ekterya.com

कैसे अपने बस्ट के आकार को कम करने के लिए

आपके बस्ट के आकार को कम करने के लिए कई कारण हैं। बड़े स्तन समय के साथ गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जिसमें पीठ दर्द, खराब आसन और कुछ श्वास लेने की समस्याएं शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, एक निश्चित आयु के बाद बड़े स्तनों को अधिक स्पष्ट रूप से गिरना पड़ता है। यदि आप अपने बस्ट के अत्यधिक आकार के कारण परेशानी से पीड़ित हैं और आप इसे बदलना चाहते हैं, तो समोच्च को कम करने के लिए चरण 1 पढ़ने शुरू करें।

चरणों

भाग 1

अपने चिकित्सक से बात करें
छवि को छोटा करें आपका बस्ट चरण 1
1
अपनी दवाओं की जांच करें कुछ दवाएं, खासकर हार्मोनल, जैसे मौखिक गर्भ निरोधकों, आप कई ब्रा आकारों को प्राप्त कर सकते हैं यदि आप इस प्रकार की दवाएं लेते हैं, तो वैकल्पिक विकल्प ढूंढने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।
  • कॉपर आईयूडी हार्मोन के बिना एक अच्छा गर्भनिरोधक विधि है जो 7 से 10 वर्ष की अवधि के लिए काम कर सकता है।
  • याद रखें कि अन्य हार्मोन संबंधी कारक भी स्तन का आकार बढ़ा सकते हैं, जैसे कि गर्भावस्था और स्तनपान। ये चरण अस्थायी हैं, इसलिए समस्या से निपटने के लिए उपाय करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • छवि को छोटा करें आपका बस्ट चरण 2
    2
    यदि आपके पास स्तन कैंसर है तो पता लगाने के लिए एक परीक्षा लें यदि आप 35 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, और जब भी आप छोटे होते हैं, और आपके बस्ट का आकार असंगत है, तो यह संभव है कि समस्या की उत्पत्ति स्तन कैंसर है। यदि एक स्तन अन्य की तुलना में अधिक बड़ा है, अनियमित आकार के साथ, या एक गांठ नोट करता है, तो कृपया जांच करने के लिए कृपया डॉक्टर पर जाएं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 3
    3
    पूछें कि उपचार के विकल्प क्या हैं अपने बस्ट के आकार को कम करने के लिए संभव चिकित्सकीय समाधान के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें यह संभव है कि दवाएं या प्राकृतिक उपाय जो कि समस्या का इलाज करने के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन आम तौर पर वे केवल अन्य तरीकों की कोशिश करने के बाद ही इस्तेमाल करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 4
    4
    सर्जिकल रिजक्शन से गुजरने पर विचार करें। यदि आप युवा हैं तो ऑपरेटिंग कमरे में जाने पर विचार मत करो। अब यह एक समस्या है, लेकिन अंत में आप अपने शरीर और आपके स्तनों की सराहना करेंगे। सर्जिकल विकल्प को केवल इस घटना में माना जाना चाहिए कि बस्ट का आकार महत्वपूर्ण दर्द और पीठ या गर्दन की समस्याओं का कारण बनता है। हालांकि, यह एक वैध विकल्प है और कुछ मामलों में यह स्वास्थ्य बीमा (स्थिति के आधार पर) के द्वारा कवर किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 5
    5
    अभ्यास करने के लिए आवश्यक होने पर अंतर जानने के लिए जानें अगर आपके बस्ट के अत्यधिक आकार के लिए कोई अंतर्निहित चिकित्सा कारण नहीं है, तो आपको अपना वजन कम करने की आवश्यकता होगी। यदि आप पतले हैं, तो इस विकल्प पर विचार नहीं करें। हालांकि, यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो वज़न कम करने से आपकी बस्ट के आकार को केवल महत्वपूर्ण रूप से कम नहीं किया जा सकता है, बल्कि सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य और जीवन की गुणवत्ता में सुधार भी किया जा सकता है।
  • आप निम्न अनुभागों में स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने की युक्तियां प्राप्त करेंगे
  • भाग 2

