ekterya.com

भूरे बालों से कैसे बचें

यदि आप पहले से ही एक या दो पा सकते हैं, तो संभवतः इससे पहले कि वह नियंत्रण से बाहर हो, समस्या को रोकना चाहें। आपका जीन उम्र में आप भूरे बालों है करने के लिए शुरू निर्धारित करते हैं, तो वहाँ बहुत आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं नहीं है। हालांकि, अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव मदद कर सकते हैं जब तक संभव हो इससे पहले कि वह अंत में चांदी को उसके स्थान पर जाने के लिए अपने रंग के संरक्षण करते हैं। यह पहला ऐश लॉक अंत की शुरुआत की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन यदि आप नहीं चाहते हैं, और लाखों लोगों की तरह आप ग्रे के साथ ग्रे की आवश्यकता नहीं है, तो आप हमेशा डाई के साथ अपना रंग पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने रंग को सुरक्षित रखने के लिए अपनी जीवन शैली को संशोधित करें

Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने के घरेलु नुस्खे | Turn white hair to black permanently.

होम उपचार के साथ मुँहासे निशान के छुटकारा पाने के लिए कदम 34
1
पर्याप्त विटामिन का उपभोग करें बालों और त्वचा के स्वास्थ्य के लिए विटामिन (विटामिन बी 12 सहित) आवश्यक हैं जब आपकी कमी आती है, तो आपके बाल कुछ समय पहले से शुरू कर सकते हैं ताकि अपने कुछ रंजक पदार्थों को खो सकें या गिर सकें (यह गिर सकता है अगर आपके पास जस्ता की कमी हो), जो कि भूरे बालों या गंजापन (जो चीजों से आप बचाना चाहते हैं) का कारण बनता है। विटामिन पशु उत्पादों जैसे बीफ़, मछली, अंडे और चिकन में पाए जाते हैं। यदि आप शाकाहारी हैं, तो विटामिन स्रोत दूध (सबसे डेयरी उत्पादों), सब्जियां, फलों और नट्स हैं।
  • मल्टीविटामिन की खुराक लेने पर विचार करें यदि आप चिंतित हैं कि आपको जल्द ही भूरे रंग के बाल मिलेंगे। पूरक एक जादू की औषधि नहीं है जो आपको अपने बालों के रंग को बरकरार रखने की गारंटी देता है, लेकिन इससे पहले कि आप भूरे रंग के होते हैं, वे आपको थोड़ा और अधिक समय दे सकते हैं
  • Vegans अधिक विटामिन बी 12 की कमी है क्योंकि यह जानवरों के उत्पादों नहीं है कि खाद्य पदार्थों के माध्यम से इसे पर्याप्त पाने के लिए मुश्किल है की संभावना है। आवश्यक होने पर उन्हें पूरक आहार के माध्यम से विटामिन बी 12 के अपने सेवन पर विशेष ध्यान देना चाहिए उनके भाग के लिए, शाकाहारियों को डेयरी उत्पादों और अंडे से इस विटामिन प्राप्त कर सकते हैं।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: बालों के समय से पहले सफ़ेद होने पर करें ये उपाय !Safed Balon Ka Ilaj/"White Hair Home Remedies Hindi

