ekterya.com

कैसे अपने जूते कम फिसलन बनाने के लिए

नए जूते, विशेष रूप से प्लास्टिक या चमड़े के तलवों वाले, बहुत अधिक फिसलन हो सकते हैं, जैसे पुराने इस्तेमाल किए गए जूते जो उपयोग के वर्षों से फिसलन बन गए हैं। यद्यपि यह सरल लग सकता है, फिसलन के जूते होने से केवल एक असुविधा नहीं होती है, यह अकेले अमेरिका में प्रति वर्ष एक लाख से अधिक फिसल जाता है, यात्राएं या गिरती चोटों की सूचना के साथ चोटों का एक प्रमुख कारण भी है हालांकि, आपको कुछ सरल चाल के साथ, अपने फिसलन जूते फेंकने के लिए जरूरी नहीं है, आप थोड़ा पैसे के लिए आसानी से थोड़ा घर्षण जोड़ सकते हैं!

चरणों

विधि 1

नया तलवों पोशाक
मेकअप जूते कम स्लिपरी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक अपघर्षक सतह पर तलवों परिमार्जन। यदि आपके जूते हैं नया, एक संभावना है कि वे फिसलन हैं क्योंकि उनके तलवों को पूरी तरह से नरम और अप्रयुक्त किया गया है। तलवों को आमतौर पर एक बार जब वे नरम और खरोंच होते हैं, तो वे अधिक पकड़ लेते हैं क्योंकि इन गुणों ने जमीन के साथ बेहतर संपर्क स्थापित किया है। इसलिए, अपने जूते का उपयोग अक्सर कर्षण में सुधार कर सकते हैं।
  • ऐसा करने के लिए, एक कठिन सतह पर चलने की कोशिश करें जैसे कि:
  • कंक्रीट (कड़ी मेहनत से बेहतर)
  • अखाड़ा
  • पत्थर, चट्टानों, आदि
  • टेक्सचर मेटल ग्रिल, पैदल मार्ग, इत्यादि
  • यदि आपको कोई बुराई नहीं है, तो आप अपने जूते भी निकाल सकते हैं और अपने हाथों का उपयोग करके तलवों को खरोंच कर सकते हैं।
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक सैंडपेपर के साथ तलवों परिमार्जन करें क्या आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां आप अपने तलवों को कठिन सतह से नहीं निकाल सकते हैं? क्या आप अपने तलवों को पहनने के लिए इंतजार करते वक्त फिसलकर चिंता करते हैं? एक सैंडपैड की तरह अपघर्षक की कोशिश करें, बस उन्हें हटा दें और एकमात्र नरम भागों को छानकर जमीन के संपर्क में आ जाएं जब तक कि वे रौशिर न हो और अधिक बनावट महसूस करते हैं।
  • इसके लिए, सबसे अच्छी बात एक मोटे sandpaper है, हालांकि ठीक भी अच्छे हैं। यदि संभव हो, तो 50 गेज का उपयोग करें।
  • ध्यान दें कि यह कुछ तलवों पर काम नहीं कर सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जो बनावट पर हैं प्राकृतिक कार्डबोर्ड प्रकार (जैसे कुछ सैंडल और फ्लिप फ्लॉप की तरह)
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक नाखून फाइल का उपयोग करें यदि आपके पास एक सैंडपेपर नहीं है, तो एक कील फ़ाइल या ऐसा कुछ भी काम करता है। इसे ठीक उसी तरह इस्तेमाल करें जितना आप सैंडपाप का प्रयोग करेंगे, चिकनी हिस्से को जमीन के संपर्क में आने के लिए उन्हें थोड़ी बनावट दें।
  • धातु फाइलें सबसे लंबी हैं और इस नौकरी के लिए सबसे सुविधाजनक उपकरण हैं, हालांकि सरल पीसने काम कर सकता है सैंडपापर के साथ, पीसने से बेहतर काम करता है
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने जूते पहनें और तलवों को स्वाभाविक रूप से पहनने की प्रतीक्षा करें अपने जूते को कम फिसलन बनाने का एक अन्य तरीका उन्हें जितना संभव हो उतना उपयोग करना है। उपयोग के कुछ दिनों या सप्ताह के लिए (आप उन्हें कितना उपयोग करते हैं पर निर्भर करता है), चलने की सरल कार्रवाई आपके तलवों की समस्या को समाप्त कर सकती है
  • यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो जूते बदलना सुनिश्चित करें, जब आप ऐसी स्थिति की आशा कर सकते हैं जिसे आप पर पर्ची कर सकते हैं (जैसे नृत्य, बारिश में चलना और उस तरह की चीजें)। आप अपने जूते को अधिक उपयोगी बनाने के लिए अपने आप को चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं।
  • विधि 2