    आहार बदलें
    इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 6
    1
    यह एक कैलोरी घाटे का कारण बनता है वजन कम करने के लिए, आपको कोलोरिक घाटे का कारण होगा। कैलोरी जीव के ईंधन हैं, और जब आप एक आवश्यक राशि से नीचे निगलना करते हैं, तो शरीर को वसा जलाने के लिए मजबूर किया जाता है। आप गतिविधि के अपने स्तर पर अपने आहार के स्तर, गतिविधि के अपने स्तर पर आहार, या दोनों कारकों को विनियमित करने के लिए (बाद वाला स्वास्थ्यप्रद विकल्प) के अनुकूल कर सकते हैं।
    • कैलोरी का घाटा अस्थायी होगा वांछित वजन तक पहुंचने के बाद, आपको अपने कैलोरी सेवन का संतुलन क्रियान्वित करना होगा।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 7
    2
    नमक, वसा और चीनी के खपत को कम करें शुरू करने का एक शानदार तरीका नमक, संतृप्त वसा और चीनी के अपने दैनिक सेवन को कम करना है नमक शरीर में पानी बनाए रखने और प्रफुल्लित करने का कारण बन सकती, चीनी पोषण सेवन कि भूख की भावनाओं को बढ़ा सकते हैं, और वसा ... वैसे भी, आप को समझाने के लिए क्यों हम वसा आहार को निकाल देता है की जरूरत नहीं है के बिना कैलोरी होता है संतृप्त।
  • नमक को ब्रॉथ गोलियां, डिब्बाबंद सूप्स, कई तैयार मांस (सॉसेज, सलामी, बेकन), पिज्जा, आलू के चिप्स और कई अन्य खाद्य पदार्थों में पाया जाता है। दैनिक सोडियम का सेवन 2300 मिलीग्राम से कम होना चाहिए। हालांकि, आपको पूरी तरह से इसे खत्म नहीं करना चाहिए, चूंकि जीव के समुचित कार्य के लिए नमक आवश्यक है, विशेषकर यदि आप व्यायाम करते हैं
  • हम सभी जानते हैं कि चीनी मिठाई और मिठाई में पाया जाता है, बिल्कुल। हालांकि, फ्रैंचाइजी (जैसे स्टारबक्स चेन) में कई कॉफी उत्पादित होते हैं, शीतल पेय में गैस और रस होते हैं जो शर्करा में उच्च होते हैं। अत्यधिक फल का सेवन भी शर्करा के स्तर को गति प्रदान कर सकता है।
  • अस्वास्थ्यकर वसा, जैसे संतृप्त वसा और ट्रांस वसा, लाल मांस, मक्खन, मेयोनेज़ और तली हुई खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं। स्वस्थ वसा, जैसे कि असंतृप्त वसा और पॉलीअनसैचुरेटेड वसा, फायदेमंद होते हैं और ऐसे मछलियों और नट्स जैसे खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 8
    3
    पौष्टिक भोजन खाएं पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खाने से आपको कम खाने से स्वाभाविक रूप से अधिक तृप्त होने में मदद मिलेगी। सिर्फ फलों और सब्जियों में जाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा उदाहरण के लिए, अजवाइन और ब्रोकोली के बीच एक बड़ा अंतर है।