    के साथ एक मालिश लो अंडे का तेल. सप्ताह में दो बार अंडे के तेल के साथ मालिश करें और रातोंरात छोड़ दें। अंडा तेल में एंटीऑक्सिडेंट एक्सथोफिल होते हैं जैसे कि ल्यूटिन और ज़ेक्सैथिन, जो समय से पहले बाल उम्र बढ़ने (ग्रेइंग) को बंद कर देते हैं और यहां तक ​​कि प्रारंभिक चरण में भूरे रंग के बाल वापस लौटते हैं। अगर आप इसे रातोंरात छोड़ना चाहते हैं, प्लास्टिक की शीट के साथ अपने बिस्तर को कवर करें - यह असहज हो सकता है, लेकिन जब आप अपने बिस्तर को साफ करना चाहते हैं तो यह आपको बहुत समय बचाएगा
  • छवि शीर्षक से ताकतवर दृष्टि का चरण 8
    3
    धूम्रपान बंद करो. धूम्रपान करने वाला तम्बाकू 30 वर्ष की उम्र से पहले ग्रे होने से जुड़ा हुआ है अगर आप धूम्रपान करते हैं और ग्रे के बारे में चिंतित हैं, तो अब से सिगरेट से दूर रहने के लिए कदम उठाने के कई अच्छे कारणों में से एक है। यदि आप केवल कभी-कभी धूम्रपान करते हैं, तो यह अपने आप पर आदत को तोड़ना मुश्किल नहीं हो सकता। यदि आप एक भारी धूम्रपान करने वाले हैं, तो आपको शायद इस आदत को छोड़ने के लिए कुछ सहायता चाहिए। किसी भी तरह से, यह शुरू करने के लिए बहुत जल्दी नहीं है तम्बाकू के किसी अन्य प्रकार का उपयोग उतना ही हानिकारक है
  • धूम्रपान करने के कारण बालों को सुस्त और भंगुर दिखता है। क्षतिग्रस्त बाल स्वस्थ बालों से अधिक आसानी से गिर सकते हैं
  • धूम्रपान आपकी त्वचा को समय से पहले भी लगाता है और यहां तक ​​कि यह अपना रंग खो देता है (कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि लोगों की त्वचा धूसर हो जाती है)।
  • धूम्रपान करने से आपके दांतों को कमजोर और विघटित करके, मसूड़े की सूजन के साथ-साथ तामचीनी को नुकसान पहुंचाएगा। इससे दांतों के समय से पहले नुकसान हो सकता है
  • स्टाइल अप हेयर (माले) स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    अपने बालों की अच्छी देखभाल करने के लिए इसके गिरावट से बचें. हालांकि अस्वास्थ्यकर बाल स्वस्थ बालों से पहले भूरे नहीं होते हैं, फिर भी यह गिरने की संभावना अधिक है। जब नए बाल वापस बढ़ते हैं, तो अक्सर मूल बाल की तुलना में कम रंगद्रव्य होता है, खासकर जब आप उम्र शुरू करते हैं अपने बालों को मजबूत रखने के लिए आप अपने बालों की देखभाल के दिनचर्या को कैसे बदल सकते हैं, इसके बारे में सोचें, ऐसा नहीं है।
  • यदि आप अपने बालों को बेदखल करते हैं, तो इसे हमेशा रंगे या रासायनिक सरलीकरण का उपयोग करते रहें, तो आपके बालों में गिरने की संभावना अधिक हो सकती है।
  • यह ज्ञात है कि बाल एक्सटेंशन के कारण बाल गिर जाते हैं, खासकर अगर वे गलत तरीके से रखे जाते हैं
  • एक ड्रायर का उपयोग करना, हर दिन एक कर्लिंग लोहा या एक सीधा लोहे अपने बालों के लिए हानिकारक है, भले ही आप गर्मी ढाल लागू करें। यह बेहतर है कि इसे हवा में सूखा और प्राकृतिक दिखें।
  • यहां तक ​​कि टंगल्स को साफ़ करने के लिए, खासकर जब आपके बाल गीले होते हैं, बालों के झड़ने और टूटना पैदा कर सकता है। अपने बालों के साथ कोमल रखें और विस्तृत टूथब्रश का उपयोग करें
  • इमेज शीर्षक से खुद को स्लीजी चरण 8 बनाएं
    5
    अपने बाल चमकदार रखने के लिए अन्य प्राकृतिक उपचार की कोशिश करें यद्यपि कोई निर्णायक अध्ययन नहीं है कि यह साबित करता है कि प्राकृतिक पूरक बालों को धूसरने से रोका जा सकता है, ऐसा कहा जाता है कि भारत और अन्य क्षेत्रों में कई लोकप्रिय उपाय हैं जो उसे मौके पर रोकते हैं। आप अपने दैनिक आहार के लिए एक पूरक जोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो एक चिकित्सक या एक पोषण के साथ पहले की जाँच यह आप के लिए एक स्वस्थ विकल्प है सुनिश्चित करने के लिए। यहां कुछ लोकप्रिय विकल्प दिए गए हैं:
  • ब्लैकस्ट्रैप से गुड़
  • काले तिल
  • क्लोरोफिल की खुराक
  • नेटली का पत्ता
  • समुद्री सिवार
  • अमला (एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी)
  • भाग 2
    भूरे बालों के बारे में मिथकों को त्यागें

