ekterya.com

सर्दियों के दौरान आपकी त्वचा और बालों की देखभाल कैसे करें

शीत सर्दियों की हवा आपकी त्वचा और खराब बालों को नुकसान पहुंचा सकती है। वर्ष की सबसे ठंडा सीजन के दौरान आपकी देखभाल करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं इससे न केवल आपको अच्छा लगेगा, लेकिन यह आपकी त्वचा को समय से पहले उम्रदराज होने से रोक देगा।

चरणों

सर्दी में आपकी त्वचा और बालों के बाद देखो शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने आप को सिर से पैर की अंगुली तक लपेटें अपने हाथों की रक्षा के लिए और त्वचा को शुष्क और मोटा होने से रोकने के लिए गर्म दस्ताने की एक जोड़ी में निवेश करें यदि आप बर्फ से सम्पर्क में होने जा रहे हैं तो हम निविड़ अंधकार के दस्ताने की सलाह देते हैं, क्योंकि जब आप इसे छूते हैं, तो अपने हाथों को लथपथ होने से रोकेंगे। एक टोपी पहनना मत भूलना, इससे आपको अपने बालों को सूखने से रोकने और अपने सिर को गर्म रखने में मदद मिलती है। ठंड को बहुत ज्यादा उजागर करें बाल नाजुक और सूखे छोड़ सकते हैं, जिससे यह नुकसान के लिए अधिक संवेदी बन सकता है। एक स्कार्फ का उपयोग करें जब आप अपनी गर्दन और छाती की त्वचा की रक्षा कर सकते हैं।
  • सर्दी में अपनी त्वचा और बालों के बाद देखो शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    घर पर, गर्म रहें लेकिन गर्म न हो अगर अंदर का तापमान अधिक से अधिक गर्म होता है, तो आपकी त्वचा चिढ़ हो सकती है और यहां तक ​​कि जब आप घर जाते हैं या जब छोड़ते हैं तो तापमान में परिवर्तन होने के कारण टूटी केशिकाओं का भी कारण हो सकता है जब आप अपने पैरों को ठंडा होने से रोकने के लिए अपने घर के चारों ओर घूमते हैं, तो गर्म चप्पल या मोज़े पहनें, क्योंकि यह सेबेनेरोस पैदा कर सकता है, जिससे आपकी उंगलियां बढ़ सकती हैं, त्वचा चिढ़ हो सकती है और कभी-कभी स्थायी विकृति उत्पन्न होती है।
  • वही लागू होता है जब आप स्नान कर रहे होते हैं गर्म पानी से स्नान या स्नान करने से आपकी त्वचा में परेशानी हो सकती है अगर यह ठंडा है। इसके अलावा, यह आपकी त्वचा और बालों को प्राकृतिक नमी को हटा देता है। तो तापमान गर्म को गर्म करने के लिए बदल दें
  • अपनी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण में देखें चित्र शीर्षक
    3
    जलवायु परिवर्तनों के लिए अपने बालों की देखभाल का अनुकूलन करें कई शैंपू हैं जो सर्दियों के दौरान अपने बालों को मजबूत और स्वस्थ रहने में मदद करते हैं। सर्दियों के दौरान बाल सूख जाता है, कमजोर होता है और टूट जाता है, लेकिन अगर आप इसे सही उपचार देते हैं, तो इससे इसे बड़ी समस्या बनने से रोक दिया जाएगा। शैंपू और कंडीशनर को देखो जो आपके बाल को बचाने और बहाल करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप सामान्य रूप से उपयोग की तुलना में थोड़ा अधिक मॉइस्चराइजिंग है, लेकिन यह अभी भी आपके बालों के प्रकार के लिए काम करता है। यह भी प्रयास करने के लिए एक अच्छा विचार होगा बालों के लिए एक मॉइस्चराइजिंग उपचार के साथ सर्दी के प्रभावों को सुधारने में आपकी सहायता करने के लिए पखवाड़े में एक या दो बार, आप यहां तक ​​कि यहां तक ​​पहुंच सकते हैं खुद को एक बनाओ!
  • आपकी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण के बाद दिये गये छवि का शीर्षक चरण 4
    4

