ekterya.com

बर्फ के मौसम के दौरान चलते रहें कैसे?

आप बाहर जाने के लिए ठंड को नहीं पकड़ेंगे और बर्फ के मौसम के दौरान चलते रहेंगे (लेकिन अगर आप घर में वायरस के साथ रहते हैं तो आप एक ठंडी पकड़ेंगे)। कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपको बर्फ के मौसम के दौरान ध्यान रखना है आपको कम तापमान का सामना करने के लिए पर्याप्त गर्म होना है। बर्फ सीज़न के दौरान चलने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बर्फ से बचें और सक्रिय रहें। यहां हम कुछ सुझाव पेश करते हैं

चरणों

Video: छिंदवाड़ा- आज हुई बारिश में गिरे ओले, chhindwara me gire OLE... HAILSTORM IN CHHINDWARA

हिमपात सीजन चरण 1 के दौरान चलते रहें
1
उचित पोशाक दलालों के लिए एक अच्छी टीम पाने के लिए आइटम में विशेष रूप से नजदीकी दुकान पर जाएं। विशेष रूप से अपने हाथों को कवर करना महत्वपूर्ण है, अर्थात् उंगलियां, नाक, कान, गाल, ठोड़ी, कलाई और पैर की उंगलियों, क्योंकि इन हिस्सों को विशेष रूप से ठंड का शिकार होना पड़ता है। अच्छे मोजे, जूते, मुट्ठियां या दस्ताने, टोपी और चेहरे और गर्दन के लिए सुरक्षा प्राप्त करें कई परतों के साथ तैयार हो जाओ, जैसे आप किसी दूसरे शीतकालीन खेल के लिए करेंगे, और एक बाहरी परत के रूप में हवा से बचाने के लिए उपकरण का उपयोग करें।
  • हिमपात सीज़न चरण 2 के दौरान चलते रहें
    2
    अच्छे जूते प्राप्त करें और उन इलाकों में चलें जो अच्छी स्थिति में हैं। यदि आप बर्फीले ट्रेल्स पर और बर्फ के साथ चलते हैं, तो आप बेहतर ढंग से सुसज्जित होंगे। बर्फ पर गिरता खरोंच, टूटी हुई हड्डियों और दांत जैसे नुकसान हो सकता है। बर्फ के मौसम के दौरान उचित चलने वाले जूते प्राप्त करें यह ठीक फुटपाथ पर रहना बेहतर है, अच्छी परिस्थितियों और स्थानों पर चलाना, जहां आप सुनिश्चित नहीं हैं कि बर्फ नहीं है या आप बर्फ के नीचे गिर सकते हैं, जैसे नालियों, छेद या खुले होंठ पार्कों में पेड़ों की जड़ों के साथ भी सावधान रहें, जो बर्फ से ढका जा सकता है, खासकर जब सीजन में पिघलना पड़ता है।
  • हिम सीज़न चरण 3 के दौरान चलते रहें

    Video: कांगड़ा पहाड़ी इलाको में बर्फ़बारी से बदला मौसम

    3
    अन्य सर्दियों के खेल के प्रति उत्साही के साथ सावधान रहें यदि आप स्कीयर के साथ चलने के लिए अपनी जगह साझा कर रहे हैं, तो स्लेज और स्नोस्पोर्ट्स पर लोग सावधान रहें और अपने लेन से हट जाएं। नहीं स्की ढलान या स्लेज पर चलने या जोग स्कीयर और स्लेज आपके जितना तेज़ होंगे और आमतौर पर वे बर्फ के मौसम के दौरान ट्रेल्स पर धावकों को देखने की उम्मीद नहीं करते हैं। बर्फ पर वॉकर के रास्ते पर चलना आमतौर पर एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि इन ट्रेल्स में गहरी बर्फ है, जो चलने या सामान्य रूप से चलने के लिए उपयुक्त नहीं है, केवल एक चीज जो आप प्राप्त करेंगे वह अपने घुटनों या यहां तक ​​कि आपके जांघों पर भी डूब जाएगी। यदि आपके स्थानीय पार्क में चलने वाला क्षेत्र नहीं बनाया गया है, तो एक में एक काम का अनुरोध करें।
  • हिम सीज़न चरण 4 के दौरान चलते रहें
    4
    अधिक मांग न करें बर्फ के मौसम के दौरान चलना वर्ष के अन्य मौसमों से बहुत भिन्न है। आपका शरीर अधिक तेजी से निकाला जाएगा और मिनट के एक मामले में अपनी ऊर्जा भंडार पर आकर्षित करेगा। आपको जल रखने के लिए बहुत से पानी पीयें और कुछ अनाज के सलाखों या नटों को अपने साथ रखने के लिए रखें।
  • हिमपात सीज़न के दौरान चलते रहो चित्र शीर्षक



