ekterya.com

जब किसी को सेक्स करने के लिए तैयार नहीं है, तो यह कैसे पता चलेगा

यदि आप एक नए साथी के साथ पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं या बस तैयार नहीं लग रहा है या नहीं, एक व्यक्ति की यौन संबंध नहीं करने का निर्णय हमेशा अपने साथी द्वारा सम्मानित किया जाना चाहिए। इसलिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपका साथी सेक्स करने के लिए तैयार है या नहीं। विभिन्न लक्षणों को समझना, चाहे वह अंतर्निहित या स्पष्ट हो, परिपक्व होने और एक संभावित यौन साथी के प्रति सम्मान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। अंत में, केवल आप तय कर सकते हैं कि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं या नहीं। तैयार होने से पहले सेक्स करने के लिए पार्टनर पर दबाव डालना या दबाव न दें। किसी के साथ यौन संबंध बनाना जो तैयार नहीं है और सहमति नहीं दी है वह उल्लंघन है।

चरणों

विधि 1

एक सामाजिक बैठक के दौरान
छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 1
1
शरीर की भाषा पढ़ें यह एक सामाजिक स्थिति में विशेष रूप से लागू होता है, जैसे बार, एक नाइट क्लब या एक पार्टी कई लोग इन स्थानों पर जाने के लिए यौन साथी ढूंढते हैं, लेकिन हमेशा नहीं। इसलिए, हमेशा लोगों की सीमाओं और निर्णयों का सम्मान करें
  • शरीर की भाषा के आम लक्षण है कि महिलाओं को अगर यह आप से दूर चली जाती है जब आप दृष्टिकोण, अगर आप आप और उसके बीच एक और शरीर रखने का प्रयास करें, अगर यह आप एक झूठी मुस्कान देता है या जो नहीं में आप आँख से संपर्क से परहेज कर रहे हैं रुचि के रूप में आप पर पहुंचते हैं, कर रहे हैं देना जब वह आपको "बाहर निकल" करने के लिए कहता है, तो वह अपनी आंखों को ढंकाता है या रोल करता है
  • दूसरी ओर, पुरुष, किसी के आभास में नहीं हैं, उन लोगों की आंखों में नहीं सुनें, स्पर्श करें या न देखें। अगर वे किसी तारीख में हैं, तो पुरुष आपको अधिक निपुणता से, एक बहन या दोस्त की तरह व्यवहार करेंगे, अगर उनके पास यौन रुचि नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 2
    2

    Video: unwanted 72 tablet full review in hindi \ अनवांटेड-72 का सही उपयोग व नुकसान full review in hindi