    ऐसे उत्पादों का उपयोग करें जो ट्रैक्शन जोड़ते हैं
    मेकअप शूज़ कम स्लिपरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    विरोधी पर्ची आसंजन पैड (भी पर्ची प्रतिरोधी तलवों कहा जाता है) में निवेश करता है यदि आपकी समस्या जूते से आती है बूढ़ा हो सकता है, समस्या यह नहीं हो सकती कि एकमात्र पहना नहीं है, लेकिन शायद यह बहुत पहना जाता है। इस मामले में, आप इसे बेहतर पकड़ देने के लिए अपने जूते के एकमात्र सामग्री जोड़ सकते हैं शायद सबसे अधिक ऐसा करने के लिए प्रोफ़ेशनल गैर-पर्ची पैड विशेष रूप से इस प्रयोजन के लिए अपने जूते के तलवों के लिए डिज़ाइन कर रहा है।
    • ये बनावट वाला गैर-स्किड पैड सामान्यतः एक चिपकने वाली एकमात्र सामग्री का पालन करते हैं। ध्यान दें कि कुछ उपयोगकर्ता शिकायत करते हैं कि यह तलवों को छोड़ देता है
    चिपचिपा विरोधी चिप पैड हटा दिए जाने के बाद।
  • विरोधी पर्ची पकड़ पैड उच्च अंत कपड़ों की दुकानों में बेच रहे हैं और सस्ती हैं, आमतौर पर एक सेट के लिए $ 10 से अधिक लागत नहीं है।
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अन्य तरीका एक कोटिंग स्प्रे खरीद रहा है गैर-पर्ची पैड के अतिरिक्त, स्प्रे उत्पादों को तलछटों पर इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया जाता है ताकि वे उन्हें अधिक पकड़ सकें। ये उत्पाद आमतौर पर के रूप में बेचा जाता है कर्षण स्प्रे या पकड़ स्प्रे और गुणवत्ता में भिन्न हो सकते हैं, इसलिए किसी कर्मचारी से परामर्श करें या खरीदारी करने से पहले ग्राहक विचारों को पढ़ने में निवेश करें।
  • कर्षण स्प्रे को उसी स्टोर में बेचा जाता है जहां वे थोड़ा अधिक लागत के लिए विरोधी पर्ची पैड बेचते हैं, आमतौर पर $ 10 और $ 20 के बीच।
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बाल स्प्रे का प्रयोग करें क्या आप इन उत्पादों पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं? कई उत्पाद जो शायद आप पहले से ही काम कर सकते हैं हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये अत्याधुनिक समाधान व्यावहारिक उत्पादों के साथ-साथ काम नहीं करेंगे। एक घर उपाय बाल स्प्रे है, स्प्रे की एक परत एकमात्र पर एक पकड़ पाने के लिए जोड़ें अतिरिक्त (विशेषकर पोशाक के जूते में) इसे चलने से पहले कम से कम आधा मिनट सूखा और चिपचिपा बनें।
  • ध्यान रखें कि यह समाधान अस्थायी है और आप इसे पुन: लागू करने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा बाल स्प्रे नमी से धोया जा सकता है
  • मेकअप जूते कम स्लिपरी चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    4
    मशाल पेंट का उपयोग करें में पेंटिंग बोटटॉर्च (पेंट के रूप में भी जाना जाता है) आयामी कपड़े का) एक प्रकार का रंग अक्सर टी-शर्ट में बच्चों के लिए मैनुअल और कला उत्पादों में उपयोग किया जाता है। जब यह सूख जाता है, यह थोड़ा कठिन और बनावट वाला हो जाता है, जिससे यह तलवों के लिए पकड़ को जोड़ने का एक अच्छा विकल्प बन जाता है। बस एक पतली परत जोड़ें, इसे कुछ घंटों तक सूखा दें और उन्हें आज़माएं।
  • हालांकि रंग बाल स्प्रे से अधिक समय तक रहना चाहिए, लेकिन आपको अधिकतम प्रभावशीलता के लिए इसे नियमित रूप से पुन: लागू करना होगा।
  • यदि आपके पास समय है, तो एकमात्र डिजाइन तैयार करने पर विचार करें, यह उन्हें अद्वितीय बनाने और रचनात्मकता का प्रदर्शन करने का एक शानदार तरीका है।
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    चिपकने वाली टेप का उपयोग करें एक साधारण तकनीक ट्रैक्शन में सुधार करने का अंतिम उपाय तलवों पर चिपकने वाला टेप का उपयोग करना है। के आकार में दो परतें रखें एक्स प्रभावी, एक बेहतर प्रभाव के लिए तलवों के चापलूसी भागों में
  • ध्यान रखें कि चिपकने वाला टेप अपनी गुणवत्ता खो देता है, आपको इसके बारे में और अधिक जोड़ना होगा।
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    उच्च गुणवत्ता वाले जूते के लिए, मोची का दौरा करने पर विचार करें यदि आपके पास महंगे जूते की एक जोड़ी है या आप बहुत चाहते हैं और पिछली चाल का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो उन्हें पेशेवर ले जाने पर विचार करें ये पेशेवरों को तलवों को संशोधित करने या बदलने के द्वारा उन्हें ठीक कर सकता है
  • हालांकि, ध्यान दें कि एक मोची की सेवाएं कभी-कभी सस्ता नहीं होती हैं अपने जूते की गुणवत्ता और नौकरी की कठिनाई के आधार पर, एक एकल जोड़ी की लागत $ 100 तक हो सकती है। अपने सर्वश्रेष्ठ जूते के लिए इस विकल्प को बचाने के लिए बेहतर है।
  • विधि 3

