ekterya.com

ठंड के मौसम में गर्म रहने के लिए कैसे

यह सर्दियों में बहुत ठंडा है, खासकर यदि आप उत्तरी अमेरिका या कनाडा में रहते हैं जहां तापमान -12 डिग्री सेल्सियस (10 डिग्री फ़ारेनहाइट) नियमित आधार पर गिर रहा है। यह सामान्य से अधिक ठंडा है और यद्यपि हम इस प्रकार के मौसम के आदी हैं, कभी-कभी यह हमें गार्ड से पकड़ लिया है और हमें कार में सोना पड़ता है क्योंकि बर्फ का टुकड़ा नहीं आ सकता है। उप-शून्य मौसमों में रहने और काम करने से पहले ही बिल पारित किया जा सकता है, हालांकि, कुछ चाल के अभ्यास से आप ठंड के बावजूद गर्म रह सकते हैं।

चरणों

भाग 1
गर्म बाहर रहो

रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
स्टीव वॉर्म इन कोल्ड मौसम चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
एक अंडरगरमेंट डाल दीजिए। बहुत कम करने के बिना गर्म रहने के लिए एक बुनियादी विधि एक जांघिया पर डाल देना है। यह कपड़ों की एक परत है जो सामान्य कपड़ों के तहत रखी जाती है, जो कई रूपों में आ सकती है, लेकिन ये सभी बहुत अधिक थोक या अतिरिक्त कदम न जोड़े बिना आपको गर्म रखने में मदद करेंगे।
  • अंडरवियर के कुछ उदाहरण हैं: पेंटीहोज, लेगिंग, अंडरशर्ट और लंबी अंडरवियर।
  • हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि दिन के दौरान किसी बिंदु पर आप बहुत गर्म कमरे में होंगे, ताकि अंडरवियर असहज हो सके। यदि आप जानते हैं कि यह मामला होगा, तो आपको अन्य विकल्पों का प्रयास करना चाहिए।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम चरण 2 में रहें
    2
    एक पनरोक परिधान डालें जब आप बाहर जाते हैं और जानते हैं कि आप को गीला होने की संभावना है, यदि आप गर्म रखना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण होगा कि आपके पास एक जलरोधी परत है। यदि पानी आपके कपड़े में प्रवेश करता है, तो यह अधिक शांत होगा, यह गर्मी नहीं करेगा बारिश, बर्फ या जलती हुई पानी (उदाहरण के लिए, यदि आप किसी नाव में निकलते हैं या अगर मैदान पर बहुत सारे खसरे होते हैं) आपको कुछ गीली स्थितियां मिल सकती हैं
  • उदाहरण के लिए, आप एक और जैकेट के शीर्ष पर एक बारिश जैकेट डाल सकते हैं, लेकिन इतना पानी नहीं। जब कोट्स के लिए शॉपिंग, उस सामग्री की तलाश करें जो कि बहुत निविड़ अंधकार या गर्म है, जैसे कि नेओपेरेन
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-3-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम चरण 3
    3
    कपड़े की एक परत रखो जो गर्मी रखती है सूखा रखने के अलावा, आप ऊष्मायन इन्सुलेट सामग्री से बने कपड़ों के लिए दिखना चाहिए। आपने ऊन के बारे में सुना होगा, लेकिन यह कपड़ा हर किसी के लिए नहीं है पता लगाएं कि आपके पास कौन से विकल्प उपलब्ध हैं और फिर शॉपिंग जाना है।
  • ऊन रखो, यदि आप कर सकते हैं यह सबसे अच्छा थर्मल इन्सुलेट सामग्री में से एक है, हालांकि यह महंगा हो सकता है। आप केवल ऊन कोट के बजाय ऊन कपड़े का उपयोग कर सकते हैं ताकि आप सामान्य रूप से कपड़े की मात्रा को कम कर सकें। आपको दूसरे हाथ के स्टोरों में कई सस्ते ऊन वस्त्र मिलेंगे।
  • कुछ अन्य गर्म सामग्री चमड़े, चमड़े और neoprene लेपित हैं
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-4-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम चरण 4 में रहो गर्म रखें
    4

