक: 591554 16
    5
    मारो, किक, काटने या उद्देश्य कमर पर। यदि हमलावर पुरुष है, तो जननांग क्षेत्र में एक त्वरित झटका बहुत ही तीव्र दर्द का कारण होगा और अपने इरादों को जारी रखने से सबसे संभावित बलात्कारियों को त्याग देगा। यदि हमलावर महिला है, तो योनी या भगशेफ के लिए एक किक या झटका भी काफी दर्द का कारण होगा।
  • क्रॉच क्षेत्र में एक सटीक हिट आम ​​तौर पर हमलावर असमर्थ होता है। यदि वह झटके के बाद कमजोर है, उसे फिर से मारने का प्रयास करें, लेकिन इस बार गले के सामने (एडम के सेब में, महिलाएं भी वहां संवेदनशील होती हैं)। यह बेहद दर्दनाक होगा और आपके लिए सुरक्षित रहने के लिए हमलावर लंबे समय तक लंगड़ा हो जाएगा।
  • Video: झूठे बलात्कार के मामले में क्या होगा? False Rape Case- 376 IPC"

    छवि शीर्षक: 591554 17



    6
    यदि आप कर सकते हैं, तो हमलावर के पैर की उंगलियों पर बहुत कड़ी मेहनत करें या अपनी उंगलियों को वापस मोड़ो। यदि आपके पास मौका है, तो अपने पैर की उंगलियों को बहुत मुश्किल से दबाएं यदि आप अपनी उंगलियों तक पहुंच जाते हैं, तो उन्हें बल के साथ वापस मोड़ने की कोशिश करें मनुष्य के हाथों की उंगलियां और उंगलियों में कई तंत्रिकाएं हैं, इसलिए वे उत्कृष्ट रक्षात्मक लक्ष्य हैं।
  • भाग 5
    उल्लंघन के बाद प्रतिक्रिया

    छवि शीर्षक: 591554 18
    1
    तुरंत अपने आप को साफ न करें स्नान करने की इच्छा, स्नान करें या तुरंत साफ करें, बहुत मजबूत होगा, लेकिन आपको इसे नहीं करना चाहिए। आप सभी एक चलने वाले परीक्षण हैं, इसलिए अपने कपड़े उठाएं और बलात्कार के आकलन के लिए अस्पताल जाना। यदि आप बाद में न्यायिक प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लेते हैं तो आपके मामले का समर्थन करने के लिए यह महत्वपूर्ण होगा।
  • छवि शीर्षक: 591554 1 9
    2
    उल्लंघन की रिपोर्ट करें यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी न्यायिक प्रक्रिया को शुरू नहीं करना चाहते हैं, भले ही आप किसी को भी नहीं जानना चाहते हैं, भले ही आपको बुरा लगे, क्योंकि आप हमलावर को जानते हैं, आपको उल्लंघन की रिपोर्ट करना चाहिए। निंदा महत्वपूर्ण है, भले ही न्यायिक प्रक्रिया कभी नहीं खुलती है, क्योंकि यह एक चेतावनी हो सकती है अगर वह व्यक्ति फिर से उल्लंघन करता हो। उल्लंघन को फिर से करना मुश्किल है और कई बार रिपोर्ट करने की प्रक्रिया आसान है, लेकिन आपको इसे स्वयं और दूसरों की रक्षा के लिए करना चाहिए।
  • Video: कैसे बनता है बलात्कार का झूठा केस

    छवि शीर्षक: 591554 20
    3

    Video: ‘टू फिंगर टेस्ट’, यानी की बलात्कार के बाद एक और बलात्कार, तस्वीरों के जरिये जानिए इस खौफनाक टेस्ट क