    पता है कि क्या बचने के लिए
    मेकअप शूज़ कम स्लिपरी स्टेप 11 नामक छवि
    1
    अपने जूते का उपयोग करने से पहले आप उन्हें विरोधी स्लिप संशोधनों के साथ स्थिति का विश्लेषण करें। कई नौकरियां (विशेष रूप से रेस्तरां) के नियम हैं जो कर्मचारियों को बिना प्रमाणित जूते पहनने की आवश्यकता होती है यदि आपके काम में यह नियम है, नहीं जूते के बजाए उपरोक्त चाल के साथ संशोधित जूते पहनें जो आपके काम अनुबंध की समीक्षा किए बिना वास्तव में पर्ची नहीं करते हैं ऐसा करने से श्रम आचरण कोड का उल्लंघन हो सकता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात, यह आपको अपने आप को चोट पहुंचाने के लिए ख़राब कर सकता है, ये आवश्यकता किसी कारण से मौजूद है।
    • जब संदेह में, नए लोग खरीदते हैं जो पर्ची नहीं करते। ध्यान दें कि इनमें से अधिकतर जूते को ज्ञात पैमाने पर रेट किया गया है घर्षण के गुणांक (सीओएफ) अधिकतर नौकरियों के लिए जो इन जूतों की आवश्यकता होती है, 0.5 और 0.7 के बीच एक गुणांक आदर्श (अपनी नौकरी के विशिष्ट नियमों की जांच करें)।
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    किसी सुरक्षित जगह पर उन्हें बिना कोशिश किए अपने जूते पहनें यदि आप पहली बार कर्षण जोड़ने के लिए एक तकनीक का प्रयास करने जा रहे हैं, तो ऐसी परिस्थितियों में ऐसा मत करो जहां आपको पहले से ही इस कर्षण की आवश्यकता हो। अपने घर के चारों ओर घूमने या ब्लॉक चलने के लिए कुछ उपाय करने के लिए समय निकालें, यह देखने के लिए कि समाधान कितना प्रभावी है।
  • मेकअप शूज़ कम स्लिपरी स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    3
    स्प्रे या चिपकने वाला उपयोग न करें जो आपके जूते की सामग्री के लिए सुरक्षित नहीं है। यदि आप चमड़े के ठीक सामान से बना जूते की एक जोड़ी के साथ काम कर रहे हैं, तो आप ऐसा करने से पहले उपयोग करने वाली उत्पादों की पैकेजिंग की जांच करना सुनिश्चित करें। हालांकि समस्याएं शायद ही कभी होती हैं, कुछ उत्पाद कुछ सामग्रियों को डिस्कोल या नीचा दिखाना पड़ सकते हैं, जिससे उन्हें खराब विकल्प मिल जाए।
  • उदाहरण के लिए, बाल स्प्रे रसायनों को कुछ प्रकार के चमड़े को नुकसान पहुंचाया जाता है, जिसका मतलब है कि चमड़े के जूते में एक अस्थाई समाधान के रूप में स्प्रे का इस्तेमाल करते समय देखभाल की जानी चाहिए।
  • Video: सुखी, फटी एड़ी के लिए घरेलु उपाय | Home remedy for cracked heels