    Video: बदलते मौसम में खुद को बदलें, सर्दी में जरूर बरतें ये 6 सावधानियां

    अपने अंग को सुरक्षित रखें यह सच नहीं है कि गर्मी का एक एक्स प्रतिशत सिर, पैर या किसी अन्य भाग से खो गया है। हालांकि, यह सच है कि उन हिस्सों को खोलने से यह गर्म रहना मुश्किल हो सकता है जब सड़क पर, स्कार्फ, टोपी, दस्ताने, मोटी मोज़े और जूते के साथ अपने सिर, हाथ और पैर को कवर करने का प्रयास करें यह फैशन का शिखर नहीं हो सकता है, लेकिन आप गरम हो जाएगा
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उन सभी वस्त्रों को निविड़ अंधकार है, क्योंकि यह इन क्षेत्रों में है जहां आपको अधिक गीला होने और अधिक ठंड होने की संभावना होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप चमड़े की रेत वाले दस्ताने पहन सकते हैं
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टीव वॉर्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 5
    5
    अपने आप को जलवायु तत्वों से सुरक्षित रखें जब आपको घर छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है, तो बारिश, बर्फ, पिड्ड्स, बर्फ और हवा जैसे तत्वों से दूर रहें। यदि आप उनके पास बहुत करीब हैं, तो आप ठंड महसूस करेंगे - आमतौर पर, कपड़े और शरीर बिना किसी समस्या के हवा का सामना कर सकते हैं। इमारतों और इमारतों के बीच जल्दी से स्थानांतरित करें, जब आप कार का उपयोग कर सकते हैं और यदि आपको बाहर की ओर जाना चाहिए, तो एक छत के नीचे चलने की कोशिश करें
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-6-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छाया शीर्षक में छवि को ठंडे मौसम चरण 6 में रखें
    6
    गर्म सामग्री ले लो यदि आप देखते हैं कि आपके लिए गर्म रहने के लिए मुश्किल है, तो आप अपने साथ गर्मी के छोटे स्रोत ला सकते हैं। कुछ छोटी वस्तुएं, जैसे पुन: प्रयोज्य हाथ से गरम करने वाले, जो दस्ताने नहीं कर सकते हैं, उन्हें करने के लिए जेबें दर्ज करें। आप अन्य ऑब्जेक्ट्स का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे पोर्टेबल सूप कप, आपको अंदर से गर्म करने के लिए
  • यदि आपको एक अच्छी कीमत पर हाथ गर्म नहीं मिल सकता है, तो आप खुद को खुद भी बना सकते हैं कई वेब पेज हैं जो उन्हें कैसे बनाने के लिए सिखाते हैं और वे सभी सही सामग्री के साथ आसान बनाते हैं।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-7-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम में छाए रहें छवि 7 में ठंडे मौसम
    7
    कपड़ों पर रखो जो सही आकार हैं हम सभी जानते हैं कि आप सुंदर दिखना चाहते हैं, लेकिन एस्किमो ने उन बड़े कोट और ढीले पैंट पर डाल दिया था। जब कपड़े तंग हैं, तो आप गर्म या आरामदायक नहीं रख सकते हैं। बल्कि, यदि आप गर्म रहना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा पहनने वाले कपड़े ढीले हैं। इस तरह से आप कपड़े की दूसरी तरफ अपनी त्वचा और पर्यावरण के बीच गर्म हवा की एक सुरक्षात्मक परत बनाएंगे।
  • Video: ओह!! तेरी इस आदमी को गर्मी में लगती है सर्दी !!और सर्दी में सोता है बर्फ पर!!

    रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-8-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टीव वॉर्म इन कोल्ड मौसम चरण 8 नामक छवि
    8
    गर्मी उत्पन्न करने के लिए ले जाएँ यदि आपके कपड़े आप को गर्म नहीं कर सकते हैं, तो अपने शरीर को गर्मी पैदा करने दें। आंदोलन आपके शरीर से ऊर्जा को जला देगा, जो गर्मी में अनुवाद करेगा। व्यायाम करने का प्रयास करें या कम से कम कोशिश करें कि अभी भी न रहें
  • यदि आप घर के अंदर हैं, तो एक अच्छा विकल्प कैंची कूदता है। हालांकि, खुले हवा में इस तरह के आंदोलन जमीन के ढीलेपन के कारण खतरा हो सकता है। सक्रिय होने का एक बेहतर तरीका जब आप सड़क पर होते हैं, छोटे धक्का-अप करना होता है, इनके साथ फिसल जाने की कम संभावना होगी।
  • भाग 2
    गर्म घर के अंदर रहो

    रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टीव वॉर्म इन कोल्ड वाइंटर चरण 9



    1
    अपने कपड़ों को परतों में रखो ताकि आप अलग-अलग परिवेशों के अनुकूल हो सकें। घर के अंदर और बाहर गर्म रहने के लिए सबसे बुनियादी चीज परतों में कपड़े डालती है। दुनिया के कुछ सबसे ठंडे हिस्सों जैसे अलास्का और नॉर्वे में रहने वाले किसी से पूछें, और यह आपको एक ही बात बताएगा: परतों में तैयार हो जाओ इस तरह आप दिन के लिए एक सेट तैयार करेंगे जो एक हिमाच्छन्न वातावरण में आसानी से अनुकूल होगा और आप कार्यालय के गर्म वातावरण में स्वाभाविक रूप से बदल सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक मॉडल सेट में ये शामिल होंगे: पेंटीहोस, जींस, एक लंबी बाजू की शर्ट, एक शर्ट, एक स्वेटर और एक कोट। उन सभी कपड़ों के साथ या उनमें से एक संयोजन के साथ, आप कक्षा में किसी भी समस्या के बिना अनुकूल हो सकते हैं जो गर्मी में जलता है, एक बर्फीले कार्यालय, एक शीतोष्ण सुपरमार्केट और सड़क के बर्फीले तापमान।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: सर्दी जुकाम और बुखार को जल्दी ठीक करने के सबसे आसन 4 घरेलू उपाय और नुस्खे जो है बहुत ही कारगर

