ekterya.com

समय पर नियुक्तियों को कैसे प्राप्त करें और स्थगित करना बंद करें

हर कोई अजीब समय पोस्ट करता है - जब आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो यह आसान होता है, या यह बहुत जटिल लगता है। अक्सर लोग बस टाल दें क्योंकि वे अपने समय में अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं करते हैं, हमेशा परियोजनाओं में देरी या नियुक्तियों और बैठकों के लिए देर से पहुंचने के साथ। समय पर नियुक्तियों को कैसे जाना और procrastinating बंद करने के बारे में जानने के बाद अंततः तनाव को दूर करने और आपकी प्रतिष्ठा और व्यावसायिकता में सुधार होगा।

चरणों

छवि पर नियुक्ति के लिए समय पर रहो और प्रक्रिया रोकें चरण 1
1
समझे कि दूसरों का समय आपके जैसा ही है हमेशा बैठकों या नियुक्तियों के लिए देर से आने के लिए न केवल कष्टप्रद, लेकिन यह भी जो लोग समय पर पहुंचने में कामयाब करने के लिए अनुचित है।
  • नियुक्तियों के लिए समय पर रहने वाली छवि और प्रक्रिया रोकें चरण 2
    2
    तनाव की पहचान करें कि यह बुरी आदत आपको और दूसरों को बनाता है रहो हमेशा देर से न केवल दूसरों में तनाव का कारण बनता है, यह आप के खिलाफ कर देते हैं और आप अविश्वसनीय होने के लिए एक प्रतिष्ठा दे सकता है।
  • नियुक्तियों के लिए समय पर रहने वाली छवि और प्रक्रिया रोकें चरण 3

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट में आपका नाम न हो तो क्या करे ??

    3
    अपने कंप्यूटर या फोन पर प्रोग्राम रिमाइंडर्स के साथ एक कैलेंडर सेट करें आमतौर पर वे नियुक्ति या कार्यकाल से 15 मिनट पहले आपको सूचित करते हैं, जो आप कैलेंडर में सहेजते हैं। आप एक नियुक्ति या एक बैठक के लिए किलोमीटर की एक जोड़ी की तुलना में अधिक ड्राइव करने के लिए है, तो अनुस्मारक पर्याप्त ध्वनि करने के लिए अपॉइंटमेंट या मीटिंग समय के लिए प्राप्त करने से पहले निर्धारित किया है।
  • अनुस्मारक के काम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक है सब कुछ को याद दिलाने के साथ ही छोड़ देना। यह बहुत स्पष्ट लगता है, लेकिन यदि आप अभ्यस्त procrastinator हैं, तो आप शायद खुद से कहें "मैं एक मिनट में करता हूं", और जब आपको यह पता चलता है, 15 मिनट बीत चुके हैं और देर हो जाएगी
  • छवि पर नियुक्ति के लिए समय और प्रक्रिया रोकें कदम 4



    4

    Video: मध्यप्रदेश GROUP-4 भर्ती परीक्षा- 2018 । तैयार हो जाइये, समय कम है ।

    कार्य को पूरा करने के लिए कार्य या मीटिंग की जटिलता को मापना या मीटिंग से सर्वोत्तम प्राप्त करना। यदि नियुक्ति केवल एक है जिसे आप जानकारीपूर्ण उद्देश्यों के लिए उपस्थित करते हैं, और आपको तैयार करने की आवश्यकता है, तो एक नोटबुक और कलम है, इन मदों को छोड़ने से पहले आपको छोड़ना होगा हालांकि, अगर आप मीटिंग, या एक सक्रिय प्रतिभागी की सुविधादाता हैं, और आपको कागजात या कुछ प्रकार की प्रस्तुति तैयार करनी होगी, नियुक्ति या मीटिंग से पहले कार्यालय छोड़ने से पहले सभी सामग्री को पूरा करें। आखिरी मिनट तक प्रतीक्षा की जाए तो इसका मतलब यह होगा कि महत्वपूर्ण चीजें भूल जाएंगी।
  • नियुक्तियों के लिए समय पर रहने वाली छवि और प्रक्रिया रोकें चरण 5
    5

    Video: Week 0

    एक काम को कई छोटे प्रबंधनीय टुकड़ों में तोड़ दें, ताकि आप शुरू होने से पहले हार न महसूस करें। कभी-कभी विलंब कुछ स्वाभाविक रूप से आता है जो बहुत भारी लगता है - इससे निपटने के बजाय, आप पहले छोटे और छोटे परियोजनाओं को पूरा करते हैं, और अधिक समय के लिए बड़े कार्यों को छोड़ देते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक महत्वपूर्ण नियुक्ति या मीटिंग की तैयारी कर रहे हैं, तो काम की जटिलता को अपने काम में बाधा न दें। इसके बजाए, अलग-अलग समय सीमा के साथ छोटे भाग में तैयारी कर रहे प्रस्तुति को तोड़ दें, ताकि आप इसे अग्रिम रूप से पूरा कर सकें और नियुक्ति या मिलन अच्छी तरह तैयार हो सकें।
  • छवि पर नियुक्ति के लिए समय और प्रक्रिया रोकना चरण 6
    6
    एक कार्य वातावरण बनाएं जिसमें आप अधिक उत्पादक हो सकते हैं। इसमें यह सुनिश्चित करना शामिल है कि आपके पास अपने काम को पूरा करने की आवश्यकता है, ताकि आपको कुछ मिनटों में कुछ देखने के लिए उठना पड़े।
  • यदि आप फ़ोन से बहुत आसानी से विचलित हो जाते हैं, तो बजर को एक घंटे के लिए बंद करें ताकि कम से कम एक घंटा निर्बाध समय हो।
  • यदि आप घर पर काम करते हैं और टीवी आपको विचलित करते हैं, तो इसे बंद करें
  • यदि नरम संगीत आपको आराम और ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है, तो अपने एमपी 3 प्लेयर पर या अपने लैपटॉप पर अपना पसंदीदा संगीत कार्यक्रम बनाएं। (रेडियो से बचें, क्योंकि विज्ञापन, उद्घोषक और श्रोताओं से कॉल ध्यान भंग हो सकते हैं)।
  • नियुक्तियों के लिए समय पर छवि और प्रक्रिया रोकें कदम 7
    7
    स्थगित न करने के लिए खुद को पुरस्कृत करें, क्योंकि इससे आपको अपना व्यवहार और अपनी बुरी आदतों को बदलने और सुधारने में मदद मिलेगी। यदि आप उन में से एक हैं जो बैठकों की शुरुआत के दौरान दरवाजे पर दौड़ते रहते थे, या यदि आप उन लोगों के लिए हमेशा माफी मांग रहे हैं जिनके साथ आपकी नियुक्ति हुई थी, तो शुरू से कम से कम 10 मिनट पहले अगले पांच नियुक्तियों तक पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित करें। इसलिए, जब आप इस लक्ष्य को पूरा कर लेंगे, तो एक अच्छा एक के साथ एक बुरी आदत की जगह के लिए एक पुरस्कार के रूप में खुद को कुछ खुशी दे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com