    उसकी आवाज़ सुनो आवाज यौन इच्छा के साथ ही शारीरिक रूप से दिखा सकती है। जिस तरह से आप सामाजिक मीटिंग में बात करते हैं और उससे बात करते हैं, वह आसानी से निर्धारित कर सकता है कि यौन रुचि या नहीं।
  • अपनी आवाज की टोन पर ध्यान दें यदि कोई व्यक्ति उदासीन, असुरक्षित या भयभीत लगता है, तो शायद सेक्स के लिए उसे समझने का प्रयास करने का कोई अच्छा विचार नहीं है। सभी परिस्थितियों में सेक्स को सहमति होनी चाहिए असुरक्षित व्यक्ति बाद में पश्चाताप कर सकता था
  • विज्ञान ने यह दिखाया है कि, जब महिलाएं अपनी आवाज कम करती हैं या इसे और अधिक गंभीर बना देती हैं, तो वे रोमांटिक रूचि रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि जब एक महिला अपनी आवाज को स्वाभाविक रूप से कम करती है, तो यह अधिक आकर्षक और उत्तेजक होने की कोशिश करता है।
  • दूसरी ओर, पुरुष अधिक चर टन में बोलते हैं। हालांकि, जब वे संभावित यौन साथी से बात करते हैं तो वे अपनी आवाज कम करते हैं।
  • पता है कि किसी को सेक्स करने के लिए तैयार नहीं है जब शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    उनके व्यवहार का निरीक्षण करें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो अल्कोहल पीने या नशीली दवाओं का उपयोग कर अक्षम हो, तो उस व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखने की कोशिश कर स्थिति का लाभ न लें। एक अक्षम व्यक्ति ने तर्क से सोचने या अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेने की क्षमता खो दी है। यह आपको अपनी स्थिति को नजरअंदाज करने का अधिकार नहीं देता है। याद रखें: नहीं, यह कोई नहीं है - और मौन सहमति का मतलब नहीं है
  • शराब और ड्रग्स स्वयं आत्म-जागरूकता के नुकसान की स्थिति को प्रेरित करती हैं, जिसमें विश्वास, व्यवहार और उच्च मानकों को शामिल किया गया है।
  • पीने या ड्रग्स का इस्तेमाल कभी भी पूर्ण और सचेत सहमति के बिना सेक्स करने के बहाने के रूप में नहीं किया जा सकता। बलात्कार बलात्कार है, आप नशे में या शांत हैं
  • अच्छा और सावधानीपूर्वक निर्णय करें और मौका के लिए कुछ भी मत छोड़ो। मनोरंजन के लिए एक सामाजिक सेटिंग में जाने से पहले, पीने या ड्रग्स और इन कार्यों में संलग्न करने के लिए यदि आप, निराश उदास, गुस्सा या अकेला महसूस सावधान रहना के लिए अपनी मंशा को समझता है।
  • छवि का शीर्षक है जब कोई सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 4
    4
    अस्वीकृति को समझें कई कारण यौन संबंध के लिए नहीं कर रहे हैं: यदि व्यक्ति एक साथी में कोई दिलचस्पी नहीं है या बस पार्टीबाजी कर रहे हैं या दोस्तों के साथ समय खर्च सभी कारणों तुम क्यों कहते हैं कि "नहीं" कर सकते हैं। यदि वे आपको किसी सामाजिक मीटिंग में अस्वीकार करते हैं, तो बस इसे आगे बढ़ाना बेहतर होता है
  • रात भर में, यदि व्यक्ति जो कष्ट आप से बचने के लिए उसका सबसे अच्छा करता है या मना कर दिया अपना फ़ोन नंबर देने के लिए, ऐसा शायद इसलिए है क्योंकि यह आपको में कोई दिलचस्पी नहीं है। उसे अकेला छोड़ दो
  • सार्वजनिक रूप से अंतरंग मुठभेड़ों के लिए अस्वीकृति स्वीकृति से अधिक अक्सर है। यदि आप इसे महसूस करते हैं और एक अच्छा रवैया बनाए रखते हैं तो अस्वीकार स्वीकार करना आसान होगा।
  • याद रखें कि "नहीं" किसी भी परिस्थिति में "नहीं" का अर्थ है
  • किसी नए से मिलने का अवसर के रूप में अस्वीकृति के बारे में सोचें
  • विधि 2

    रिश्ते के दौरान
    पता है कि किसी को सेक्स के लिए तैयार नहीं है जब शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    अपने साथी की भावनाओं पर ध्यान दें यदि आपका साथी आपको भावनात्मक या शारीरिक लगाव दे रहा है, तो वह अब भी तय कर सकता है कि वह आपके बारे में कैसा महसूस करता है। अपने साथी को अपने फैसले से धैर्य रखकर संदेह का लाभ दे और उसे आपको बेहतर बताएं।
    • यह दोनों तरीकों से काम करता है: आपका साथी सुनिश्चित नहीं हो सकता कि आप उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने की तलाश में कोई गारंटी देता है कि भावनाएं आपसी हैं अपने साथी के साथ अपने इरादों के बारे में ईमानदार रहें
    • यदि आप अपनी भावनाओं को सुनिश्चित करते हैं, तो अपने साथी को बताएं कि आप अपने रिश्ते को गंभीरता से सोच रहे हैं और आप सेक्स के लिए तैयार हैं। हालांकि, आप सेक्स सुझाव देने से पहले कुछ सकारात्मक संकेत दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 6