    Video: Winter Skin Care Myth and Reality |सर्दियों में त्वचा की ऐसे करें देखभाल | Boldsky




    अपने बालों के साथ, आप त्वचा देखभाल दिनचर्या यह भी समायोजित किया जाना चाहिए। त्वचा ठंड से अधिक सूख जाती है, खासकर अगर यह हवा है, क्योंकि त्वचा की नमी हवा से अधिक तेजी से वाष्प करती है, और त्वचा इतनी तेल नहीं उत्पन्न करती है गर्मियों के दौरान उपयोग करने की तुलना में थोड़ा अधिक मजबूत मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह उपयुक्त है आपकी त्वचा का प्रकार. हर सुबह नमकीन बनाना सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप बाहर निकल रहे हैं, तो आपकी त्वचा को सूखने और मोटा होने से रोकने के लिए रात में, सोने से पहले, अपना चेहरा धो लें श्रृंगार और दूषित पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए जो आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं, और जब आप सोते हैं तो आपकी त्वचा की देखभाल करने के लिए न्यूरोराइज़र लागू करें आपको चाहिए एक कोमल साफ़ साफ़ करें एक हफ्ते में कई बार सूखी त्वचा से मुक्ति पाने के लिए जो सर्दी के दौरान एक समस्या बन सकती है
  • अपने चेहरे की त्वचा का ख्याल रखने के अलावा, अपने शरीर के बाकी हिस्सों पर शरीर क्रीम का उपयोग करने के लिए अपनी त्वचा को सूखने से रोकने के लिए मत भूलना। यह आपके चेहरे की त्वचा के रूप में ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह बहुत ही उजागर नहीं है, लेकिन अभी भी गर्म महीनों में देने से आपको अधिक देखभाल की ज़रूरत है।
  • उसी उपचार को याद रखना याद रखें जो आप अपनी चेस्ट और गर्दन को अपना चेहरा देते हैं, क्योंकि वे ऐसे क्षेत्र हैं जो अक्सर सामने आते हैं।
  • आपकी त्वचा और बालों की सर्दी में देखो, शीर्षक चरण 5 में चित्र
    5
    उन्हें अपने होठों पर अधिक ध्यान दें ताकि उन्हें क्रैकिंग और ब्रेकिंग से रोका जा सके। एक मॉइस्चराइजिंग होंठ मलम लागू करें जब आप अपनी बाकी की त्वचा देखभाल दिनचर्या करते हैं, और इसे का हिस्सा बनाते हैं। ठंड हवा और अपने होंठ के बीच एक सुरक्षात्मक बाधा बनाने के लिए छोड़ने से पहले अपने होठों पर थोड़ी वासलीन भी लागू करें (नमी रखने के लिए याद रखें कि वेसलीन स्वयं मॉइस्चराइजिंग नहीं है, यह केवल सुरक्षात्मक है, इसलिए अन्य होंठ बाम का उपयोग करें उसके साथ मिलकर)
  • आप आसानी से कर सकते हैं होंठों के लिए एक उदहारण उन्हें नरम करने के लिए और आसानी से मृत त्वचा से छुटकारा। अपने होंठों पर एक अच्छी मात्रा में वसालीन लागू करें, फिर चीनी के साथ रगड़ें, एक मोटी फलालैन या एक टूथब्रश के साथ कवर की गई एक उंगली चिकनी। परिपत्र आंदोलनों का उपयोग करें, अपने होंठ कुल्ला और बाम लागू होते हैं। सावधान रहें जब आप अपने होठों का सेवन करते हैं, तो आप नाजुक त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचेगा। आपको इतनी मेहनत नहीं लगाई जाना चाहिए - अगर सूखे भागों आसानी से नहीं आते हैं, तो अगले दिन तक इंतजार करें और जब वे पराजित हों तो फिर से प्रयास करें
  • आपकी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण के पीछे दिये हुए चित्र का शीर्षक चरण 6

    Video: Sardi me Chehare ki Dekhbhal ke liye Shahnaz Husain ke skin care Tips.

