ekterya.com

एक अच्छा शीर्षक का आविष्कार कैसे करें

लेखन सरल हो सकता है, आपकी तंत्रिकाओं को खराब कर सकता है, दर्दनाक और मज़ेदार हो सकता है। भले ही आप एक निबंध या एक उपन्यास लिख रहे हैं, एक अच्छा शीर्षक बहुत मतलब हो सकता है कभी-कभी खिताब के बारे में सोचना एक आसान काम है, जबकि दूसरी बार आप अपने खुद के बाल फाड़ना चाहते हैं।

चरणों

अपने खुद के शीर्षक के बारे में सोचो

एक अच्छा शीर्षक चरण 1 के साथ ऊपर आइज़ छवि
1
धैर्य रखें! गंभीरता से, एक कदम पीछे ले जाओ और अपना काम देखें क्या यह विज्ञान कथा उपन्यास है? चींटियों पर एक निबंध? क्या लग रहा है, बहुत ऊर्जा है? क्या यह मजेदार है? क्या यह आपको अच्छा महसूस करता है? उस बारे में सोचने की कोशिश करें जब आप सही शब्दों की तलाश करें
  • Video: भारतीय मन विज्ञान पर अनुसंधान के मेरे 25 साल

    एक अच्छा शीर्षक चरण 2 के साथ आइज़ आइज़ शीर्षक

    Video: Los 53 Sutras de Sidharta Gautama Buda, Dhammapada (Budha)

    2
    कभी-कभी, आपके मुख्य चरित्र का नाम पूरी तरह से एक अच्छा शीर्षक है या जब आप एक निबंध लिखते हैं, तो विषय। (उदाहरण के लिए, चींटियों।)
  • एक अच्छा शीर्षक चरण 3 के साथ आओ इमेज शीर्षक
    3



    उपशीर्षक आपके दोस्त हैं! यदि आप एक या पांच शब्दों के शीर्षक से संतुष्ट नहीं हैं, तो एक उपशीर्षक जोड़ें जो पाठकों का ध्यान आकर्षित कर सकता है। (उदाहरण के लिए, चींटियों: वे कैसे रहते हैं, काम करते हैं और प्यार करते हैं।)
  • एक अच्छा शीर्षक चरण 4 के साथ ऊपर आइए चित्र
    4
    मुक्त हो जाओ! यह तुम्हारा काम है, आप जानते हैं! एक अच्छा निबंध, जैसे एक अच्छा निबंध या एक अच्छी कहानी लेखक के हृदय और मन से पैदा होती है, यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो यह एक अच्छा शीर्षक है।
  • Video: सऊदी अरबिया के 5 चौंकाने वाले कानून // SAUDI ARABIA FACTS

    एक अच्छा शीर्षक चरण 5 के साथ आओ इमेज शीर्षक
    5

    Video: ✅इंसान , ROBOTS और भविष्य

    इसे छोटा और प्यारा रखें कुछ लोग पढ़ना चाहते हैं जो बड़ी काली किताब है जो बर्फ, बर्फ, बर्फ के क्रिस्टल, आईकिसल्स, फ्रीज़िंग बारिश, ओले, ओलों और बर्फीले संक्षेपण से संबंधित है, जो सर्दियों के मौसम में आसमान से गिरता है (वे इसे या तो नहीं कहना चाहते हैं!) , लेकिन आप शायद फ्रोजन थियिंग्स, या शीत नामक एक पुस्तक को पढ़ना चाहेंगे।
  • एक अच्छा शीर्षक चरण 6 के साथ आओ इमेज शीर्षक
    6
    वर्ड गेम मज़ेदार हैं! यदि पाठक शीर्षक पर हंसते हैं, तो वह बाकी को पढ़ना चाह सकता है। (ध्यान दें: यदि आप अंत्येष्टि और इसी प्रकार की चीजों के बारे में लिखने जा रहे हैं, तो वर्ड गेम का उपयोग न करें, जब तक कि यह मजेदार अंतिम संस्कार नहीं है।)
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com