  • पोषक तत्वों में समृद्ध कुछ अनाज हैं: जई, क्विनॉआ और ब्राउन चावल। यदि आप रोटी खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि यह पूरे गेहूं के आटे से बनाया गया है, न कि बहुभुज। पूरी गेहूं की रोटी दोनों का सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि बहुभुज रोटी की सफेद ब्रेड की तुलना में अधिक पोषण मूल्य नहीं है
  • पोषक तत्वों में समृद्ध कुछ फल और सब्जियां हैं: नींबू, ब्लूबेरी, केले, काली, पालक, ब्रोकोली, शतावरी और ब्रसेल्स स्प्राउट्स।
  • प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत चिकन, मछली, अंडे, नट और फलियां हैं। इन खाद्य पदार्थों में संतृप्त वसा कम होता है, इसके अलावा आपको प्रोटीन युक्त पूरे दिन ऊर्जा प्राप्त करने की आवश्यकता होती है और आपके व्यायाम के लिए
  • कुछ फायदेमंद डेयरी उत्पाद हैं: प्राकृतिक दही स्किम्ड (आप इसे ताजे फल के साथ मिला सकते हैं), ताजा पनीर और स्किम्ड दूध।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 9
    4
    संतुलित आहार का पालन करें न केवल आपको स्वस्थ भोजन खाने के लिए ही है, बल्कि आपको सही अनुपात भी खाना पड़ता है। शरीर सब्जियां, प्रोटीन का एक उदार राशि है, और बहुत कम उच्च चीनी फल और डेयरी उत्पादों से बहुतायत में अनाज से कार्बोहाइड्रेट के बहुत सारे, और विटामिन और फाइबर की जरूरत है। अपने आहार को संतुलित करने के लिए विशिष्ट सिफारिशों के लिए इंटरनेट पर खोजें, और सनक आहार से बचें जो केवल खाद्य पदार्थों के एक सीमित समूह को खाने की सलाह देते हैं ठीक से काम करने के लिए आपके शरीर को ऊपर वर्णित सभी खाद्य समूहों की आवश्यकता है
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 10
    5
    छोटे हिस्से खाएं ज्यादातर लोग एक समय में बहुत बड़ी मात्रा में भोजन खाते हैं। पेट पर ज्यादा भोजन करने से पेट बढ़ता है और आपको भूख लगी है, भले ही आपके शरीर को अधिक भोजन की ज़रूरत न हो। भोजन की सही मात्रा की सेवा करने के लिए एक बड़ी जगह के बजाय एक छोटी प्लेट का उपयोग करें यदि आप अभी भी पहले कोर्स पूरा करने के 15 मिनट भूखे हैं, तो आप आधा भोजन अधिक कर सकते हैं।
  • शरीर को सुनने के लिए सीखना महत्वपूर्ण है विश्लेषण करें कि आप कैसा महसूस करते हैं क्या आप अभी भी भूखे हैं? पूरे और पूर्ण महसूस करने के बीच एक बड़ा अंतर है, लेकिन हम भूल सकते हैं कि जब हम पेट भरते हैं तो हम कैसा महसूस करते हैं।
  • रेस्तरां में जाने से बचें, और अगर आप बाहर खाएं तो वेटर से बचने के लिए बचाओ। लगभग सभी रेस्तरां एक डिश में बहुत अधिक भोजन की सेवा करते हैं एक अन्य विकल्प सिर्फ एक क्षुधावर्धक के आदेश है एंट्रीज के अंश में आम तौर पर भोजन का एक उचित और स्वस्थ मात्रा शामिल होता है
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 11
    6