    Video: लड़की को सेक्स के लिए कैसे मनाये | स्वास्थ्य युक्तियाँ 02

    2
    अपनी उम्मीदों को समायोजित करें इस बिंदु तक, यदि आप केवल फिल्में देखकर सेक्स का अनुभव कर चुके हैं, तो यह पहली बार से आप क्या उम्मीद करेंगे। आपकी उम्मीदों, दूसरे शब्दों में, वास्तविकता के साथ फिट नहीं हैं काल्पनिक वास्तविक जीवन नहीं है यदि आपको नहीं पता है कि गंभीर परिणाम के साथ सेक्स एक महत्वपूर्ण निर्णय है, तो आपको थोड़ी देर इंतजार करना पड़ सकता है।
  • चाहे आप या आपके साथी के अनुभव के बावजूद, सेक्स गन्दा और अनाड़ी हो सकता है पहली बार उत्साहजनक होगा लेकिन किसी फिल्म के सीधे बाहर कुछ उम्मीद न करें। आपकी अवास्तविक अपेक्षाओं से यह पता चलेगा कि आपने वास्तव में सेक्स और आपके शरीर पर कैसे असर डालेगा, इसके बारे में आप वास्तव में ज्यादा नहीं सोचा हैं। एक फंतासी में भाग लेने से पहले वास्तविकता पर विचार करना बेहतर होगा।
  • चाहे आप सेक्स की कल्पना कैसे करते हैं, आपको अपनी इच्छाओं और उम्मीदों के बारे में भी अपने साथी से बात करनी है। वैसे भी आप रोमांटिक और धीमी अनुभव की योजना बना सकते हैं। अपने साथी से अपने अनुभवों को भी साझा करने के लिए कहें
  • आप अपनी इच्छानुसार स्थितियों को भी व्यक्त करना चाह सकते हैं, एक ऐसी भूमिका निभानी है जिसे आप करना चाहते हैं या आप कितने हिंसक हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप और आपका साथी सीमा से अधिक पहले एक दूसरे को समझें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 7
    3



    अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट करें एकल लोगों को अन्य लोगों के साथ बाहर जाने का अधिकार है यदि वे एक प्रतिबद्ध रिश्ते की ओर नहीं जा रहे हैं वास्तव में, एक प्रतिबद्ध रिश्ते की तरफ बढ़ना मतलब है कि एक्सक्लूसिव और शायद सेक्स। इसलिए, आपके साथी के लिए आपके साथ सेक्स से इनकार करने के लिए संभव है कि वह एक मोनोग्रामस रिश्ते को प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार नहीं है।
  • वही आपके लिए जाता है क्या आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में प्रवेश करना चाहते हैं या अन्य लोगों को डेटिंग करते समय क्या आप आकस्मिक सेक्स की तलाश कर रहे हैं? यदि आप विशिष्टता के लिए तैयार हैं, तो अपनी स्थिति के बारे में अपने साथी के साथ स्पष्ट होना और क्या उम्मीद करना है।
  • अपने साथी के साथ शारीरिक भावुक यौन संबंध सुनिश्चित करने के लिए, बिस्तर पर जाने से पहले उसके यौन इतिहास के बारे में पूछना सुनिश्चित करें।
  • ऐसी बातें कहने से बचें "लेकिन आप पहले किसी और के साथ किया!" या "आपको इसे कुछ समय पर करना होगा, अब क्यों नहीं, मेरे साथ?" ये प्रतिक्रियाएं किसी ऐसे व्यक्ति का संकेत नहीं है जो आपके साथी की परवाह करता है। इसके बजाय, ऐसा लगता होगा कि आप केवल अपनी आवश्यकताओं की परवाह करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 8
    4
    निर्धारित करें कि आपका साथी धार्मिक कारणों के लिए इंतजार कर रहा है या नहीं। दुनिया भर के कई नैतिक और धार्मिक विश्वास हैं जो लोगों को विवाह से पहले संयम का अभ्यास करने के लिए सिखते हैं। चाहे आपका साथी सोचता है कि आप आकर्षक हैं या नहीं, बड़े शादी के दिन तक सेक्स पर मना किया जा सकता है। इस मामले में, आपको अपने विश्वासों का सम्मान करना चाहिए और इसे किसी ऐसे चीज के खिलाफ दबाने से बचें जिसे आप दृढ़ विश्वास करते हैं।
  • उन संदेशों को देखें और सुनो जो आपके साथी आपको भेजते हैं जब वे एक साथ होते हैं अगर वह भविष्य, धार्मिक विश्वास या नैतिकता के बारे में बात करती है, तो फिर वह चीजें शायद सेक्स के मुकाबले कहीं अधिक मूल्यवान होती हैं।
  • जब चुंबन या छूते हैं, क्या यह पूरी तरह से प्रतिक्रिया करता है या क्या इसे दूर चला जाता है? यदि आप दूर जाते हैं, तो इसे एक संकेत के रूप में ले लें कि आप यौन संबंध शुरू करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • आपको यह भी अवगत होना चाहिए कि ऐसे लोग होंगे जो संभोग के अलावा अन्य कई चीजें करने के लिए तैयार हैं। इस स्थिति में, दोनों के लिए तैयार हैं, जहां से बाहर जाने से बचने के लिए सुरक्षित सीमाएं और "सुरक्षा शब्द" पर चर्चा करना सुनिश्चित करें
  • विधि 3

