ekterya.com

अपनी कमर को कैसे मापें

अपनी कमर माप जानने के कई कारणों के लिए उपयोगी है। उदाहरण के लिए, अपने स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने या अपने कपड़े को मापने के लिए माप करना आसान है यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं केवल एक टेप के उपाय और कुछ ज्ञान के साथ, कम समय में आप अपने सटीक परिशुद्धता के साथ अपना माप ले सकेंगे।

चरणों

इमेज का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 1
1
अपने कपड़े हटा दें या उन्हें ऊपर उठाएं। अपनी शर्ट निकाल कर या इसे अपनी सीने में उठा लें। सटीक माप प्राप्त करने के लिए, आपकी कमर को कवर करने वाले कपड़ों की किसी भी परत को हटाने के लिए आवश्यक है।
  • Video: 10 दिन में कैसे घटाएं मोटापा ? | How To Lose Weight In 10 Days | Live Vedic

    छवि का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 2
    2
    कमर खोजें अपने कूल्हों के शीर्ष और अपनी पसली पिंजरे के आधार को खोजने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। कमर दो हड्डी भागों के बीच नरम और मांसल खंड है। यह आपके धड़ का सबसे छोटा हिस्सा भी है।
  • छवि का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 3
    3



    माप लें सीधे खड़े हो जाओ और धीरे धीरे श्वास। अपने नाभि के ऊपर टेप के माप का अंत पकड़ो और मोर्चे पर अपनी कमर के साथ इसे घेर लें। टेप का माप फर्श के समानांतर होना चाहिए और आपकी त्वचा को बिना दबाने के साथ अपने धड़ के आसपास आराम से फिट होना चाहिए।
  • Video: इस तरह से रेडीमेड LEHENGA या XXL SIZE NET LEHENGA को अपनी साइज के अनुसार कर सकते हैं

    इमेज शीर्षक वाला माज़र आपका कंबर चरण 4
    4
    टेप पढ़ें टेप मापने की जगह का निरीक्षण करें जहां शून्य टेप के दूसरे छोर से मिलता है। इस मीटिंग बिंदु का स्थान आपकी कमर का माप है।
  • Video: जानें लंबाई के अनुसार कितना होना चाहिए आपका सही वजन // Know Your Weight According To Height

    इमेज का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 5
    5
    माप की जाँच करें प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि पहला माप सटीक था। अगर माप पहले से अलग है, तीसरे समय के लिए माप और तीन अंकों के औसत की गणना।
  • टिप्स

    • यदि आप परिवर्तनों को ट्रैक करना चाहते हैं, तो अपनी कमर मासिक को मापें यह आपके स्वास्थ्य या वजन में कोई भी परिवर्तन की निगरानी के लिए उपयोगी हो सकता है, अगर आपको किसी खास अवसर के लिए कस्टम कपड़ों को लगाया जाए, जैसे कि शादी, एक स्नातक पार्टी, नाटक आदि।
    • कमर माप आपके स्वास्थ्य में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। महिलाओं की माप 89 सेमी से कम (35 इंच) होनी चाहिए और पुरुषों की 102 सेमी (40 इंच) से कम की कमर होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com