    Video: मैं कैसे सर्जरी दिए बिना ही स्तन न्यूनीकरण समझे

    अधिक बार खाओ अधिक बार भोजन करने से आपको कम भूख लगने में मदद मिल सकती है यह चयापचय के लिए भी बेहतर है, क्योंकि हमारे जीव इस तरह से खाने के लिए डिज़ाइन किया गया है (जैसे कि आदिम व्यक्ति)। अपने दैनिक कैलोरी का सेवन कम करने के लिए पूरे दिन अधिक छोटे भाग खाएं
  • उदाहरण के लिए, एक छोटे से दलिया पहली बात सुबह कटोरी में, एक केला 10 पर, दोपहर के भोजन के लिए एक टर्की सैंडविच, ताजा पनीर का एक कटोरा और एक जलपान के मध्य दोपहर के रूप में टोस्ट का एक टुकड़ा खाते हैं, और खाने के लिए एक सलाद
  • भाग 3

    संयम में व्यायाम
    इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 12
    1

    Video: कैसे घर पर स्तन का आकार कम करने के लिए | छाती कसरत | वजन में कमी युक्तियाँ | Somya Luhadia




    अपने पूरे शरीर को व्यायाम करें यह समझना महत्वपूर्ण है कि हालांकि कुछ प्रशिक्षकों, आहार और अभ्यास स्थानीय स्तर पर वसा को खत्म करने का वादा करते हैं, यह सच नहीं है। जो भी इन परिणामों को भरोसा दिलाता है, या झूठ, या बहुत गलत है व्यायाम के माध्यम से शरीर के एक निश्चित क्षेत्र से वसा को निकालना असंभव है आप जो कुछ कर सकते हैं वह सामान्य रूप से वसा खो देता है यह तब भी लागू होता है जब आप पेट या छाती के आकार को कम करने की कोशिश करते हैं। यदि आप अपना लक्ष्य प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अपने पूरे शरीर का प्रयोग करना होगा
    • इस कारण से, यदि आप पहले से पतले हैं, न तो व्यायाम करें और न ही आहार से आपको स्तन का आकार कम करने में मदद मिलेगी। आपके शरीर ने पहले ही सभी वसा को जला दिया है जो इसे जला सकता है
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 13
    2
    अधिक चलें आपको अपना वजन कम करने के लिए व्यायामशाला में सप्ताह में 10 घंटे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। आप अधिक सक्रिय रहने के द्वारा शरीर के कैलोरी व्यय में वृद्धि कर सकते हैं, और यह करने के लिए एक प्रभावी और सरल तरीका चलना है एक पंक्ति में कम से कम 15 मिनट के लिए चलना और दिन में आधे घंटे का जोड़ना, वजन घटाने में महत्वपूर्ण बदलाव का मतलब हो सकता है।
  • चलने का एक अच्छा तरीका पैर पर सामान्य सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए लिफ्ट और एस्केलेटर का उपयोग करना बंद करना है।
  • एक और बुनियादी विकल्प यह है कि आपको कहां जाना चाहिए, यह जानने के लिए लंबी सड़कों को लेना है। जब आप सुपरमार्केट, कार्यालय या विद्यालय में जाते हैं, तो व्यायाम का सबसे दूरचा भाग चुनें, कुछ व्यायाम सामान्य से थोड़ा अधिक चलने के लिए करें।
  • छवि को छोटा करें आपका बस्ट चरण 14
    3
    दैनिक गतिविधियों के साथ कैलोरी जलाएं आप कुछ कैलोरी अधिक आसानी से जला कर सकते हैं यदि आप दैनिक गतिविधियों को चलाने के दौरान व्यायाम करते हैं। कुर्सी का उपयोग करने के बजाय एक व्यायाम कक्ष पर बैठकर बैठने के लिए एक स्थायी डेस्क या एक डेस्क के साथ एक ट्रेडमिल शामिल करें आप अपने रोज़मर्रा की गतिविधियों को उसी प्रकार से भी शामिल कर सकते हैं, जैसे माइक्रोवेव अलार्म ध्वनि के लिए या बिस्तर में आने से पहले स्क्वेट्स की जोड़ी करते हैं कोई भी व्यायाम, हालांकि संक्षिप्त, मायने रखता है
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 15
    4

    Video: ब्रैस्ट साइज कम करने का सही तरीके | Best Way to Reduce Breast Size

    Video: ब्रेस्ट साइज को कम करने के लिए यह इस्तेमाल करे | Reduce Breast Size Naturally