    Video: दो मुहे बालों को ठीक करने का आसान उपचार | Homemade Hair Treatment

    इमेज का शीर्षक शिव स्टेप 15
    1
    तनाव से बचें. शायद भूरे बालों के बारे में सबसे लोकप्रिय मिथक यह है कि वे तनाव की अवधि के दौरान अधिक तेज़ी से बढ़ना शुरू करते हैं। आपने सुना शायद परेशान माता-पिता का कहना है कि एक लाख गुना उनके शरारती बच्चों "मैं भूरे बालों मिल जाएगा!"। सच्चाई यह है कि तनाव में ही भूरे बालों ताकि आप अपने काम के बारे में चिंता करना बंद कर सकते हैं विकसित करने के लिए, अपने परिवार, अपने अभाव और अन्य मुद्दों का कारण नहीं है अपने कीमती रंग को कमजोर करेगा।
    • हालांकि, यदि आप इतने तनाव पर जोर देते हैं कि आपके बाल वास्तव में निकलते हैं, तो चिंता का कारण है, क्योंकि जब बाल वापस बढ़ता है, तो हल्का वर्णक हो सकता है यदि तनाव आपको बहुत अधिक डराता है, तो कुछ समय के लिए कुछ मदद पाने के लिए कार्रवाई करने का समय है एक चिकित्सक से बात करने पर विचार करें, ध्यान और अन्य प्रथाओं जो आपको फिर से खुश और स्वस्थ महसूस करने में सहायता करती हैं।



  • इमेज शीर्षक है बे गुड लुकिंग चरण 4
    2
    इस विचार को भूल जाएं कि गन्ना को तोड़ने से उनमें से कईों का प्रकोप पैदा होगा। यह पुरानी महिलाओं के बारे में एक कहानी है जिनके पास कोई वास्तविक आधार नहीं है। यदि आपके पास एक प्रमुख भूरे रंग के बाल हैं और हर बार जब आप इसे नोट करते हैं, तो आप इसे परेशान करते हैं, बिना किसी छोटे भूरे विस्फोट की चिंता किए बिना इसे शुरू कर सकते हैं।
  • हालांकि, भूरे बालों को तोड़ना एक महान दीर्घकालिक समाधान नहीं है। सबसे पहले, जब आप उन्हें बाहर खींचते हैं तो आप बाल कूप को नुकसान पहुंचा सकते हैं और बाल वापस बढ़ने से रोक सकते हैं। दूसरा, पकड़ा हुआ कूप ग्रे है और हमेशा धूसर हो जाएगा- यह आपके दूसरे रंग में वापस नहीं आएगा। और तीसरे, समय के साथ आपको शुरू करने के लिए बहुत सारे भूरे बालों होंगे, इसलिए आपको बेहतर समाधान खोजने की आवश्यकता होगी।
  • आपकी शीर्षक (पुरुष) चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी चिंताओं को दूर रखें कि आपके बाल डालने से आपको धूसर हो जाएगा। यदि आप सूर्य के नीचे सभी रंगों के अपने बालों को रंगाने के एक लंबे चरण के माध्यम से गए थे, तो शायद आपको कोई ऐसा व्यक्ति था जो आपको बताता है कि आपके बालों को रंग देने से यह समय से पहले भूरा हो जाता है यह बिल्कुल सही नहीं है, इसलिए अपनी चिंताएं दूर रखें। हालांकि, बहुत ज्यादा डाई और विरंजन बाल, जो यह गिर करने के लिए कारण और एक हल्का रंग regrowing कर सकते हैं नुकसान पहुंचा सकता है।
  • यदि आप और अधिक अंतर्मुखी हो तो शीर्षक छवि`re an Extrovert Step 8
    4
    अपने बालों को थोड़ा सूरज ले जाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें सूरज आपके बालों को हल्का करेगा, लेकिन यह धूसर नहीं करेगा। मेलेनिन के नुकसान के कारण बाल स्वाभाविक रूप से ग्रे हो जाते हैं, जो बालों को इसके वर्णक देता है। जब सूर्योदय होने पर सूर्य के जोखिम के रूप में बाहरी कारक कोई अंतर नहीं बनाते हैं
  • भाग 3
    अपने बाल को ठीक करें, जब यह ग्रे को चालू करना शुरू हो जाता है