    गर्भावस्था, एसटीडी और एसटीआई के विश्लेषण के लिए पूछें। यदि आप का बलात्कार किया गया है, भले ही आप इसे निंदा न करें और न्यायिक प्रक्रिया शुरू न करें, आपको अभी भी गर्भावस्था का परीक्षण करना है, अगर आप एक महिला हैं और एसटीडी और एसटीआई परीक्षाएं लेते हैं, तो आपका लिंग जो भी हो यह माना जाता है कि आपको अपने स्वास्थ्य की रक्षा करनी होगी, क्योंकि कुछ समय में संक्रमण का पता चलने पर उसे रोक सकता है।
  • छवि शीर्षक: 591554 21
    4
    उन पेशेवरों से बात करें जो आपकी सहायता कर सकते हैं हम दोहराते हैं, हालांकि आप हमलावर की रिपोर्ट करने या अदालत में लेने का इरादा नहीं रखते हैं, आपको अपने स्वास्थ्य के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। जो लोग बलात्कार कर रहे हैं वे अवसाद, आत्महत्या, शराब, नशीली दवाओं की लत और अन्य मानसिक समस्याओं में पड़ने का खतरा हैं, खासकर जब उन्हें समर्थन नहीं मिलता है एक विशेष बलात्कार केंद्र को बुलाओ या चिकित्सक की तलाश करें दोनों आपको उन भावनाओं से निपटने में मदद कर सकते हैं जो आपको डूब जाते हैं
  • छवि शीर्षक: 591554 22
    5
    अगर आप चाहें, तो अपने दोस्तों और परिवार से बात करें यदि आपके साथ बलात्कार किया गया है, तो आपको यह तय करना होगा कि क्या आप अपने मित्रों और परिवार से इसके बारे में बात करना चाहते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि करीबी प्रियजनों का समर्थन सामान्य जीवन को फिर से हासिल करने में बड़ी भूमिका निभा सकता है। हालांकि, उल्लंघन एक गहरी व्यक्तिगत अनुभव है और आपको बोलने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए, अगर आप नहीं चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक: 591554 23
    6
    अपने हमलावर से सुरक्षित रहें यदि कोई परिचित आप का उल्लंघन करता है, जो सबसे अधिक संभावना काल्पनिक सेटिंग है, तो आपको वह व्यक्ति करना चाहिए जो आप उस व्यक्ति से दूर हो सकते हैं। यह आपके जीवन में नहीं होना चाहिए लगातार बलात्कारी के संपर्क में होने से आपको अपने आप को चोट पहुँचाने, आप को निराश करने और फिर बलात्कार का अनुभव होने का अधिक खतरा मिलेगा। अगर आप हमलावर के खिलाफ आरोपों को दबाकर नहीं जा रहे हैं, चालें, कोर्ट के आदेश का अनुरोध करें या यदि आप नाबालिग हैं, तो बाल संरक्षण सेवाओं से बात करें
  • भाग 6
    क्या "बलात्कार" माना जाता है?