    6
    आवश्यक होने पर एक अच्छा हाथ क्रीम लागू करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप दस्ताने नहीं पहनते हैं, क्योंकि त्वचा को लगातार खुल जाएगा, और फिर भी हम में से बहुत से लोग इसे तब तक भूल जाते हैं जब तक कि त्वचा शुष्क और भंगुर न हो, और कुछ मामलों में भी विभाजित हो जाते हैं। त्वचा नरम और सुखद रखने के लिए, सुबह और रात में अपने हाथों पर मॉइस्चराइज़र मालिश करें, और हर बार जब आप अपने हाथ धो लेंगे यदि आप अपने हाथों को चिकनाई के बारे में चिंतित हैं, तो आप एक कम चिकना हाथ क्रीम प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके हाथ बेहद शुष्क होते हैं, तो रात में एक उपयुक्त न्यूरॉइराइज़र लागू करें और नमी को बनाए रखने के लिए रात में उपयोग करने के लिए हल्के सूती दस्ताने डाल दें।
  • एक बार जब आप अपने हाथ धो लिए हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ठंड में जाने से पहले सूखते हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो यह आपकी त्वचा को सूखने के लिए अधिक संवेदनशील बना देगा।
  • आपकी त्वचा और शीतकालीन शीत में देखो चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: सर्दियों में ऑइली स्किन की देखभाल कैसे करे Winter Skin Care Tips | Winter Skin Care Routine (Beauty)

    एक संतुलित आहार खाएं और हाइड्रेटेड रहें। एक संतुलित आहार खाएं पोषक तत्वों और विटामिन से भरा अपने बाल और त्वचा को देखने और स्वस्थ महसूस करने का सर्वोत्तम तरीका है। अपने बालों और त्वचा को अंदर से जल रखने के लिए पर्याप्त पानी पीने के लिए भी महत्वपूर्ण है। एक असंतुलित आहार खाने से आपके शरीर को आपकी त्वचा और बालों को अच्छे बनाने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों की कमी हो जाएगी। अच्छा खाना भी आपको अच्छा लगेगा! यदि आपको संतुलित आहार बनाए रखने में समस्याएं हैं, तो मल्टीविटामिन लें, लेकिन याद रखें कि यह सही पोषक तत्वों के लिए एक प्रभावी प्रतिस्थापन नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपने बालों को हर रोज धोने की कोशिश न करें, क्योंकि यह अपने बालों द्वारा उत्पादित प्राकृतिक तेलों को निकालता है जो आपकी खोपड़ी और अपने बालों को स्वस्थ रहने के लिए सहायता करते हैं। रोजाना अपने बालों को धोने से रोकना मुश्किल हो सकता है क्योंकि अत्यधिक धोने से आपके बालों को अधिक तेल उत्पन्न हो गया है, लेकिन थोड़ी देर तक धोने के बाद, आपके बाल बिना चिकनाई के लंबे समय तक रहेंगे।
    • शराब या धूम्रपान पीने से बचें, क्योंकि दोनों चीजें आपको निर्जलीकरण करती हैं विशेष रूप से धूम्रपान करने से आपका होठ सूख जाएगा
    • आपकी त्वचा को यथासंभव स्वस्थ रखने के लिए दैनिक रूटीन प्राप्त करें स्थिरता त्वचा चकत्ते या जलन से बचाता है।
    • जब आप देखभाल की अपनी नियमितता बदलते हैं तो आपके पास कुछ त्वचा की अपूर्णता हो सकती है, क्योंकि आपकी त्वचा इसका इस्तेमाल नहीं करती है हालांकि, अगर आप कुछ हफ्तों के लिए इसे छड़ी, आपकी त्वचा अनुकूलन करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com