    शहर के चारों ओर घूमने के लिए व्यायाम शहर के चारों ओर जाने के लिए अभ्यास का अभ्यास करना आपके दैनिक दिनचर्या में शारीरिक गतिविधि पेश करने का एक बढ़िया तरीका है। आप साइकिल से काम या विद्यालय तक जा सकते हैं, सुपरमार्केट से चल सकते हैं, या काम पर चलकर या जोग तक जा सकते हैं, जब तक आपके पास बाद में साफ करने की संभावना है
  • यदि आपको लंबी दूरी की यात्रा करनी है, तो यात्रा के भाग के लिए बस को लेने की कोशिश करें और फिर से चलें या बाकी रास्ते पर चलें।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 16
    5
    अभ्यास प्रभावी अभ्यास बहुत से लोग शारीरिक गतिविधियों में विश्वास खो देते हैं क्योंकि वे अभ्यास करते हैं जैसे abdominals, जो बहुत महंगा है लेकिन बहुत प्रभावी नहीं है, जिसका मतलब है कि आपको परिणामों को देखने के लिए बहुत समय बिताना होगा। प्रभावी अभ्यासों को कम दैनिक समय की आवश्यकता होती है और उल्लेखनीय परिणाम जल्दी मिलते हैं, इसलिए ट्रैक को आसान बनाते हैं।
  • कुछ प्रभावी व्यायाम हैं: स्क्वेट्स, लोहे की स्थिति और पुश-अप, स्क्वाट और कूद के संयोजन। आप इस लेख में वर्णित उन सभी को देख सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 17
    6
    प्रेरणा रखें प्रेरित रहना व्यायाम करने के लिए आवश्यक है, क्योंकि आप निरंतर रहना चाहिए और अपने दैनिक जीवन के इस आदत को दीर्घकालिक में रखना चाहिए। 30 दिन के आहार और व्यायाम कार्यक्रम अल्पावधि में काम करते हैं, लेकिन परिणाम लंबे समय तक नहीं रहते हैं। शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करके प्रेरणा रखें जो आप आनंद लेते हैं, ताकि वे वास्तव में आपकी जीवनशैली के साथ फिट हो सकें।
  • अतिरिक्त प्रेरणा प्राप्त करने के लिए, जब आप व्यायाम करते हैं, या किसी साथी के साथ अभ्यास करते हैं तो संगीत सुनें यह आश्चर्यजनक काम कर सकता है अगर आपको जरुरत है, तो खुश रहना और अपनी व्यायाम योजना के अनुरूप होना चाहिए।
  • भाग 4