    छवि शीर्षक: 591554 24
    1
    बलात्कार एक यौन संबंध को संदर्भित करता है जहां पार्टियों में से एक बेहोश है। एक बेहोश व्यक्ति ने यौन संबंधों के लिए सहमति नहीं मांगी। यह एक यौन संबंध को भी संदर्भित करता है जिसे पीड़ित याद नहीं कर सकता है, या तो क्योंकि वह पारित हो या बेहोश हो गई सिर्फ इसलिए कि आपने पारंपरिक तरीके से "अनुभव" नहीं किया है, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपने उल्लंघन का सामना नहीं किया है
    • बेशक, किसी व्यक्ति को इस तरह से आप का उल्लंघन करने का आरोप लगाने से पहले, आपको अपने विकल्पों को अच्छी तरह से विश्लेषण करना चाहिए। किसी निर्णय के लिए एक आसान तरीका के रूप में एक गंभीर बात का उपयोग न करें, जिसे आप जानते हैं, लेकिन एक जिसे आप अब अफसोस करते हैं
  • छवि शीर्षक: 591554 25
    2
    बलात्कार एक यौन संबंध को संदर्भित करता है जहां पार्टियों में से एक असमर्थ है। अगर कोई नशे में है, तो उनकी सहमति देने की क्षमता नहीं है। वह तथ्यों से बहुत अनजान है कि वह क्या करता है या क्या करने को स्वीकार करता है। कुछ लोग अल्कोहल के साथ अत्यधिक प्यार कर सकते हैं, जैसे ही उन परमानंदों का उपभोग करने का मानना ​​है कि वे सभी को प्यार करते हैं।
  • छवि शीर्षक: 591554 26
    3
    एक उल्लंघन तब होता है जब किसी महिला के साथ एक आदमी के साथ यौन संबंध होता है वास्तव में, जैसा हमने ऊपर बताया है, बलात्कार कई स्थानों पर हो सकता है क्योंकि महिलाओं पर बलात्कार किया जाता है। यदि आप एक पुरुष और एक महिला हैं, तो आप को आपकी इच्छा के विरुद्ध यौन संबंध रखने के लिए मजबूर किया गया है, तो आप का उल्लंघन होगा और आपको कानून के तहत खुद को सुरक्षित रखने का अधिकार होगा।
  • 4
    एक बलात्कार मौखिक सेक्स मजबूर है सिर्फ इसलिए कि पीड़िता को सामान्य अर्थों में नहीं घुसता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ बलात्कार नहीं किया गया है। किसी भी अवांछित यौन संपर्क को "हमला" माना जाता है और उल्लंघन के रूप में इसकी सूचना दी जानी चाहिए
  • छवि शीर्षक: 591554 28
    5
    बलात्कार एक यौन संबंध को संदर्भित करता है जहां कोई शस्त्र शामिल नहीं है। यहां तक ​​कि अगर कोई हथियार नहीं हैं, तो यह अभी भी बलात्कार होगा। अधिकारियों को इसे समझना चाहिए शिकारकर्ता को लड़ने से रोकने के लिए हमलावर डर रणनीति के कई अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल कर सकता है।
  • छवि शीर्षक: 591554 29
    6
    बलात्कार शारीरिक प्रतिरोध के बिना यौन संबंध को संदर्भित करता है शारीरिक क्षति, ब्लैकमेल या अन्य परिणामों के डर के लिए कई पीड़ितों के साथ बलात्कार नहीं किया जाता है। सिर्फ इसलिए कि आपने लड़ाई नहीं की है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ बलात्कार नहीं किया गया है। बात केवल यही है कि आपने "नहीं" कहा है आपकी सुरक्षा के लिए अधिकारियों आपकी चिंताओं को समझेंगे
  • छवि शीर्षक: 591554 30
    7
    एक पति और पत्नी के बीच एक अवांछित यौन संबंध है। हालांकि दो लोग विवाहित हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि पत्नी को अपने पति के साथ यौन संबंध रखना होगा। यह दुनिया के अधिकांश देशों में पारित कानून है यदि आपका पति आपको सेक्स करने के लिए मजबूर करता है, तो आपको आरोपों को दबाए जाने का अधिकार होगा।
  • छवि शीर्षक: 591554 31
    8
    एक बलात्कार एक अवांछित या मजबूर संबंध है जहां पार्टियों में से एक मौजूदा साथी या शिकार के पूर्व साथी है। यहां तक ​​कि अगर आपने पहले या हाल ही में सेक्स के लिए सहमति दी है, तो इसका अर्थ यह नहीं है कि सभी रिश्तों को दोनों के बीच सहमति है। आप कानून द्वारा अभी भी संरक्षित होंगे और आप सहायता प्राप्त करने के हकदार होंगे। बात केवल यही है कि आपने "नहीं" कहा है
  • छवि शीर्षक: 591554 32
    9
    उल्लंघन तब होता है जब एक शिक्षक अपने छात्र के साथ सो रहा है हम अक्सर शिक्षक और उसके छात्र के बीच या शिक्षक और उसके छात्र के बीच यौन संबंधों की अनदेखी करते हैं, अगर उत्तरार्द्ध ने उसे उकसाया हालांकि, कई कारणों की वजह से यह के रूप में ऐसा लगता है के रूप में आम सहमति से नहीं हो सकता है कर रहे हैं: सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बच्चों को सहमति नहीं कर सकते हैं (यहां तक ​​कि किशोरों) है। परिणाम को समझने के लिए युवा मस्तिष्क पर्याप्त विकसित नहीं हुई है।
  • यहां तक ​​कि शिक्षकों और पुराने छात्रों के रिश्तों में, यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक शिक्षक अधिकार की अपनी स्थिति का लाभ उठाने और इसका इस्तेमाल छात्र भयभीत करने के लिए उसके साथ यौन संबंध रखने कर सकते हैं।