    संभावित समस्याओं से बचें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी को सेक्स करने के लिए तैयार नहीं है चरण 9

    Video: यौन सम्बन्ध के लिए बीवी को कैसे राजी करे - Ke Liye Biwi Ko Kaise Raji Kare - Health Tips

    1
    अपना समय ले लो कुछ लोगों को यौन संबंध के लिए तैयार होने से पहले दूसरों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है। कुछ लोगों को शारीरिक प्रतिबद्धता के रूप में देखते हैं जबकि अन्य इसे भावनात्मक रूप में देखते हैं। यदि आपका साथी सुनिश्चित नहीं है कि वह उन प्रतिबद्धताओं को बनाने के लिए तैयार है, तो वह सेक्स के लिए तैयार नहीं है। यदि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं तो पता करने का निश्चित तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आपका मस्तिष्क, आपके हृदय और आपके यौन अंग सिंक में हैं और बेतरतीब नहीं हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास संरक्षण, गर्भनिरोधक, रोग, विशिष्टता और यौन इतिहास के बारे में एक परिपक्व बातचीत है अगर आपको लगता है कि आपका साथी इसे गंभीरता से नहीं लेता है या वयस्क चर्चा के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं है, तो अधिक समय लेना बेहतर होगा।
    • ध्यान रखें कि अधिकांश लोगों का यौन इतिहास होगा या कम से कम आपके सामने एक अंतरंग संबंध होगा। यदि आपका साथी पिछले अपमानजनक, हानिकारक या असफल संबंधों में था, तो यह आपके साथ सेक्स के लिए तैयार होने पर प्रभावित हो सकता है।
    • यदि आपका साथी गर्भावस्था या यौन संचारित बीमारियों के भावनात्मक और शारीरिक परिणामों से निपटने के लिए तैयार नहीं है, तो समय के लिए संयम का अभ्यास करना सुरक्षित है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 10
    2
    सामाजिक दबाव का विरोध करें अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके साथ अपॉइंटमेंट या उपहार देने के लिए आपके साथ सेक्स करने जा रहा है या आप अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए दबाव के कारण यौन संबंध रखता है क्योंकि यह तैयार है। आगे बढ़ने से पहले अपने साथी के साथ बातचीत करना बंद करना बेहतर होगा। यह फिलहाल रोमांचक हो सकता है, लेकिन यदि आपके साथी के सामाजिक दबाव के कारण यौन संबंध है, तो अंतिम परिणाम अपराध, क्रोध और पश्चाताप होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप यौन सीमाओं और आप यौन संबंध रखने की क्या उम्मीद करते हैं पर चर्चा करते हैं। क्या यह आपके रिश्ते को बढ़ाएगा? क्या ऐसा कुछ है जो दोनों करना चाहते हैं? क्या आप सेक्स से संबंधित भावनाओं और जिम्मेदारियों से निपटने के लिए तैयार हैं? इन सवालों के जवाब देने से आपको अपने साथी को समझने में मदद मिलेगी, खासकर जब ऐसा लगता है कि उनके दोस्तों ने उन्हें दबाव डाला है।
  • यदि आप मानते हैं कि आपका साथी आपके साथ यौन संबंध रखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का त्याग कर रहा है, शायद यह इसलिए है क्योंकि वह या तो आपको हारने के दबाव से डरता है या आप पर जोर दे रहा है। किसी भी मामले में, इसे रोकना और बात करना बेहतर है कि आप अपने विश्वासों को क्यों छोड़ रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 11
    3
    सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें असुरक्षित यौन संबंध रखने से गंभीर परिणाम हो सकते हैं, जैसे यौन बीमारी हो रही है या गर्भवती हो रही है यदि आपका संभावित भागीदार सुरक्षा खरीदने के लिए तैयार नहीं है या ऐसा करने के लिए बहुत शर्मनाक है, तो वह शायद सेक्स के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं है।
  • सेक्स करने से पहले, अपने कार्यों के परिणामों से परिचित होना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने साथी से बात करते हैं और आप एक यौन संचारित बीमारी या संक्रमण का अनुबंध कैसे करेंगे तो आपको भ्रमित कर रहे हैं, तो आप अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेने के लिए शिक्षा और परिपक्वता नहीं करते हैं।
  • अगर आपका साथी अनुभव के हिस्से के रूप में गर्भावस्था या संक्रमण के जोखिम को स्वीकार नहीं कर सकता है, तो कल्पना करें कि संभोग के बाद कैसी स्थिति होगी और सकारात्मक गर्भावस्था परीक्षा परिणाम? यदि ये परिणाम अस्वीकार्य हैं, तो सेक्स कर रहे हैं।
  • यदि आपका साथी सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करने से इनकार करता है, तो आप सेक्स करने पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं, क्योंकि वह स्पष्ट रूप से शामिल गंभीर जोखिमों को नहीं समझता है। यदि आप पाते हैं कि आपका साथी कहता है कि "मैं कंडोम के साथ खत्म नहीं कर सकता" या "मैं इसे दूसरे के लिए रखूंगा," तो आपको परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • आप गर्भवती हो या हर बार जब आप यौन संबंध रखते हैं, पहली बार सहित बीमार हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने सेक्स के लिए तैयार नहीं है चरण 12
    4
    अपने साथी के फैसले का सम्मान करें अस्वीकृति का सम्मान करने में विफल होने पर आपराधिक आरोप लग सकते हैं, जैसे कि अनैच्छिक विचित्र यौन संबंध, यौन उत्पीड़न या बलात्कार।
  • फिल्मों में, यौन अपराध के शिकार पड़े हैं और चोट लगते हैं। वास्तविक जीवन में, अनुचित यौन संपर्क अयोग्य स्पर्श और एक जीवन-धमकी के हमले के बीच घूम सकता है, और यह किसी के साथ हो सकता है
  • घरेलू हिंसा अपमानजनक संबंधों में एक कारक है अपराध एक भावनात्मक, शारीरिक या यौन प्रकृति का हो सकता है
  • यदि आप किसी भी ऐसे लक्षणों को पकड़ते हैं जो आपके साथी चाहते हैं या सेक्स करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो सम्मान रखें और रिश्ते से आप क्या चाहते हैं या पुनर्मिलन करें।
  • Video: लड़के या लड़की ने सम्भोग किया है की नहीं कैसे पता करे | How to know if the boy or GIRL has Sex

    युक्तियाँ

    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
    • असुविधाजनक कुछ भी करने के लिए अपने साथी को मजबूर न करें
    • जो आपको लगता है कि "सही" व्यक्ति है, उसके लिए रुको। आप केवल एक बार अपनी कौमार्यता खो देते हैं
    • कभी ग्रहण न करें सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि आपका साथी आपके साथ यौन संबंध रखना चाहता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह है।
    • दवाओं, शराब या किसी भी अन्य अवैध पदार्थ के प्रभाव के तहत होने से बचें।
    • कुछ लोग पहली तारीख के बाद सेक्स करना चाहते हैं कुछ लोग शादी तक सेक्स नहीं करना चाहते हैं हर कोई अलग है यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप क्या चाहते हैं और आपका साथी क्या चाहता है।

    चेतावनी

    • हमेशा सुरक्षित सेक्स अभ्यास करना याद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com