    5
    हवा का निरीक्षण करें जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, हवा संरक्षण उपकरणों का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप उचित सावधानी नहीं लेते हैं, तो हवा कम समय में जलता और ठंड का कारण हो सकता है। पेट्रोलियम जेली या इसी तरह के ब्लॉकर का उपयोग करें ताकि आपके चेहरे को सुरक्षित किया जा सके और अपने हाथों को हवा से बचाने के लिए कपड़े पहन सकें। यदि आवश्यक हो, तो चश्मा या चश्मे पहनें।
  • हिमपात सीजन चरण 6 के दौरान चलते रहें

    Video: रहस्य..........तबाही के तूफ़ान का..

    6
    एक रन के लिए जाने से पहले शराब या धूम्रपान न करें। शराब गर्मी के नुकसान को बढ़ाता है और निकोटीन शरीर की गर्मी नियंत्रण तंत्र को हानि पहुँचाता है।
  • हिम सीज़न के दौरान चलते रहें चित्र शीर्षक 7
    7
    अंदर जाओ जब आप चलना या जॉगिंग समाप्त कर लेंगे, पसीने वाले कपड़े के साथ बाहर न रहें। यदि आप करते हैं, तो आप हाइपोथर्मिया से ग्रस्त हो सकते हैं जाओ और उस अच्छी तरह से योग्य स्पा, सौना या स्नान करें और साफ-सुथरा कपड़े डालें!
  • हिमपात सीजन चरण 8 के दौरान चलते रहें
    8
    एक धावक क्लब में शामिल हों सर्दियों के दौरान धावकों के एक संगठित क्लब के साथ चलना और भी मज़ेदार और सुरक्षित है। अपने क्षेत्र में संगठनों के लिए खोजें क्लब, जिम और स्पोर्ट्स स्टोर्स में आमतौर पर इन समूहों का इस्तेमाल होता है
  • युक्तियाँ

    • स्की या स्नोबोर्ड लेंस एक बड़ी मदद हो सकती है यदि आप दौड़ के लिए जाने पर बर्फ़ पड़ते हैं वे अजीब लग सकते हैं, लेकिन आप उनका उपयोग करके अधिक आराम से चलाएंगे। यदि आप बिना उन्हें छोड़ते हैं, तो बर्फ आपकी आंखों में मिल जाएगी।
    • अपने सेल फोन को अपने साथ ले लो यदि आप बर्फ पर गिर जाते हैं या कुछ अन्य प्रकार के दुर्घटना हो तो आप जल्दी से मदद के लिए कॉल और पूछ सकते हैं, इस प्रकार हाइपोथर्मिया के खतरे को कम कर सकते हैं।
    • यदि आप अंधेरे दोपहर में या रात के दौरान चलने जा रहे हैं, तो उज्ज्वल कपड़े पहनें हिमपात ड्राइवरों की दृश्यता कम कर देता है अपने कपड़े पर पैच और चिंतनशील पट्टियाँ मदद कर सकते हैं ड्राइवरों आपको नोटिस जितना संभव हो अंधेरे कपड़े पहनने से बचें
    • इच्छुक और पहाड़ी क्षेत्रों के साथ सावधान रहें यदि यह बर्फ़ पड़ रहा है तो आप उन्हें बिल्कुल नहीं देख सकते हैं। बर्फ छोटी पहाड़ियों और भूस्खलन के खतरे बनाता है
    • दूसरों को बताएं कि आप कहां जाएंगे और कब तक आप दूर रहेंगे यह जानना अच्छा होगा कि यदि आप कहीं न कहीं अटक जाते हैं या यदि आप गिर जाते हैं तो वे आपकी तलाश करेंगे। एक सेल फोन चलाना भी एक महान विचार हो सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हिमपात मौसम के दौरान चलने के लिए उपयुक्त कपड़े और जूते
    • चिंतनशील आइटम
    • ऊर्जा की सलाखों और पानी की एक बोतल
    • चलाने के लिए सुरक्षित क्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com