    इमेज शीर्षक से देखो युवा 50 पर चरण 13
    1
    एक अस्थायी कवर मुखौटा का उपयोग करें बस जब आपकी जड़ें धूसर हो जाना शुरू होती हैं, तो पाउडर, जैल और अन्य उत्पाद होते हैं, जिन्हें आप अस्थायी रूप से भूरे बालों को छिपाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एक ऐसा उत्पाद चुनें जिसे आपके रंग से मेल खाता हो। अधिकतर मामलों में आप जड़ में इसे लागू कर लेंगे जब आप अपने बालों को धोकर सूखेंगे, तो अगली बार जब आप अपने बालों को धो लें, तो इसे हटाने के लिए शैम्पू का उपयोग करें।
  • इमेज नामक यूकेयर पर 50 कदम 20
    2
    एक स्थायी डाई का उपयोग करें यदि आप अपने नए ग्रे बाल शैली को बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो आप अपने बाल स्थायी रूप से डाई कर सकते हैं ध्यान रखें कि आपको जड़ों को अक्सर स्पर्श करने की आवश्यकता होगी। चुनने के लिए कई प्रकार के विकल्प और सैकड़ों रंग हैं, इसलिए अपने बाल को रंगाई करने से पहले थोड़ा शोध करें कि आप किस शैली के लिए सही हो जाएंगे।
  • ग्रे ग्रे डाई करने के लिए आप एक पेशेवर प्रशिक्षित रंगीन के साथ एक नियुक्ति करना चाह सकते हैं यह व्यक्ति आपको एक विकल्प के लिए मार्गदर्शन कर सकता है जिसे आप खुश हैं।
  • आप कुछ पैसे बचाने और एक बॉक्सिड हेयर डाई का उपयोग करना चाह सकते हैं कोई उत्पाद चुनने से पहले टिप्पणियों को ऑनलाइन पढ़ना सुनिश्चित करें। एक प्रकार का डाई खरीदें जो कि भूरे बालों पर इसका उपयोग निर्दिष्ट करता है
  • इमेज नामक यूकेयर पर 50 कदम 2

    Video: दोबारा से बालों को उगाए, बालों को झड़ने से रोके, सफ़ेद बालों को काला करे प्याज़ का रस..!!

    3
    प्राकृतिक रहें कई पुरुष और महिलाएं अपने भूरे बालों को स्वीकार करते हैं और उन्हें स्वाभाविक रूप से बढ़ने देते हैं। उन्हें छुपाने की कोशिश करने के बजाय, क्यों अपने बालों में गर्व महसूस नहीं करते? ग्रे बाल किसी भी अन्य रंग के रूप में आंख को पकड़ने के रूप में हो सकता है यदि आप इसे किसी ऐसे तरीके से ठीक करते हैं जिससे यह पता चलता है कि आप अभी भी गेम में हैं। शैम्पू, कंडीशनर और अन्य बाल उत्पाद विशेष रूप से ग्रे या सफेद बालों के लिए तैयार किए जाने के लिए अपनी उपस्थिति उज्ज्वल और स्वस्थ दिखने के लिए।
  • चेतावनी

    • एक हर्बल पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com