    कन्सेला बस्ट आकार
    इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 18
    1
    खेल ब्रा का उपयोग करें संभवतः, बस्ट को पकड़ने और उसका आकार आसानी से कम करने का सबसे अच्छा उपाय है कि अच्छी गुणवत्ता और अधिकतम समर्थन के स्पोर्ट्स ब्रा का प्रयोग करना। एक इष्टतम परिणाम के लिए एक प्रसिद्ध और विश्वसनीय ब्रांड खरीदें कम गुणवत्ता वाले स्पोर्ट्स ब्रा अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए स्वयं को जल्दी से रोक देते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 1 9
    2
    रीड्यूसर ब्रा का उपयोग करें सामान्य ब्रा भी हैं जो बस्ट के आकार को कम करते हैं या, बल्कि इसे बढ़ाने के लिए डिज़ाइन नहीं किए जाते हैं। ये जांघों को ब्रा को कम करना कहा जाता है हम इस बात पर जोर देते हैं कि इस मामले में प्रसिद्ध ब्रांडों की अच्छी गुणवत्ता की गारंटी सर्वोत्तम विकल्प है। हालांकि, यह संभव है कि यह समाधान केवल सी से डीडी तक आकार बस्ट के लिए काम करता है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 20
    3
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में आपका आकार है कि एक उच्च संयम ब्रा का उपयोग करें। सही आकार की एक पतली ब्रा पट्टियों का प्रयोग करने से अधिक महंगा ब्रा पहनने के समान प्रभाव पड़ सकता है इसके अलावा, इन ब्रा किसी भी अन्य विकल्प से अधिक आरामदायक हैं और आमतौर पर एक सफलता है।
  • यह अनुमान लगाया गया है कि 80% महिलाएं गलत ब्रा आकार पहनती हैं
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 21
    4
    अपनी छाती को पट्टी की कोशिश करो। यदि आप वास्तव में हताश हैं और अन्य विकल्प आपके लिए काम नहीं करते हैं, तो आप अपनी छाती को बंद करने की कोशिश कर सकते हैं। कभी भी लोचदार पट्टियों का उपयोग न करें, क्योंकि वे मस्तिष्क और खंडित हड्डियों के उपचार के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और पसलियों और फेफड़ों को खराब कर सकते हैं। इसके बजाय, एक विशेष छाती पट्टी खरीदने पर विचार करें, पूरी तरह से सुरक्षित और ट्रांसजेंडर लोगों के बीच उपयोग के लिए बनाया गया है।
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पट्टी के बावजूद, इसे 6 घंटे से अधिक समय तक नहीं छोड़ें और किसी भी परिस्थिति में, आप 8 घंटे से अधिक न हो।
  • यह चाल बेहद बड़े स्तनों के साथ महिलाओं के लिए काम नहीं करेगा। यह बी के डीडी (अमेरिकन आकार के अनुसार) आकार के उन कुएं के गिलास के लिए सबसे उपयोगी है। बड़े आकार के मामले में, प्रभाव छाती में "दाग" होने की संभावना है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें आपका बस्ट चरण 22
    5
    समस्याग्रस्त वस्त्रों से बचें बेशक, आपको कभी भी एक सौंदर्यवादी मुद्दा शैली के संदर्भ में ड्रेसिंग के तरीके को प्रभावित नहीं करना चाहिए। आपको पोशाक पसंद है जैसा आप चाहें हालांकि, कुछ न्यूनतम विवरणों का ध्यान रखने से आपके स्तनों की उपस्थिति में बहुत बड़ा बदलाव हो सकता है।
  • उन कपड़ों से बचें जो बहुत तंग हैं, हालांकि आप नियमित शर्ट पहन सकते हैं जो बहुत तंग या ढीले नहीं हैं।
  • आपको ऐसी कटौती से बचने चाहिए जो छाती पर प्रकाश डालें, जैसे ऊपरी कमर वाले कपड़े, लिपटा-गर्दन के शर्ट और शर्ट जो इकट्ठा या छाती-ऊंचे गहने के साथ होते हैं।
  • इन कपड़ों के इस्तेमाल के बजाय, कूल्हों को उजागर करें इस तरह, आपके स्तनों की तुलना में छोटी दिखाई देगी
  • युक्तियाँ

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि बस्ट को कम करने के लिए एक निश्चित अभ्यास उपयुक्त है, तो भौतिक ट्रेनर से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • जब आप अपनी बस्ट के आकार को कम करते हैं, तो इसे उत्तरोत्तर रूप से करना सुनिश्चित करें स्तन के आकार में अचानक परिवर्तन मांसपेशियों की टोन को प्रभावित कर सकता है, जिससे सगना और समग्र दृढ़ता कम हो सकती है। आप 0.9 और 1.4 किग्रा (2 से 3 पाउंड) के बीच एक हफ्ते की अधिकतम खो सकते हैं।
    • जन्म नियंत्रण की गोलियां शरीर में हार्मोन को रिहा करके काम करती हैं, जिससे स्तन वृद्धि बढ़ सकती है। यदि आप एक महिला हैं और आप गर्भनिरोधक गोलियां लेते हैं लेकिन आप उपचार छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो अन्य विकल्पों को खोजने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।
    • छाती को दबाना, भले ही एक पंक्ति में कुछ घंटों के लिए ही, रिब पिंजरे को स्थायी क्षति हो सकती है। ऐसा मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com