    ठंडे मौसम में रहने वाले छवि को ठंडे मौसम चरण 10 में रखें
    2
    अपने घर को ऊष्मा से अलग कर देता है सुनिश्चित करें कि आपका घर यथासंभव थर्मल है। शायद आपको दीवारों या छत पर इन्सुलेशन बदलना चाहिए। आप खिड़कियों पर मोटी पर्दे और कंबल लगाने जैसे अधिक बुनियादी चीजें भी कर सकते हैं।
  • सेलुलर अंधा वास्तव में एक खिड़की से बचने से ठंडी हवा को रोकने के लिए प्रभावी हैं, ये अन्य विकल्पों के पर्दे से सस्ता भी हैं।
  • आप अपने खिड़कियों और घर के अंदर किसी कांच को प्लास्टिक इन्सुलेट फिल्म के साथ ऊष्मायन रूप से रख सकते हैं, जो एक पारदर्शी सामग्री है जो सभी कांच का पालन करता है।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टीव वॉर्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 11
    3
    किसी भी कमरे को बंद करें जो कि उपयोग नहीं किया जाता है और केंद्रीय कमरे को गर्म करने पर ध्यान केंद्रित करता है। गर्मी को पूरे अपार्टमेंट या घर की तुलना में एक कमरे में रखने पर ध्यान केंद्रित करना आसान और सस्ता होगा। निर्धारित करें कि आपके परिवार को जागने के दौरान कौन से वातावरण रहता है और शेष घर से इसे अलग-अलग अलग करें। दरवाजों को बंद करें और उन्हें कंबल के साथ कवर करें। उस कमरे के स्टोव और अन्य हीटिंग विधियों को केन्द्रीय बनाया जाता है इस प्रकार आप उन कमरों की गर्मी को बनाए रखने में काफी प्रयास बचाएंगे, जिनका उपयोग अक्सर नहीं किया जाता है।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम में स्टे वार्म शीर्षक वाली छवि 12
    4
    रिक्त स्थान को सील करें जो ठंडी हवा में प्रवेश करने की अनुमति दें। आपको उन छिद्रों और रिक्त स्थान की निगरानी करनी चाहिए जो ठंड हवा को घर में प्रवेश करने या थर्मल इन्सुलेशन के अलग-अलग स्तरों वाले कमरे के बीच की अनुमति दें। सबसे सामान्य उदाहरण दरवाजों के नीचे स्थित है, लेकिन आप कुछ खिड़कियां भी देख सकते हैं जो हवा के धाराओं या कमरे को तहखाने से ऊपर की ओर रखते हैं जहां फर्श के माध्यम से ठंडी हवा निकलती है।
  • कंबल और लुढ़का कालीन आसानी से उन रिक्त स्थान को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम चरण 13
    5
    अपना बिस्तर तैयार करें शायद आप सोने से पहले अपने बिस्तर को कम से कम गर्म करना चाहते हैं किसी को कोल्ड शीट पसंद नहीं है सोने से पहले बिस्तर तैयार करने के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए:
  • बिस्तर के नीचे केंद्र में कंबल के नीचे गर्म पानी की एक बोतल रखो या
  • अपने कंबल के माध्यम से हेयर ड्रायर को मध्यम या उच्च तापमान पर 10 से 20 मिनट के लिए पास करें।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टे वार्म इन कोल्ड वाइन्डर स्टेप 14 नामक छवि
    6
    कुकीज़ बनाएं कुछ भी सेंकना ओवन, जब इसे चालू किया जाता है और 350 डिग्री फेरनहाइट (180 डिग्री सेल्सियस) के सामान्य सेंकना तापमान पर गरम किया जाता है तो कमरे को गर्म करने में बहुत प्रभावी हो सकता है। अपने सप्ताहांत को रसोईघर के संचालन के आधार पर बनाने और वहां रहने के लिए प्रयास करें, जबकि आपके कुकीज़ बेक किए जा रहे हैं या रात के खाने के लिए भुना हुआ है।
  • धोने के कपड़े भी पास के कमरों को भी इसी तरह गर्म कर सकते हैं। अपने कामों को सार्थक बनाओ और बहुत ठंड के दिनों में कपड़े धो लें। आप कपड़ों को सीधे ड्रायर से भी ज्यादा गरम कर सकते हैं।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम चरण 15 में ठंडे गर्म रहने का चित्र
    7
    कुछ गर्म पी लो चाहे यह नींबू चाय या मैक्सिकन कॉफी का गर्म कप है, एक गर्म पेय पीने से आपके शरीर के तापमान को भीतर से बढ़ाया जा सकता है केतली को चालू करें और कप निकाल लें, क्योंकि आप गर्म होने के लिए तैयार होंगे।