  • 10
    बलात्कार किसी भी यौन संबंध है जिसे आप नहीं चाहते हैं। संक्षेप में, बलात्कार कोई यौन संबंध है जिसे आप नहीं चाहते हैं। हमें सभी को यह समझना होगा कि "नहीं" एक "नहीं" है। इसके अलावा, हमें यह भी समझना चाहिए कि एक नकारात्मक "हाँ" होना चाहिए, न कि केवल एक नकारात्मक की अनुपस्थिति। दोनों लिंगों की सुरक्षा के लिए, हमें सभी सहमति को प्राथमिकता देने के लिए काम करना चाहिए ताकि ज़िंदगी के सभी क्षेत्रों में बलात्कार कम से कम आम हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक निश्चित व्यक्ति, पार्टी और / या स्थान के बारे में बुरा लग रहा है, तो तुरंत स्थान छोड़ दें या किसी दोस्त को ढूंढें संकोच न करें
    • अपने साथ एक सेल फोन लें यदि आप अकेले चलने के लिए परेशान रहते हैं, तो एक मित्र, रिश्तेदार या उस व्यक्ति से बात करने का नाटक करें। निर्णायक रूप से चलें और एक जोर से और स्पष्ट आवाज के साथ कुछ ऐसा कहते हैं: "क्या आप मेरे लिए दरवाजा खोल सकते हैं? मैं 3 मिनट में घर जाऊंगा, सिर्फ 1 ब्लॉक दूर रहूँगा "या कहो कि सड़कों का चौराह कौन है। हमलावर अपनी राय बदल सकते हैं यदि उन्हें पता है कि कोई आपके आगमन का इंतजार कर रहा है, तो आस-पास है और आप निम्न दिशानिर्देशों में प्रकट नहीं होने पर आप की तलाश करेंगे।
    • यदि आपके पास चाबियाँ का एक सेट है या सिर्फ एक है, तो इसे का उपयोग करें और इसे अपनी आंखों में सही रखें
    • आतंक न करें, बस एक आसान शिकार हो।
    • अपने मित्रों या परिवार को फोन करने से पहले आपातकालीन नंबर पर कॉल करें
    • अगर आप चाहें, अगर बलात्कारी हथियारों से लैस नहीं है और यदि वह आपको अपने साथ मौखिक सेक्स करने के लिए मजबूर करता है, तो उसे काट लें बहुत मजबूत. यदि काट काम नहीं करता है, तो हमेशा याद रखें कि अगर हमलावर पुरुष है: पकड़ो, स्पिन और शूट करें. हम अंडकोष का उल्लेख करते हैं शायद यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन यह आपके जीवन को बचा सकता है।
    • संभावित हमले की स्थिति में आपातकालीन नंबर डायल करने के लिए सेलफोन भी उपयोगी हो सकता है। स्पीड डायल पर दस आपातकालीन नंबर ताकि आप जल्दी से संवाद कर सकते हैं और आप किसी दूसरे शहर या देश के लिए यात्रा कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आप कुछ आपातकालीन नंबर है (उदाहरण के लिए पुलिस, अस्पताल) बनाने के लिए और कई टैक्सी सेवाओं सेल फोन में संग्रहीत।
    • आप से बचने के लिए, खाते है कि कुछ जूते की सुविधा या उड़ान में बाधा जाएगा को ध्यान में रखकर, हालांकि यह कपड़े की अपनी पसंद को प्रभावित नहीं करना चाहिए, क्योंकि बाधाओं है कि आप घर से दूर का उल्लंघन कम हैं है।
    • अगर वे तुम्हें पकड़ लेते हैं, तो पागलपन के आसपास बारी और अपने crotch लात यह सलाह पुरुष हमलावरों के लिए विशेष प्रतीत हो सकती है, लेकिन यदि आप बल के साथ किक करते हैं, तो आप गंभीर रूप से एक महिला को घायल कर सकते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि कोई आपको देख रहा है तो अपने दोस्तों से बात करें विशेष रूप से, अगर वह कोई विपरीत लिंग का है यदि आप एक छोटे से समुदाय में रहते हैं और उस समुदाय में रहने वाले व्यक्ति, संभावना है कि लोग उस व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ जानते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप किसी को काटते हैं और खून लेते हैं, तो आप खून बहने वाले रोगजनक बीमारियों के संक्रमित होने का जोखिम उठाते हैं, जो एसटीडी या एसटीआई हो सकता है। हालांकि, यदि कोई हमलावर कंडोम के बिना आपके अंदर आक्रमण करता है तो परिणाम अलग नहीं हो सकता। अधिक शारीरिक दुर्व्यवहार से बचने के लिए कटिटिंग बेहद फायदेमंद हो सकती है यह भी अधिक स्वच्छ अगर यह आगे के हमलों को रोकने के लिए, क्योंकि योनि और गुदा से खून बह रहा एक बलात्कार के दौरान आम है अपने मिशन को पूरा हो सकता है। त्वचा दरारें बहुत एक एसटीडी या एसटीआई करार की संभावना को बढ़ा जब बृहदान्त्र के क्षतिग्रस्त सतह, मलाशय योनि लाभदायक तरल पदार्थ हमलावर साथ सूचना का आदान।
    • "पकड़ो, स्पिन और फेंक" विधि केवल तभी काम करती है जब बलात्कारी पुरुष होता है और एथलेटिक शॉर्ट्स या अन्य प्रकार का पतला परिधान होता है यदि आपके पास जींस या खाकी पैंट हैं तो यह काम नहीं करेगा
    • इन युक्तियों में से कोई भी आपको एक हमले को रोकने की गारंटी देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com