    मेकअप जूते कम स्लिपरी स्टेप 14 नामक छवि
    4
    यदि समस्या गंभीर है तो नए जूते को न छोड़ें इस लेख में विधियां सही नहीं हैं और जूते के लिए काम नहीं कर सकती हैं बहुत फिसलन हालांकि पुराने जूते की एक जोड़ी को अलविदा कहना मुश्किल हो सकता है, जो पहले से ही अपना कर्षण स्थायी रूप से खो चुका है, वैकल्पिक, एक भयानक गिरावट, इससे भी बदतर है। अगर आपके जूते के तलवों को अब उम्मीद नहीं है, अब उन्हें इस्तेमाल नहीं करते और नए लोग खरीदते हैं।
  • यदि आपके जूते अभी भी एक उचित अच्छी स्थिति में हैं लेकिन काम पर या अपने शौक में उपयोग करने के लिए बहुत अधिक फिसलन हैं, तो उन्हें कैलिफोर्निया में, या कहीं और "अपने पुराने जूते दान करें" के रूप में दान करने पर विचार करें। अपने इलाके में इस तरह, कोई अन्य उन्हें इस्तेमाल कर सकता है, भले ही आप उन्हें और नहीं उपयोग कर सकें।
  • पेडी-अंडे के उत्पादों की भी जांच करें और तलवों को सख्ती से दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • अगर अपने जूते के अंदर अपने पैरों पर फिसलन लगता है, यह पसीना को जमा करने का कारण हो सकता है इससे आपके पैरों को जूते के अंदर स्थानांतरित करने, घर्षण पैदा करने और गर्मी जमा करने का कारण बनता है, जो बदले में पसीना बढ़ता है और उन्हें अधिक फिसलन बनाती है। सिंथेटिक सामग्री से बने मोजे पसीना को अवशोषित नहीं कर सकते हैं, इसलिए कपास की तरह प्राकृतिक कपड़े मोजे के साथ इसे बदलने पर विचार करें।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com