  • शायद आपको लगता है या आपको बताया गया है कि गर्म पेय में अल्कोहल जोड़ने से आपको और भी गर्म मिलेगा, लेकिन यह सबसे अच्छी सलाह नहीं है शराब वास्तव में शरीर के तापमान को कम करता है, भले ही वह यह देता है कि "जल" सनसनी। यदि आपका घर खतरनाक ठंड है, तो आपको शराब से बचना चाहिए।
  • रहो-गर्म-इन-ठंड के मौसम में कदम-16.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ठंडे मौसम में रहने वाला छवि ठंडे मौसम चरण 16
    8
    नहाने या गर्म स्नान करें स्नान या गर्म स्नान एक उचित शरीर की गर्मी को पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। क्या आप देखते हैं कि आप पांच मिनट के बाद फिर से शांत हो जाते हैं? जैसे ही आप निकलते हैं, गर्म घर के कपड़े, एक बागे और घर के जूते डाल के रूप में गर्म रखने के लिए सुनिश्चित करें। इस तरह से आप अपने शरीर को स्नान की गर्मी बनाए रखने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप स्कूल जाते हैं और आपके पैर ठंडे होते हैं: पेंटीहोस पर डाल (यदि आप एक लड़की हैं), मोज़े के दो जोड़े (यदि आप एक लड़के हैं)।
    • तुम्हारी साँस तुम्हारा अपना छोटा स्टोव है अपने कोट या बटन के ज़िप पूरी तरह से बंद करें, फिर श्वास और श्वास छोड़ें। तो आप थोड़ी सी गर्मी आग लगाएंगे, लेकिन याद रखें कि श्वास भी गीला है और फैब्रिक को सोख सकता है। अत्यधिक ठंड में, एक बालाक्लावा पर डाल दिया जो नमी से बचने की अनुमति देता है, लेकिन हवा को अपने चेहरे पर गिरने से रोकता है।
    • बर्फ पर फिसलने से बचने के लिए, रबर के तलवों को खरीदें और उन्हें अपने जूते पर डाल दें। सुनिश्चित करें कि वे आसानी से लगाए जाएं, बाहर निकालने के लिए और आपके बैग में फिट होने के लिए पर्याप्त प्रकाश हो।
    • गर्म रखना महत्वपूर्ण है आप कपड़े के साथ धार पर परतें, जैसे शर्ट, स्वेटर, एक जैकेट और स्कार्फ पहनना चाहिए। ऊन-लाइन वाले जीन्स की एक जोड़ी आपके पैरों के लिए बहुत अच्छी होगी, आपको लंबे अंडरवियर पहनना नहीं होगा। केवल कुछ ब्रांड ही उन्हें बनाते हैं सबसे सुंदर शीतकालीन ब्लूज़ जीन्स ब्रांड से हैं इसके अलावा एक टोपी डाल सुनिश्चित करें, के रूप में ज्यादा गर्मी सिर के माध्यम से खो दिया है।
    • यदि आप लंबे समय से बाहर होने जा रहे हैं, दस्ताने या मुट्ठों के अंदर हाथ गरम कर देते हैं (वे मुर्गे के साथ बेहतर होते हैं, क्योंकि आप अपने पूरे हाथ को उनके साथ लपेट कर सकते हैं)। वे बहुत सस्ते हैं और किसी भी स्पोर्ट्स स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर में एक अच्छे खेल विभाग के साथ बेचे जाते हैं।
    • अधिक सुरक्षा के लिए, मिठाइयों के नीचे बेहतर दस्ताने लगाने का प्रयास करें ताकि जब आप अपनी उंगलियों से सटीक कुछ करना पड़े, फ्रीज न करें
    • जूते सर्दियों में अपरिहार्य हैं कम से कम दो जोड़े प्राप्त करने की कोशिश करें: गीले दिनों के लिए जलरोधी बर्फ के जूते और सूखे और ठंडे दिनों के लिए स्टाइलिश गर्म जूते।
    • यदि आप स्कूल जाते हैं, तो अधिक पोशाक की कोशिश करें। इस तरह आपके पास हमेशा पर्याप्त कपड़े होंगे हम आपको स्कूल में जमने की अनुशंसा नहीं करते हैं, लेकिन आप अधिक कपड़े नहीं पा सकते हैं।
    • हमेशा एक इमारत के अंदर एक गर्म जगह है जहां आप जा सकते हैं यदि सड़क खराब हो जाती है तो आप सड़क में फंसना नहीं चाहते।
    • यदि आप बहुत ठंडा हो, तो तुरंत एक घर में जाएं

    चेतावनी

    • लंबे समय तक सड़क पर खर्च करने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें, खासकर यदि आपके पास गंभीर बीमारी है
    • बाहर ठंड में बहुत अधिक समय खर्च करने से आपको गंभीर सर्दी या बदतर हो सकती है अपना ख्याल रखना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शीतकालीन कोट (ऊन या ऊन)
    • जूते (थर्मल)
    • पैरों के लिए वार्मर
    • हाथों के लिए वार्मर
    • दस्ताने
    • अच्छी पकड़ के जूते
    • कपड़े की परतें
    • पूर्ण लंबाई ज़िप ऊन पैर गरम
    • लेदर एरामम
    • आइस कैप


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com